IhsAdke.com

कैसे पहचानने के लिए यदि आपके पास संवेदनशील दांत है

क्या आप अपने दांतों में अचानक परेशानी महसूस कर रहे थे? क्या दर्द तीन या चार दिन या कुछ हफ्तों तक चली? शायद आपके पास दांत की संवेदनशीलता है यह एक दंत चिकित्सक की तलाश करने का समय हो सकता है, लेकिन ऐसा करने से पहले, संवेदनशीलता की पहचान करने के लिए कुछ जल्दी जांच करें

चरणों

विधि 1
दर्द की पहचान करना

चित्र शीर्षक केंद्र
1
कुछ ठंडा खाओ कुछ नरम से शुरू करें ठंड का तापमान दांतों के तामचीनी को घुसना और दांतों तक पहुंचने का एक रास्ता मिल सकता है, जिससे दर्द और संवेदनशीलता बढ़ती जा सकती है।
  • आइसक्रीम को पहले जानने के लिए कोशिश करें कि क्या ठंडे तापमान आपको प्रभावित करते हैं
  • अगला कदम है एक popsicle या कुछ है कि पर्याप्त घनत्व काट लिया है काटने के लिए है।
  • कुछ कठिन काटने की कोशिश करें, जैसे जमे हुए फल या रस, एक बनावट के साथ जो दृढ़ और ठंडा है संवेदनशीलता को समझने के लिए लंबे समय तक
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है चरण 2
    2
    चाय या कॉफी की तरह गर्म तरल पियो दांतों में जीवाणुओं द्वारा उत्पादित गैसों को गर्म करने के कारण गर्म भोजन से दर्द हो सकता है। जब गर्म होता है, तो गैसों का दबाव बढ़ता है और दांत के अंदर दर्द का कारण बनता है।
  • शीर्षक वाले चित्र को पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है चरण 3
    3
    मिठाई या मीठा पेय का घूंट लें पेय में चीनी दंतिका के संपर्क में आती है और दाँत में द्रव का नुकसान होता है, जिसके परिणामस्वरूप दबाव में बदलाव होता है और अंत में, एक तेज दर्द होता है। असमस की एक ही दर्दनाक प्रक्रिया एक अम्लीय फलों के रस के कारण हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है चरण 4
    4
    ठंडी हवा में श्वास लेना ऐसा हो सकता है कि आपके दाँत संवेदनशील होते हैं, अगर गहराई से श्वास लेने से, आप दर्द के साथ अनुबंध करते हैं हवा, खासकर अगर होंठों के बीच साँस लेना, ठंडा होता है और दांत के सूक्ष्म ट्यूबों (ट्यूबल्यूल) को पार कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दाग है चरण 5
    5
    अपने दाँत को धीरे से ब्रश करें एक दूसरे के खिलाफ कठिन उसके दांत दस्तक के लिए, आपको, क्योंकि उजागर दंतधातु या एक मजबूत कंपन के साथ सीधे संपर्क के हर तंत्रिका अंत में भी अत्यधिक दर्द से एक मामूली टीस महसूस कर सकते हैं। कोई भी दांत तोड़ने या छिल चाहता है, लेकिन आप बाहर अगर दंतधातु, सामने आ रहा है इसलिए, यदि कोई हो, तो आप दर्द महसूस होगा जब दांत मार पा सकते हैं।
  • विधि 2
    दांतों की एक दृश्य परीक्षा के बाद

    चित्र शीर्षक केंद्र
    1
    दांतों पर पट्टिका या टैटर बिल्डअप का पता लगाएं बोर्ड मुंह में भोजन मलबे और प्रोटीन का संचय के कारण होता है और टैटार पट्टिका कि कठोर गया है। पट्टिका या टैटार का सबसे आम हस्ताक्षर दांत या मसूड़ों में एक पीले या भूरे रंग की है, लेकिन कुछ परीक्षण है कि घर पर किया जा सकता है आसानी से इस समस्या की पहचान कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 7
    2
    क्षययुक्त दांत खोजें वे आम तौर पर एक छेद या एक सूजन तक कोई लक्षण नहीं है, लेकिन, अंधेरे या सफेद धब्बे को साकार क्षय का संकेत हो सकता है। इस मामले में, दांत दर्द सबसे आम लक्षण है, लेकिन दंत चिकित्सक ऐसे फ्लोरोसेंट प्रकाश के रूप में उच्च तकनीक की अनेक विधियों का, समस्या क्षेत्रों का पता लगाने की है।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 8
    3
    गम पर एक नज़र डालें मसूड़ों में लालिमा या सूजन द्वारा मुख्य रूप से मस्तिष्क की सूजन दिखाई देती है। अगर उपचार न छोड़ा जाए, तो यह एक पीरियंडोलल बीमारी में बदल सकता है जो मसूड़ों को सूखा और वापस ले जाती है। यदि यह मामला है, तो यह हो सकता है कि संवेदनशील होने के अलावा, आपके दाँत ढीले हो सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 9



    4
    गुहाओं की तलाश करें दांत दांतों के छेद या संरचनात्मक क्षति हैं। उनके पास कोई लक्षण नहीं हो सकते हैं, क्योंकि वे बहुत छोटी हो सकते हैं हालांकि, लक्षण जो उत्पन्न हो सकते हैं: दर्द, दृश्यमान चिह्न या दांतों में छेद या बुरा सांस इन छोटे छेद क्षैतिज हो सकते हैं, लेकिन वे खराब हो सकते हैं और संवेदनशीलता पैदा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दाग है 10 कदम
    5
    किसी भी संभावित समस्याओं की पहचान करने के लिए भरने की जांच करें काटने और चबाने के कारण पुरानी भरण समय पर दरार कर सकते हैं। इसके अलावा गहरी भरने की तलाश करें क्योंकि वे दांत के तंत्रिका को परेशान कर सकते हैं और दर्द का कारण बन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दाग है चरण 11
    6
    छिद्रों के लिए देखो टूटी हुई या chipped दांत क्षय से अधिक गंभीर हैं और लुगदी छोड़ सकते हैं - गंभीर दर्द और संवेदनशीलता के कारण सामने आ रहा, - तामचीनी और डेंटिन के बीच, परत जहाँ नसों हैं। chipped दांत काफी संवेदनशीलता के कारण पहले दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति जितनी जल्दी हो सके बनाओ।
  • विधि 3
    बाहरी कारकों की पहचान करना

    चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 12
    1
    अपने दाँत ब्रश करें यदि आप बहुत तेज़ कलाई आंदोलनों का उपयोग करते हैं या आपके मछलियां ठोके महसूस करते हैं, तो यह हो सकता है कि आप ब्रशिंग में बहुत ज्यादा बल डाल रहे हैं। तामचीनी ब्रश की वजह से "घर्षण" के कारण भ्रष्ट हो जाती है और दांत का पता चलता है। जोरदार ब्रश करने से दाँत की संवेदनशीलता और गम वापसी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 13
    2
    अपने दांतों को सफेद करने के लिए उत्पादों का उपयोग करना बंद करें पेरोक्साइड विरंजकों आमतौर पर रचना है, जो खत्म और तामचीनी क्षय या दांत के एक मौजूदा आंतरिक संरचना घुसना कर सकते हैं में है। दर्द और संवेदनशीलता के कारण की संभावना इसके अलावा, विरंजन प्रभाव इस तरह के मुकुट या बरतन veneers, जो विभिन्न रंगों के साथ दांत कर सकते हैं के रूप में पुनर्स्थापन ऐसा नहीं कर सकते, सौंदर्य अपेक्षित परिणाम प्रक्रिया खराब।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 14
    3
    अपने दांत पीस बंद करो लक्षण प्रकृति, आवृत्ति और trismus और ब्रुक्सिज्म की अवधि के अनुसार बदलती हैं। दांत संवेदनशीलता के अलावा, ब्रुक्सिज्म, बेचैनी, चेहरे की मांसपेशियों में पुराने दर्द, तनाव के कारण सिर दर्द पैदा कर सकता है, तामचीनी में सूक्ष्म भंग, जबड़े संयुक्त कि प्रतिबंधित कर सकते हैं में latches और चिप्स, दर्द दांत की सतह के पहनने मुंह खोलने और चबाने में बाधा।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दाग है चरण 15
    4
    देखें कि यह दंत चिकित्सक की आखिरी यात्रा थी। दाहों की सूजन और सूक्ष्म चालन के कारण बाद में इलाज संवेदनशीलता हो सकती है। यदि आपके दांतों की हालिया प्रक्रिया है, तो संवेदनशीलता मौजूद हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें यदि आपके पास संवेदनशील दांत है 16
    5
    एक आहार निदान करें एसिडिक खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ (जैसे टमाटर, अचार, फलों, सोडा) दाँत तामचीनी को नष्ट कर सकते हैं यदि वे नियमित रूप से और प्रचुर मात्रा में भस्म हो जाते हैं। वे गैस्ट्रिक भाटा के पीछे भी हो सकते हैं, जो तामचीनी को भी नष्ट कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दांतों को ब्रश करें और मसूड़ों को स्वस्थ रखने के लिए ध्यान से रोएं।
    • अत्यधिक ब्रशिंग से बचने के लिए, नरम या अतिरिक्त नरम ब्रश का उपयोग करें।
    • अच्छी मौखिक स्वच्छता की आदतों की खेती करें उचित स्वच्छता मसूड़ों को स्वस्थ रखती है और संकोचन रोकती है।
    • नियमित रूप से दंत चिकित्सक के पास जाओ

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com