IhsAdke.com

कैसे एक तिल दाँत बनाने के लिए इसे खींच बिना गिरावट

ज्यादातर लोग छह साल की उम्र में अपने बच्चे के दांतों को खोना शुरू करते हैं यदि आप एक नरम दांत फाड़ने से डरते हैं जिससे आपकी मन की शांति दूर हो गई है, डर नहीं है! नरम दांत असुविधाजनक होते हैं, लेकिन आप जटिलता के बिना स्वस्थ गिरावट को तेज कर सकते हैं। कुछ साधारण चाल के साथ, दांत ओश के नीचे होगा, एक आँख की झपकी में, टूथ फेयरी द्वारा उठाए जाने के लिए तैयार!

चरणों

भाग 1
टूथ रिमूवल

पिकिंग के बिना मेक ए टूज़ टू फॉल्ड आउट शीर्षक वाला पिक्चर चरण 3
1
अपनी जीभ के साथ दांत रॉक करें इस विधि का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह कभी भी, कहीं भी किया जा सकता है। दाँत को पीछे से आगे की तरफ खींचें यदि आप बहादुर महसूस कर रहे हैं, तो इसे अपने मुंह में खींचें यह दांत दर्द के कारण बिना आप कर सकते हैं किसी भी आंदोलन के लायक है।
  • आप रूट के पास दांत के आधार पर खुजली महसूस कर सकते हैं। यह एक संकेत है कि वह गिरने वाला है
  • चित्र खींचो एक ढीला टूथ गिराए बिना इसे कदम 4 कदम
    2
    इसे थोड़ा और आगे बढ़ने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें हर दिन, एक उंगली का उपयोग करें स्वच्छ दांतों को बहुत सावधानी से स्विंग करने के लिए इस तरह, आप दाँत के सहज बूंद की सुविधा प्रदान करेंगे। हालांकि, इसे बहुत मुश्किल धक्का नहीं है
    • इस पद्धति का उपयोग करने से पहले साबुन और गर्म पानी से हाथ धो लें
  • यह ढोना बिना दो ढेर टूथ फूटने वाला शीर्षक वाला पिक्चर चरण 2
    3
    कुछ कुरकुरे को काटने की कोशिश करो दांत को निकालने का एक अन्य तरीका एक स्वस्थ नाश्ते का स्वाद है! ऐप्पल और नाशपाती, जिसमें मजबूत पील और एक कुरकुरे बनावट है, अच्छे विकल्प हैं
    • दांत बहुत नरम है जब भोजन काटना मुश्किल हो सकता है इस स्थिति में, बस दूसरे दांतों के साथ प्रारंभिक काटने लेते हैं और नरम दांत का उपयोग करने के लिए चबाओ।
    • आप दर्द महसूस कर सकते हैं यदि आप भोजन को काफ़ी नरम दांत का इस्तेमाल करते हुए ज़ोर से काटते हैं जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप कुछ काट सकते हैं, दांत का सावधानी से उपयोग करें
  • इसे खींचने के बिना एक ढीले टूथ पतन के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
    4
    अपने दाँत ब्रश करें जब यह बहुत नरम होता है, तो भी थोड़ी सी भी गति गिरावट का कारण बन सकती है। कभी-कभी एक साधारण गतिविधि उसे निष्कासित करने के लिए पर्याप्त होती है (या उसे नरम बना देती है)। प्रभावित दाँत पर ज्यादा दबाव डालने के बिना सामान्य रूप से अपने दांतों को ब्रश करें (कम से कम दिन में दो बार)।
  • चित्र शीर्षक एक दांत दर्द स्वाभाविक रूप से चरण 3
    5
    धुंध के साथ दांत पकड़ो। दांत को खींचकर थोड़ा नरम बनाने का एक और तरीका है, भले ही वह गिरने के बारे में न हो, या आप उसे फाड़ना नहीं चाहते हैं। अपनी उंगलियों के साथ, यह बाँझ धुंध के एक टुकड़े में लपेटो और धीरे से इसे खींचो और इसे हिला।
    • यदि दाँत को खींचना असहज है, तो आप उसी पद्धति का उपयोग दांत को धीरे-धीरे घुमा या स्विंग करने के लिए कर सकते हैं। अगर रक्तस्राव होता है, तो धुंध रक्त को अवशोषित कर लेगा।
    • यदि आपको लगता है कि आपके दांत को चोट लगी है, तो प्रक्रिया शुरू करने से पहले क्षेत्र में कुछ स्थानीय मौखिक संवेदनाहारी दे दो।
  • चित्रित करना एक ढीली दाँत बनाओ, इसे खींचने के बिना कदम 6
    6
    प्रतीक्षा करने का प्रयास करें यदि दांत स्वस्थ नहीं पड़ता है, यह अभी तक तैयार नहीं हो सकता है - उस मामले में, धैर्य रखें। दांत ने पड़ोसी दांतों को परेशान नहीं किया है, और न ही असुविधा या दर्द का कारण होने पर जल्दी करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • दूध दांत छह या सात साल की उम्र में गिरने लगते हैं, आमतौर पर क्रम में वे आए थे। हालांकि, संभव है कि वे विभिन्न आदेशों और युगों में आते हैं। अपने प्रश्नों का उत्तर देने के लिए दंत चिकित्सक पर जाएं और सुनिश्चित करें कि दांत स्वस्थ है
  • चित्र खींचो एक ढीला टूथ गिराए बिना इसे कदम 8 कदम
    7



    एक दांत खींचने की कोशिश न करें जो गिरना नहीं चाहता है। एक नरम दांत खींचना, अधिकांश भाग के लिए, एक बुरा विचार है। इसे मजबूर करके, आप एक ऐसी चोट पैदा कर सकते हैं जो खून बह रहा हो या संक्रमण हो सकती है। और जब स्थायी होने से पहले दूध दाँत काट दिया जाता है, तो कुछ समस्याएं भविष्य में प्रकट हो सकती हैं - दांतों के संरेखण की कमी, स्थायी दांतों के लिए अंतरिक्ष की कमी आदि पॉप अप आदि।
    • नरम दांत खींचने के लिए क्लासिक चालें, जैसे कि उन्हें दरवाज़े पर बांधना और दरवाजे पर दस्तक देना, आमतौर पर एक अच्छा विचार नहीं है। दाँत को तोड़ने के जोखिम के अलावा, इस प्रकार के पैंतरेबाज़ी अन्य चोटों का कारण बन सकती है।
    • इस घटना में जब दांत को अपने दम पर गिरने से पहले गलती से रौंद कर दिया जाता है, तो अपने दंत चिकित्सक से सलाह लें, जो कि दाँत के नुकसान से कोई चोट नहीं पहुंचा सकती है
  • यह शीर्षक खींचने के बिना एक ढीला टूथ गिरने वाला शीर्षक चित्र 7
    8
    यदि सब कुछ विफल हो जाता है, तो दंत चिकित्सक के पास जाओ अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है या यदि दाँत बहुत गिरने में अधिक समय ले रहा है तो मदद के लिए पूछने से डरो मत। एक पेशेवर के साथ एक नियुक्ति करें: वह यह निर्धारित कर सकता है कि क्या दांत को गिरने से रोक रहा है, और कौन जानता है, जब तक कि दर्द बिना हटा दिया जाता है।
  • भाग 2
    दांत हटाने के बाद कैसे आगे बढ़ें

    चित्र शीर्षक एक दांत दर्द स्वाभाविक रूप से चरण 2
    1
    जैसे ही दाँत गिरता है, एक कलंक बनाओ। एक दाँत गिरने के बाद छोटे रक्तस्राव की संभावना है एक बार गिरने के बाद, कुछ पल के लिए पानी को कुल्ला करना और इसे थूकना। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पानी साफ न हो जाए, रक्त के किसी भी निशान से मुक्त हो।
    • बहुतायत में रक्त (अनिवार्य रूप से) आतंक के लिए एक कारण नहीं है रक्त लार के साथ मिश्रण कर सकते हैं और इस धारणा को दे सकते हैं कि खून बह रहा यह वास्तव में है से अधिक है।
    • यदि आप चाहें, तो आप एक खारा समाधान कर सकते हैं - 1/4 चम्मच पानी गर्म करने के लिए 1/2 कप गर्म पानी के लिए सामग्री गठबंधन। नमक में संक्रमण से लड़ने में मदद करता है
  • यह शीर्षक खींचने के बिना एक ढीले टूथ पतन के शीर्षक वाला चित्र 9
    2
    रक्तस्राव को रोकने के लिए धुंध का उपयोग करें यहां तक ​​कि जब नरम दांत और गम के बीच का संबंध कम होता है, तब भी हो सकता है जब यह गिरता है। लेकिन चिंता मत करो - यह सामान्य है यदि यह आपके साथ होता है, तो अंतरिक्ष में साफ धुंध का एक बॉल डालें जिसमें रक्त को अवशोषित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला दांत होता है।
    • 15 मिनट के लिए इसे रखने के लिए धुंध काटो। इस बार, अधिक बार नहीं, रक्तस्राव को रोकने के लिए पर्याप्त से अधिक है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो अपने दंत चिकित्सक को कॉल करें।
  • यह शीर्षक खींचने के बिना एक ढीले दाँत गिरावट का शीर्षक चित्र 10
    3
    ओवर-द-काउंटर दर्द रिलीवर की एक छोटी मात्रा ले लीजिए यदि दाँत की बूंद के बाद आपके मुंह को थोड़ी सी पीड़ा हो जाती है, तो आपको दर्द होने का इंतजार नहीं करना पड़ता है ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक, जैसे पेरासिटामोल और इबुप्रोफेन, इस लक्षण से छुटकारा पा सकते हैं - हालांकि, अपनी उम्र के लिए सही मात्रा की गणना करने के लिए और दवा को ठीक तरह से व्यवस्थित करने के लिए पैकेज पुस्तिका को पढ़ें।
    • खुराक में मदद करने के लिए वयस्क से पूछें
    • जब तक डॉक्टर ने आदेश नहीं दिया, बच्चों को एस्पिरिन का कभी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए
  • यह शीर्षक खींचने के बिना एक ढीला दाँत गिरावट का शीर्षक चित्र 11
    4
    सूजन को दूर करने के लिए, एक ठंडे दबाना करें। इस क्षेत्र को ठंडा करने से दर्द को कम करने में भी मदद मिलती है जिससे दांतों में गिरावट हो सकती है। हल्के कपड़े में एक प्लास्टिक बैग के अंदर जमी हुई सब्जियों का एक पैकेट या कुछ बर्फ के कूच को लपेटें। इसे 15 से 20 मिनट तक घुटने के स्थान पर गाल के खिलाफ पकड़ो। थोड़ी देर बाद, दर्द, सूजन और सूजन कम हो जाना शुरू हो जाएगा।
    • थर्मो कोल्ड पैक सर्वोत्तम फार्मेसियों से उपलब्ध हैं इसका कामकाजी सिद्धांत होममेड सेक के समान है।
  • यह ढोना बिना एक ढीले टूथ पतन के शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    5
    दंत चिकित्सक के पास जाओ अगर दर्द कम नहीं होता है ज्यादातर मामलों में जहां दांत आसानी से आते हैं, दर्द दर्द में नहीं रहता है हालांकि, परिस्थितियों में गिरने, चोट या दंत समस्याओं के कारण दांत को नरम या गिरता है हानिकारक और दर्दनाक हो सकता है। कभी-कभी गंदे जैसी गंभीर समस्याएं (संक्रमण द्वारा उत्पादित तरल पदार्थ से भरा "बुलबुले") हो सकता है। अगर इलाज न छोड़ा जाए, तो ये समस्याएं बदतर बीमारियों में पड़ सकती हैं - इसलिए एक दंत चिकित्सक की तलाश के महत्व को अगर दांत अकेले नहीं गिरता है
    • हो सकता है गिरते दांत के टुकड़े टुकड़े के पीछे। इस तरह के टुकड़े ज्यादातर समय से खुद गिर जाते हैं, लेकिन यदि वे लाली, सूजन या दर्द का कारण बनते हैं, तो मदद के लिए दंत चिकित्सक के पास जाओ।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com