IhsAdke.com

हॉर्सवाश का सही उपयोग कैसे करें

मुंह से धुएं का उपयोग करना ठीक से आपके साँस को नवसिखुआ कर सकता है, दाँत क्षय को रोकने और मसूड़े की सूजन का इलाज कर सकता है सबसे महत्वपूर्ण प्रारंभिक कदम है उत्पाद का सही प्रकार चुनना, इसे अपने दांतों को ब्रश करने से पहले या एक दिन में एक बार, या अधिक बार अगर यह आपके दंत चिकित्सक द्वारा अनुशंसित होता है, तो इसका प्रयोग करना है। दाँत स्वच्छता में सुधार के लिए मुंह का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका सीखने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1
माउथवॉश चुनना

चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 1
1
खराब सांस को कम करने के लिए कॉस्मेटिक माउथ वॉश का उपयोग करें इस प्रकार के कई उत्पाद हैं, जो केवल खराब सांस का मुकाबला करने के लिए ध्यान केंद्रित करते हैं, एक सुखद स्वाद के साथ मुंह को छोड़कर और अस्थायी रूप से सांस में सुधार कर सकते हैं। वे लहसुन पास्ता सॉस जैसे मजबूत खाद्य पदार्थों के साथ खाने के बाद भी मौजूद स्वाद को दूर करने का एक अच्छा विकल्प हैं यह समारोह एक समानता के रूप में होता है, जो श्वास को ताज़ा करने के लिए होता है, लेकिन कम कैलोरी के साथ।
  • पुरानी बुरा सांस वाले लोग इस प्रकार के उत्पाद का उपयोग करके समस्या हल नहीं करेंगे। अप्रिय गंध को नकाब किया जाएगा, लेकिन बैक्टीरिया, जो इस विकार का कारण बनता है, समाप्त नहीं किया जाएगा। कॉस्मेटिक कुल्ला केवल एक अच्छा स्वाद और सुखद सांस के साथ मुंह को छोड़ देगा।
  • घर पर कॉस्मेटिक माउथ वाश करना संभव है एक गिलास पानी ले लो और पुदीना या पेपरमिंट आवश्यक तेल की 15 बूंदों को ड्रिप करें।
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 2
    2
    जीवाणुओं का विनाश करने के लिए रोगाणुरोधी माउथ वॉश का उपयोग करें मुंह से सूक्ष्मजीवों को साफ करने के लिए, एक रोगाणुरोधी एजेंटों के साथ एक का उपयोग करना चाहिए, जो जीवाणु सजीओं को कम करते हैं और मसूड़े की सूजन से मुकाबला करने में सहायता करते हैं, हानिकारक बैक्टीरिया को मारते हैं। एक फार्मेसी पर जाएं और जीवाणुरोधी लेबल वाले एंटीसेप्टिक मुखपत्र के लिए देखें
    • एंटी-बैक्टीरियल रिन्संस मूल समस्या पर हमला करेगा, आमतौर पर सूक्ष्मजीवों की वजह से।
    • एक और विकल्प एंटीसेप्टिक माउथवैश की कोशिश करना है, जो बैक्टीरिया के अलावा कवक, प्रोटोजोआ और वायरस से लड़ेंगे। हालांकि, ऐसे उत्पादों में बहुत सी शराब हैं, जो मुंह को सूखा सकते हैं और जलन पैदा कर सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का सही ढंग से चरण 3
    3
    गुहा से बचाने के लिए फ्लोराइड का उपयोग करें। जब लक्ष्य विशेष रूप से छिद्रों को रोकने के लिए होता है, तो यह एक अच्छा विचार है कि फ्लोराइड के साथ गड़गड़ाहट का चयन करना चाहिए क्योंकि इससे घावों को कम करने में मदद मिलती है जिससे गुहों को जन्म होता है। फ्लोराइड अधिकांश व्यावसायिक रूप से उपलब्ध टूथपेस्ट में मौजूद होते हैं, साथ ही साथ कई शहरों में पानी में मौजूद होने पर, थोड़ी अधिक उपयोग करने योग्य व्यक्तियों के लिए गुहाओं के प्रति संवेदनशील होता है।
    • हालांकि गुहाओं को कम करने में मदद करते हुए, कुछ वैज्ञानिक तर्क देते हैं कि फ्लोराइड शरीर और पर्यावरण के लिए विषाक्त हो सकता है। इसे अपनी मौखिक स्वच्छता में शामिल करने से पहले इसके बारे में पेशेवर और विचार-विमर्श करें।
  • छवि का उपयोग करें मुथवाश उचित चरण 4
    4
    चिकित्सीय समस्याओं से निपटने के लिए डॉक्टरों की दवाई का प्रयोग करें। यदि आपके पास संक्रमण या कोई अन्य शर्त है, तो आपका दंत चिकित्सक इलाज के लिए विशेष कुल्ला सुझा सकता है। अपने स्वास्थ्यसेवा पेशेवर द्वारा सुझाए गए अनुसार इसे प्रयोग करें और खुराक और साइड इफेक्ट्स के लिए डॉक्टर के पर्चे में निर्देश पढ़ें।
  • छवि का उपयोग करें मुथवाश उचित चरण 5
    5
    रंजक और रसायनों से बचने के लिए हर्बल रििंस का प्रयोग करें। यदि आप अपने मुँह को ताज़ा करने के लिए उत्पादों का उपयोग करना शुरू करना चाहते हैं, लेकिन आप यह जानना चाहते हैं कि आप इसे कुल्ला करने के लिए क्या उपयोग कर रहे हैं, अच्छा मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए एक जड़ी बूटियों के साथ चुनें या तैयार करें। एंटीबैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक और रीफ्रेशिंग गुणों के कारण लहसुन का लौंग, पेपरमिंट और रोस्मेरी पारंपरिक रूप से मुंह और दांतों के लिए उत्पादों में जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल करते हैं।
  • विधि 2
    प्रभावी ढंग से ग्लेल्स का उपयोग करना

    छवि का उपयोग करें मुथवाश का सही ढंग से चरण 6
    1
    एक छोटे कप में 20 मिलीलीटर डालो यह एक खुराक में दांतों को साफ करने के लिए माउथवैश की मानक मात्रा है - कभी-कभी उत्पाद ढक्कन का उपयोग सही मात्रा को मापने के लिए किया जा सकता है। यदि बोतल एक मापने वाला टोपी के साथ नहीं आया है, तो एक कप में उत्पाद डालो कुछ रिक्सेस को केवल 10 मिलीलीटर की आवश्यकता होती है, लेकिन पैकेज सम्मिलन में सही मात्रा का उल्लेख होना चाहिए।
    • जब तक आप निर्धारित गड़बड़ी का उपयोग नहीं कर रहे हैं, सटीक राशि के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। इसे असुविधाजनक बनाने के बिना अपने मुंह को भरने के लिए पर्याप्त उपयोग करें
  • चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 7
    2
    अपने मुंह में उत्पाद डालो कप तक मुंह को झुकाएं जब तक कि सभी उत्पाद में प्रवेश न हो और मुंह बंद कर दें, कुल्ला शुरू होने पर कुल्ला छोड़ दें। इसे निगल मत करो।, चूंकि कोई मजबूत रसायन हो सकता है जिसे नहीं लिया जाना चाहिए।



  • चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का सही चरण 8
    3
    30 से 60 सेकंड के लिए दांतों के क्षेत्र में गड़बड़ें, पैकेज में डालने के निर्देशों का पालन करके यह जानने के लिए कि यह कितनी देर किया जाना चाहिए। यह मॉलर दांतों और ललाट दांतों के साथ संपर्क करना होगा, जीभ के नीचे और मुंह की छत के पास जाना चाहिए।
  • चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 9
    4
    थूक। गड़बड़ी के बाद, सिंक में तरल को थूक कर और प्रयुक्त उत्पाद को हटाने के लिए कुल्ला।
    • उपयोग किए जा रहे कुल्ला के प्रकार के आधार पर, पीने या खाने से पहले आधे घंटे या उससे अधिक समय तक इंतजार करना जरूरी हो सकता है। यह देखने के लिए लेबल पर निर्देश पढ़ें कि आपको प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है या नहीं।
  • विधि 3
    उनका उपयोग करने के बारे में जानने का

    चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 10
    1
    दांतों को ब्रश करने से पहले या बाद में उपयोग करें अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन के मुताबिक, ब्रश करने से पहले या बाद में उपयोग किए जाने पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता, दोनों प्रभावी हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि अच्छी गुणवत्ता के मुंह का धुआं इस्तेमाल करना है।
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का सही ढंग से चरण 11
    2
    जब भी आप चाहें, अपनी सांस को ताज़ा करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। भोजन के बाद उपयोग करने के लिए उत्पाद के साथ एक बोतल लें - अगर आपको बुरा सांस की समस्या है, तो यह गुब्बारा चूसने या पूरे दिन एक टकसाल चबाने वाली गम को चबाने का एक अच्छा विकल्प है।
  • चित्र का उपयोग करें मुथवाश का सही चरण 12
    3
    मुंह वाश के साथ फ्लॉसिंग और ब्रश करने की जगह न रखें यह केवल अन्य मौखिक स्वच्छता प्रथाओं के लिए एक पूरक है, प्रतिस्थापन नहीं - दांत चिकित्सक द्वारा अनुशंसित ब्रशिंग और फ्लॉसिंग जारी रखें (ज्यादातर मामलों में, दांतों को दो बार ब्रश करना और दिन में एक बार फोल्श करना)। हर बार जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, केवल सुबह या रात में मुंह-वाश का प्रयोग करें- यह आपकी पसंद है
  • चित्र का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 13
    4
    दंत चिकित्सक से आपको सबसे अच्छा बताने के लिए कहें मसूड़े की सूजन, गुदा, या पुरानी बुरा सांस का इलाज करने के लिए कुल्ला का उपयोग करते समय, यह देखने के लिए कि क्या आप समस्या के सही उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं, अपने दंत चिकित्सक से परामर्श करें, इससे पहले कि चीजें खराब हो जाएं, उससे पहले उचित देखभाल से गुजरना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • मुंह वाश का उपयोग करने के बाद तुरंत पानी में कुल्ला न करें। उत्पाद की सफाई के गुणों को यह थूकने के बाद भी कार्य करना जारी रहता है - पानी एंटीसेप्टिक के प्रभाव को पतला और कम करेगा।
    • टकसाल के साथ कुछ मुंह धोने से मुंह शुष्क हो सकता है उन्हें संयत रूप से उपयोग करें
    • फ्लोराइड के साथ फ्लश का उपयोग करें, जो आपके दांतों के लिए बहुत अच्छा है।

    चेतावनी

    • मौखिक एंटीसेप्टिक्स निगल मत करो।
    • यदि संभव हो तो, शराब से बचें, क्योंकि वे कैंसर और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
    • बच्चों को मौखिक रििंस का उपयोग नहीं करना चाहिए या केवल उन लोगों का उपयोग करना चाहिए जिनके पास फ्लोराइड नहीं है, जो बच्चों के लिए उपयुक्त हैं। आपके बच्चे के दंत चिकित्सक को आपको निर्देश देने के लिए सटीक राशि पर निर्देश देना चाहिए।
    • कुछ लोगों के लिए टकसाल बहुत मजबूत हो सकता है
    • हमेशा निर्देश पढ़ें। SAMU (1 9 2) को कॉल करें, जब उत्पाद की बहुत बड़ी मात्रा में निगल लेना।
    • कुछ लोग कहते हैं कि आदर्श मुंह में कुल्ला करना है। प्रत्येक प्रकार के मौखिक एंटीसेप्टिक के अनुसार इस्तेमाल की गई राशि भी भिन्न होती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com