IhsAdke.com

खर्च करने के बिना दांत whitening कैसे करें

अपने दांतों को उज्ज्वल करना एक चमकदार मुस्कान और उच्च आत्मसम्मान होने की कुंजी है। अगर आपको लगता है कि आपके दाँत पीले हो रहे हैं, तो उन्हें इलाज के लिए समय है। यदि आपके पास बहुत अधिक धन नहीं है, तो अपने दांतों को घर का बना और आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों के साथ अलग करने के कुछ तरीके हैं।


चरणों

विधि 1
सामान्य उपयोग के उत्पाद

पैसों का एक बहुत पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक चित्र 1
1
फिल्मों और जैल की कोशिश करो फार्मेसियों और सुपरमार्केट में कई फ्री-उपयोग मॉडल उपलब्ध हैं अधिकांश 80% अनुमोदन रेटिंग के साथ बहुत प्रभावी हैं।
  • उत्पाद को सही ढंग से उपयोग करने के लिए पैकेजिंग पर निर्देश पढ़ें कुछ लोगों में हस्तलिखित उपयोग होना चाहिए, जबकि दूसरों को दैनिक उपयोग की अनुशंसा होती है।
  • ट्रे को जेल की अनुशंसित मात्रा लागू करें। इसे संबंधित आर्क में रखें अतिरिक्त जेल बंद करें, जो आपके मसूड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। समय की सिफारिश की गई राशि के लिए ट्रे का उपयोग करें
  • यद्यपि यह विधि ज्यादातर लोगों के लिए प्रभावी है, दांतों में अत्यधिक संवेदनशीलता विकसित करना संभव है। अगर आपको लगता है कि आपके दांत बहुत संवेदनशील होते जा रहे हैं, तो उपयोग बंद करें और अपने दंत चिकित्सक से परामर्श करें
  • पिक्चर का शीर्षक है Whiten Your Teeth बहुत पैसे खर्च किए बिना चरण 2
    2
    सफेद स्ट्रिप्स की कोशिश करो ट्रे के मुकाबले थोड़ा अधिक कीमत (लगभग $ 80 से $ 100), आप एक संतोषजनक चमक प्राप्त कर सकते हैं। हाइड्रोजन पेरोक्साइड को पट्टी पर लागू किया जाता है जो दांत से जुड़ा होता है और कुछ समय के लिए कार्य करता है।
    • पट्टियों का उपयोग करने से पहले निर्देश पढ़ें। आवेदन की अवधि और विधि निर्माता द्वारा बदलती हैं। कुछ स्ट्रिप्स समय के साथ भंग कर देते हैं, इसलिए उन्हें निकालने की आवश्यकता नहीं है।
    • स्ट्रिप्स लागू करते समय सावधान रहें हाइड्रोजन पेरोक्साइड त्वचा और मसूड़ों को जला कर सकता है। सिफारिश की तुलना में लंबे समय तक स्ट्रिप्स का उपयोग न करें क्योंकि इससे दांतों और मसूड़ों की संवेदनशीलता हो सकती है, साथ ही मुंह में जलन भी हो सकती है।
    • यह विधि उन लोगों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित है, जो तत्काल शुभकामना की तलाश नहीं करते, क्योंकि परिणाम प्रस्तुत करने में कुछ सप्ताह लगते हैं।
  • बड़ी संख्या में पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    प्रत्यक्ष अनुप्रयोग ब्रश का उपयोग करें ये बहुत लोकप्रिय और सस्ती हैं हालांकि, वे मसूड़ों में त्वचा के जलने और परेशानी पैदा कर सकते हैं। आप फार्मेसियों, सुपरमार्केट में इन उत्पादों को खोज सकते हैं या आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं जैसा कि पहले से ऊपर उल्लिखित सफेदी की तरह, आपको कुछ हफ्तों तक इंतजार करना चाहिए, जब तक कि परिणाम स्पष्ट न हो जाए।
  • बड़ी संख्या में धन खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    विरंजन उपकरणों की कोशिश करो ये उपकरण गर्मी और प्रकाश सीधे दांतों पर लागू होते हैं यह हाइड्रोजन पेरोक्साइड के टूटने की गति बढ़ाता है और आपके दांतों को सफेद करता है। हालांकि वे अन्य तरीकों से अधिक महंगे हैं, ये डिवाइस तेजी से परिणाम लाते हैं। दो या तीन दिनों में पहले से ही संभव है कि दांतों की टोन में अच्छा अंतर दिखाई दे।
  • विधि 2
    गृह उपचार का उपयोग करना

    बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। जब पानी के साथ मिलकर, सोडियम बाइकार्बोनेट मुक्त कणों को छोड़ देता है जो अघुलनशील पदार्थों को तोड़ते हैं जो दाग का कारण बनते हैं, घर पर एक साधारण टूथपेस्ट करें, बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड को मिलाकर अपने दांतों को सफेद करें।
    • बायकार्बोनेट के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड को थोड़ी छोटी मात्रा में मिलाएं। जब तक यह लचीला निरंतरता का पेस्ट नहीं करता तब तक मिश्रण करें।
    • अपने दाँत को इस घर के पेस्ट के साथ ब्रश करें एक मिनट के लिए छोड़ दें और मुंह को अच्छी तरह से पानी से धोएं या कुल्ला सहायता करें। अगर मिश्रण के अवशेषों में रहना है, तो नियमित टूथपेस्ट के साथ दाँत फिर से ब्रश करें।
    • सप्ताह में दो से तीन बार या अधिक से अधिक के लिए इस होम बांधने की मशीन का उपयोग न करें क्योंकि अतिरिक्त सोडियम बाइकार्बोनेट दांतों के तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे दर्द और गिरने लगते हैं।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    2
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो सिरका दाँतों से दाग को हटाने में प्रभावी है, खासकर अगर बेकिंग सोडा के साथ मिश्रित। बेकिंग सोडा के एक हिस्से के साथ सिरका के दो भागों को मिलाएं। सप्ताह में दो से तीन बार अपने दांतों को ब्रश करने के लिए इस फ़ोल्डर का उपयोग करें। परिणाम कुछ हफ्तों के भीतर दिखाई देंगे।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    टकसाल पत्ते और नारियल के तेल की कोशिश करो कई स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में उपलब्ध है, ये तत्व आपके दांतों को सफेद कर सकते हैं। बस कुछ पुदीना के पत्तों को मिला लें और उन्हें नारियल तेल के कुछ चम्मच के साथ मिलाएं। अपने दांतों के मिश्रण को पास करें और इसे कुछ मिनट के लिए कार्य करें। सप्ताह में यह दो से तीन बार करें। हालांकि दंत समुदाय के इस तकनीक के बारे में कोई राय नहीं है, नारियल के तेल के कुछ घटक दांतों को सफेद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने दांतों को सफेद रखना

    पिक्चर का शीर्षक है Whiten Your Teeth बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना चरण 8
    1
    अपना आहार बदलें अपने खाने की आदतों को बदलने से दांतों को दबाने में मदद मिल सकती है कुछ खाद्य पदार्थ दाँतों पर दाग पैदा कर सकते हैं, जबकि अन्य उन्हें सफेद होने में मदद कर सकते हैं।
    • ब्लूबेरी, ब्लूबेरी, और चेरी जैसे कुछ गहरे फल नीले या बैंगनी दांतों को दाग सकते हैं। हालांकि स्ट्रॉबेरी, दाग का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए पर्याप्त अम्लीय होते हैं।
    • कॉफी और शराब पीने के दौरान सावधान रहें दोनों दांतों को दाग देते हैं यदि आप वास्तव में ये पेय पसंद करते हैं, तो उन्हें पानी से निचोड़ लें इससे आपके दांतों से अतिरिक्त कॉफी या शराब को दूर करने में मदद मिलेगी, जो लंबे समय तक दाग़ों को छोड़ सकता है क्रीम या कॉफी को दूध जोड़ने से आपके दांतों को धुंधला होने की संभावना भी कम हो सकती है।
    • बीज, नट और अन्य कठिन अनाज जिनके लिए चबाने की बहुत आवश्यकता होती है, उन्हें दांत बनाने में मदद मिल सकती है उन्हें चबाने से पट्टिका को हटाने में मदद मिलती है, जो गिरने वाले दांतों और दागों में योगदान देता है।
  • पिक्चर का शीर्षक है Whiten Your Teeth बहुत पैसा खर्च किए बिना कदम 9
    2
    एक अच्छा मौखिक स्वच्छता है शायद अपने दांतों को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उन्हें नियमित रूप से उन्हें साफ करना है पूरी तरह से सफाई के लिए ब्रश, फॉल्स और माउथवैश
    • अधिकांश लोग अपने दांतों को ब्रश करते हैं जब वे जागते हैं और बिस्तर से पहले इस तरह की मूल देखभाल है, लेकिन भोजन के बाद भी अपने दांतों को ब्रश करने के लिए आदर्श होगा। शर्करा में मौजूद एसिड, उदाहरण के लिए, दांतों के स्वास्थ्य से समझौता कर सकता है
    • अपने टूथब्रश को हर तीन से चार महीनों में बदलें और दैनिक फॉल्स करें। माउथवैश का प्रयोग भी अनुशंसित है और दांतों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक है Whiten Your Teeth बहुत पैसा खर्च किए बिना कदम 10
    3
    कम से कम एक वर्ष में एक दंत चिकित्सक पर जाएं कई कारणों के लिए नियमित रूप से जांच करना महत्वपूर्ण है अपने दांतों को धब्बेदार और स्वस्थ रखने के लिए, दंत चिकित्सक से कम से कम सालाना सलाह लें
  • युक्तियाँ

    • कई ब्रांडों को सफेद प्रभाव के साथ टूथपेस्ट बेचते हैं। प्रभाव स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन वे अपने सफ़ेदता को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर किसी भी तरीके से दांत की संवेदनशीलता या मसूड़ों के लिए जलन होती है, तो उपयोग बंद करें और एक दंत चिकित्सक की तुरंत जांच करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com