IhsAdke.com

कैसे कुत्तों में दाँत Falls रोकें

कुत्ते के दांतों पर फलक और टैटर, यदि साफ नहीं हो तो संचित हो सकता है, जिससे संक्रमण हो सकता है जिससे अंततः दाँत का नुकसान हो सकता है। यह संक्रमण कुत्ते के गुर्दे, जिगर और हृदय तक फैल सकता है, और इससे भी ज्यादा गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं। आप दाँत क्षय और कुत्तों में दंत समस्याओं (जैसे सूजन वाले मसूड़ों) को उसी प्रकार की मौखिक स्वच्छता तकनीकों का उपयोग करके रोका जा सकता है जो आप अपने दांतों पर उपयोग करते हैं। नियमित रूप से ब्रश करना, खाने वाले पदार्थ खाने से पट्टिका के निर्माण को रोकने और दंत चिकित्सक की लगातार यात्रा सरल कदम है जो आप अपने कुत्ते के दांतों और मसूड़ों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

कुत्तों के चरण 1 में टूथ स्टेथ को रोकने वाला शीर्षक चित्र
1
पशु चिकित्सक जो पालतू दंत चिकित्सा में विशेषज्ञता के लिए एक यात्रा के साथ शुरू करो पशुचिकित्सा दांत की समस्याओं के टैटार और संकेतों के निर्माण की जांच करेगा और पूरी तरह से सफाई के साथ पूरा करेगा। अगर आपने अपने कुत्ते के साथ मौखिक स्वच्छता का अभ्यास नहीं किया है, तो यह पहली यात्रा महंगी होगी, लेकिन साफ ​​दांतों के परिणामस्वरूप आपको घर पर दाँत स्वच्छता का अभ्यास करने के लिए अच्छा आधार मिलेगा।
  • कुत्तों के चरण 2 में टूथ स्काई को रोकने के लिए शीर्षक वाले चित्र
    2
    कुत्ते के दांतों को नियमित रूप से जांचें हमेशा जांचें कि आप कुत्ते की देखभाल कर रहे हैं जितना ज्यादा वह इस चेक को करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जितना अधिक वह इसे इस्तेमाल करेगा और आप के लिए कुछ अजीब बातों को ध्यान में रखना आसान होगा।
  • कुत्तों के चरण 3 में टॉटल स्टेम को रोकें
    3
    अक्सर कुत्ते के दांतों को ब्रश करें अपने दांतों को ब्रश करने से पहले खाने के तुरंत बाद आपके दांतों पर जमा होने वाले जमा को तोड़ने का सबसे पहला तरीका है कुत्ते के दांतों को ब्रश करना, एक सप्ताह में दैनिक या कुछ हफ्ते में किया जाना चाहिए
    • कुत्ते को टूथब्रशिंग पेश करना कुछ हफ्तों (और पहले के जीवन में, बेहतर) में किया जाना चाहिए। यह प्रक्रिया कुत्ते को उसके मुंह में दांत रखने और एक टूथपेस्ट और कुत्ते टूथब्रश (मानव टूथपेस्ट का उपयोग न करें) का उपयोग करके तनाव-मुक्त ब्रशिंग के साथ समाप्त होने की भावना से शुरू होती है। एक अन्य विकल्प एक बड़े टूथब्रश के बजाय एक धुंध, कपड़ा या एक बच्चे के टूथब्रश का उपयोग करना है।
  • कुत्तों में टूथ स्टेक को रोकने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    कुत्ते को हड्डियों और कच्चे मांस का आहार देने पर विचार करें, जिसे "जैविक रूप से उचित आहार" कहा जाता है। इस आहार के अधिवक्ताओं पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हड्डियों के साथ कच्चे मांस की दैनिक सर्विंग्स प्रदान करते हैं, साथ ही साथ चबाने वाली क्रिया से दांतों को रखने में मदद करते हैं।
    • कीटनाशकों के जोखिम को कम करने के लिए आपको सबसे अधिक कार्बनिक हड्डियों को चुनें।
    • बाइसन हड्डियों जैसे कठिन हड्डियों का चयन करें, जो विघटित होने में अधिक समय लेते हैं।
  • कुत्तों में टूथ स्काई को रोकने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 5
    5



    ब्रश करने के साथ, टैटार और / या पट्टिका के नियंत्रण में निर्देशित आहार लें - पंजीकृत उत्पादों के लिए पशु चिकित्सा परिषद की ओरल हेल्थ वेबसाइट (VOHC.org) देखें। घर की देखभाल सबसे सफल होती है जब उत्पादों के संयोजन का उपयोग किया जाता है कुछ खाद्य पदार्थ मैकेनिकल एक्शन (टैटार निकालने के लिए विशिष्ट फाइबर के साथ बड़े बिस्कुट) के साथ काम करते हैं। अन्य आहार में लार में एक कैल्शियम बाध्यकारी घटक शामिल होता है जिससे पट्टिका के रूपांतरण को बदलकर टारार (जैसे कुछ टूथपेस्ट) हो। इन आहारों के लाभ यह है कि वे सभी दाँत काम करते हैं, न केवल चबाने वाले दांत ब्रश करने संभवतः डेंटल आहार विशेष रूप से उपयोगी होते हैं। किसी पशुचिकित्सा से उचित भोजन की सिफारिश करने के लिए कहें।
  • कुत्तों के चरण 6 में टूथ स्काई रोकें
    6
    कुत्ते को चबा करने के लिए कुछ कठिन खिलौने दें। ये आपके दांतों को आकार में रखने में मदद कर सकते हैं। उचित खिलौने के लिए पालतू जानवरों की दुकान या पशुचिकित्सा से पूछें।
  • कुत्तों में टूथ स्टेक को रोकें शीर्षक 7 चित्र
    7
    टैटार हटानेवाला उत्पादों को कुत्ते के वाटर कटोरे में जोड़ने पर विचार करें। ये उत्पाद तरल रूप में उपलब्ध हैं और दिन के दौरान खाद्य जमा को हटाने के लिए किए गए हैं।
    • अगर टैटर का निर्माण गंभीर है, तो आपके पशुचिकित्सा को एक पेशेवर सफाई करना होगा यह संज्ञाहरण के तहत कुत्ते के साथ किया जा सकता है
  • कुत्तों में टूथ स्काई को रोकने के लिए शीर्षक से चित्र 8
    8
    एक वर्ष में कम से कम एक बार नियमित रूप से मौखिक स्वास्थ्य जांच के लिए कुत्ते हैं। पशु चिकित्सक के साथ वार्षिक यात्रा के संयोजन से समय की बचत करें।
  • युक्तियाँ

    • चिकित्सकीय बीमारियां प्रतिवर्ती हो सकती हैं यदि इलाज शुरुआती हो। शुरुआती लक्षणों में बुरा सांस (कुत्ते की सांस), डरोलांग, नाक और सूजने वाली गर्दन या जबड़े से निकलना शामिल होता है।
    • संज्ञाहरण के बिना मौखिक देखभाल पालतू दुकानों में की जाती है और आमतौर पर एक पशुचिकित्सक होने से सस्ता होता है जो कुत्ते के दांतों को पोंछते हैं। हालांकि, यह प्रक्रिया केवल दाँतों के दृश्य क्षेत्र को साफ करती है - यह गम के नीचे टैटर तक नहीं पहुंचती है, जो कि दंत रोग का मुख्य कारण है।

    चेतावनी

    • विशेष रूप से कुत्तों को निगलने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें मानव टूथपेस्ट में रासायनिक एजेंट होते हैं जो इसे बुरी तरह से करते हैं अगर इसे निगल लिया जाता है
    • कुत्तों को कभी भी पकाये हुए हड्डियां न दें। कुक की हड्डियों को टूटने और छिद्रों के साथ छड़ी कर सकते हैं जो कुत्ते को दम घुटते हैं। कच्ची हड्डियों में अलग-अलग आणविक संरचना होती है जो हड्डियों को चबाने के साथ क्षीण नहीं होने देती।

    आवश्यक सामग्री

    • बच्चों के लिए कुत्ते टूथब्रश या धुंध, ऊतक या टूथब्रश
    • कुत्ते टूथपेस्ट (कुत्तों के लिए उपयुक्त)
    • नियमित चेक
    • पशुचिकित्सा के नियमित दौरे (जब आपके पास पालतू होता है तो एक विश्वसनीय पशुचिकित्सक होना अच्छा होता है)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com