IhsAdke.com

दाँत के बीच पीला कैसे निकालना

कई लोगों के लिए पीले दाल एक आम समस्या है यह रंग आप बहुत अधिक चिंता कर सकते हैं और आपको मुस्कुराहट से भी रोक सकते हैं। चिंता मत करो, तुम अकेले नहीं हो समय के साथ, दाँत पीले और मोटे तौर पर अपर्याप्त मौखिक स्वच्छता की वजह से फीका पड़ता है, कुछ खाद्य पदार्थों के कारण और बुढ़ापे के कारण। इन नुकसानियों को बदलने के कई तरीके हैं कुछ घर में परीक्षण करने के लिए आसान होते हैं, लेकिन दूसरों को आपको अपने दंत चिकित्सक से मिलने की आवश्यकता होती है। जिस भी तरह से आप चुनते हैं, आप जल्द ही एक whiter मुस्कान के रास्ते में हो जाएगा

चरणों

विधि 1
गृह उपचार का उपयोग करना

इमेज शीर्षक से येलो बिगेंट द द डेथ चरण 1
1
दाता दांत यदि आप नियमित रूप से फ्लॉसिंग नहीं कर रहे हैं तो आप अपने दांतों के बीच पीले रंग के मामले को जमा कर सकते हैं। डेंटल फ्लॉस तुरंत दांतों के बीच जमा होने वाली गंदगी को हटा सकता है जो मलिनकिरण का कारण बनता है। अपने दैनिक दिनचर्या का एक हिस्सा बनाओ।
  • दांत के पौधों की एक अच्छी मात्रा का प्रयोग करें - यह लगभग 45 सेमी लंबा होना चाहिए प्रत्येक हाथ में तार दृढ़ रहें और प्रत्येक दाँत के बीच इसे ऊपर और नीचे रखें। एक "सी" प्रारूप में तार मोड़ो। इस प्रकार, आप पूरी सतह को कवर करेंगे। फॉल्स के नए अनुभागों का उपयोग करें जैसे आप अपने मुंह से इसे पास करते हैं
  • प्रत्येक दांत की सतह पर कम-से-कम छः बढ़ोतरी करें अपने मसूड़ों को चोट न निकालें।
  • इमेज शीर्षक से येलो बिगर्न द द दाथ स्टेप 2
    2
    एक फ़ोल्डर बनाओ दांत whitening करने के लिए महंगी नहीं है आप कई वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास पहले से ही घर पर हैं एक प्रभावी तरीका बेकिंग सोडा और नींबू का रस का पेस्ट बनाना है। बेकिंग सोडा मुंह के पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद कर सकता है, और नींबू का रस एक प्राकृतिक प्रकार का ब्लीच है।
    • आपको बेकिंग सोडा के कुछ चम्मच और नींबू के रस की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होगी। उन्हें पेस्ट-जैसी स्थिरता (आंशिक रूप से तरल) में मिलाएं। फिर दाँत ब्रश का इस्तेमाल अपने दांतों पर फैलाने के लिए करें इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें और फिर अपने मुँह को पानी से अच्छी तरह से कुल्ला।
    • इस पेस्ट के साथ अपने दांतों को बहुत ज्यादा नहीं ब्रश करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आप अपने दांतों के प्राकृतिक तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • पीले रंग के बीच दांत कदम 3
    3
    एक exfoliant बनाओ नमक और स्ट्रॉबेरी के साथ संयोजन करते समय बेकिंग सोडा का उपयोग एक एक्सब्लायंट बनाने के लिए भी किया जा सकता है। नमक अपने दांतों के बचे हुए अवशेषों को साफ़ करने के लिए एक प्रकार की उदघाटन के रूप में कार्य करेगा। स्ट्रॉबेरी में बड़ी मात्रा में विटामिन सी होता है, जो पट्टिका से निपटने में उत्कृष्ट होता है।
    • इस exfoliant बनाने के लिए, आपको दो से तीन स्ट्रॉबेरी की आवश्यकता होगी। उन्हें क्रश करें और नमक की एक चुटकी डालकर और बेकिंग सोडा के एक पैसा का आकार। टूथब्रश का उपयोग करते हुए दांतों पर झाग को फैलाना पांच मिनट के लिए छोड़ दें और फिर कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 4
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ कुल्ला हाइड्रोजन पेरोक्साइड को खोजने के लिए आसान है और अक्सर मामूली खरोंच या कटौती के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है अपने दांतों को सफेद करने के लिए इसका सस्ता तरीका भी इस्तेमाल किया जा सकता है बस कुछ ही सेकंड के लिए बहुत छोटी राशि कुल्ला और फिर इसे बाहर थूक फिर अपने दांतों को ब्रश करें जैसे आप आमतौर पर होता।
  • इमेज का शीर्षक, येलो विद द द डेथ चरण 5
    5
    रेफ्रिजरेटर में निवेश करें स्ट्रॉबेरी और नींबू के अलावा, अन्य खाद्य पदार्थ भी हैं जो दांतों के बीच मौजूद पीले को हटाने में मदद कर सकते हैं। एक नारंगी छील का उपयोग करने की कोशिश करें बिस्तर पर जाने से पहले, कुछ मिनटों के लिए दांतों में नारंगी के छील को रगड़ें। विटामिन सी पीला कम करने में मदद करेगा आपको कुछ हफ्तों के भीतर परिणाम देखना चाहिए।
  • दांत के बीच चित्र हटाया गया पीला चरण 6
    6
    एक सफेद टूथपेस्ट खरीदें यदि आप अपने स्वयं के सफेद उत्पादों को नहीं बनाना चाहते हैं, तो बहुत सारे हैं जो आप खरीद सकते हैं। एक टूथपेस्ट की तलाश करें जो विशेष रूप से आपके व्हाइटिंग एजेंट को बढ़ावा देती है। साथ ही, एक ब्रांड की तलाश करें जिसे आपके देश के डेंटल एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित किया गया है। फार्मेसी में आपके लिए कई विकल्प होंगे
  • दांत के बीच चित्र हटाया गया पीला चरण 7
    7
    एक नियमित में जाओ। इनमें से कुछ विधियों का परिणाम व्हाईट दांत में होगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको दांतों के बीच पीले रंग को निकालने के लिए कदम उठाने की आदत होनी चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको अधिक अर्थपूर्ण और दीर्घकालिक परिणाम दिखाई देंगे।
  • विधि 2
    दंत चिकित्सक का दौरा

    दांत के बीच का चित्र हटाया गया पीला चरण 8
    1
    एक दंत चिकित्सक चुनें जिसे आप विश्वास करते हैं एक दंत चिकित्सक चुनना किसी अन्य स्वास्थ्य पेशेवर को चुनने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने दोस्तों या सहकर्मियों से पूछें कि उनके पास कोई सुझाव हैं ऑनलाइन टिप्पणियां पढ़कर आप बहुत सारी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। दंत चिकित्सक का दौरा करते समय, देखें कि क्या वह उस प्रक्रिया के बारे में आपके सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है, जिसकी आप रुचि रखते हैं।
  • दांत के बीच चित्र हटाया गया पीला चरण 9
    2
    एक विरंजन जेल का उपयोग करें। चिकित्सक एक व्हाइंटीिंग प्रक्रिया की सिफारिश कर सकता है जो एक विरंजन एजेंट का उपयोग करता है, जो संभवतः एक जेल के रूप में होगा। दंत चिकित्सक आपके दांतों की एक छाप बनायेगा और इसका इस्तेमाल आपके मुंह में फिट होने के लिए करेगा। जेल ढालना में रखा जाएगा और आप इसे एक विशिष्ट अवधि के लिए मुंह के अंदर जेल से भरेंगे।
    • यह प्रक्रिया पीड़ारहित है, लेकिन आपको अभी भी मौजूद कोई भी प्रश्न या चिंताएं मिलनी चाहिए।
  • टूथ एनामल लॉस चरण 7 को पहचानें चित्र



    3
    घर्षण स्ट्रिप्स का उपयोग करें दंत चिकित्सक के पास शायद ये स्ट्रिप्स होते हैं, जो पतले स्ट्रिप्स होते हैं जिन्हें दाँत के बीच फिसल किया जा सकता है और पीली को हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। पेशेवर धीरे-धीरे दांत को पॉलिश करने के लिए पट्टी को आगे पीछे और ऊपर और नीचे खींचेगा। इन स्ट्रिप्स के घर्षण के कारण, यह दंत चिकित्सक को ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है और घर पर ऐसा करने की कोशिश न करें क्योंकि आप अपने दांतों के तामचीनी को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • इस उपचार के बाद रंगीन पेय (जैसे कि शराब, कॉफी, कोका-कोला) पीना मत।
  • दांत के बीच पीले रंग को हटा दें
    4
    लेजर विधि की कोशिश करो लेजर व्हाइटिंग दंत चिकित्सक का इस्तेमाल करने वाले नवीनतम तरीकों में से एक है। इसमें पेरोक्साइड समाधान के साथ अपने दांतों को चित्रित करना शामिल है और फिर उन्हें बहुत मजबूत प्रकाश में उजागर करना शामिल है यह प्रक्रिया त्वरित और पीड़ारहित है, हालांकि, यह महंगा हो सकता है और आपके दंत योजना में प्रक्रिया को शामिल नहीं किया जा सकता है। एक लेजर whitening प्रोग्रामिंग से पहले योजना के साथ देखें।
  • दांत के बीच चित्र हटाया गया पीला चरण 11
    5
    एक दंत स्पा पर जाएं बहुत से लोग दंत चिकित्सक के पास जाने से डरते हैं। अगर यह परिचित लग रहा है, तो दंत स्पा में जाने की कोशिश करें ये जगहें आपके दांतों को सफेद कर सकती हैं, लेकिन इसमें स्पा सेवाएं भी शामिल हैं नरम कंबल और शायद एक छोटे कंधे की मालिश के बारे में सोचो। यह विकल्प उन लोगों के लिए महान है जो घबराहट हैं, सिर्फ मौखिक प्रक्रिया के बारे में सोच रहे हैं। पता लगाएँ कि क्या आपके शहर में ऐसा स्थान है।
  • इमेज शीर्षक से पीले रंग के बीच दांत कदम 12
    6
    जोखिमों को जानिए किसी भी प्रकार की धुलाई प्रक्रिया करने से पहले, दंत चिकित्सक के साथ संभावित साइड इफेक्ट्स पर चर्चा करें। यद्यपि दाँत की जलन सुरक्षित माना जाता है, संभावित समस्याएं हो सकती हैं सबसे आम में दांतों और मसूड़ों की बढ़ती संवेदनशीलता शामिल है
    • दंत चिकित्सक आपके मामले के अनुसार विरंजन प्रक्रिया को समायोजित करेगा। जिस तरह से आप काटते या मुस्कुराते हैं, वह एक उचित श्वेत उपचार के सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है।
  • विधि 3
    पीले धब्बे को रोकना

    दांत के बीच पीले रंग का चित्र चरण 13
    1
    अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करें पीले रंग के दालों से बचने का सबसे अच्छा तरीका आपके मुंह की अच्छी देखभाल कर रहा है। अपने दंत चिकित्सक को उचित मौखिक देखभाल पर सुझाव के लिए पूछें अपने दाँत और फलों को ब्रश करने का सही तरीका जानें
    • ब्रशिंग आपके दांतों के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है नरम ब्रश टूथब्रश और टूथपेस्ट युक्त फ़्लोराइड का उपयोग करके दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें। हर दो महीनों में एक नया ब्रश खरीदें
    • अपने मुंह को स्वस्थ रखने और पीले धब्बे से बचने का एक और शानदार तरीका फ्लॉसिंग है। आपको प्रत्येक दाँत के बीच के क्षेत्र में ध्यान देना चाहिए, हर दिन फूल चाहिए। कोमल लेकिन दृढ़ रहें
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत कदम 14
    2
    कुछ खाद्य पदार्थों से बचें जो भोजन आप खाते हैं और पीते हैं वह आपके दांतों के रंग को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप मलिनकिरण के बारे में चिंतित हैं, तो अपने सेवन की कॉफी, अंधेरे पेय और रेड वाइन को सीमित करें। आप आलू से बचना भी चाहते हैं - स्टार्च मुँह में एसिड का स्तर बढ़ा सकता है और तामचीनी को कुचलना सकता है।
    • जब भी संभव हो, कॉफी या अंधेरे पेय पीने के समय एक पुआल का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि इससे दांतों की तामचीनी और पिगमेंट के बीच बातचीत कम हो जाएगी।
  • दांत के बीच चित्र हटाया गया पीला चरण 15
    3
    दवाओं पर ध्यान दें यदि आप अपने दांतों में बहुत मजबूत पीला देखते हैं, तो अपने डॉक्टर से पूछिए कि क्या कोई दवा कारण हो सकती है। कुछ एंटीबायोटिक दवाओं के कारण मलिनकिरण के कारण जाना जाता है। अन्य दोषियों को कुछ एंटीथिस्टामाइन और कुछ ब्लड प्रेशर रेगुलेटर हैं।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 16
    4
    धूम्रपान बंद करो. तम्बाकू अपने दांतों को दागते हैं धूम्रपान रोकने के कई कारण हैं, और मौखिक स्वास्थ्य उनमें से एक है। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अपने चिकित्सक से धूम्रपान रोकने के सुरक्षित तरीके के बारे में पूछें।
  • दांत के बीच चित्र हटाया गया पीला चरण 17
    5
    मौखिक स्वच्छता उत्पादों का नियमित उपयोग करें सफेद करने के लिए टूथपेस्ट के अतिरिक्त, आप दांतों के पीले को रोकने के लिए भी सफेद स्ट्रिप्स और माउथवैश का उपयोग कर सकते हैं। दंत चिकित्सक से उस उत्पाद की अनुशंसा करें जिसे वह भरोसा करता है विरंजन उत्पादों को नियमित रूप से उपयोग करने की आदत में आ जाएं, ताकि आप पीला को बनाने से रोक सकें।
  • युक्तियाँ

    • यह तय करने से पहले कई अलग-अलग तरीकों की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
    • सलाह के लिए पूछें सिफारिशों के लिए अपने दंत चिकित्सक या फार्मासिस्ट से पूछने से डरो मत।

    चेतावनी

    • एक दंत चिकित्सक से परामर्श के बिना अपने दांतों को सफेद करने की कोशिश मत करो

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com