IhsAdke.com

टूथ फोसास का इलाज कैसे करें

एक दंत फोड़ा आम तौर पर एक बुरा दांत, मसूढ़े की बीमारी या दांत के लिए किसी भी अन्य क्षति के कारण होता संक्रमण है। परिणाम एक दर्दनाक सूजन और मवाद से भरा है कि चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है दोनों अन्य स्वस्थ दांतों और भी चेहरे की हड्डियों को इसके प्रसार के रूप में प्रभावित दांत के नुकसान को रोकने के लिए है। यदि एक दंत चिकित्सक के परामर्श से ठीक दो दिन में है, उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ घर उपचार के साथ परेशानी दूर कर सकती है।

चरणों

विधि 1
चिकित्सा उपचार प्राप्त करने से पहले

चित्र टूथ अ टूथ फोसास चरण 1
1
यदि आपको एक फोड़ा पर संदेह है, तो पहला कदम एक दंत चिकित्सक के साथ नियुक्ति करना है। इस समस्या के लक्षण जब चबाने गर्दन, लालिमा में मुंह में, अजीब स्वाद, लगातार बुरा सांस, सूजन ग्रंथियों और दांत में मसूड़ों, रंग बदलने में सूजन, पक्ष पर जबड़े और एक दर्दनाक क्षेत्र की सूजन और मवाद से भरा बुखार, दर्द शामिल गम में
  • एक दंत का फोड़ा जरूरी दर्दनाक नहीं है। एक बहुत ही गंभीर संक्रमण दांत के गूदा को समाप्त कर सकता है और परिणामस्वरूप यह संवेदनशीलता खो देगा कभी ऐसा मत सोचो कि समस्या हल हो गई है! एक सक्रिय संक्रमण अधिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण खत्म हो जाएगा।
  • चित्र टूथ अ टूथ फोसास चरण 2
    2
    गर्म पानी से मुंह दबाएं खाना खाने के बाद प्रत्येक भोजन के बाद मुख्य रूप से यह भोजन कणों को खत्म करने के लिए करें, जो आगे की गड़बड़ी को परेशान कर सकते हैं। मुंहवाश भी दर्द से राहत में मदद करेगा।
    • 1 चम्मच (5 ग्राम) नमक और 1 कप (250 मिलीलीटर) गर्म पानी जोड़ें - न गर्म मुँह कुल्ला, थूक और दोहराना
    • याद रखें कि नमक `` `` फोड़ा `` का इलाज नहीं करता है, भले ही दर्द में सुधार हो। एक दंत चिकित्सक का परामर्श अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है
  • चित्र टूथ अ टूथ फोसास 3 चरण
    3
    बुखार और दर्द दोनों को दूर करने के लिए ओवर-द-काउंटर दर्द से राहत प्राप्त करें। पैरासिटामोल, नेप्रोक्सीन और इबुप्रोफेन कुछ ऐसे दवाइयां हैं जिनसे आप परामर्श के दिन इंतजार करते समय उपयोग कर सकते हैं।
    • हमेशा पैकेजिंग सिफारिशों का पालन करें, भले ही दर्द पूरी तरह से गायब नहीं हो।
    • यह मत भूलें कि ये दवाएं भी बुखार को कम करती हैं और इसलिए सूजन की वजह से यह प्रतिक्रिया मास्किंग खत्म हो सकती है। किसी भी लक्षण पर नज़र रखें, जो स्थिति के संभावित बिगड़ने का संकेत कर सकते हैं।
  • चित्र टूथ अ टूथ फोब्सस चरण 4
    4
    यदि स्थिति खराब हो जाती है, तो आपातकालीन कमरे में जाएं एक दंत संक्रमण तेजी से फैल सकता है और न केवल बाकी दांतों तक पहुंच सकता है, बल्कि पूरे शरीर भी। यदि आप निम्नलिखित लक्षणों में से कोई भी अस्पताल जाना: दृश्यमान सूजन फोड़ा, जबड़े या चेहरे, गर्दन में सूजन, त्वचा पर धब्बे, बुखार, ठंड लगना, मिचली, उल्टी या दर्द है कि गैर पर्चे दवाओं का जवाब नहीं है।
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार प्राप्त करना




    चित्र टूथ ए टूथ टू टूथ फोसास चरण 5
    1
    एक दंत चिकित्सक से परामर्श करें ताकि वे जांच कर सकें और फोड़ा को हटा दें। पहला कदम फोड़ा की सतह पर एक छोटा सा कटौती होगा ताकि मवाद बाहर आ सकता है। फिर चिकित्सक की जांच होगी कि क्या अन्य उपचार आवश्यक हैं।
  • चित्र टूथ अ टूथ फोसास चरण 6
    2
    एक चैनल उपचार करें प्रक्रिया के दौरान, पेशेवर ड्रॉल्स प्रभावित दाँत को लुगदी हटाने के लिए। फिर वहां मौजूद नर्सों की रक्षा के लिए यह जगह भर जाती है। उचित देखभाल के साथ, एक नहर के उपचार के बाकी जीवन को समाप्त कर सकते हैं
  • चित्र टूथ ए टूथ अ टूथ फोब्सस 7
    3
    दांत का एक्सट्रैक्शन चैनल उपचार हमेशा संभव नहीं होता है इन मामलों में, दांत निकाला जाना चाहिए। प्रक्रिया केवल कुछ ही मिनट लगती है। दंत चिकित्सक साइट को अनैतिक करता है और फिर दाँत के चारों ओर गम को निकालता है। एक संदंश के साथ, पेशेवर दाँत रखता है और उसे एक तरफ से ले जाता है जब तक कि यह लोशन न हो। अंत में, दाँत निकाला जाता है
    • निष्कर्षण के बाद, आपको जगह की अच्छी देखभाल करने की आवश्यकता है। डॉक्टर आपको सभी आवश्यक देखभाल के बारे में सूचित करेंगे, और आपको पत्र में उनका पालन करने की आवश्यकता होगी। कुछ में शामिल हैं: एक बाँझ जाली का उपयोग पहले ही दिन से खून बह रहा नियंत्रित करने के लिए, एक खून का थक्का छोड़ने क्षेत्र में बनाने के लिए और हमेशा वसूली के दौरान अपने मुंह को साफ रखें।
    • यदि खून बह रहा है या दर्द नहीं रोकता है, तो अपने दंत चिकित्सक को फोन करें
  • चित्र टूथ ए टूथ अ टूथ फोसास चरण 8
    4
    अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं को ले लो इस प्रकार की दवा दंतों के फोड़े के उपचार में आवश्यक होती है, क्योंकि वे संक्रमण के लापता होने की गारंटी देते हैं।
  • चित्र टूथ ए टू टूथ फोब्सास 9
    5
    यह मत भूलना कि दांत की गड़बड़ी घातक हो सकती है और इसे ठीक से इलाज की जरूरत है। यदि आपके पास स्वास्थ्य योजना नहीं है, तो एसयूएस के लिए एक नियुक्ति करें यदि विलंब बहुत अधिक है, तो एक सस्ता निजी दंत चिकित्सक को खोजने की कोशिश करें - यूनियनों या परिवार क्लीनिकों में।
    • यदि स्थिति खराब हो जाती है तो आपातकालीन कक्ष में भागने में संकोच न करें फोड़ा समस्या का समाधान नहीं किया जाएगा, लेकिन नर्सों को संक्रमण का इलाज करने के लिए मजबूर किया जाएगा - भले ही आपके पास स्वास्थ्य बीमा न हो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com