IhsAdke.com

कैसे तुरंत बुरा सांस से मुक्त हो जाओ करने के लिए

कुछ भी बुरा साँस से ज्यादा आत्मविश्वास नहीं है क्या आप उसे एक महत्वपूर्ण बैठक में गंध करते हैं और क्या आप शर्मिंदा हैं? क्या आप लोगों के पास जाने से इनकार करते हैं, तो आप उन्हें घृणा में नहीं छोड़ते? क्या आप एक फूल के पास सांस लेते हैं और इसे सूखते हैं? यदि यह आप है, तो पता है कि अभी तक बुरा सांस को कम करने के लिए कदम उठाए गए हैं। हालांकि, यदि यह लगातार समस्या है, तो यह जांचें कि दंत चिकित्सक के लिए आपकी आखिरी यात्रा के बाद से यह कितना लंबा है। गेंडाइवाइटिस, पीरियरीयंटिटिस या गम रोगों की विविधता के कारण खराब सांस हो सकती है।

चरणों

विधि 1
बुरा सांस से लड़ने के लिए चिकित्सकीय स्वच्छता उत्पादों का उपयोग करना

स्टेप चरण 1 पर बुरा सांस को ठीक करने वाला चित्र
1
एक पोर्टेबल टूथब्रश चार्ज करें कुछ लोग जो मुंह से पीड़ित होते हैं या जो उनके बुरे सांस से अवगत होते हैं, आमतौर पर हमेशा एक टूथब्रश के साथ चलते हैं। इसके अलावा टूथपेस्ट की एक छोटी ट्यूब भी चार्ज करें। अगर आपके पास एक टूथपेस्ट नहीं है, तो पता है कि पानी के साथ अपने दांतों को ब्रश करने से केवल भोजन के बाद आपके मुंह में छोड़ने वाले रोगाणुओं की गंध को कम करने में मदद मिलती है। एक छोटा पोर्टेबल टूथब्रश किसी फार्मेसी या सुपरमार्केट में खरीदा जा सकता है।
  • पिक्चर खराब फिक्स श्वास ऑन स्पॉट चरण 2
    2
    फॉल्स का उपयोग करें टूथब्रश के अतिरिक्त या इसके अलावा, आप बाथरूम और फॉल्स में चला सकते हैं। कई प्रकार के सोता में एक टकसाल का स्वाद होता है जो खराब सांस को दूर करने में मदद करेगा।
    • दंत चिकित्सक प्रत्येक खाने के बाद फ्लॉसिंग का सुझाव देते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि भोजन कण दांतों के बीच नहीं फंसते। यदि यह बहुत श्रमसाध्य लगता है, कम से कम एक बार एक दिन में सोता है - अधिमानतः सोने से पहले - खराब सांस से मुकाबला करने के लिए।
  • स्पॉट बैड सांस फॉर प्लेस स्टेप 3 पर शीर्षक वाला इमेज
    3
    लिस्टररीन या अन्य प्रकार की मौखिक एंटीसेप्टिक का प्रयोग करें लिस्टररीन को छोटी सी बोतलों में खरीदा जा सकता है जो आसानी से आपकी जेब में किया जा सकता है। 20 सेकंड के लिए गड़बड़ी और फिर थूकना। इससे बैक्टीरिया से मुकाबला करने में मदद मिलेगी जो कि खराब श्वास का कारण बनती है और ताजा सांस के साथ अपना मुंह छोड़ देता है। यदि संभव हो, तो मुंह-वाश का चयन करें जो कि एंटी-गिंगइवाइटिस और / या एंटीप्लाक है।
    • लिस्टररीन भी स्ट्रिप्स के रूप में आता है जो जीभ में भंग कर देते हैं। वे जल्दी से बुरा सांस से लड़ने के लिए बनाए गए, लेकिन वे काफी मजबूत हो सकते हैं।
  • विधि 2
    सांस को सुधारने के लिए चबाने वाली चीजें

    स्पॉट बैड सांस शीर्षक वाली छवि स्टेप 4 पर है
    1
    चीनी बिना बादाम गम चीनी मुक्त चबाने वाली गम लार के उत्पादन को उत्तेजित करता है। इसमें आपके मुंह की सूखापन होगी एक शुष्क मुँह अक्सर बुरे सांस की ओर जाता है, क्योंकि बुरी गंध के लिए जिम्मेदार जीवाणु लार द्वारा हटाए नहीं गए थे। चबाने वाली गम भी दाँत के बीच फंसे भोजन के छोटे कणों को दूर करने में मदद कर सकता है। याद रखें: चीनी मुक्त चबाने वाली गम उचित मौखिक स्वच्छता की जगह नहीं है। कभी भी ब्रश करना या फ्लॉसिंग बंद न करें।
    • टकसाल या अन्य जड़ी-बूटियों से बना प्राकृतिक चबाने वाली मसूड़ों को खरीदने के लिए संभव है जो कि खराब सांस को मुखौटा बनाने में मदद कर सकते हैं और दांतों से कण हटा सकते हैं।
  • स्पॉट बैड सांस शीर्षक वाली छवि स्टेप 5 पर दिखाती है
    2
    टकसाल, अजमोद, या तुलसी जैसे जड़ी बूटियों चबाने। वे अपने दांत साफ नहीं करेंगे, लेकिन एक मजबूत गंध के साथ बुरा सांस से लड़ेंगे यह विधि अल्पावधि में काम करती है लेकिन इसे दीर्घकालिक समाधान के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। सावधान रहें कि आपके दाँत के बीच फंसे इन जड़ी-बूटियों का हिस्सा न हो। आप अपने दाँत में एक बड़े टुकड़े के अजमोद के लिए अपने बुरे सांस को बदलना नहीं चाहते हैं।
  • स्टेप 6 पर खराब बुरा सांस का शीर्षक चित्र
    3
    चबना नट और बीज पागल एक शक्तिशाली सुगंध और अपघर्षक बनावट है जिससे दांत, जीभ या मसूड़ों के बीच फंसे भोजन और कणों को दूर करने में मदद मिलती है। डिल और सौंफ़ का बीज खराब सांस को छिपाने के लिए महान हैं अनीस एक बीज है जिसमें एक नद्यपान स्वाद होता है और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं।
  • विधि 3
    बुरा सांस से लड़ने के लिए पानी का उपयोग करना

    स्टेप 7 पर प्लेस्ट बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    1
    चूने या नींबू के साथ पानी पीना सोडा के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प होने के अलावा, यह अम्लीय समाधान खराब सांसों से मुकाबला करने में शक्तिशाली प्रभाव है। खराब सांस के मुख्य कारणों में से एक सूखा मुंह है - आमतौर पर "सुबह की सांस" से जुड़े कुछ - पानी, मुंह को गीला करने में मदद करता है, गंध को कम करता है
    • कई नीबू या नींबू के रूप में आप एक गिलास पानी में पसंद के रूप में निचोड़। उन की अम्लता मुंह में जीवाणुओं से लड़ती है जो खराब सांस का कारण बनती है।
  • पॉट बड फिक्स श्वास ऑन स्पॉट चरण 8
    2
    पोर्टेबल मौखिक सिंचाई का उपयोग करें इस डिवाइस को आमतौर पर सोता पर जगह में प्रयोग किया जाता है। आपके दांतों के बीच फंसे हुए कणों को दूर करने के लिए यह दबावयुक्त पानी का उपयोग करता है आप इसे अपनी जीभ को कुल्ला करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस बाथरूम में जाओ, डिवाइस को चालू करें और उसका उपयोग करें। यदि आपके पास एक मौखिक एंटीसेप्टिक है, तो आप इसके बजाय पानी की बजाय अपनी साँस बढ़ाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्रा 9 बुरी सांस पर फिक्स पर स्पॉट चरण 9 शीर्षक
    3



    पानी के साथ मुंह को कुल्ला। फिर अपने प्रत्येक दाँत पर एक कागज़ के तौलिया को मिटा दें। आप अपनी शर्ट के अंदर भी उपयोग कर सकते हैं यह आपके दांतों को काफी सपाट बना देगा, जैसे कि उन्हें ब्रश किया गया है। फिर अपना मुंह फिर से कुल्ला। कागज तौलिया के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आप अपनी जीभ को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और कुछ पट्टिका निकाल सकते हैं।
  • विधि 4
    अगर आपके पास बुरा सांस है तो जांचना

    स्टेप 10 पर फिक्स बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    1
    किसी से पूछिए बहुत से लोग गंध की कोशिश करने के लिए अपने हाथों में श्वास से अपनी सांस महसूस करने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह सिर्फ उन्हें अपने हाथों की गंध का एक विचार दे सकता है चूंकि नाक अंश हमारे मुंह से जुड़े हुए हैं, इसलिए यह तकनीक हमारी सांस की गंध का एक अच्छा संकेत नहीं है। बुरा सांस तुरंत पहचानने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप किसी के साथ आराम कर रहे हैं। किसी प्रियजन को ढूंढें - जो आपको नापसंद नहीं करता - अपनी सांस को गंध करने के लिए इतना स्पष्ट मत बनो केवल एक ही exhaled पर्याप्त है
  • पॉट बड ब्रेथ फिक्स ऑन स्पॉट चरण 11
    2
    अपनी कलाई के अंदर चाटना एक सुरक्षित जगह पर जाएं और अपनी कलाई चाटना चूंकि आपकी कलाई कई चीजों पर रगड़ती नहीं है, इसलिए यह आपकी सांस का बेहतर संकेत होगा। जब तक लार सूखी न हो और अपनी कलाई को गंध करे, तब तक प्रतीक्षा करें यह आपकी खुद की सांस की जांच करने के सबसे सटीक तरीकों में से एक है
  • स्पॉट चरण 12 पर बुरा सांस तय करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    चम्मच परीक्षण ले लो एक चम्मच ले लो और अपनी जीभ के निचले हिस्से में उल्टा होने की स्थिति। इसे धीरे से और जानबूझकर अपने मुंह के मोर्चे पर खींचें। फिर, चम्मच द्वारा एकत्र किए गए कचरे की जांच करें। यदि यह साफ है, तो संभवतः आपको बुरा सांस नहीं है। यह एक सफेद या पीले रंग का रंग होने की संभावना है यह आपकी जीभ पर जमा बैक्टीरिया से ज्यादा कुछ नहीं है ये बैक्टीरिया खराब सांस के लिए जिम्मेदार हैं
    • जब भी आप दांतों को ब्रश करते हैं, तब जीभ की पीठ (पीठ) को उजागर करना महत्वपूर्ण है यह बैक्टीरिया की सबसे बड़ी एकाग्रता का क्षेत्र है जो खराब सांस का कारण बनता है।
    • इसी तरह, इस परीक्षण को धुंध के एक टुकड़े के साथ करना संभव है - किसी फार्मेसी में पाया गया है हालांकि, एक दिन-प्रतिदिन की स्थिति में चम्मच अधिक पहुंच योग्य होता है।
  • स्पॉट चरण 13 पर खराब सांस को ठीक करने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    एक हलिमीटर सांस रीडर खरीदें Halimeter हैंडहेल्ड मॉनिटर आपकी सांस में वाष्पशील सल्फर यौगिकों के लिए देखता है। सीएसवी (वाष्पशील सल्फर यौगण) मानव मुंह में आम हैं, लेकिन एक उच्च सल्फर स्तर खराब सांस का संकेत कर सकता है। सल्फर अंडे की बदबू आ रही है - आप एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान अपने मुँह में गंध नहीं करना चाहते। आप दंत चिकित्सक के पास परीक्षा लेने के लिए या अपना स्वयं का उपकरण खरीद सकते हैं। हालांकि, यह काफी महंगा है
  • पिक्चर पर खराब फिक्स बैड सांस चरण 14
    5
    अपने दंत चिकित्सक से गैस क्रोमैटोग्राफी परीक्षण करने के लिए कहें। यह परीक्षण आपके मुंह में पाए जाने वाले सल्फर और अन्य रासायनिक यौगिकों के स्तर को मापता है। यह सबसे प्रभावी परीक्षा है और उसका परिणाम बहुत सटीक माना जाता है।
  • विधि 5
    जब दंत चिकित्सक को जाना है

    पॉट बैड फिक्स श्वास ऑन स्पॉट चरण 15
    1
    यदि आपके पास बुरा सांस का एक पुराना मामला है, तो एक दंत चिकित्सक को देखें यदि आप इस लेख में अधिकतर कदमों की कोशिश करते हैं और आपके पास अभी भी बुरा सांस है, तो अब दंत चिकित्सक के पास जाने का समय है खराब सांस गोंद रोग और पट्टिका के निर्माण के सबसे स्पष्ट लक्षणों में से एक है। आपका दंत चिकित्सक आपके मौखिक स्वच्छता में किसी भी लापता चरण की पहचान करने में सक्षम होगा और आपको किसी भी दंत समस्याओं का सामना करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र स्लॉट 16 पर खराब सांस फिक्स पर शीर्षक
    2
    यदि आप अपने टॉन्सिल पर सफेद स्पॉट देखते हैं, तो एक दंत चिकित्सक को देखें शायद आप गलत जगह में खराब सांस के कारण की तलाश कर रहे थे। यदि आप अपने मूंह के पीछे (मुंह के पीछे लटका हुआ गेंद) दोनों तरफ मुंह के पीछे छोटे सफेद पैच देखते हैं, तो एक दंत चिकित्सक से परामर्श करें ये सफेद पैच टॉनिल पत्थरों के रूप में जाना जाता है वे भोजन, श्लेष्म, और बैक्टीरिया के agglomerates को ठंडा कर रहे हैं हालांकि वे दुर्लभ नहीं हैं, उन्हें ध्यान से हटाया जाना चाहिए।
    • फ्रांसीसी शोधकर्ताओं ने पाया है कि लगभग 6% लोगों में कुछ स्तर के टनिल पत्थर जमा होते हैं।
  • स्टेप 17 पर प्लेस्ट बैड सांस शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपको सूखा मुंह या बुरा सांस के पुराने मामलों से ग्रस्त हैं, तो एक डॉक्टर या दंत चिकित्सक को देखें शुष्क मुंह के कई कारण होते हैं जो बुरा सांस पैदा करते हैं। हालांकि निर्जलीकरण प्रमुख कारण है, कुछ स्थितियां, दवाएं, और अन्य प्रणालीगत समस्याएं भी कारण साबित होती हैं। भरी हुई नाक, अवसादरोधी दवाओं, मधुमेह, मूत्रल, एंटीथिस्टेमाइंस, रेडियोथेरेपी और Sjögren सिंड्रोम के साइड इफेक्ट भी शुष्क मुँह हो सकता है। अपने दंत चिकित्सक से इन परीक्षणों के कई प्रदर्शन करने के लिए एक डॉक्टर का उल्लेख होगा, लेकिन यह आपकी समस्या के कुछ संभावित कारणों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने और अन्य तम्बाकू उत्पादों का प्रयोग बुरा सांस के मुख्य कारणों में से एक है।
    • प्याज, लहसुन या अन्य भोजन खाने से बचें जिससे खराब सांस हो सकती है उनके पास एक मजबूत, अवांछित गंध है जो लंबे समय तक मुंह में रह सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com