IhsAdke.com

विरंजन के बाद दाँत संवेदनशीलता से निपटना

यदि आप जानते हैं कि दांतों को दांत बनाने की प्रक्रिया कैसे काम करती है, तो आप शायद इसके साथ जाने वाली संवेदनशीलता भी जानते हैं। यह दांतों के दांतों में रासायनिक तत्वों के कारण होता है, क्योंकि वे दंत तंत्रिकाओं में परेशान होते हैं और उन्हें संवेदनशील बनाते हैं। सौभाग्य से, इस सनसनी को रोकने के कई तरीके हैं। एक विकल्प उपचार के दौरान हमेशा सावधानीपूर्वक टूथपेस्ट या जेल तैयार करने के लिए निर्देशों का पालन करना है। प्रक्रिया के बाद, कुछ विशेष खाद्य पदार्थों से बचने और उन्हें ध्यान से ब्रश करने से अपने दांतों का ख्याल रखें।

चरणों

भाग 1
इलाज से पहले निवारक उपायों को अपनाना

दांत के साथ कॉप शीर्षक शिलालेख संवेदनशीलता चरण 1
1
अपने दांतों को दांतों के मुताबिक टूथपेस्ट के साथ ब्रश करें उपचार से गुजरने से पहले कम से कम 10 दिनों के लिए, अपने दांतों को दांतेदार पेस्ट के साथ ब्रश करना शुरू कर दें। सेंसोडेन और कोलगेट संवेदनशील सर्वोत्तम विकल्प हैं, जिससे दाँत की सतह से अंदर के अंदर दर्द संकेतों को ब्लॉक करने में मदद मिलती है।
  • टूथपेस्ट को एक परिपत्र गति से रगड़कर नरम ब्रश ब्रश का प्रयोग करें, न कि पक्षों के साथ। आदर्श रूप से, उन्हें एक समय में तीन मिनट के लिए ब्रश करें।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक तस्वीर चित्रकारी संवेदनशीलता चरण 2
    2
    एक desensitizing जेल, तरल या पेस्ट लागू करें। एक साफ झाड़ू लो और दांतों की सतह को रगड़ते हुए, उसके ऊपर टिप पर उत्पाद का एक छोटा सा उत्तीर्ण करें। जेल, तरल या पानी के साथ मुँह धोने से पहले सिफारिश की समय के लिए दांत पर आराम पेस्ट की अनुमति दें
    • आम तौर पर, इन उत्पादों में पोटेशियम नाइट्रेट होता है, जो दांतों की नसों को अनैतिक करता है और संवेदनशीलता को सीमित करता है। डेंजनिबिलाइज़ केएफ 0.2% और अल्ट्राईज दो अच्छे विकल्प हैं जो किसी फार्मेसी में खरीदे जा सकते हैं। इसके अलावा, वे desensitizers हैं जो विरंजन उपचार से पहले और बाद में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक तस्वीर चित्रकारी संवेदनशीलता चरण 3
    3
    विरंजन ट्रे को desensitizing जेल के साथ भरें। इलाज के लगभग 30 मिनट पहले, संवेदनशीलता से मुकाबला करने और इसे दांतों में फिट करने के लिए उत्पाद के साथ भरें। एक बार जब आप उपचार शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो बस ट्रे बाहर निकालें, कुल्ला करें और फिर से सफेद एजेंट डालें। जेल अवशेषों को हटाने के लिए मुंह धोना महत्वपूर्ण है
    • सफेदी ट्रे को ठीक से फिट होना चाहिए, केवल दाँत को कवर करना, मसूड़ों से नहीं। जब आप इसे छूते हैं, तो धुंधला एजेंट बढ़ती संवेदनशीलता को समाप्त कर सकता है
  • दांत के साथ सहल शीर्षक तस्वीर पतली संवेदनशीलता चरण 4
    4
    इलाज शुरू करने से पहले दर्द दवा लें लगभग एक घंटे पहले, एंटी-इन्फ्लोमेन्ट्री की सिफारिश की खुराक दें, जैसे एडविल या फ्लैनैक्स इसे अच्छी तरह से अग्रिम रूप से लेना प्रक्रिया को पहले और पहले प्रभावी करने में सक्षम बनाता है यदि उपचार के बाद संवेदनशीलता बनी रहती है, तो विरोधी भड़काऊ लेना जारी रखें।
    • यदि आपको दवा का सेवन करने के बारे में बहुत यकीन नहीं है, तो दंत चिकित्सक पर जाएं और एक सिफारिश के लिए पूछें।
  • भाग 2
    उपचार के दौरान परेशानी से निपटना

    दांत के साथ सहल शीर्षक चित्र चित्रकारी संवेदनशीलता चरण 5
    1
    एक घर whitening उपचार किट चुनें ज्यादातर घर वाले किटों को हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग प्राथमिक एजेंट के रूप में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए होता है। पेरोक्साइड प्रभावी होता है लेकिन दांतों के तंत्रिका अंत को परेशान कर सकता है और संवेदनशीलता को जन्म देती है। एक किट खरीदें जिसे अधिमानतः 5% से 6% हाइड्रोजन पेरोक्साइड का स्तर मिलता है - उच्च सांद्रता प्रभावकारिता की गारंटी नहीं देती है और बहुत दर्द पैदा कर सकता है।
    • घर के विरंजन विकल्प के कई प्रकार हैं: पेस्ट, जेल ट्रे, रिबन, ब्रश और यहां तक ​​कि चबाने वाली गम भी। हमेशा एक दंत चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप इस तरह के उत्पादों की प्रभावकारिता और सुरक्षा के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं।
    • जब सफेदी ट्रे को चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह दांतों पर ठीक से फिट होता है यदि जलो ढीली हो तो जेल रिसाव का खतरा होता है, जिससे मसूड़ों में बहुत अधिक जलन और कोमलता होती है।
  • दांत व्हिटिंग सेंसिटिविटी चरण 6 के साथ कोप का शीर्षक चित्र
    2
    विरंजन के लिए उत्पाद की अनुशंसित मात्रा को लागू करें। तेजी से परिणाम के लिए अधिक जेल लगाने के प्रलोभन के बावजूद, ऐसा कभी नहीं करें उन निर्देशों का पालन करें जो मौखिक स्वास्थ्य को हमेशा प्राथमिकता दे रहे हैं। उसका अतिरिक्त गम जलन होता है और अगर निगल जाता है तो उल्टी के लिए भी।
  • दांत व्हिटिंग सेंसिटिविटी चरण 7 के साथ कोप नामित चित्र
    3
    सुझाए गए समय के लिए अपने दांतों पर विरंजन उत्पाद छोड़ दें। एजंट को निर्देशों की तुलना में लंबे समय तक रहने की इजाजत देने से आपके दांतों को तेज या उज्ज्वल नहीं बनाया जाएगा। केवल एक चीज जो हो सकती है दांत का क्षरण, तामचीनी को कम करने और संवेदनशीलता और दांतों के पहनने के बारे में बड़ी समस्याएं पैदा करती है।
    • विरंजन एजेंट दांतों में होने वाले समय की मात्रा सक्रिय पेरोक्साइड की मात्रा पर निर्भर करता है, जो प्रत्येक उत्पाद के साथ भिन्न होता है।



  • भाग 3
    उपचार के बाद वसूली को बढ़ावा देना

    दांत व्हिटिंग सेंसिटिविटी चरण 8 के साथ कोप नामित चित्र
    1
    गर्म और ठंडा पेय से बचें। उपचार के बाद पहले 24 से 48 घंटों के दौरान, आपके दांत आपके दंत इतिहास की परवाह किए बिना, काफी संवेदनशील हो जाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि बहुत गर्म या ठंडे पेय से बचें, केवल कमरे के तापमान पर पेय और भोजन निगलना। उदाहरण के लिए: एक आइसक्रीम के बजाय जिलेटिन खाने के लिए, जब तक यह न तो गर्म और न ही ठंडा है
    • यहां तक ​​कि जब आप प्रक्रिया के बाद दर्द महसूस नहीं करते हैं, तो सावधान रहना और अपने दांतों को चरम तापमान में उजागर नहीं करना बुद्धिमान है।
    • अम्लीय खाद्य पदार्थ और पेय से बचना भी एक अच्छा विचार है। साइट्रूस जूस और सोडा उपचार मुंह को प्रज्वलित कर सकते हैं।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक चित्र चित्रकारी संवेदनशीलता चरण 9
    2
    नरम ब्रश के साथ अपने दाँत ब्रश करें। विरंजन के पहले और बाद में नरम ब्रश का उपयोग करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है। उन्हें सर्कुलर मोशन के साथ ब्रश करें-नरम ब्रितर्स आपकी सतह को परेशान किए बिना अपने दांतों को साफ करेंगे। फिर से ब्रश करने से पहले उपचार खत्म करने के 30 से 60 मिनट तक प्रतीक्षा करें। इस अंतराल में, अगर वांछित हो तो पानी के साथ अपना मुंह कुल्ला।
    • जब rinsing और brushing, असहज को कम करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें।
    • यदि आप अपने दांतों को ब्रश करने में सहज नहीं हैं, तो पेस्ट को कपास झाड़ू पर डाल दें और सोने से पहले अपने दाँत पर एक पतली परत लागू करें। फ्लोराइड कार्य करेगा और जलन पैदा नहीं करेगा।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक चित्र चित्रकारी संवेदनशीलता चरण 10
    3
    अपने दांतों को पुनर्जीवित करने के लिए फ्लोराइड उत्पादों का उपयोग करें मुंह के कुछ ब्रांडों और टूथपेस्टों में फ्लोराइड की अलग-अलग सांद्रता होती है - यह माना जाता है कि मौखिक तंत्रिकाओं से दर्द के संकेतों को ब्लॉक करना, संवेदनशीलता में वृद्धि करना। फ्लोराइड का उपयोग करते समय, 30 मिनट के लिए कुछ भी न खाएं, जिससे इसे अधिक प्रभाव पड़े।
    • फ्लोराइड माउथवैश के कुछ अच्छे उदाहरण हैं: लिस्टरिन दांत और गम केयर, लिस्टररीन टोटल केयर, कोलगेट चमकदार सफेद और कोलगेट प्लाक्स व्हिटिंग।
  • दांत व्हिटिंग सेंसिटिवेटिव चरण 11 के साथ कोप नामित चित्र
    4
    चक्वाली चबाने वाला गम चबाने। उपचार के बाद, चबाने वाला गम का एक पैकेट ले लो और एक चबाओ। हर दस मिनट में, चबाने वाली गम बाहर फेंक दो और एक और पकड़ो, जब तक पैक नहीं चला जाता है। माना जाता है कि इस चक्र में विरंजन उपचार के बाद दांतों की संवेदनशीलता कम हो जाती है।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक तस्वीर संवेदनशीलता चरण 12
    5
    श्वेत सत्र के बीच, अपने दाँत को "आराम करो।" सामान्य तौर पर, यह समझा जाता है कि दंत चिकित्सक द्वारा किए गए प्रत्येक मोल्ड या प्रक्रियाओं पर एक या दो श्वेत-सफ़ेदकरण हर साल किया जा सकता है। इससे भी अधिक दाँतों की अखंडता का सामना कर सकते हैं और संवेदनशीलता बढ़ सकती है। याद रखें कि दाँत को छोड़कर सफेद एक महान प्रक्रिया है और यह दंत चिकित्सा देखभाल की नियमितता का हिस्सा नहीं है
    • टूथपेस्ट या सफेद टेप का उपयोग करते समय, उन्हें केवल हर दूसरे दिन लागू करें इस प्रकार, दांतों को पुनर्प्राप्त करने के लिए अधिक समय होगा।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक चित्र पतला संवेदनशीलता चरण 13
    6
    अगर संवेदनशीलता बनी रहती है तो दंत चिकित्सक पर जाएं यदि आपके दांत आपको प्रक्रिया के 48 घंटे से अधिक समय तक परेशान करते हैं, तो दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें वह दांतों पर बारीकी से देखता है और यह निर्धारित करता है कि क्या ब्लीचिंग ने मौके पर संवेदनशीलता बढ़ा दी है या अगर कोई छिपी हुई समस्याएं हैं, जैसे कि गुहाएं
    • जब भी आप दंत चिकित्सक के पास जाते हैं और अन्य उत्पादों का प्रयोग करते हैं (जैसे कि एक ही प्रयोजन के लिए टेप और टूथपेस्ट), तो उन्हें अपने साथ ले जाएं वांछित प्रभाव को हासिल करने के लिए बेहतर विकल्प हैं या नहीं, पेशेवर विश्लेषण करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि संवेदनशीलता हमेशा के लिए नहीं होगी, केवल 24 से 48 घंटों के लिए। आप इसे सहन करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • दांतों को दांतों पर "आच्छादित" करना संभव है इस प्रकार की "व्यसन" शरीर की डिस्मोर्फ़िक विकार (बीडीडी) की श्रेणी में आती है जब आप अपने दांतों को सफेद करने की इच्छा महसूस करते हैं और यह आपके जीवन या स्वास्थ्य के सभी पहलुओं को नकारात्मक तरीके से प्रभावित कर रहा है, तो एक चिकित्सक से सहायता लेना

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com