IhsAdke.com

शिह त्ज़ू की देखभाल कैसे करें

शीह त्सू कुत्तों को वास्तविक चीनी कुत्तों से उतरना है, जो मूल रूप से महान साथी होने का जन्म हुआ था। हालांकि वे राजसी और नाजुक दिखते हैं, ये कुत्ते जीवंत, ऊर्जावान और बहुत मनोरंजक हैं, पूरे परिवार के लिए महान पालतू जानवरों की सेवा करते हैं। शिह त्सू घर लाने के लिए और उसे एक अच्छा जीवन प्रदान करने के लिए, जानवरों के नियमित रूप से बालों, व्यवहार और स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए आवश्यक होगा।

चरणों

विधि 1
शिह त्ज़ू की देखभाल

एक शिह त्ज़ू चरण 1 के ले लो के नाम से चित्र
1
बौछार और कुत्ते को ब्रश एक हफ्ते में, शिह त्ज़ू में एक शॉवर लेना आवश्यक होगा। इसके अलावा, एक दिन में कम से कम एक बार अपने बाल ब्रश या कंघी करना भी महत्वपूर्ण है, इसलिए यह सब उलझा नहीं हुआ है
  • शिह त्ज़स के पास एक घने, लंबा कोट है जो नीचे की ओर है, जिसका अर्थ है कि वे गिर नहीं सकते हैं। मानव बाल की तरह, इस नस्ल के बालों की ठीक से देखभाल करने के लिए आवश्यक है या यह हममें से भरा होगा, जिसके परिणामस्वरूप कुल गड़बड़ी होती है
  • कुत्ते की आंखों के आसपास बाल पर विशेष ध्यान दें। यदि यह बहुत लंबा हो जाता है, तार संलग्न करें ताकि उसकी दृष्टि को परेशान न करें। यह बालों को कुत्तों के भोजन और पानी के कटोरे में गिरने से रोक देगा।
  • एक शिह त्ज़ू चरण 2 के ले लो के नाम से चित्र
    2
    प्रकट होने के लिए शिह त्जू के बाल नियमित रूप से नस्ल का कोट बहुत लंबा हो सकता है, क्योंकि ये कुत्तों को अपने बाल "परिवर्तन" नहीं करते हैं जब आपके पास थोड़ा समय लगता है, तो तारों को ट्रिम करें ताकि चीजें नियंत्रण से बाहर न हों। के रूप में यह बहुत अधिक सुविधाजनक है की तुलना में है कि लंबी कोट का कहना है सावधान रहने की तो पिल्ला प्रदर्शनियों और प्रस्तुतियों के लिए नहीं लिया जाता है, "शावक" की एक बहुत ही कम कटौती सबसे अच्छा विकल्प है।
    • विदाई के लिए कैंची का उपयोग करते समय कुत्ते की आंखों के आसपास के क्षेत्र से बहुत सावधान रहें! यह उसकी आंखों के आसपास (जगह साफ रखने और दृश्य के क्षेत्र के पालतू समाशोधन) के आकार को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे पाने के लिए एक शिह जू शांत हो मुश्किल हो सकता है! इसलिए इसे आसान और सावधान रहें। कुत्ते को खड़े रखने में आपकी मदद करने के लिए किसी को भेंट करना एक अच्छा विचार है
  • एक शिह त्ज़ू चरण 3 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    3
    शिशु त्सू केयर कर्मचारी के साथ उसे पालतू जानवरों की दुकान में ले जाइए, अगर आप अपने बालों को स्नान न कर सकते हैं। शिह त्ज़स को हर 2 या 3 सप्ताह कम से कम देखभाल करनी चाहिए, ताकि उनका स्वास्थ्य अच्छा बने रहे। यदि आप इन कार्यों को कुत्ते के साथ करने का आनंद लेते हैं, लेकिन समय (हफ्ते में हां नहीं, कम से कम सप्ताह तक) नहीं है, तो वह देखभाल करने वाले को ले जाएं जो नस्ल के इलाज में माहिर हैं।
  • विधि 2
    एक शिह त्ज़ू प्रशिक्षण

    एक शिह त्ज़ू चरण 4 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    1
    सामूहीकरण करना शिह त्ज़ू उसे जीवन के पहले दिनों से अन्य कुत्तों से मिलना चाहिए, क्योंकि इससे उसे सामाजिक संपर्क के आदी होने और घर के बाहर जीवन मिलेगा।
    • कुत्ते को तुरंत व्यस्त स्थानों में घूमने के लिए ले लो, इसलिए वह कार, रोशनी, शोर और अन्य लोगों के साथ डर नहीं लग रहा है। साथ ही, इसे जल्दी से अन्य चीजों के सामने उजागर करें जो पिल्लों को बाइक और स्केटबोर्ड जैसे डरा सकते हैं। जितना अधिक वह देखता है और विभिन्न जीवन के अनुभवों के साथ इंटरैक्ट करता है, उतना ही सहज वह भविष्य में होगा।
  • एक शिह त्ज़ू चरण 5 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    2
    गाड़ी आज्ञाकारिता के बुनियादी नियमों के साथ शिह त्ज़ू इस नस्ल के कुत्तों का व्यक्तित्व थोड़ा "घबराहट" हो सकता है, जिससे उन्हें प्रशिक्षण के कार्य में कठिनाई बढ़ जाती है। धैर्य रखें और निरंतरता रखें।
    • शिह त्ज़स विशेष रूप से जानने के लिए धीमे होने के लिए जाना जाता है जगह में पेशाब और शौच करने के लिए. उस स्थान को सुदृढ़ करें जहां उसे ज़रूरतों को पूरा करना चाहिए, उसे कुछ देना जो उसे प्रसन्न करता है (उदाहरण के लिए एक पोषण या स्नैक,) और अगर वह कुछ गलत करता है तो उसे दंडित न करें। कुत्ते के साथ धैर्य रखें
  • एक शिह त्ज़ू चरण 6 के ले लो के नाम से चित्र
    3
    कुत्ते के लिए एक बीटर खरीदें अगर वह एक पिल्ला है यह नस्ल जीवन के पहले कुछ वर्षों में कई चीजों को चबाती है - लेकिन उचित प्रशिक्षण के साथ आप इसे अनैच्छिक बना सकते हैं
    • याद रखें कि शिह त्ज़ू हमेशा जीवन के पहले दिनों में बहुत अधिक खाएगा। यह सामान्य है, लेकिन उसे इस आदत को बनाने नहीं देना चाहिये!
  • विधि 3
    एक स्वस्थ शिह त्जू को रखते हुए

    एक शिह त्ज़ू चरण 7 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र



    1
    जितना संभव हो उतना व्यायाम करें शिह त्सू नस्ल छोटा हो सकता है, लेकिन फिर भी, उन्हें अपने पैरों को फैलाने और खेलने के लिए एक जगह की आवश्यकता होती है, जो कि उन्हें करना पसंद है। तो कुछ खिलौने (या बनाने) बनाने और जब भी आप कर सकते हैं एक पार्क या खेल के मैदान में ले लो।
    • नाज़ुक रूप से दिखाई देने के बावजूद, शिह त्सू कुत्तों को काफी मजबूत है और समय-समय पर गंदे होने पर मन नहीं लेते।
    • याद रखें कि कुत्तों जो कुबड़ा और घर के अंदर "पेशाब" बाहर की आवश्यकता होती है! शारीरिक गतिविधि करना न केवल पालतू शरीर के आकार को आकार में रखता है बल्कि मन को भी सहायता करता है
  • एक शिह त्ज़ू चरण 8 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    2
    शिह त्ज़ु को स्वस्थ भोजन दें न भूलें कि नस्ल के कुछ कुत्तों में संवेदनशील एलर्जी या पेट होते हैं जब एक खाद्य ब्रांड है कि कुत्ते के लिए बहुत कुछ अच्छा करने के लिए प्रतीत नहीं होता खरीदने,, कोशिश other- समस्या जारी रहती है चाहिए पशु चिकित्सक के पास ले शिह जू के लिए विशिष्ट फ़ीड का एक उचित सुझाव प्राप्त करने के।
  • एक शिह त्ज़ू चरण 9 की देखभाल करें
    3
    कुत्ते को एक वर्ष में एक बार जांच के लिए पशु चिकित्सक ले लो। किसी भी पालतू जानवर की तरह, आपको शिह त्ू को खुश और स्वस्थ रखना चाहिए - इसके लिए, पशु चिकित्सक आपकी मदद करने के लिए सही व्यक्ति है अपनी स्वास्थ्य आवश्यकताओं और स्वास्थ्य देखभाल को नियमित रूप से मिलो सबसे महत्वपूर्ण पशु चिकित्सा प्रक्रियाओं में से कुछ हैं: टीकाकरण, आंतरिक और बाहरी परजीवियों का नियंत्रण, निकासी, त्वचा के नीचे एक माइक्रोचिप की स्थापना, दूसरों के बीच में।
  • एक शिह त्ज़ू चरण 10 की देखभाल के नाम पर चित्र
    4
    निरीक्षण करें कि नस्ल के किसी भी विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याएं हैं या नहीं। यह Shih Tzus की बात आती है, पशु चिकित्सक के लिए लगातार दौरा क्योंकि यह इस तरह के हिप dysplasia, वॉन Willebrand रोग और स्व-प्रतिरक्षित हीमोलाइटिक एनीमिया के रूप में दौड़ की अनूठी स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान कर सकते हैं और भी महत्वपूर्ण हैं।
    • यह नस्ल आंख की समस्याओं के प्रति भी अतिसंवेदनशील है और इससे प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि (एपीआर) हो सकता है, जो कुछ कुत्ते समूहों पर हमला करते हैं। यह स्थिति रेटिना के द्विपक्षीय अध: पतन के कारण होती है, जिससे प्रगतिशील दृष्टि का नुकसान होता है और अंधापन में समापन होता है। सतर्क रहें यदि आप देखते हैं कि कुत्ते चीजों में घुसपैठ कर रहा है, खिलौने नहीं ढूँढ सकता है या यदि आप नई स्थितियों में अचानक आत्मविश्वास खो देते हैं
    • प्रजनन भी डिस्क की समस्याओं और पीठ दर्द को आसानी से विकसित कर सकते हैं। हालांकि रीढ़ की हड्डी में स्थितियों में इन कुत्तों में आनुवंशिक हैं (और कुछ मामलों में नहीं बचा जा सकता है), आपको चोटों की संभावना को सीमित करने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए। सबसे पहले, पालतू जानवरों को ऊंचाइयों से छोड़ने और इसे दुबला रखने की अनुमति नहीं देकर हर्नियेटेड डिस्क के जोखिम को कम करना। इसके अलावा, यदि कुत्ते को पीड़ा से पीड़ित लगता है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जो अपने स्वास्थ्य के बारे में सटीक निदान और दर्द को कम करने के लिए एक उपाय प्रदान कर सकते हैं।
  • एक शिह त्ज़ू चरण 11 की देखभाल करें शीर्षक से चित्र
    5
    कोशिश कुत्ते के दाँत ब्रश करें. शिह त्ज़स को दंत समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें लापता या गलत दांतों का दांत भी शामिल है। दांतों को ब्रश करने के बाद उन्हें सही बनाना एक अच्छा विचार है मनुष्य की तरह, वे मसूड़े की सूजन को संक्रमित कर सकते हैं और सजीले टुकड़े एकत्र कर सकते हैं, जिससे दांतों में कमी या संक्रमण हो सकते हैं। सबसे खराब मामलों में, कुत्तों मुंह में उपस्थित संक्रमणों के कारण खाने की क्षमता भी खो सकते हैं।
  • एक शिह त्ज़ू चरण 12 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    6
    अन्य पालतू जानवरों की दैनिक जरूरतों का ख्याल रखना याद रखें सुनिश्चित करें कि उसके लिए प्यास होने पर उसके लिए पर्याप्त पानी है और उसे नियमित रूप से शौचालय में लेना है। हमारे जैसे ही, कुत्तों को स्वस्थ रहने के लिए खुद को राहत देने की आवश्यकता होती है।
    • हर हफ्ते या हर दो सप्ताह में कुत्ते के नाखूनों को ट्रिम करने के लिए मत भूलना
  • एक शिह त्ज़ू चरण 13 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    7
    शिह त्ज़ु को बहुत प्यार दो! हर कुत्ते को प्यार की आवश्यकता होती है प्रेम करो और हमेशा की सराहना करें सिर्फ पढ़ने या टीवी देखने के दौरान उसे अपनी गोद में बैठकर या अपनी तरफ से बैठकर, आप दिखाएंगे कि आप वास्तव में उसे पसंद करेंगे
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि शिह त्सू नस्ल लंबे बालों वाली है, जिसका अर्थ है कि ये कुछ निश्चित मौसमों में "स्वैप" नहीं करेगा। यह इन कुत्तों को उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है जो लगातार उन्हें साफ नहीं करना चाहते हैं या जो सबसे नस्लों के लिए एलर्जी है।

    चेतावनी

    • अधिकांश शिह तज़स बच्चों को प्यार करते हैं, लेकिन प्रत्येक कुत्ते का स्वभाव अलग होता है। उस बच्चे को नए पालतू पेश करने पर सावधान रहें, जिसे वह नहीं जानता।
    • कभी न भूलें कि कुत्तों को लगता है कि मनुष्य ही उनके समान हैं, जब आप चारों ओर घूम रहे हैं, तो एक और कुत्ते की तरह। इसके अलावा, वे स्वाभाविक रूप से अपने मुंह से खेलते हैं - यहां तक ​​कि लोगों के साथ भी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com