IhsAdke.com

टूथ तामचीनी को मजबूत कैसे करें

दांत के दन्तबल्क, जो गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं, शुष्क मुँह, और तनाव के लिए, आहार के कारण हो सकता पर पहनने एक शर्त है कि इस तरह के गुहा, संवेदनशीलता और दांतों की चिप्स के पतन के रूप में दंत समस्याओं को अलग-अलग अतिसंवेदनशील छोड़ देता है। डिनाइनाइलाइज़ेशन या कमजोर होने वाली स्थिति ऐसी स्थिति होती है जो आहार और मौखिक स्वच्छता में परिवर्तन के जरिए उलट हो सकती है। दाँत तामचीनी की हानि के मामलों में, सबसे अच्छा विकल्प एक दंत चिकित्सक के साथ नियुक्ति करना हो सकता है, जो मुकुट, पुनर्स्थापन या पुलों के माध्यम से समस्या का इलाज करेगा।

चरणों

विधि 1
तामचीनी वस्त्र रिवर्स करने के लिए कार्य

चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 1
1
भोजन और पेय के लिए देखें चीनी, स्टार्च और एसिड के साथ उत्पादों से बचें, क्योंकि दांतों में जीवाणुओं के निर्माण के संबंध में वे सबसे खतरनाक हैं, जो तामचीनी पर हमला करते हैं। इन सूक्ष्मजीवों के कारण संवेदनशीलता, मलिनकिरण और दांत के कठोरता, तामचीनी हानि के लक्षण लक्षण हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 2
    2
    अपने पोषक तत्वों का सेवन बढ़ाएं शरीर अपने आप पर पहना तामचीनी को मजबूत कर सकता है, जब तक व्यक्ति आवश्यक पोषक तत्वों और खनिजों को खपत करता है डार्क पत्तेदार सब्जियां, डेयरी उत्पाद, और प्रोटीन खाद्य पदार्थ में ऐसे पोषक तत्व होते हैं - इसके अलावा, रस या शीतल पेय के बजाय पानी पीते हैं।
  • चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 3
    3
    मौखिक स्वच्छता के दौरान फ्लोरैरेड और टूथपेस्ट या माउथवैश शामिल होते हैं जिनमें डेंटल एनामेल को मजबूत बनाने वाले गुण होते हैं। फ्लोराइड पानी, टूथपेस्ट और माउथवैश में उपलब्ध हो सकते हैं। ब्रश दाँत ठीक से नरम ब्रश का उपयोग करते हुए, दो मिनट के लिए एक त्वरित परिपत्र गति कर रहे हैं।
  • स्टेपन्थन टूथ एनामेल स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    चक्वाली चबाने वाला गम चबाने। चबाने वाली गम लार के उत्पादन को बढ़ावा देता है, लेकिन चीनी के बिना कि तामचीनी कमजोर होती है प्राकृतिक स्वीटनर xylitol के साथ भिन्नताएं बैक्टीरिया को "फीड" नहीं करते हैं जो तामचीनी पहनती हैं, इसके विपरीत - यह घटक इसे मजबूत करेगा।
  • चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 5
    5
    मौखिक स्वच्छता नियमन के पुनर्निर्मित उपचार जोड़ें। रीमेनिलेजेशन जैल - जिसमें कैल्शियम फॉस्फेट और फ्लोराइड शामिल हैं - दंत तामचीनी खनिजों की बहाली के बारे में वैज्ञानिक प्रमाण हैं कुछ दंत चिकित्सक कार्यालय में इस उपचार का पालन करते हैं या मरीज को घर पर ऐसा करने के लिए आवश्यक निर्देश देते हैं। यह दांतों को रीमनिलालिसिंग जेल लगाने से पूरा किया जाता है, जो कि ट्यूब या छोटी बोतलों में उपलब्ध हैं। दांतों की सभी सतहों को कवर करना महत्वपूर्ण है
  • विधि 2
    दंत चिकित्सा पेशेवरों से सहायता मांगना

    पेंसिल स्टेन्बलथ टूथ एनामेल स्टेप 6
    1
    विचार करें कि दंत चिकित्सा की बहाली आपके लिए एक अच्छा विकल्प है या नहीं। अगर दांत भी किसी न किसी तरह कर रहे हैं बहाली की जरूरत हो सकती है और इतना है कि वे दूसरों के आसपास के बराबर हैं प्रक्रिया नरम और सफेद दांत descoloridos- जाएगा। दंत बहाली एक सरल प्रक्रिया पुलों और इस मामले में मुकुट की तुलना में सस्ता है।



  • चित्र शीर्षक ताकत वाले तामचीनी चरण 7
    2
    अपने दंत चिकित्सक से पुलों के बारे में सलाह लें डेंटल पुलों भी विचलित और किसी न किसी दाँत के इलाज के लिए अच्छे विकल्प हैं दंत चिकित्सक एक सुरक्षा (एक छोटे से पट्टिका के समान) को गिरफ्तार कर लिया जा रहा है और दांतों के सामने कवर, प्रभावित दांत की मरम्मत जो व्यक्ति के दांत के अनुसार आकार का है पैदा करेगा।
  • चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 8
    3
    दंत चिकित्सक से पूछें कि क्या उसे ताज बनाने के लिए आवश्यक है ताज को पूरे दाँत को कवर और संरक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि तामचीनी पहनना गंभीर है बस पुल या दंत कृत्रिम अंगों की तरह, वे रोगी के दांत के अनुसार ढाला जाता है। मुकुट उजागर दांतों को शामिल करता है, संक्रमण से बचा जाता है और तामचीनी के समान काम करता है, दांतों की रक्षा करता है और उन्हें नरम छोड़ देता है।
  • विधि 3
    कमजोर तामचीनी के कारणों की पहचान करना

    स्टेपन्थन टूथ एनामेल स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सूचना अगर लार उत्पादन पर्याप्त है। शुष्क मुँह दांत के दन्तबल्क की कमजोर करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं क्योंकि लार में मदद करता है विखनिजीकरण को रोकने के। हालत जीर्ण शुष्क मुँह के रूप में जाना होता है जब लार उत्पादन deficiente- है, भले ही वे इस हालत, कुछ दवाओं, एंटीथिस्टेमाइंस और यहां तक ​​कि शराब से पीड़ित कुछ पदार्थों कि लार उत्पादन को कम कर रहे हैं। लार घटक अच्छी स्थिति बनाए रखते हैं और तामचीनी की मरम्मत करते हैं, इसलिए शुष्क मुंह इसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 10
    2
    पाचन तंत्र से संबंधित बीमारियों को सतर्क रहें Bulimia, गैस्ट्रिक भाटा और celiac रोग से दांत तामचीनी पहनने का खतरा बढ़ जाता है। गैस्ट्रिक भाटा वृद्धि और जब तक बुलीमिया के साथ व्यक्तियों, बल उल्टी, उच्च एसिड का स्तर दांत विषय घेघा मुंह तक पहुँचने के लिए पेट में अम्ल का कारण बनता है। दोनों मामलों में, पेट की सामग्री टूथ तामचीनी कम हो जाती है, इसलिए आहार या नशीली दवाओं के उपचार के दौरान एसिड भाटा को नियंत्रण में रखें। जिन कारणों से सीलिएक रोग वाले लोगों को तामचीनी होती है, वे अस्पष्ट हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश रोगियों को दाँत तामचीनी समस्याओं से ग्रस्त हैं।
  • चित्र शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके दांत बहुत दबाव में नहीं हैं दांतों को दबाए जाने के लिए चबाओ और काटने, संभवतः तामचीनी के नुकसान की ओर अग्रसर होता है इसके अलावा, ऐसे कई लोग हैं जो नींद के दौरान अपने दांत पीसते हैं - संभवतः मानसिक तनाव के कारण संभवतः - और यह भी महसूस नहीं करते। दाँत पीसने के कारण दांतों के लिए टूथब्रश पहनने और टायर से बचने के लिए पर्याप्त है, ऐसी स्थिति जिसे ब्रुक्सिज़्म भी कहा जाता है
  • युक्तियाँ

    • एक दंत चिकित्सक से बात करें ताकि वह दाँत तामचीनी की प्रगति पर नज़र रखे। तामचीनी पहनने के बारे में किसी भी समस्या या प्रश्नों की रिपोर्ट करें और इसे धीमा करने के लिए किए गए उपायों की रिपोर्ट करें।
    • खट्टे पेय का प्रयोग करें, जैसे नींबू पानी, पुआल का उपयोग करना यह पेय में निहित एसिड को दांतों के जोखिम को कम करता है।
    • शीतल पेय (यहां तक ​​कि आहार और रोशनी) जैसे उच्च चीनी पेय से बचें।
    • पटाखे और स्नैक्स की खपत को सीमित करें ताकि आप जीवाणुओं को "फ़ीड" न करें।
    • भोजन के अंत में, जब भी आप कर सकते हैं, पनीर खाएं। यह मुंह की अम्लता को कम कर सकता है, तामचीनी पहनने को कम कर सकता है।
    • पेय या एसिड या शक्कर में समृद्ध पदार्थ खाने के तुरंत बाद पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला।
    • टूथपेस्ट को इस्तेमाल किया जा रहा है। क्योंकि यह दांतों पर एक चिपचिपा परत बनाता है ग्लिसरीन, कुछ टूथपेस्ट के आम घटक, दंत मजबूत बनाने के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं, को रोकने लार खनिज तामचीनी के साथ बातचीत और यह को मजबूत बनाने को बढ़ावा देने के।

    चेतावनी

    • अत्यधिक फ्लोराइड अंततः दंत फ्लोरोसिस के रूप में जाने वाली स्थिति का कारण बनता है। यह दांतों पर मलिनकिरण और जंग जैसे समस्याओं का उत्पादन करता है, इसलिए दाँत तामचीनी को मजबूत बनाने के लिए फ्लोराइड का उपयोग करते समय सावधानी बरतें।
    • यदि आहार में कोई परिवर्तन असामान्य लक्षण, जैसे सिरदर्द, सूखी त्वचा या लगातार अपच का कारण बनता है, तो यह जान लें कि वे एलर्जी या संवेदनशीलता के संकेत हैं इस तरह के लक्षणों के कारणों का पता लगाने में आसान बनाने के लिए आप जो कुछ भी खा सकते हैं उसे लिखना एक अच्छा विचार है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com