IhsAdke.com

कैसे एक दांत को साफ करने के लिए यहां तक ​​कि

एक दांत एक दांत होता है जो एक अधूरा विस्फोट से गुज़रता है। इसका मतलब है कि वह गम के माध्यम से नहीं मिल पा रहा है और अभी भी जबड़ा के अंदर फंस गया है। यदि आपको यकीन नहीं है कि आपके पास एक दाँत है या नहीं, तो लक्षण और उपचार विकल्पों के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 से शुरू करें।

चरणों

विधि 1
एक भी टूथ के लक्षण

  1. 1
    गलत दांतों पर ध्यान दें एक दांत भी जबड़े पर दबाव बना सकता है, जो आसन्न दांत की जड़ों में रह सकता है। दांतों के संरेखण में बाधा डालने से इस दाँत ने दूसरे पड़ोसी दांतों को धक्का दे दिया। यदि आप झुकाते थे और वे अचानक कुटिल हो गए, यह एक दांत का भी लक्षण हो सकता है।
  2. 2
    बुरा सांस के लिए देखो यदि दाँत पूरी तरह से फट नहीं गया है और मुंह में केवल एक भाग पाया जाता है, तो यह भोजन संचय के लिए एक शानदार स्थान हो सकता है। फूड्स टूटने लगते हैं, खराब सांस पैदा कर सकता है।
  3. 3
    मसूड़ों में कुछ दर्द की सूचना दें आंशिक रूप से विकसित दांत एक पट्टिका परत के गठन के कारण मसूड़ों के संक्रमण और सूजन पैदा कर सकता है। यह स्थिति दर्दनाक होती है और आमतौर पर पेरिकारोनिटिस के रूप में जाना जाता है मसूड़ों की सूजन दर्द के बिना भोजन को काटने के लिए मुश्किल हो सकता है
    • मुंह के खुलने में गंभीर सिरदर्द और दर्द सहित, एक दाँत में अन्य प्रकार के दर्द हो सकते हैं। इससे लिम्फ नोड्स की सूजन भी हो सकती है।
  4. 4
    अपने मुंह में अंतराल की तलाश करें जब आपके पास एक दांत होता है, तो आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि दांत कहाँ होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है। एक दर्पण के सामने खड़े होकर उसके मुंह को देखो यदि आप एक अंतराल को देखते हैं जहां आपका तीसरा दाग होना चाहिए, तो आपके पास एक दांत भी है। दाँत का आधा दिखाई देगा, जबकि अन्य आधा अभी भी आपके मसूड़ों में डूबे हुए होंगे।
    • आप अपनी जीभ के साथ डूबे हुए दांतों का आधा हिस्सा भी महसूस कर सकेंगे। अपने दाँत के माध्यम से अपनी जीभ चलाइए यदि आप एक अंतर महसूस करते हैं, तो एक दंत चिकित्सक को स्थान की जांच करने की आवश्यकता होती है।
  5. 5
    अन्य दाँतों में दर्द या दाँत के चारों ओर मसूड़ों पर ध्यान दें। शामिल दांत मुंह के उस विशेष क्षेत्र में सिर्फ एक समस्या नहीं है - वे आपके चारों ओर दांतों को भी प्रभावित कर सकते हैं आपका दाँत आसानी से सड़ांध करना शुरू कर सकता है अगर तुरंत इलाज नहीं किया जाता है क्योंकि यह साफ करना बहुत मुश्किल है
    • शामिल दाँत दूसरे दाढ़ को भी दबा सकता है, जिससे यह कुटिल हो जाता है। जब ऐसा होता है तो आपको दर्द भी महसूस हो सकता है
  6. 6
    प्रभावित क्षेत्र में पुटी के लिए देखो एक पुटीय एक द्रव से भरा हुआ थैला है जो आपके शरीर के विभिन्न भागों में बना सकता है। कुछ स्थितियों में, मुंह में एक पुटी के अंदर एक दाँत शामिल हो सकता है यह पुटी नसों, जबड़े, और मसूड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। जब आप अपने दाँत को हटा देते हैं, तो आपको पुटी को हटाने की भी आवश्यकता होगी।

विधि 2
एक भी दांत से राहत

  1. 1



    दंत चिकित्सक के पास जाओ यदि उपरोक्त लक्षणों में से कोई भी आपको परेशान कर लेता है, तो आपको दंत चिकित्सक के पास जाना चाहिए आपका दंत चिकित्सक आपके मुंह में किसी भी सूजन क्षेत्र की जांच करेगा सूजन क्षेत्र एक जलमग्न दाँत का संकेत हो सकता है ज्यादातर समय, दंत चिकित्सक हड्डी के अंदर दाँत की स्पष्ट तस्वीर रखने के लिए एक्सरे की मांग कर सकता है। एक्स-रे उस स्थिति और गहराई के बारे में अनुमानित विचार प्रदान करता है जिस पर दांत हड्डी में स्थित होता है।
  2. 2
    दर्द के लिए दवा लें डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवाएं असुविधा के दौरान मदद कर सकती हैं दर्द से निपटने के लिए टायलनॉल (एसिटामिनोफेन), इबुप्रोफेन, या नैरोरोक्सन जैसे ओवर-द-काउंटर दर्द दवाओं का इस्तेमाल भी किया जा सकता है
  3. 3
    गर्म खारा समाधान के साथ कुल्ला। यह सूजन और दर्द को कम करने के लिए अक्सर किया जाता है। नमक समाधान तैयार करने के लिए, नमक के आधे चम्मच को गर्म पानी में मिलाएं और धीरे-धीरे मिलाएं। अपने मुंह में मिश्रण रखो और कुल्ला समाप्त होने पर स्पिट करें
  4. 4
    दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक मुंह का प्रयोग करें। एक जीवाणुरोधी माउथवैश खरीदें मुंह में थोड़ा सा डालें और 30 से 60 सेकंड के लिए कुल्ला करें। उसके बाद, थूक आप इस प्रक्रिया को दिन में दो बार दोहरा सकते हैं। हालांकि, यदि दर्द अभी भी मजबूत है और कुल्ला मदद करता है, तो आप इसे दिन में तीन या चार बार दोहरा सकते हैं।
  5. 5
    संवेदनाहारी जैल लागू करें एन्स्टेक्टिक जैल और मलहम विशेष रूप से मुंह के लिए बने क्षेत्र को उस इलाके में लागू किया जा सकता है जहां आपको सबसे ज्यादा दर्द महसूस होता है। बॉक्स या ट्यूब पर निर्देशों को चूसो।
  6. 6
    चेहरे पर गर्म या ठंडा संकोचन लागू करें आप या तो गर्म या ठंडा सेक को चुन सकते हैं, या आप दोनों के बीच स्विच कर सकते हैं। गाल पर एक कपड़े पर गर्म या ठंडे पंप रखें, यहां तक ​​कि दाँत के स्थान पर भी। 15 से 20 मिनट के लिए सेकेंड को पकड़ो
  7. 7
    दांत निकालें यदि आप लगातार दर्द महसूस करते हैं, तो आपका दंत चिकित्सक दांत को निकालने के लिए आपको बता सकता है। यदि आप 23 वर्ष से कम हो, तो आपका दंत चिकित्सक यह सुझा सकता है कि आप अपने दाँत के साथ क्या होता है यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें 25 से 30 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए, निकासी की सिफारिश की जाती है।

युक्तियाँ

30 से अधिक लोगों को निकालने के लिए यह अनुशंसित नहीं है। 30 को बदलने के बाद, आपकी हड्डियों की लचीलेपन कम हो जाती है और उचित उपचार अधिक मुश्किल हो जाता है।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com