IhsAdke.com

कैसे शराब Buzzle इलाज करने के लिए

शराब की श्वास एक बड़ी परेशानी हो सकती है, साथ ही साथ शर्मनाक हो सकती है। यदि आप पीना पसंद नहीं करना चाहते हैं, तो सांस से शराब की गंध को कम करने के कुछ तरीके हैं। कुछ खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों, इनकी अप्रिय समस्या से बचने के लिए व्यक्तिगत सफाई और विधियों के घूस से, शराब की सांस से छुटकारा पाना संभव है।

चरणों

विधि 1
भोजन और पीने

चित्र कैरोल अल्कोहल श्वास चरण 1
1
पीने से पहले या पीने से पीने से पहले भोजन शराब की सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। लवण के उत्पादन को उत्तेजित करने के अलावा भोजन में शराब का सेवन किया जाता है। इससे निर्जलीकरण (जो शराब का सेवन बढ़ाता है) को रोक सकता है।
  • आम तौर पर, कुछ सलाखों के कुछ स्नैक्स, जैसे मूंगफली, पेश करते हैं जो ग्राहकों को अत्यधिक शराब पीने के लिए खराब नहीं होने में मदद करते हैं। जब आप ड्रिंक के लिए बाहर जाते हैं, तो इन स्नैक्सों में से कुछ समय-समय पर उपभोग करने का प्रयास करें
  • यदि आप किसी दोस्त के घर में पी रहे हैं, तो समूह के लिए खाने के लिए कुछ लाने के लिए स्वयंसेवक। स्नैक फूड या माइक्रोवेव पॉपकॉर्न के कुछ बोरे लें इससे शराब की सांस को कम करने में आपकी मदद मिलेगी
  • चित्र शराब शराब श्वास चरण 2 शीर्षक
    2
    प्याज और लहसुन खाओ। मजबूत सुगंध वाले खाद्य पदार्थ पेय की सांस को दूर करने में मदद कर सकते हैं। बैंगनी प्याज और लहसुन की गंध थोड़ी देर के लिए सांस में रहती है, शराब की गंध को कम करती है।
    • यदि आप बार में हैं, तो आप कुछ खाद्य पदार्थों के ऑर्डर कर सकते हैं जिनके पास इन सामग्रियां हैं। कुछ लहसुन-आधारित वस्तुओं, जैसे लहसुन की रोटी, कुछ प्रतिष्ठानों में काफी सामान्य हैं।
    • शराब पीने के बाद कुछ सैंडविच, हैमबर्गर या सलाद को बैंगनी प्याज जोड़ें
    • कुछ लोग, जब जल्दी ठीक करने की तलाश करते हैं, तो बस प्याज या कच्ची लहसुन खाते हैं। हालांकि यह काफी प्रभावी है, ध्यान रखें कि इन खाद्य पदार्थों की गंध बहुत मजबूत हो सकती है। यह न केवल आपके मुँह से, बल्कि आपके छिद्रों से भी उकसाता है। यदि आप शराबी सांस से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि आपको कहीं जाना है, यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है यद्यपि इसे अधिक सामाजिक रूप से स्वीकार किया जाता है, लहसुन की सांस या प्याज अल्कोहल की तरह बहुत ही गंदा हो सकता है।
  • चित्र शराब शराब श्वास चरण 3 शीर्षक
    3
    गम चबाना अल्कोहल को नष्ट करने में चबाने वाली गम बहुत उपयोगी हो सकता है यह न केवल पेय की मजबूत गंध का प्रतीक है, बल्कि लार को उत्तेजित करता है। और यह शराब की सांस को कम करने में मदद कर सकता है।
    • चबाने वाला चबाने वाला गम चबाने की कोशिश करें इससे अत्यधिक लार का कारण होगा, जो शराब की सांस को तेजी से खत्म कर सकता है। हालांकि शुरुआत में स्वाद से निपटना मुश्किल हो सकता है, जबकि आप चबाने वाली गम चबाने के दौरान कमजोर हो जाते हैं
    • मिंट चबाने वाले मसूड़ों का एक अच्छा विकल्प है एक मजबूत पुदीना का स्वाद जल्दी से शराब मास्क कर सकता है और अक्सर सांस को ताज़ा करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • चित्र शराब शराब श्वास चरण 4 शीर्षक
    4
    पानी या कॉफी पीने कॉफी और पानी पीने से शराब की खपत को कम करने में मदद मिल सकती है। पानी मादक पेय के उपभोग से खो गया जलयोजन की भरपाई करता है और लार को उत्तेजित करता है, जो इसकी सांस में शराबी गंध को कम करता है। कॉफी की एक मजबूत सुगंध है, जो पेय की अप्रिय गंध छिपाने कर सकते हैं। लेकिन अगली सुबह कॉफी एक बेहतर विकल्प है। उत्तेजक और एंटीडिप्रेंटेंट्स को मिलाकर ऊर्जा में बढ़ोतरी हो सकती है जिससे आप कम नशे में महसूस कर सकते हैं। इससे आप अनजाने में अधिक संभाल कर सकते हैं जितना आप संभाल सकते हैं।
  • विधि 2
    पोंछते है

    चित्र शराब शराब श्वास चरण 5 शीर्षक
    1
    एक अतिरिक्त मिनट या दो के लिए अपने दाँत ब्रश करें अपने दांतों को ब्रश करने से शराब से जुड़े खराब सांस को कम करने में मदद मिल सकती है। अपनी मौखिक स्वच्छता की देखभाल के लिए और अधिक समय खर्च करने से आप खराब सांस को छिपाने में मदद कर सकते हैं।
    • मेन्थॉल युक्त एक मजबूत टूथपेस्ट का उपयोग करें अल्कोहल से लड़ने के लिए यह सबसे प्रभावी है
    • अपने दांतों को ब्रश करने में एक या दो मिनट बिताएं आपको अल्कोहल और खाद्य पदार्थों के अवशेषों को निकालने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी जो आपके मुंह में शराब के संपर्क में आए हैं।
  • चित्र शराब शराब श्वास कदम 6 शीर्षक
    2
    फॉल्स का उपयोग करें पीने की एक रात के बाद फोल्स्सिंग रोकें खाद्य कण, जो शराब में पतला हो जाते हैं, अक्सर दांतों के बीच फंस जाते हैं। यह दाँत को अच्छी तरह से ब्रश करने के बाद भी शराब की सांस में योगदान देता है।



  • चित्र शराब शराब श्वास कदम 7 शीर्षक
    3
    मुंहवाश का उपयोग करें ब्रश करने और फोल्स्िंग करने के बाद, माउंट वॉश के साथ कुल्ला करना। यह बुरा सांस को समाप्त करने में काम करता है और टकसाल की गंध छोड़ने के लिए जाता है जो शराब की सांस को छिपाने में मदद करता है। पैक में अनुशंसित समय के लिए गार्गल, आमतौर पर 30 सेकंड, सिंक में थूक और पानी के साथ अपना मुंह कुल्ला।
  • चित्र कैरोल अल्कोहल श्वास चरण 8
    4
    एक शॉवर ले लो शराब केवल साँस को प्रभावित नहीं करता है, यह हमारे छिद्रों के माध्यम से भी घुसपैठ करता है, जिसके कारण शरीर को पीने की गंध पली देनी पड़ती है। शराब पीने के बाद हमेशा बिस्तर या सुबह से पहले शाम लें।
    • एक सामान्य स्नान ले लो, लेकिन अपने शरीर को बहुत सावधानी से धो लें।
    • साबुन, शैंपू और मजबूत-सुगंधित कंडीशनर अल्कोहल की गंध को खत्म करने में सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 3
    शराब सांस से बचना

    चित्र शराब शराब श्वास कदम 9 शीर्षक
    1
    मॉडरेशन में पी लें शराब पीने की बजाय शराब पीने की बजाय, शराब की गंध कम कर सकते हैं रात में कुछ पेय खाने की कोशिश करें अत्यधिक शराब की खपत में पीने की मजबूत गंध के अलावा अन्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं, खासकर जब ऐसा अक्सर होता है शराब की खपत कम करना और नशे में पीने से बचने से शराब से बचने में मदद मिल सकती है।
    • प्रति आउटलेट में केवल एक या दो पेय का उपभोग करने की कोशिश करें
  • चित्र शराब शराब श्वास कदम 10 शीर्षक
    2
    पेय मिश्रण मत करो अलग पेय विभिन्न गंध का कारण है। यदि आप विभिन्न प्रकार के मादक पेय पदार्थों को मिलाते हैं, तो यह आपके शरीर द्वारा उठाए जाने वाले सामान्य गंध को खराब कर सकता है। प्रति रात सिर्फ एक प्रकार का पेय लें, क्योंकि यह शराब की सांस को कम कर सकती है।
  • चित्र कैरोल अल्कोहल श्वास चरण 11
    3
    साधारण पेय खाएं कुछ कॉकटेल जिसमें विभिन्न अवयव होते हैं, वे साधारण बीयर, शराब और शराब की तुलना में मजबूत गंध पैदा कर सकते हैं। बहुत अधिक शराब की सांस लेने से बचने के लिए पेय सरल बनाएं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक टकसाल, टकसाल या दालचीनी गम तुम्हारे साथ है।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपको शराब की खपत कम करने की आवश्यकता है, या यदि आप लोगों से परेशान महसूस करते हैं कि आप बहुत ज्यादा पी रहे हैं, या पीने के बाद दोषी महसूस करते हैं, या यदि आपको अगली सुबह जागने में मदद की ज़रूरत है, तो हो सकता है कि आप पीने के साथ गंभीर समस्या अपने शराब की खपत के बारे में एक चिकित्सक से परामर्श करें और आप इसे कम करने के लिए कैसे कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com