IhsAdke.com

कैसे टूथ क्षय से बचने के लिए

दांत क्षय काफी दर्दनाक हो सकता है और आप को छेद प्लग और नहर बनाने के लिए दंत चिकित्सक के लिए कई यात्राओं की आवश्यकता होगी। इस लेख को पढ़कर अपने सफेद और चमकदार दांतों को सुरक्षित रखें

चरणों

  1. 1
    हर सुबह अपने दांतों को ब्रश करें ब्रश पूरी तरह से - ऊपर, नीचे ब्रश करें और पक्षों
    • अपने दालों के पीछे ब्रश करने के लिए मत भूलना - अक्सर मुँह का पीछे छोड़ दिया जाता है और गुहा होने का सबसे अतिसंवेदनशील भागों में से एक है।
  2. ट्यूशन शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 1
    2
    यदि आपके पास ब्रश करने का समय नहीं है, तो कम से कम साफ़ करना, ताजे पानी का उपयोग करें।..
  3. ट्यूशन शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 2
    3
    संतुलित आहार करें - खनिजों और विटामिन की कई कमीयां गम रोग का कारण बनती हैं!
  4. ट्यूशन शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 3
    4
    भोजन के बीच बहुत अधिक चीनी और / या उच्च एसिड खाद्य पदार्थ (कुकीज़, कैंडी, सोडा) खाने से बचें। शीतल पेय आहार के साथ सावधान रहें, वे चीनी नहीं हो सकते हैं लेकिन यह निश्चित रूप से पर्याप्त एसिड होता है जो उतना ही बुरा होता है!
  5. ट्यूशन शीर्षक से बचें टूथ स्काई चरण 4
    5



    याद रखें कि भोजन के समय उन मिठाइयों को खाने के लिए ठीक है! यह आप के खाने के बारे में नहीं है, समस्या यह है कि आपके दांत कितनी बार इस दुरुपयोग के सामने आ रहे हैं
  6. ट्यूथर शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 5
    6
    खाने के बाद पानी पी लो पानी आपके मुंह के पीएच को एक तटस्थ स्तर पर देता है, इसलिए अम्लीय और मीठा भोजन के प्रभावों का विरोध करना संभव है। लगातार पानी की बूंदें एक शुष्क मुंह को भी रोकती हैं जो बाद में गुहा और बुरे सांस पैदा कर सकती थी।
  7. ट्यूशन शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 6
    7
    सोने से पहले ब्रश और फॉल्स दांत इसे इस तरह देखें: एक पंक्ति में 8 घंटे तक आपका मुंह बंद हो जाएगा, यह जीवाणुओं के लिए एक इनक्यूबेटर की तरह है, जिससे उन्हें बड़े होते हैं।
  8. ट्यूशन शीर्षक से बचें चित्र टूथ स्काई चरण 7
    8
    नियमित सफाई करें अपने दांतों और हड्डियों को संरक्षित करने में सक्षम होने के लिए आपको हर 6 महीनों में दांतों की सफाई करने की ज़रूरत है दाँत की सफाई करने के लिए दंत चिकित्सक के पास एक विशेष रूप से एक दंत स्पा में, बहुत अप्रिय अनुभव हो सकता है यदि आप अपने दंत चिकित्सक के साथ सहज नहीं हैं, तो नीचे दिए गए सुझाव अनुभाग देखें।
    • देखें कि क्या आपको स्वस्थ और पौष्टिक कुछ मिल सकता है, जिसे आप खा सकते हैं, जो आपके दांतों को स्वस्थ और सुंदर रखने के द्वारा किसी भी तरह प्रभावित नहीं करेगा

युक्तियाँ

  • माउथवैश दिन के दौरान नए सजीले टुकड़े के गठन को रोकने में मदद करते हैं।
  • लिस्टररीन कुल्ला न केवल नई सजीले टुकड़े के निर्माण को रोकता है, लेकिन यह पहले से ही वहां मौजूद जमाओं के खिलाफ भी प्रभावी है!
  • यदि आपका दंत चिकित्सक आपको आराम से नहीं करता है, तो यह आपको दंत चिकित्सक से नियमित रूप से सफाई और चेक-अप करने के लिए नहीं रोकता। अपने दंत चिकित्सक से बात करें और उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, उन्हें शायद यह महसूस नहीं किया गया और हल करने के लिए एक आसान समस्या हो सकती है। इसके अलावा अपने दंत चिकित्सक से पूछें कि आपका दंत चिकित्सक क्या होगा - मैं आपको गारंटी देता हूं कि कोई ऐसा व्यक्ति जानता है जो वह सोचता है कि वह दंत चिकित्सक जो दुनिया में सबसे अधिक सौम्य और देखभाल वाला व्यक्ति है!
  • यदि आपके दाँत के बीच एक स्थान है, तो "प्रोक्सी ब्रश" को फ्लॉस के अतिरिक्त उपयोग करने के लिए देखें
    • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, दांत नुकसान (अपने वयस्क दांत से) उम्र बढ़ने का एक स्वाभाविक हिस्सा नहीं है! सभी दांतों के साथ 80 से अधिक मरीज़ें हैं और दांतों की तुलना में अपने प्राकृतिक दांतों से खाने और बात करना बहुत आसान है
  • फ्लोराइड वाशिंग अकेले बैक्टीरिया के खिलाफ नहीं लड़ते हैं, लेकिन वे अपने दांतों को भी मजबूत करते हैं और उन हिस्सों को पुनः खनिज बनाने में मदद करते हैं जो पहले से ही एसिड द्वारा क्षतिग्रस्त हुए हैं।

चेतावनी

  • एक नरम बाल खट्टा टूथब्रश का उपयोग करता है यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके मसूड़ों को बहुत आसानी से खून आ सकता है, और इससे मुंह में जलन हो सकती है
  • दाँत के माध्यम से बस क्षैतिज रूप से, प्रत्येक दाँत पर एक छोटे से परिपत्र गति में प्रत्येक दाँत पर ब्रश ऊपर और नीचे ले जाएँ।
  • ज्यादातर दाँत और गम रोगों को चोट नहीं पहुंची। जब आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, क्योंकि आपके पास बहुत कुछ नहीं है, केवल कुछ विकल्प छोड़कर यही कारण है कि नियमित रूप से दंत चिकित्सक को नियमित रूप से चेक-अप करने और सफाई करने के लिए जाना बहुत जरूरी है - बिना यह रोग चुपचाप तक प्रगति करता है जब तक कि आप अपने दांतों को खोना शुरू न करें और एक कृत्रिम दांत के साथ समाप्त हो जाएं

सूत्रों और कोटेशन



सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com