IhsAdke.com

कैसे अपने पूरे अच्छे को साफ करने के लिए

अच्छा मौखिक स्वास्थ्य बनाए रखना महत्वपूर्ण है यदि आप मजबूत, स्वस्थ दांत, गोंद रोग या संक्रमण से बचना चाहते हैं, और बुरा सांस से बचें। इसके लिए, मुझे पूरे मुंह का ख्याल रखना होगा, न केवल दांत अपने मुंह को साफ, फलों, अपने दाँत और जीभ को ब्रश करने और एंटीसेप्टिक के साथ मुंह में डाल देने के लिए

चरणों

विधि 1
ब्रशिंग दांत और फ्लॉसिंग

चित्र अपने संपूर्ण मुँह को साफ करें शीर्षक 1
1
अपने दांतों को दो से तीन बार ब्रश करें। पूरे मुंह को साफ करने और सुनिश्चित करने में पहला कदम अच्छा मौखिक स्वच्छता अपने दांतों को बार-बार और प्रभावी तरीके से ब्रश करना है आमतौर पर, दिन में दो बार ब्रश करने की सिफारिश की जाती है: एक सुबह और शाम। आप दोपहर के भोजन के बाद तीसरी बार जोड़ सकते हैं, लेकिन उस से अधिक ब्रश नहीं करते
  • जब आपके दांतों को तीन गुना से अधिक ब्रश करते हैं, तो आप तामचीनी पहनने और मसूड़ों को खिसकाने के जोखिम को चलाते हैं।
  • ब्रश करने पर, इसे कम से कम दो मिनट के लिए करें अपने मुंह को चार वर्गों में विभाजित करने का प्रयास करें, और हर एक को 30 सेकंड दें। इस तरह, आप समय का ट्रैक खोना नहीं है।
  • चित्र अपने संपूर्ण मुँह को साफ करें शीर्षक 2
    2
    सही तकनीक जानें अपने दांतों को ब्रश करते समय, लाभ को अधिकतम करने के लिए सर्वोत्तम तकनीक का उपयोग करना और मसूड़ों को चोट पहुंचाने के जोखिम को कम करना और तामचीनी नीचे पहनना महत्वपूर्ण है। गम को 45 डिग्री के कोण पर ब्रश की स्थिति से शुरू करें। ब्रश को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे और आंदोलनों में ले जाएं जिसमें एक दांत की चौड़ाई हो।
    • दाँत की सतहों को ब्रश करें: आंतरिक, बाहरी और चबाने का क्षेत्र।
    • आंतरिक सतहों पर, थोड़ा ब्रश झुकाएं और ऊपर से नीचे तक कुछ समय पर रगड़ें।
  • चित्र अपने संपूर्ण मुँह को साफ करें शीर्षक 3
    3
    फॉल्स नियमित रूप से यहां तक ​​कि अगर आप अपने दांतों को अच्छी तरह से ब्रश करते हैं, तो वहां ऐसे क्षेत्र हैं जो ब्रश तक नहीं पहुंच सकते। सोता नियमित रूप से दांतों के बीच पकड़े जाने वाले शेष पदार्थों को दूर करने में मदद करता है बस ब्रश करने की तरह, दांतों और मसूड़ों के संभावित स्क्रैपिंग नुकसान से बचने के लिए अच्छी तकनीक का उपयोग करना महत्वपूर्ण होता है जब फ्लॉसिंग होता है। अपनी अनुक्रमणिका उंगलियों पर धागा का एक टुकड़ा लपेटो ताकि आपके हाथों के बीच 5 सेंटीमीटर तार छोड़े जाएं।
    • पट्टिका को हटाने और मसूड़ों के साथ संपर्क से बचने के लिए दाँत के खिलाफ दांतों को मजबूती से रखें।
    • एक उपयुक्त तकनीक के साथ रहने की आदत रखते हुए आपको दांतों और मसूड़ों को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी।
    • मैं इसे एक बार एक बार फोड़ दिया।
  • चित्र अपने संपूर्ण मुंह को साफ करें शीर्षक 4
    4
    सही उपकरण का उपयोग करें अपने दांतों को ब्रश करने पर, हाथों पर सही उपकरण रखना महत्वपूर्ण है। एक नरम ब्रश टूथब्रश का प्रयोग करें जो आपके मुंह में आसानी से फिट बैठता है और आपको कठिनाई के बिना सभी आवश्यक क्षेत्रों तक पहुंचने देता है। हर तीन से चार महीनों तक ब्रश को बदलने के लिए सलाह दी जाती है यदि बालों को बहुत पहना जाता है, तो उन्हें पहले बदलें।
    • एक पेशेवर द्वारा अनुमोदित फ्लोराइड टूथपेस्ट के साथ एक अच्छा टूथब्रश का मिश्रण।
    • टूथपेस्ट के पैकेज पर सील या निशान लगाएं, यह देखने के लिए कि क्या पेशेवर से कोई अनुमोदन है।
  • विधि 2
    जीभ साफ़ करना

    पिक्चर का शीर्षक अपने पूरे मुंह को साफ करें
    1
    ब्रश का उपयोग करें सबसे आम और आसान तरीका जीभ को साफ करो टूथब्रश का उपयोग कर रहा है ऐसा करने से, आप जितना संभव हो उतना आसानी से अपने रूटीन में जीभ सफाई जोड़ सकते हैं। जीभ को पीछे की तरफ निकालने के लिए ब्रश को ब्रश करें और बैक्टीरिया के विकास और खराब सांस के विकास को रोकें।
  • चित्र अपने संपूर्ण मुंह को साफ करते हुए चरण 6
    2
    विशेष उपकरण का उपयोग करें हालांकि अधिकांश लोग केवल अपनी जीभ को ब्रश करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करते हैं, ये ब्रश दांतों की चिकनी सतह पर सबसे अच्छा काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। जीभ की अनियमित और मांसल सतह बहुत अलग है संभवत: इससे बैक्टीरियल परत को हटाने का सबसे अच्छा तरीका एक खुरचनी का उपयोग करके, ब्रश नहीं है।
    • यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि ब्रशिंग एक ऐसी प्रभावी विकल्प है तो आप खरीद सकते हैं अद्वितीय जीभ क्लीनर हैं।
    • जीभ क्लीनर्स का उपयोग दांतों को ब्रश करने और फोल्स्सिंग के बाद किया जा सकता है। आप उन्हें फार्मेसियों और सुपरमार्केट में पा सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक अपने पूरे मुंह को साफ करें 7
    3



    लाभों को समझें हालांकि दांत से जीभ की सफाई पर कम जोर नहीं है, इसकी वजह से मुंह língua.Por में रहने वाले बैक्टीरिया का लगभग 50%, स्पष्ट यह पूरा मौखिक स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और आपके समग्र नियमित सफाई में जोड़ा जाना चाहिए मुंह का माना जाता है कि बुरा सांस की% के बारे में 80% से 90 भाषा बैक्टीरिया का परिणाम है, इसलिए अच्छे स्वास्थ्य रखने के मुंह से दुर्गंध की संभावना को कम।
  • विधि 3
    एक माउथवैश का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक अपने पूरे मुंह को साफ करें
    1
    एक के साथ मुँह कुल्ला माउथवॉश. मुंह के प्रत्येक कोने की सफाई सुनिश्चित करने के लिए आप इस उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। मौखिक कुल्ला का उपयोग ब्रशिंग और फ़्लॉसिंग के लिए एक विकल्प के रूप में कभी नहीं किया जाना चाहिए, केवल एक अतिरिक्त सफाई विधि के रूप में। लोग अक्सर ब्रश और फ्लॉसिंग के बाद इसका उपयोग करते हैं, लेकिन इन तीन कार्यों के क्रम में कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • कुछ विशेष उत्पादों कि वे किस तरह इस्तेमाल किया जाना चाहिए पर विस्तृत निर्देश है, लेकिन आम तौर पर आप 30 से 60 सेकंड की अवधि के लिए तरल के साथ कुल्ला करते हैं, यह बाद में थूक।
  • चित्र अपने संपूर्ण मुंह को साफ शीर्षक 9
    2
    एक चिकित्सीय माउथ वाश चुनें वहाँ एक विस्तृत विविधता उपलब्ध है, और आप उन्हें किसी भी सुपरमार्केट या फार्मेसी में पा सकते हैं। एक चिकित्सीय कुल्ला पट्टिका, गुहा, बुरा सांस और अन्य शर्तों जैसे कि मसूड़े की सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। सबसे लोकप्रिय संस्करण प्रभावी नहीं हैं वे थोड़ी देर के लिए बुरा सांस को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन वे समस्याओं के कारणों को संबोधित नहीं करते हैं या मौखिक स्वच्छता के लिए इतना योगदान देते हैं।
    • क्षेत्र के पेशेवरों से सिफारिश की कुछ सील या चिह्न के साथ एक मुंहखोर खोजें।
    • इस सत्यापन के साथ उत्पादों का मूल्यांकन पेशेवरों द्वारा किया गया था और उनकी प्रभावशीलता का परीक्षण किया गया था।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने पूरे मुंह को साफ करें 10
    3
    मौखिक स्वच्छता के महत्व को समझें मौखिक स्वास्थ्य की उपेक्षा करके, आप गम संक्रमण और बीमारियों, गुहों, और दांत के नुकसान के विकास के जोखिम में हैं। मसूड़ों की देखभाल के लिए सबसे अच्छा तरीका है ब्रश और फ्लॉसिंग द्वारा सामान्य रूप से दांतों और मुंह का ख्याल रखना। दाँत में पट्टिका का विकास मसूड़ों में समस्या पैदा कर सकता है। यदि पट्टिका को हटाया नहीं जाता है, तो यह कठोर हो सकता है और टैटर को बदल सकता है, एक ऐसा पदार्थ जिसे केवल दंत चिकित्सक या दंत चिकित्सक द्वारा हटाया जा सकता है
  • विधि 4
    एक पेशेवर सफाई प्राप्त करना

    चित्र अपने संपूर्ण मुंह को साफ शीर्षक 11
    1
    एक पेशेवर के साथ एक दंत सफाई करने पर विचार करें एक साफ मुंह सुनिश्चित करने का एक तरीका एक दंत चिकित्सक या दंत हाजिबिस्ट पर जाना और पूरी तरह से सफाई करना है। एक दंत सफाई प्रभावी ढंग से और पूरी तरह से पट्टिका और टैटर बिल्डअप को हटा दें, अपने दाँत को चिकना और क्लीनर छोड़कर। दांतों की साफ और चिकनी सतह, बैक्टीरिया को इकट्ठा करने के लिए कठिन हो जाएगी, जिससे यात्रा के बाद दांतों को क्लीनर रखने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने पूरे मुंह को साफ करें 12
    2
    क्या उम्मीद है पता है दंत स्वास्थ्य विज्ञानी इस तरह के एक स्क्रैपर, एक ब्रश और एक दर्पण के रूप में छोटे उपकरणों का उपयोग होगा। यह एक अल्ट्रासोनिक सफाई उपकरण कंपन का उपयोग करता है tártaro.Em के बड़े टुकड़े को तोड़ने के लिए तो यह दांत स्क्रैप और पट्टिका को दूर करने के लिए एक उपकरण का उपयोग करेगा के साथ शुरू कर सकते हैं। तब स्वच्छतावादी अपने दांतों को एक विशेष ब्रश और पेस्ट के साथ ब्रश करेगा।
    • ब्रश करने के बाद, वह आपको फूलाने और आपको सिखाना होगा कि मौखिक स्वच्छता प्रथाओं को कैसे बनाए रखना चाहिए।
    • यदि आपने अतिरिक्त फ्लोराइड उपचार का विकल्प चुना है, तो इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं, और आपके दांत को मजबूत और कठोर कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने पूरे मुंह को साफ करें 13
    3
    एक पेशेवर केवल एक बार यात्रा करना सुनिश्चित करें एक पेशेवर सफाई करने से आपको अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखने और अच्छी सफाई की आदतों को स्थापित करने में मदद मिल सकती है। अपने दंत चिकित्सा देखभाल कार्यक्रम के दंत चिकित्सक या हाइजिस्टिस्ट भाग पर जाने पर विचार करें। हालांकि सिफारिश साल में दो बार है, कुछ हाल के शोध से पता चलता है कि प्रति वर्ष एक पेशेवर सफाई लोग हैं, जो दांतों की सड़न या मसूढ़े की बीमारी के लिए जोखिम कारकों की जरूरत नहीं है के लिए पर्याप्त है।
    • मसूड़े की सूजन के लिए जोखिम कारक में शामिल हैं: धूम्रपान, मधुमेह, और आनुवंशिकी
    • अगर आपको पता नहीं है कि आप मसूड़े की सूजन के जोखिम में हैं, तो अपने दंत चिकित्सक से पूछें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com