IhsAdke.com

कैसे बुरा सांस लड़ने के लिए

मुंह से दुर्गंध (बुरा सांस) कई लोगों के लिए एक सामान्य स्थिति है यह आमतौर पर खराब ब्रशिंग या दंत फ्लॉस के आवेदन के कारण होता है, शायद ही कभी किसी भी गंभीर दंत समस्याओं का संकेत देता है। दिनचर्या में मामूली बदलाव करना हलिटोसिस से मुकाबला करने में सहायक हो सकता है - हालांकि, अगर हालत घरेलू उपचार से बेहतर नहीं होती, तो दंत चिकित्सक के साथ नियुक्ति का समय निर्धारित करें

चरणों

विधि 1
मुँह सफाई

चित्र शीर्षक से लड़ो बुरा सांस कदम 1
1
अपने दांतों को दिन में दो बार ब्रश करें। चूंकि बुरे सांस आमतौर पर मुंह में बैक्टीरिया के निर्माण के कारण होता है, दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश करने में बहुत मददगार होगा। फ्लोराइड टूथपेस्ट का उपयोग करते समय जब यह उठो और स्लीप करने से पहले इसे करें
  • दांतों के दोनों आंतरिक और बाहरी सतहों को ब्रश करें ब्रशिंग कम से कम दो मिनट तक रहना चाहिए, या तो इलेक्ट्रॉनिक या सामान्य ब्रश के साथ। दोनों बुरा सांस और मुँह बैक्टीरिया से लड़ने में प्रभावी हैं
  • जब आप दांतों को ब्रश करते हैं तो अतिरिक्त पेस्ट को थूक कर दें फ्लोराइड को पतला किया जा सकता है, क्योंकि आप अपने मुंह में डाल अतिरिक्त टूथपेस्ट बाहर थूकने से पहले अपने मुंह को कुल्ला मत करो।
  • चित्र शीर्षक बुलाया सांस चरण 2
    2
    दाता दांत दांतों में फंसने वाले खाद्य कणों को हटाने, हलिटोसिस को कम करने, कम से कम एक दिन में फ्लो लागू किया जाना चाहिए।
    • 30 से 45 सेंटीमीटर की फॉल्स लें। अपनी उंगलियों के साथ दृढ़ता से पकड़ लें ताकि कुछ सेंटीमीटर आपके हाथों के बीच हों और प्रत्येक दाँत के बीच धागा धागा। गम तक पहुंचने के लिए तार के लिए आठ से दस आंदोलनों करें।
    • आवेदन करते समय, दंत सोता के एक साफ हिस्से का उपयोग करने के लिए उंगलियों की स्थिति की व्यवस्था करें।
  • चित्र शीर्षक से लड़ो बुरा सांस चरण 3
    3
    गलगुल समाधान का उपयोग करें नुस्खे की आवश्यकता के बिना इन उत्पादों को हासिल किया गया - हलिटोसिस से बचने के लिए उपयोगी हैं और ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के बाद लागू किया जाना चाहिए। हालांकि, यदि यह दांत की समस्या के कारण होता है, तो गड़हे कुछ भी नहीं करेगा, बस गंध को "ढंकता" यदि बुरा सांस जारी रहती है, तो उचित निदान के लिए एक दंत चिकित्सक के पास जाओ
  • चित्रा शीर्षक से लड़ो बुरा सांस कदम 4
    4
    जीभ ब्रश करें बहुत से लोग अपने दांतों को साफ करके अपनी जीभ को ब्रश नहीं करते, लेकिन वे बैक्टीरिया बहुत आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। सावधानीपूर्वक ब्रशिंग करते समय दांतों को स्वच्छ करने से कुछ बैक्टीरिया को हटा दिया जाता है, अप्रिय गंध को कम कर सकता है।
  • छवि शीर्षक बुरी सांस से लड़ने के चरण 5
    5
    स्वच्छ डेन्चर और किसी अन्य दंत चिकित्सा आवेदन जो लोग डेन्चर या उपकरणों का उपयोग करते हैं उन्हें हर दिन साफ ​​करना चाहिए - अन्यथा, बैक्टीरिया संचय कर सकते हैं, जिससे दुर्गंध और अन्य स्थितियों का कारण बन सकता है।
    • दांतेदार या उपकरण बनाने के बाद, दंत चिकित्सक को रोगी को सफाई के बारे में निर्देश देना चाहिए। स्वच्छता करते समय सूचना का पालन करें - अगर आपको याद नहीं है, तो अधिक जानने के लिए पेशेवर से संपर्क करें।
  • चित्र शीर्षक बुलाया सांस चरण 6
    6
    अक्सर ब्रश बदलें यह हर तीन या चार महीने बदल जाना चाहिए, के रूप में ज्यादा उपयोग के साथ ब्रश ठीक से मुंह से बैक्टीरिया को दूर करने में असमर्थ होगा, बुरा सांस और अन्य दंत समस्याओं के कारण। जब आप देखते हैं कि ब्रश पहना जाता है, तो उसे फेंक दो और दूसरा मिलता है।
  • विधि 2
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    चित्रा शीर्षक से लड़ो बुरा सांस कदम 7



    1
    धूम्रपान बंद करो बुरा सांस से मुकाबला करने के लिए, जीवन शैली में मुख्य बदलाव धूम्रपान करना बंद करना है कई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करने के अलावा, तंबाकू शाप को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता है। धूम्रपान रोकने के लिए कुछ कदम उठाएं
    • चबाने या धूम्रपान करने वाले तंबाकू उत्पादों मुंह में एक अप्रिय गंध छोड़ सकते हैं मिंट गिजर्ड और मुंह में गड़बड़ करने से समस्या का मुखौटा भी हो सकता है, लेकिन यह अस्थायी है, जो मसूड़ों में समस्याएं पैदा कर सकता है और मुंह से पीड़ित हो सकता है।
    • धूम्रपान छोड़ना एक मुश्किल प्रक्रिया हो सकती है। एक चिकित्सक से बात करें कि क्या करना है और धूम्रपान न करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति क्या है।
    • धूम्रपान छोड़ने का प्रयास करके सहायता प्राप्त करें मित्र और रिश्तेदार को निर्णय लेने के बारे में पता होना चाहिए। उनको पूछने के लिए आपको विचलित करने के लिए कहें, जब तीव्रता से धूम्रपान करना आग्रह करता है, साथ ही साथ उन्हें आपके सामने धूम्रपान न करने के लिए कहें। वहाँ कि बैठकों का आयोजन, व्यक्ति या ऑनलाइन में सहायता समूहों के कई प्रकार हैं, ताकि पूर्व धूम्रपान करने वालों की लत, बंद करो और ठीक करने के लिए कैसे के बारे में बात कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके घर या इंटरनेट पर कोई भी समूह मौजूद है।
  • चित्र शीर्षक से लड़ो बुरा सांस चरण 8
    2
    खराब साँस का कारण बनने वाले खाद्य पदार्थ और पेय से बचें एक मजबूत या तीखी गंध के साथ भोजन - विशेष रूप से प्याज या लहसुन वाले लोग - अक्सर श्वास खराब हो जाते हैं अगर भोजन ऐसे खाद्य पदार्थों में समृद्ध होता है, तो उनमें से कुछ काट कर आप मजबूत गंधों के साथ खाद्य पदार्थों को काटकर गंध में सुधार देख सकते हैं, साथ ही चीनी में बहुत समृद्ध या बहुत चिपचिपा हो सकते हैं।
  • बुरे सांस से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 9
    3
    मुंह शुष्क न होने दें। इस स्थिति में हलिटोसिस भी हो सकता है। उस दिन के दौरान अधिक पानी पीते हैं जब आप सूखी महसूस करते हैं, लेकिन कॉफी, सोडा और शराब से बचें, क्योंकि वे मुंह में सूखापन बढ़ाते हैं।
    • दिन के दौरान, एक कैंडी पर चूसना या गम चबाना वे लार के उत्पादन को प्रोत्साहित करते हैं और मुंह की सूखी सनसनी को कम करते हैं।
    • यदि शुष्क मुँह जीवन शैली में परिवर्तन के साथ सुधार नहीं करता है, तो एक दंत चिकित्सक से बात करें। वह दवाइयां सुझा सकता है जो लालि के उत्पादन में वृद्धि करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ो बुरा सांस कदम 10
    4
    खपत अधिक डेयरी उत्पादों। हालांकि आगे शोध करने की अभी भी आवश्यकता है, कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि डेयरी उत्पाद मौखिक गंधों का विरोध कर सकते हैं। प्रारंभ में, दही को मीठा और कम वसा वाले चीज के बिना जोड़ें और सुनिश्चित करें कि एक अंतर है।
  • विधि 3
    चिकित्सा सहायता प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक से लड़ो बुरा सांस कदम 11
    1
    एक दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें जीवन शैली में परिवर्तन के बाद भी मुंह बंद होने पर, दंत चिकित्सक को निदान करना चाहिए। बुरा सांस शायद ही कभी मेडिकल चिंता का कारण बनती है, लेकिन यदि यह पुराना है, तो एक बीमारी या संक्रमण हो सकता है
    • नियुक्ति के तीन घंटे पहले, अपने आप को खाएं, गम चबाना, धुएं या मजबूत-महक पेय का उपभोग करते हैं। इत्र और लिपस्टिक और सुगंधित लोशन से बचें
    • दंत चिकित्सक एक बुनियादी परीक्षा और दांतों पर शुद्ध होगा। बाद में, वह जब मुंह से दुर्गंध शुरू कर दिया अपनी जीवन शैली और लक्षणों के बारे में पूछना होगा, चाहे वह सतत या कभी कभी यह है कि एक से अधिक बार की खपत भोजन के प्रकार, स्वास्थ्य की स्थिति को प्रस्तुत किया और कितनी बार आप अपने दाँत ब्रश और बद्धी लागू होता है ।
    • अगर दंत चिकित्सक समस्या का कारण नहीं मिल सकता है, तो डॉक्टर पर जाएं छिपे हुए बीमारियों के कारण खराब सांस भी हो सकती है
  • लड़ो बुरा सांस कदम 12 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करने की कोशिश करें और दंत चिकित्सक द्वारा सुझाए गए उत्पादों के साथ गड़गड़ाहट करें। खराब गंध दांतों में जीवाणुओं के संचय का नतीजा हो सकता है - इस मामले में, दंत चिकित्सक को गलगल के लिए एक विशेष टूथपेस्ट या उत्पाद की सिफारिश करनी चाहिए।
    • गड़बड़ी के उत्पाद की संरचना में सीटीईएलपीरीडिनियम क्लोराइड की संभावना होगी, जो गंध निर्माण के लिए संघर्ष करता है। दंत चिकित्सक केवल एक पर्ची या ओवर-द-काउंटर पर बेचने वाले उत्पाद की सिफारिश करेगा
    • टूथपेस्ट में एक जीवाणुरोधी एजेंट होना चाहिए, जो अप्रिय गंधों से मुकाबला करने में मदद करता है।
    • पत्र में दंत चिकित्सक के निर्देशों का पालन करें अगर आपके पास उत्पादों और संभावित साइड इफेक्ट्स के बारे में कोई सवाल है तो उससे बात करें।
  • छवि शीर्षक बुरे सांस से लड़ने के चरण 13
    3
    दंत चिकित्सक द्वारा गम समस्याओं को अनुशंसित माना जाना चाहिए दंत चिकित्सक को संदेह है कि अगर वह भी एक और अधिक उचित इलाज करते हैं या एक अच्छा सफाई बाहर ले जाने और समस्या से निपटने के लिए सिफारिश करने के लिए एक विशेषज्ञ का उल्लेख कर सकते हैं यह halitose- कारण इस तरह की स्थितियों के लिए आम बात है।
    • जब एक गम संक्रमण या अन्य मुंह के स्थान का निदान किया जाता है, तो आपके पास दंत चिकित्सक के साथ कोई प्रश्न प्राप्त करें प्रत्येक रोगी के चिकित्सा इतिहास और समस्या की प्रगति के अनुसार उपचार भिन्न होता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com