IhsAdke.com

प्याज या लहसुन की वजह से खराब सांस से छुटकारा कैसे मिलता है

प्याज और लहसुन स्वादिष्ट तत्व हैं जो एक डिश को काफी बढ़ा सकते हैं। लहसुन, विशेष रूप से, यह भी संभावित स्वास्थ्य लाभ से जोड़ा गया है, एथलीट फुट उपचार से câncer.No के कुछ प्रकार के जोखिम को कम करने के लिए हालांकि, दोनों जब प्याज लहसुन आंत में अप्रिय दुष्प्रभाव हो सकते हैं और मुंह, विशेष रूप से खराब सांस जब लहसुन या प्याज की एक लौंग में कटौती या जमीन हैं, यौगिक एलिल मिथाइल सल्फाइड (दूसरों के बीच) जारी किया गया है। जब किया जाता, इस यौगिक खून में अवशोषित है और यह लेख inteiro.Leia एक दिन के दौरान सांस और पसीने में एक बुरा गंध के कारण और इन अवयवों की खपत के सबूत की रणनीति हटाने जानने के लिए और बुरा सांस की वजह से शर्मिंदगी से बचने कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अन्य खाद्य पदार्थों के साथ प्याज या लहसुन की सांस से मुकाबला करना

प्याज या लहसुन चरण 1 से खराब सांस से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
फल खाओ फलों के ऑक्सीकरण के लिए जिम्मेदार एक ही गुण (जो काट लिया जा रहा है के बाद भूरे रंग की छाल को छोड़ देता है) भी प्याज और लहसुन की वजह से खराब सांस से लड़ती है। काफी प्रभावी फल के कुछ उदाहरण हैं: सेब, नाशपाती, बेर, आड़ू, खुबानी, बेर, अंगूर, चेरी और बैंगन।
  • प्याज या लहसुन चरण 2 से बुरी सांस से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    सब्जियां खाएं सब्जियां भी यौगिकों लहसुन और प्याज, पालक, सलाद और आलू सहित में पाया का मुकाबला करने में बहुत प्रभावी रहे हैं। लहसुन या प्याज में समृद्ध भोजन के साथ उन्हें खाएं।
  • प्याज या लहसुन चरण 3 से बुरी सांस का छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    भोजन में जड़ी बूटी जोड़ें तुलसी और अजमोद, विशेष रूप से, प्याज और लहसुन की वजह से बुरी सांस से मुकाबला करने के लिए सबसे प्रभावी हर्बल दवाओं में से दो हैं। उन्हें अपने भोजन में जोड़ें या बाद में अजमोद चबाने।
  • प्याज या लहसुन चरण 4 से खराब सांस से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    भोजन में रोटी शामिल करें कार्बोहाइड्रेट की कमी आपके स्वास्थ्य पर बुरा साँस और अन्य दुष्प्रभावों में योगदान दे सकती है। रोटी और अन्य कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थ खाने से बुरा सांसों से लड़ने में मदद मिलती है।
  • विधि 2
    पेय के साथ प्याज या लहसुन की सांस का मुकाबला करना

    प्याज या लहसुन चरण 5 से बुरी सांस का छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    हरी चाय पी लो हरी चाय polyphenols, रसायन, कुछ पौधों कि मदद प्याज और लहसुन द्वारा जारी सल्फर यौगिकों बेअसर होता है। हरी चाय की एंटीऑक्सिडेंट खराब सांस से मुकाबला करने में भी प्रभावी हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 6 से बुरी सांस से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक गिलास दूध लें लहसुन की सांस से मुकाबला करने में दूध प्रभावी माना जाता है। संपूर्ण दूध, विशेष रूप से, यौगिकों की एकाग्रता को कम करता है जो खराब सांस का कारण बनता है।
  • प्याज या लहसुन चरण 7 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    3.6 से नीचे पीएच स्तर के साथ अम्लीय पेय लें उदाहरण के लिए, नींबू और चूने का रस, साथ ही साथ कई शीतल पेय, प्याज और लहसुन में पाए जाने वाले एनीनेस एंजाइम के उत्पादन से लड़ने में मदद करते हैं और खराब सांस के लिए जिम्मेदार होते हैं।
  • विधि 3
    भोजन के पहले और बाद में प्याज / लहसुन की सांस कम करना

    प्याज या लहसुन चरण 8 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र



    1
    गम चबाना भोजन के बाद चबाने वाली गम लार का उत्पादन उत्तेजित करता है, जो खराब सांस से लड़ता है।
    • च्यूइंग गम को प्राथमिकता दें जिसमें प्राकृतिक आवश्यक तेल शामिल हैं। टकसाल, टकसाल और दालचीनी तेल मुंह में जीवाणुओं से मुकाबला करते हैं, जो खराब सांस के लिए जिम्मेदार हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 9 से बुरी सांस से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    शाकाहारी कॉफी की फलियों यह करने के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है, तथापि, कॉफी बीन्स चबाने और फिर थूक उन्हें लहसुन सांस कम हो जाती है।
    • आप त्वचा से प्याज और लहसुन की गंध को हटाने में मदद करने के लिए अपने हाथों में कॉफी बीन्स (और फिर उन्हें धो) को भी साफ़ कर सकते हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 10 से बुरी सांस से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    प्याज और लहसुन की खपत कम करें, कच्ची और पकाया दोनों। प्याज या लहसुन की वजह से बुरा सांस की कमी के अन्य तरीकों से काम नहीं करते हैं, तो एक संभव समाधान की खपत को कम करने के लिए हो सकता है।
    • यदि आप इसे प्रदान किए जाने वाले स्वास्थ्य लाभों के आधार पर लहसुन खाते हैं, तो इसे अतिरिक्त लहसुन के बिना गंध रहित जगह लेना संभव है। पता है कि इनमें से कुछ खुराक कई रूपों में आते हैं, मात्रा में काफी भिन्नता है और उनके स्वास्थ्य लाभों के साथ-साथ साइड इफेक्ट पर अभी भी चल रहे अनुसंधान हैं।
  • विधि 4
    मौखिक स्वच्छता के तरीकों का प्रयोग करना

    प्याज या लहसुन चरण 11 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    1
    अपने दाँत ब्रश करें प्रत्येक सत्र में कम से कम दो मिनट के लिए दिन में दांत दो बार ब्रश करें। एक टूथब्रश और एक टूथपेस्ट खरीदें अगर आप लहसुन और प्याज अक्सर खाने के लिए करते हैं
  • प्याज या लहसुन चरण 12 से बुरा सांस निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    फॉल्स का उपयोग करें उनकी सतह के आधे से अधिक ब्रश केवल थोड़ा क्लीनर दांत, तो यह भी तार dental.O आदर्श प्रत्येक भोजन के बाद इसका इस्तेमाल करने के लिए है का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • प्याज या लहसुन चरण 13 से बुरी सांस से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    मौखिक एंटीसेप्टिक का प्रयोग करें क्लोरहेक्सिडिन, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या सीटीइएलपीरीडिनियम क्लोराइड वाला एक जीवाणुरोधी एंटीसेप्टिक खराब सांस को रोकने में मदद करता है। उनमें से कई ब्रांड शराब होते हैं, जो आपके मुंह को सूखा सकते हैं (खराब सांस के कारणों में से एक)। तो उन अंकों से बचने की कोशिश करें।
  • प्याज या लहसुन चरण 14 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    4
    जीभ क्लीनर का उपयोग करें जीभ छोटे कणों और तंतु पकड़े बैक्टीरिया का कारण बुरा सांस जीभ है की सबसे बड़ी राशि bactérias-। इसलिए, जब भी आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो भी क्लीनर या ब्रश के साथ अपनी जीभ मिटाएं।
  • प्याज या लहसुन चरण 15 से बुरा सांस निकालना शीर्षक वाला छवि
    5
    मौखिक सिंचाई का उपयोग करें मौखिक irrigator स्वच्छ खाद्य कणों के आसपास और मसूड़ों के नीचे और dentes.Caso के बीच आप ऊपर सूचीबद्ध विधियों के माध्यम से मुंह से खाना नहीं निकाल सकते, वे सड़ जा सकता है और बुरा सांस के कारण। एक मौखिक सिंचाई तंत्र को छोड़ने के लिए मुश्किल भोजन के कण को ​​दूर करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • लहसुन की गंध भी त्वचा छिद्रों के माध्यम से साँस छोड़ते कर सकते हैं या अपने कपड़े पर हो रही है, तो पहनना एक इत्र / इत्र भी एक अच्छा विचार है।
    • प्याज या लहसुन की वजह से खराब सांस समय के साथ गुजरती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com