IhsAdke.com

कैसे निकोटीन सना हुआ दाग फिक्स करने के लिए

कई धूम्रपान करने वालों ने निकोटीन की वजह से दांतों के पीले होने की शिकायत की है, जो झुग्गियों द्वारा पेश किया जाता है, जो शर्म की बात है और आत्मविश्वास की कमी पैदा कर सकता है। मौखिक समस्याओं जैसे अन्य दुष्प्रभाव हैं, लेकिन आप अकेले नहीं हैं यह धूम्रपान करने वालों के बीच अक्सर शिकायत है दांतों के पीले को कम करने के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
घर पर दांतों को साफ करना

फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
अपने दांतों को सफेद बनाने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें एक दवा की दुकान पर जाएं और टूथपेस्ट की तलाश करें जो दाँत की चमक को बढ़ावा देती है। वे सतह के दाग को कम कर सकते हैं, जैसे निकोटीन का कारण पीला, क्योंकि पेस्ट के रसायनों के हमले के दाग हैं।
  • दंत चिकित्सक एक अच्छा ब्रांड की सिफारिश कर सकता है हालांकि, कुछ टूथपेस्ट दाँत की संवेदनशीलता बढ़ा सकती है
  • फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    गड़गड़ाहट उत्पादों और सफेद टेप भी विकल्प हैं। टूथपेस्ट के अतिरिक्त, अन्य ओवर-द-काउंटर उत्पाद हैं जो पीले दाग को कम करने में सहायता करते हैं। टेप ब्लीचिंग, जो मुंह में भंग कर देते हैं या जिसे किसी निश्चित समय के बाद हटाया जाना चाहिए, इसका प्रयोग किया जा सकता है, बशर्ते निर्देश सही तरीके से किए जाते हैं। वे सस्ती भी हैं और सफेद दांत बनाने में अच्छे प्रभाव पड़ते हैं।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ दाग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करें आपके घर में कई चीजें हैं, विशेष रूप से रसोईघर में, जो कि प्राकृतिक सफेदी एजेंट हैं नींबू का रस उनमें से एक है, जिससे आपके दाँत चमचमाते और साफ होते हैं। इसे लागू करने के लिए, पानी और गाल के साथ रस मिलाएं।
    • एक अन्य विकल्प स्ट्राबेरी और बेकिंग पाउडर का उपयोग करके पेस्ट करना है। बेकिंग पाउडर के 1/4 चम्मच के साथ दो या तीन स्ट्रॉबेरी क्रश करें और पेस्ट के साथ दांत को कोट के लिए टूथब्रश का उपयोग करें। पांच मिनट के बाद, पानी के साथ अपना मुंह कुल्ला। तत्व पीले रंग के दांतों को रोशन करते हैं
    • कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें भी बचा जाना चाहिए। कोक, कॉफी और रेड वाइन का सेवन करने से निकोटीन उपयोगकर्ताओं के दांतों में होने वाले मलिनकिरण में योगदान भी हो सकता है। यदि संभव हो, तो उनसे बचें
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ अपने दांतों को कुल्ला। एक और आम घरेलू उत्पाद जो आपके दाँत whiter कर सकते हैं हाइड्रोजन पेरोक्साइड है पानी और गाल के साथ 30 मिलीलीटर से कम हाइड्रोजन पेरोक्साइड - एक छोटी राशि पतला। कुछ सेकंड के बाद, आसानी से पीले दाँत को सफेद करने के लिए समाधान निकालें और पानी पास करें
    • दाँत चमक बहाल करने का एक विकल्प मुंहवाप समाधान रखकर और अपने दांतों को ब्रश करने से शुरू होता है। अंतिम परिणाम आपको आश्चर्यचकित कर सकता है
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेठ चरण 5
    5
    धैर्य रखें निकोटीन के दाग ज्यादातर मामलों में भोजन या अन्य कारकों के कारण मलिनकिरण से अधिक कठिन होता है, जैसे दाँत की जड़ नहर या दवाओं के खपत के उपचार के बाद। निकोटीन के दाग लगातार होते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें गायब होने के लिए थोड़ी देर लग सकती है। परिणाम, कुछ मामलों में, दो से तीन महीने लगते हैं, इसलिए यह ज़रूरी है कि अगर आपको तत्काल प्रभाव पड़ता न हो तो भी हार न दें।
  • विधि 2
    पेशेवर मदद की तलाश में

    फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक दंत चिकित्सक को अच्छी तरह से चुनें कई लोगों के लिए, दंत चिकित्सक के पास जाने के लिए एक अप्रिय अनुभव है - लेकिन अच्छी तरह से शोध करके और आपको सुरक्षा प्रदान करने वाला पेशेवर ढूंढने के द्वारा, आप अधिक आराम महसूस करेंगे मित्र और रिश्तेदार भी अच्छी सिफारिशें कर सकते हैं और साथ ही जब ऑनलाइन रोगी समीक्षा पढ़ते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि एक दंत चिकित्सक चुनना है जो आपकी शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुनता है और उपलब्ध इलाज के विकल्पों की व्याख्या करता है।
  • फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लेजर उपचार से गुजरना दंत चिकित्सक दांतों पर निकोटीन के दागों को मुकाबले में मदद करने के लिए लेजर विरंजन की सिफारिश कर सकता है, जो एक पेरोक्साइड समाधान युक्त दंत लाइनर से जुड़ी प्रक्रिया और मजबूत रोशनी को उजागर करती है। यह एक दर्दनाक प्रक्रिया है जो 15 मिनट से एक घंटे तक ले जाती है।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    रासायनिक धुलाई की कोशिश करो इस विकल्प के साथ, दंत चिकित्सक दांतों में चमक को बहाल करने के लिए विरंजन एजेंट का उपयोग करेगा - कुछ मामलों में, मरीज को मुंह ट्रे और ब्लीच जेल के साथ घर लौटने के लिए रिहा किया जाएगा। उसे हर दिन एक निश्चित अवधि के लिए उसके मुंह में डालकर इस ट्रे का उपयोग करना चाहिए। हालांकि, कुछ चिकित्सक कार्यालय में सब कुछ करते हैं सभी प्रक्रियाएं पीड़ारहित हैं
    • जोखिमों के बारे में जानें सबसे आम साइड इफेक्ट्स में से एक दांतों की बढ़ती संवेदनशीलता है दंत चिकित्सक से पूछें कि क्या यह उपचार पद्धति में चुना जा सकता है इसके अलावा, कुछ मामलों में, श्वेत पदार्थ के काटने या एकाग्रता के प्रकार पर निर्भर करता है, दंत संरचना कमजोर होती है, जिससे छोटे दरारें दिखाई देती हैं या दांतों की छालियां होती हैं।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दंत वेश्या लगाने के बारे में सोचें चीनी मिट्टी के बरतन टुकड़े टुकड़े veneers छोटे कागज पतले "गोले" है कि दाँत के लिए एक चमकदार और स्वस्थ रूप देने के लिए उपयोग किया जाता है। दंत चिकित्सक कुछ दाँत तामचीनी को निकाल देगा, एक चिपकने वाला परत लागू करेगा और वार्निश के साथ खत्म होगा। वार्निश को अपने दांतों को फिर से सफेद बनाने और अपने मुस्कुराहट के साथ-साथ दाग प्रतिरोधी बनाने के अच्छे तरीके भी माना जाता है। दंत चिकित्सक से पूछें कि क्या आपके केस में आवेदन करना संभव है।
    • एक वार्निश भी है जो आवेदन से पहले तामचीनी को हटाने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यह एक प्रकार का उत्पाद है जो सभी रोगियों के अनुरूप नहीं होगा, अर्थात दंत चिकित्सक को भी परामर्श करने की जरूरत है।
    • एक विकल्प समग्र वार्निश है, जो चीनी मिट्टी के बरतन से सस्ता है। वे मिश्रित राल के बने होते हैं, दांतों को भरने के लिए एक सामग्री
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    भुगतान करने के लिए तैयार हो जाओ दंत चिकित्सक के लिए कोई भी यात्रा बहुत महंगा हो सकता है - यहां तक ​​कि दंत चिकित्सा योजनाओं के रोगियों को दांतों के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा खर्च करना पड़ सकता है, जिन्हें कवर नहीं किया जाता है क्योंकि उन्हें कॉस्मेटिक प्रक्रिया माना जाता है। यदि आपके पास एक दंत योजना है, तो यह पता लगाने के लिए हमसे संपर्क करें कि क्या ब्लीचिंग इसका हिस्सा है और फिर दंत चिकित्सक से बात करने के लिए उस हस्तक्षेप की कीमत के बारे में अधिक जानने के लिए जो आपकी रुचि रखते हैं
    • जब आप जानते हैं कि आपको निकोटीन के दाग को कम करने के लिए कितना पैसा खर्च करना होगा, तो अपना बजट तैयार करना शुरू करें कभी-कभी दंत चिकित्सक भुगतान के विभिन्न प्रकारों को स्वीकार कर सकता है - अन्यथा, सूअर का बच्चा तोड़ना और सिक्कों का संग्रह करना शुरू करना अच्छा है!
  • विधि 3
    समझना कि निकोटिन आपके दांतों को कैसे प्रभावित करता है

    फिक्स निकोटीन सना हुआ दाँत चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दांत मलिनकिरण के बारे में अधिक जानें सिगरेट पीने या तम्बाकू चबाने पर निकोटीन दांतों की पीली पैदा कर सकता है। निकोटीन के अतिरिक्त, टार को दाँत तामचीनी के छोटे खांचे में भी जमा किया जाता है, जिससे मलिनकिरण होता है।
    • यह साबित हो चुका है कि निकोटीन बैक्टीरियल सजीले टुकड़े के निर्माण में मदद करता है, जो बदले में टैटार के बयान को बढ़ा देता है और खराब सांस पैदा करता है।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 12
    2
    रोग के जोखिम को जानें मलिनकिरण के अलावा, निकोटीन दांतों और मसूड़ों के लिए अन्य शारीरिक समस्याएं भी पैदा कर सकता है, जिससे यह गुहा, गम रोग और कुछ खास प्रकार के मौखिक कैंसर के लिए भी संवेदनशील हो सकता है। वे सभी शर्तों हैं जो स्वास्थ्य और मुंह और दांतों की अच्छी उपस्थिति को कम करते हैं।
  • फिक्स निकोटीन सना हुआ टेथ चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मौखिक स्वच्छता के बारे में अच्छी आदतें अपनाना अपने दांतों को पीला होने से रोकने का एक तरीका यह है कि आप अपने मुंह की अच्छी देखभाल कर रहे हैं। अपने दांतों को दिन में दो बार ब्रश करना और एक टूथपेस्ट का उपयोग करना जो दाग को हटा देता है, उदाहरण के लिए, उचित मौखिक स्वच्छता बनाए रखने के लिए अच्छी तकनीकें हैं। ब्रश ध्यान से, लेकिन कम से कम दो बार दैनिक।
    • फ़्लॉसिंग भी महत्वपूर्ण है अपने दांतों के बीच के निर्माण के लिए विदेशी कणों को रोकने के लिए हर दिन इसका प्रयोग करें
  • फिक्स निकोटीन स्टेडेड डेथ चरण 14
    4
    धूम्रपान छोड़ने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें अपने दांतों को पीले रंग से मोड़ने का सबसे अच्छा तरीका निकोटीन का उपयोग करना बंद करना है यह एक बहुत ही मुश्किल प्रक्रिया है, लेकिन कई तरीके हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है और अनुभव किया जा सकता है। नशीले पदार्थों से मुकाबला करने के लिए निकोटीन पैच या च्यूइंग गम अच्छे विकल्प हैं, साथ ही साथ दवाओं का सेवन भी करते हैं। डॉक्टर के पास जाओ ताकि वह सबसे अच्छा विकल्प निर्धारित कर सके और यदि आवश्यक हो तो नुस्खा करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने दांतों को सफेद करने के लिए कई तरीकों की कोशिश करें आपके मामले के लिए सबसे उपयुक्त तकनीक खोजने के लिए इनमें से एक से अधिक प्रयास करना आवश्यक हो सकता है।

    चेतावनी

    • घर पर अपने दांतों से दाग हटाने की कोशिश करने से पहले अपने दंत चिकित्सक से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com