IhsAdke.com

दाँत हल्का कैसे करें

अपने दाँतों को उज्ज्वल करना एक अधिक युवा और आकर्षक मुस्कान पैदा कर सकता है जब ठीक से किया जाता है, तो सफेदी एक सुरक्षित और प्रभावी प्रक्रिया है जो आपके दांतों को नुकसान नहीं पहुंचाती है। यदि आप अपनी मुस्कान को साफ़ करना चाहते हैं, तो अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
श्वेत विकल्प तलाश रहा है

ब्लीच आपका दांत चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बेकिंग सोडा के साथ अपने दांतों को साफ करें यदि यह टूथपेस्ट में पाया जा सकता है, तो यह काम करेगा यह पता चला है कि बेकिंग सोडा में मुक्त कण हैं जो दांतों की तामचीनी घुसना कर सकते हैं, दाग को साफ कर सकते हैं। बस अपने ब्रश को बेकिंग सोडा में डुबाना और कुछ मिनट के लिए साफ़ करें, जैसा कि आप अपने दांतों को साफ़ करते समय करेंगे
  • इस उत्पाद की सुरक्षा के बारे में एक बहस है। हालांकि यह प्रभावी है कुछ लोग कहते हैं कि यह दाँत के तामचीनी को नुकसान पहुंचाता है, कमजोर पड़ता है, या इसे पूरी तरह से नष्ट कर रहा है सुरक्षा के लिए, इस विकल्प पर लंबे समय तक भरोसा नहीं करना सर्वोत्तम है
  • ब्लीच आपका दांत चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ अपने दांतों को साफ करें जब तक आप उत्पाद को निगल नहीं लेते हैं, तब तक हाइड्रोजन पेरोक्साइड हो सकता है जो आप चाहते थे। आप इसे भी एक mouthwash के रूप में उपयोग कर सकते हैं!
    • इस तरल के कुछ मिश्रण को एक पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग सोडा के साथ मिलाएं। टूथपेस्ट के रूप में अपने दाँतों में इसे दबाएं इसे एक मिनट या दो के लिए छोड़ दें और कुल्ला। आप कुछ दिनों के लिए ऐसा करने के बाद परिणाम देखना चाहिए।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्ट्रॉबेरी के साथ अपने दांतों को साफ करें इस स्वादिष्ट फल में मैलिक एसिड होता है, जो एक एजेंट है जो दाग को हटा सकता है। अपने बेकिंग सोडा पेस्ट में एक फल क्रश करें और इसे अपने दांतों पर पांच मिनट के लिए छोड़ दें। ब्रश और यह किया है!
    • यदि आप समय से बाहर हैं, तो अपने दांतों पर फल रगड़ें (फलों के जूस का उपयोग करने के लिए इसे काट लें) और एक गिलास पानी से कुल्ला।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    नारियल के तेल या सेब साइडर सिरका की कोशिश करो हालांकि एक बहस है, कुछ का कहना है कि ये दो उत्पाद प्राकृतिक दांतों को भी सफेद कर रहे हैं। उन्हें माउंट वॉश के रूप में प्रयोग करें, या अपने दांतों पर रगड़ें और 10 मिनट या इससे अधिक समय तक काम करें। अपने दांतों को रगड़ो, कुल्ला और यही है!
    • हालांकि, इन विधियों को अकेले उपयोग नहीं किया जाना चाहिए इससे पहले कि आप कोई भी परिणाम देख सकें, इसमें एक या दो महीने लग सकते हैं।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक दांत whitening किट खरीदें यह किसी भी आसान, सही नहीं मिल सकता है? फार्मेसियों के पास इस विषय पर कुछ विकल्प हैं। कुछ बहुत महंगे होते हैं और कुछ नहीं होते हैं - लेकिन ये सभी आप की गारंटी देंगे (यह सभी समय की बात है) यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो इसे करें
  • ब्लीच आपका दांत चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने दंत चिकित्सक के साथ एक किट प्राप्त करें इसमें सुपर शक्तिशाली जैल और बोर्डों तक पहुंच होती है, जिन्हें आप किसी भी शहर की फार्मेसी में नहीं मिलेंगे। और अगर वह नहीं है, तो किसी कारण से, फिलहाल उपलब्ध नहीं है, वह किसी के बारे में जानता है, जिसके पास है यह पूछने के लिए चोट नहीं है!
    • प्लेट्स और जैल शक्तिशाली होते हैं, लेकिन मुख्य झटका यह है कि वे आपके मुंह में नहीं आ सकते हैं। यदि आपका मुंह थोड़ा सा है, तो कहो, अलग है, आपको उनके साथ काम करना मुश्किल हो सकता है।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 7 नामक चित्र
    7
    एक पेशेवर के साथ एक सफेद बनाओ कई उत्कृष्ट दांत whitening प्रौद्योगिकियों उभरा है। हालांकि इनमें से कुछ प्रक्रियाओं को दंत चिकित्सक के कार्यालय में करने की आवश्यकता है, उनमें से कुछ घर पर किया जा सकता है। अपने दंत चिकित्सक से पूछिए कि वह क्या सिफारिश करता है
    • शायद यह सबसे तेज़ तरीका है, और निश्चित रूप से सबसे महंगा है।
    • आंतरिक दागों के मामले में, प्रकाशकों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है (यह एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया है)
  • भाग 2
    दैनिक सावधानियां लेना




    ब्लीच आपका दांत चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के अपने रूटीन को बनाए रखें दाँत की समस्याएं और बाधाओं को रोकने का सबसे अच्छा तरीका अब भी ब्रश और फ्लॉसिंग के द्वारा होता है। अपने दांतों को बिस्तर से पहले और जब आप जागते हैं, तो ब्रश करना सुनिश्चित करें, लेकिन खाने के बाद ऐसा करने के लिए भी आवश्यक है अपने दाँतों पर बचे हुए खाद्य पदार्थों के कारण दाग पैदा हो सकते हैं - जब तुरंत हटा दिया जाता है, तो उनका प्रभाव नहीं होगा
    • हर बार 2 मिनट के लिए अपने दांतों को ब्रश करने की कोशिश करें और अपने दांतों और मसूड़ों को भी ब्रश करें!
  • ब्लीच आपका दांत चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सफेद गम और माउथवैश मत भूलना जबकि मुंह और गम का उपयोग करने से ब्रश और फ्लॉसिंग अधिक महत्वपूर्ण होते हैं, आप दागों के विरुद्ध अधिक सावधानियां लेते हैं, तो आपके दांत (और हो जाएगा) हो जाएगा। मौखिक स्वच्छता सत्रों के बीच, अपने मुंह में एक सफेद चबाने वाली गम डालें, या एक सफेद मुंह से धोएं। यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है!
    • ये चीजें स्वयं पर प्रभाव नहीं पड़ेगी, लेकिन नियमित ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के साथ मिलकर यदि वे बहुत अंतर कर सकते हैं। केक पर टुकड़े के रूप में उन के बारे में सोचो
  • ब्लीच आपका दांत चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी प्रकार के तम्बाकू से बचें इसमें सिगरेट, पाइप, सिगार, चबाओ तम्बाकू और सूँघने शामिल हैं वे सभी आपके और आपके दांतों के लिए बुरे हैं यह लगता है कि चबाओ तम्बाकू धूम्रपान करने के लिए आपके (और अपने दांतों) के लिए बेहतर है, लेकिन ऐसा नहीं है। चबाने वाली तम्बाकू और सूँघने से आपको कम से कम 28 रसायनों के संपर्क में मिल जाता है जो मौखिक कैंसर का कारण बनते हैं और निकोटीन की अपेक्षा अधिक नशे की लत हैं। आप केवल उन सभी लोगों से दूर रहना अच्छा है
  • ब्लीच आपका दांत चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी कॉफी और चाय का सेवन कम करें यदि आप बिना सुबह अपनी सुबह शुरू नहीं कर सकते हैं, उन्हें भूसे से पीना आप अपने दांतों को छूने के लिए तरल नहीं चाहते हैं उन्हें पूरी तरह से कटौती करना सबसे अच्छा है, इसलिए यदि आप हिम्मत करते हैं, तो ऐसा करें।
    • और नहीं, क्रीम या दूध कॉफी कम दाग नहीं होगा दांत तामचीनी की विनाशकारी शक्ति अब भी वहां होगी। इसलिए जब तक कि क्रीम / दूध लगभग पूरे कप (कॉफी की जगह को नष्ट करने) नहीं लेते हैं, तो यह हल्का रंग आपके लिए अच्छा नहीं होगा।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    गुच्छे छिपाने दाँत के रंगों के साथ भरना आज फैशनेबल है। हालांकि, यदि आपके पास समय पर कोई रंग उपलब्ध नहीं है, तो आपके पास एक गहरा और अत्यधिक दृश्य भर हो सकता है। यदि आपके पास थोड़ी सी पैसा बचा है, तो दाँत के रंग के साथ एक प्लास्टिक के यौगिक के साथ भरने को बदलने पर विचार करें।
    • एक सड़ा हुआ दांत भी एक चीनी मिट्टी के बरतन ताज द्वारा कवर किया जा सकता है विकल्पों के बारे में अपने दंत चिकित्सक से बात करें
  • ब्लीच आपका दांत चरण 13
    6
    दंत चिकित्सक को ज़रूरी से अधिक बार जाना एक मौखिक प्रफिलैक्सिस करना आपकी मुस्कान को सफेद और उज्ज्वल छोड़ देगा। और इसके अलावा, आपका दंत चिकित्सक किसी भी समस्या की शुरुआत करेगा, जो कि एक लाभ भी है।
  • ब्लीच आपका दांत चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    7
    नीले रंग का प्रयोग करें। यह पता चला है कि नीले रंग (आपके शरीर या होंठ पर) अपने दांतों की हाथीदांत का रंग हल्का बनाते हैं तो नौसेना नीला उच्च गर्दन ब्लाउज या उज्ज्वल लाल स्वेटर और एक मिलान लिपस्टिक के बजाय उस गहरे नीले लिपस्टिक का चयन करें। बेशक, प्रभाव जब आप रंग पट्टी चला जाता है, लेकिन यह एक त्वरित तय है!
    • होंठ ग्लोस या मैट लिपस्टिक का उपयोग न करें, भले ही वे रंग में नीले हों वे आपके दांतों को कम चमकदार और मोतीदार बना देंगे उस चमक के लिए होंठ ग्लॉसेस को प्राथमिकता दें
  • ब्लीच आपका दांत चरण 15
    8
    कुरकुरे भोजन खाओ सेब, ताज़ा शराब, अजवाइन, कच्ची फूलगोभी, ब्रोकोली ... बेहतर ताजा शुरू मूल रूप से कोई सब्जी या कठोर फल एक दांत सफाई एजेंट के रूप में कार्य कर सकते हैं। इसलिए यदि आपके पास ब्रश नहीं है और सिर्फ एक कप कॉफी है, तो सेब आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकता है
    • और ये सभी विकल्प आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छे हैं!
  • सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com