IhsAdke.com

कैसे प्रबल हो रही से कुत्ते के बाल को रोकने के लिए

कुछ लोगों के लिए यह एक असुविधा जैसा लग सकता है, लेकिन बहुत ज्यादा परेशानी कुत्तों के लिए एक गंभीर समस्या बन सकती है। यदि वे ब्रश या हटाए नहीं जाते हैं, तो नोड्स त्वचा तक पहुंच सकते हैं, जिससे घाव हो सकते हैं। घावों को बाल के बीच छिपाया जा सकता है और पूरे शरीर में फैल सकता है। कुत्ते के लिए ब्रशिंग और देखभाल करना अक्सर बाल निकालने का सबसे अच्छा तरीका है ताकि बहुत तंग हो सके।

चरणों

भाग 1
कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करना

कुत्तों चरण 1 में रोकें चटाई
1
पता है कि कुत्ते के बाल को कितनी बार ब्रश करना है डिफ़ॉल्ट रूप से, यह सप्ताह में कम से कम एक बार इसे ब्रश करना सर्वोत्तम होता है। यदि कुत्ते के लंबे बाल हैं, तो हर दिन ब्रश करना सबसे अच्छा होगा। प्रत्येक सवारी के बाद ब्रश करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है किसी भी पत्ते, घास, या छोटे trowels कि बालों में फंसे हैं निकालें। यदि जल्द ही हटा दिया जाता है, तो ये सामग्री पशु के बाल बाँध नहीं करेगी।
  • कई कुत्तों ने पहले से ही खुद को साफ कर दिया है, लेकिन वे बड़े होने पर इसे कम करते हैं। पुराने कुत्ते को संभवतः ब्रश करने के दौरान अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी जब यह एक पिल्ला था।
  • कुत्तों के चरण 2 में प्रीट मैटिंग शीर्षक वाला चित्र
    2
    अच्छी तरह से कुत्ते के बाल ब्रश। बाल के पूरे विस्तार के माध्यम से ब्रश को पास करना आवश्यक है। ध्यान से कार्य करें और एक समय में एक हिस्सा ब्रश करें। पहले सबसे ज्यादा परेशानी वाले क्षेत्रों की जांच करना एक अच्छा विचार है, जैसे कानों के पीछे, बगल, गले और पेट के नीचे। ब्रश ऐसे क्षेत्रों को पहले और, कोई और गाँठ नहीं होने के बाद, बाकी हिस्सों में विभाजित और जल्दबाजी के बिना ब्रश।
    • याद रखना आसान है कि एक नियमित बनाएँ तो कुछ भाग ब्रश करने के लिए भूलना कठिन होगा।
    • पहले आसान भागों को समाप्त करें, और फिर वापस जाने के लिए जहां हमारे पास सबसे अधिक समुद्री मील थे आपको अपने बालों को खींचने की ज़रूरत है, और कुत्ते को बचने की कोशिश हो सकती है, इसलिए आखिरकार मुश्किल भागों को छोड़ दें और जब आप कर लेंगे तो यह अच्छा इनाम दें।
  • कुत्तों के चरण 3 में रोकें
    3
    छोटे नोड्स निकालें यदि नोड बहुत छोटा है, तो यह शायद आसानी से पूर्ववत् करेंगे जानवर की त्वचा के करीब ब्रश बालों को त्वचा से दूर नहीं खींचें आप समुद्री मील को पूर्ववत करने के लिए अपनी उंगलियों का भी उपयोग कर सकते हैं
    • यदि यह काम नहीं करता है, तो कंघी दाँत को एक विशेष गाँठ में डालें और धीरे-धीरे इसे त्वचा से विपरीत दिशा में खींच दें। अपनी उंगलियों के साथ कुत्ते की बाहों को पकड़ो जिससे कि यह कम महसूस हो।
  • कुत्तों के चरण 4 में प्रीट मैटिंग शीर्षक वाला चित्र
    4
    सबसे शर्मिंदा भागों कट। यदि आप इसे से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो जानवरों की त्वचा में कटौती न करने के लिए सावधान रहना, कुछ और emboladas को काटने के लिए आवश्यक हो सकता है। कुत्ते की त्वचा और गाँठ के आधार के बीच फर में कंघी को थैली, और इसे कंघी पर काटा। कंघी तकनीक जानवरों की त्वचा को गाँठ खींचकर उठने से रोकती है, और अनजाने में इसे घायल कर देती है।
    • कभी कसने या कड़ी मेहनत, और कुत्ते को ध्यान देना, परेशानी के संकेतों की तलाश करना, जैसे भागने की कोशिश करना, काटने की कोशिश करना या विलाप करना।
    • यदि कुत्ते की त्वचा और गाँठ के बीच कंबल को सम्मिलित करना संभव नहीं है, तो इसे समस्या को दाढ़ी करने के लिए पशुचिकित्सा या डॉक्टर को ले लें।
  • कुत्तों के चरण 5 में रोकें
    5
    काट या ट्रिम करें कुत्ते के बाल कुत्ते के प्रकार के आधार पर, सभी बालों को खरोंचना चुनना, कम कट या ट्रिम के किनारे छोड़ दें, जो शर्मिंदा या मिट्टी में बहुत अधिक हैं पालतू में स्नान करें, और जब यह लगभग सूखा हो, बाल की कटौती करने के लिए खांसी मशीन का उपयोग करें, विकास की दिशा में काटने। जितनी जल्दी आप यह करना शुरू करते हैं, कुत्ते को आसान करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • अगर प्रक्रिया धीमी हो, ब्लेड बहुत गर्म हो जाएं और शांत मशीन चुनें। तो पालतू डर नहीं होगा।
    • जब आप खांसी मशीन का संचालन कर रहे हों तो कुत्ते को पकड़ने के लिए किसी से पूछने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है



  • भाग 2
    कुत्ते के बाल की देखभाल

    कुत्तों के चरण 6 में छानने के लिए शीर्षक से चित्र
    1
    अक्सर स्नान करो यदि आप कंघी नहीं कर सकते या अपने बालों को ब्रश नहीं कर सकते, पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित आवृत्ति पर कुत्ते को स्नान कर सकते हैं। लेकिन अगर आपके बाल पहले से परेशान या परेशान हैं, तो स्नान से बचें, क्योंकि इससे केवल स्थिति बदतर हो जाएगी यह भी पता है कि अकेले ही शैम्पू या कंडीशनर नोड्स को नहीं हटाएंगे।
    • उपयोग करने के लिए एक अच्छा शैम्पू और कंडीशनर की सिफारिश करने के लिए शार्क या डॉक्टर से पूछें।
  • कुत्ते के चरण 7 में रोकें
    2
    एक स्वस्थ आहार प्रदान करें कुत्ते की त्वचा और बाल पशु के समग्र स्वास्थ्य के प्रतिबिंब हैं एक पौष्टिक आहार प्रदान करें जो स्वास्थ्य में सुधार को बढ़ावा देता है खाद्य पैकेजिंग के लेबल को पढ़ें ताकि वे ब्राइटिलियाई एसोसिएशन ऑफ पेट प्रोडक्ट्स उद्योग (एबीनपेट) द्वारा निर्धारित आहार अनुशंसाओं का पालन करें।
    • अबिनपेट की सिफारिशों का पालन करने वाले कुत्ते के खाद्य पदार्थों में मुख्य भोजन समूहों की सही मात्रा और संतुलन होते हैं। इन्हें त्वचा और बाल के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक विटामिन और खनिज भी होते हैं।
  • कुत्तों के चरण 8 में चित्रित करें
    3
    पिल्ला के लिए एक मछली के तेल के पूरक दें विशेष रूप से ओमेगा -3 फैटी एसिड वाले मछली के तेल की एक दैनिक खुराक प्रदान करें ओमेगा -3 फैटी एसिड भी flaxseed या जैतून का तेल में पाए जाते हैं, और मछली के तेल की जगह ले सकते हैं। फैटी एसिड का अभाव कुत्तों में त्वचा की समस्याओं के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान है, जैसे सेबोरिया (एक्जिमा) और परतदार और परतदार त्वचा। मृत त्वचा कोशिकाओं को जमा कर सकते हैं और स्कैब पर घावों को बना सकते हैं, अगर इलाज न छोड़ा जाए, तो ब्रशिंग मुश्किल हो सकता है। कुत्ते के लिए सबसे अच्छी खुराक जानने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • ओमेगा -3 फैटी एसिड कुत्तों को एलर्जी या अन्य ऑटोइम्यून बीमारियों के साथ भी इलाज कर सकते हैं।
  • कुत्तों में मस्तिष्क को रोकें चरण 9
    4
    कुत्ते पर इस्तेमाल करने के लिए सही बर्तन चुनें। पशुचिकित्सा या खाँसी क्लीनर के लिए एक रेफरल के लिए पूछें यदि आप कुत्ते की नस्ल के बारे में अनिश्चित हैं, तो आपको सर्वोत्तम विकल्पों के बारे में अनुसंधान और पूछताछ की आवश्यकता होगी। सही उपकरण का उपयोग करने से कुत्ते की त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा। विशिष्ट प्रकार के नस्लों के लिए निम्नलिखित प्रकार के ब्रश की सिफारिश की जाती है:
    • पनरोक ब्रश एक रबर पैड के साथ फ्लैट ब्रश होते हैं जिसमें कई धातु पिन होते हैं। उपयोग करने के लिए, ब्रश को त्वचा के करीब रखें और धीरे से ब्रश करें, बालों के माध्यम से धातु पिनों को गुजारें। यह तकनीक नोड्स को निकाल सकता है जो बढ़ सकता है और टंगल्स में परिणाम कर सकता है। नस्लों के लिए पनरोक ब्रश की सिफारिश की जाती है: लंबे समय से कॉकर स्पॅनियल, यॉर्कशायर टेरियर, सेंट बर्नार्ड, गोल्डन रिट्रीवर और अन्य नस्लों, लेकिन मोटे या लहराती बाल नहीं हैं।
    • ब्रस्टल ब्रश: ब्रस्टल ब्रश एक पारंपरिक प्रकार हैं और कुत्ते के लिए छोटे, बल्कि पतले, जैसे जैक रसेल, ग्रेहाउंड, स्टाफ़बुल या बोस्टन टेरियर जैसे कुत्ते हैं। बालों के विकास की दिशा में ब्रश, ढीले बाल निकालने के लिए, उन्हें टेंगल्स बनाने से रोकें और जानवर की त्वचा की प्राकृतिक तिलहन फैलाएं।
    • पिन ब्रश: पारंपरिक बाल ब्रश की तरह लगते हैं, उनके पास टिप पर एक प्लास्टिक की गेंद के साथ लचीले धातु के तार हैं वे जर्मन शेफर्ड या पूडल नस्लों जैसे लंबे या लहराती बाल के लिए महान हैं, क्योंकि वे सभी समुद्री मील निकालते हैं। टुकड़ों में एक प्रकार का वृक्ष विभाजित और ब्रश unhurriedly।
    • कंघी: बाल के साथ किसी भी कुत्ते के लिए जरूरी है जिन्हें कम से अधिक माना जाता है बस अपने बाल बाँधने की तरह, आपको शर्मिंदगी से बचने के लिए कुत्ते पर एक कंघी का उपयोग करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी तुम घर ले जाओ पिल्ला brushing शुरू करो इसके साथ मज़े करो और इनाम दें जब वह व्यवहार करे। इनाम जरूरी नहीं कि कोई इलाज करना पड़ता है - पेट में एक देखभाल या गले लगाने के लिए पर्याप्त है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com