IhsAdke.com

बुद्धि में टूथ दर्द को राहत देने के लिए कैसे करें

बुद्धि दांत जीवन का एक असुविधाजनक हिस्सा है वे पैदा होते हैं, दूसरे दांतों को दबाते हैं, उनके मसूड़ों को फाड़ते हैं और फिर वे निकाले जाते हैं। उनमें से हर एक दर्दनाक अनुभव का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और दर्द परेशान साथ दिन प्रतिदिन की कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मुश्किल हो सकता है। हालांकि, वहाँ बातें आप दर्द, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपके ज्ञान दांत बढ़ रहा है या सिर्फ हटा दिया गया है राहत देने के लिए क्या कर सकते हैं की एक संख्या हैं।

चरणों

विधि 1
शुरुआती चरणों में दर्द से राहत

चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 1
1
जब आपके दाँतों का जन्म हो रहा है, तो पहचानें ध्यान दें, जहां यह दर्द होता है। अपने दांतों को ब्रश करते समय सावधानी बरतें और किनारे पर काटने से वे पैदा हो रहे हैं क्योंकि सूजन और संक्रमण के विकास का खतरा है। यदि एक से अधिक बुद्धि दाँत मुंह के दोनों ओर पैदा हो रहा है, तो सबसे संवेदनशील बिंदुओं की पहचान करें और उन क्षेत्रों में अधिक ध्यान दें।
  • अपनी उंगली या जीभ से दाँत को दबाएं न करें क्योंकि इससे संक्रमण के जोखिम के अतिरिक्त सूजन और संवेदनशीलता बढ़ जाएगी।
  • चित्र सरलता दांत दर्द चरण 2
    2
    अपने दांत नियमित रूप से ब्रश करें संक्रमण और छिद्रों से बचने के लिए, खासकर बुद्धि के दांतों के जन्म के साथ, यह महत्वपूर्ण है। चूंकि आपके मसूड़ों में निविदा और सूजन होगी, आप अपने दांत कम करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपकी मौखिक स्वच्छता को आज तक बनाए रखना महत्वपूर्ण है। सूजन वाले मसूड़ों और दांतों के नए कोनों और दरारें जीवाणुओं के प्रसार के लिए अच्छी तरह से अतिसंवेदनशील हैं।
    • Cavities और गम संक्रमण केवल अपने मुंह भर में यह फैलाने से आपके दर्द खराब हो जाएगा
    • आप अपने मौखिक स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल नहीं लेते हैं, अपने ज्ञान दांत संक्रमित हो जाते हैं और cavities है, जो आगे उन्हें तुरंत दूर करने के लिए की जरूरत बढ़ जाती है विकसित कर सकते हैं। चूंकि ये उभरने वाले अंतिम दांत हैं, तामचीनी कम खनिज है। यदि आप अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए नहीं रखते हैं, तो गुहिकाय आसानी से बने होंगे और आपके दंत मेहराब को बहुत नुकसान पहुंचाएगा।
  • चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 3
    3
    एंटी-इन्फ्लैमेटरीज लें इबुप्रोफेन और जैसे दाँत दर्द को नियंत्रित करने में प्रभावी हैं, खासकर प्रारंभिक अवस्था में। हमेशा निर्देशित के रूप में दवाओं का उपयोग करें और निर्धारित खुराक से अधिक नहीं लेते हैं। यद्यपि यह प्रभावी है, इबुप्रोफेन रक्तस्राव का कारण हो सकता है, इसलिए इसे नियमित रूप से लेने से पहले अपने चिकित्सक या दंत चिकित्सक से बात करें।
  • विधि 2
    प्रभावित और उभरने वाली दांतों की देखभाल

    चित्र सरलता ज्ञान टूथ दर्द चरण 4
    1
    सामयिक सौंदर्यशास्त्र का प्रयोग करें मलहम सामयिक संवेदनाहारी ऐसे Orajel और Cepacol, और अन्य उत्पादों कि benzocaine शामिल के रूप में समय की एक छोटी अवधि के लिए दर्द निवारण के लिए महान हैं। प्रभावित क्षेत्र पर एक सूखा कपड़ा दबाएं और फिर संवेदनाहारी लागू करें। शुष्क कपड़े यह सुनिश्चित करने के लिए है कि लार निकाले बिना मरहम त्वचा में प्रवेश करती है। यद्यपि यह एक अस्थायी उपाय है, यह तीव्र दर्द को राहत देने के लिए पर्याप्त है।
    • याद रखें कि सैद्धांतिक संवेदनाहारी एक घंटे से अधिक समय तक नहीं टिकेंगे क्योंकि लार पदार्थ को हटा देगा।
  • चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 5
    2
    माउथवैश का उपयोग करें नमक के एक चम्मच के साथ गर्म पानी का एक गिलास मिलाएं और अच्छी तरह भंग होने तक मिश्रण करें। अपना मुंह ध्यान से धो लें और फिर थूक जाएं। हालांकि ऐसे मामलों में जहां दर्द निहित है, जबड़े के करीब में नहीं के रूप में उपयोगी, मिश्रण सबसे सतही दर्द को कम कर सकते हैं और दांतों और मसूड़ों दरारें के विस्फोट की वजह से सूजन।
  • पिक्चर शीर्षक सहज ज्ञान टूथ दर्द चरण 6
    3
    लौंग या लौंग तेल का उपयोग करने की कोशिश करें कार्निनेस एक घरेलू उपाय है जो दांतों को दूर करने में मदद कर सकता है। प्रभावित क्षेत्र में लौंग तेल लगाने के लिए एक कपास झाड़ू या गेंद का प्रयोग करें। आप शायद गर्मी और नरम सुन्नता की भावना महसूस करेंगे यदि आप कर सकते हैं, तब तक पूरे स्टड को इस क्षेत्र में डाल दें जब तक कि इसकी युक्तियों में असुविधा नहीं होती है।
  • चित्र शीर्षक सहज ज्ञान टूथ दर्द चरण 7
    4



    बर्फ का उपयोग करें यदि आपका दांत ठंडा करने के लिए संवेदनशील नहीं है, तो गले में एक बर्फ घन डाल दें। क्षेत्र को सुन्न छोड़ने के लिए पांच से दस मिनट के लिए छोड़ दें और फिर अपना मुंह आराम करने के लिए थोड़ा आराम करें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 8
    5
    एक दंत चिकित्सक पर जाएं यह अगर दांत संक्रमित है देखने के लिए अपने दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति के लिए में जाने के लिए महत्वपूर्ण है, यह आमादा है, कोई जगह नहीं पैदा हो, अन्य दांत जगह लेने या अपने आर्केड या मुँह के लिए किसी अन्य कारण समस्याएं हो रही करने के लिए है। अगर कोई समस्या है, तो यह बहुत संभावना है कि आपका दंत चिकित्सक दांत निकालना करेगा।
    • यह भी हो सकता है कि दाँत के ऊपर गम परत को हटाने से पहले ही दर्द को जल्दी से राहत मिलेगी।
  • विधि 3
    टूथ रिमूवल के बाद दर्द से राहत

    चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 9
    1
    अपने दांत निकालने के बाद आराम करो दंत चिकित्सक की सिफारिशों के आधार पर सर्जरी के बाद अच्छी तरह सो जाओ और अगले दो दिनों के लिए बहुत सारे आराम की तलाश करें एक सप्ताह के लिए शारीरिक श्रम से बचें।
    • यदि सर्जरी के बाद बहुत से खून बह रहा है, तो अपना सिर ऊपर रखो और अपने शरीर को ऊंचा किया जाए, जब आप खून से घुटने से बचने के लिए सोएंगे।
    • उस जगह के शीर्ष पर न सोये, जहां दाँत निकाला गया था, उस पर ध्यान न दें, ताकि इस क्षेत्र में गर्मी न पैदा हो।
  • चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 10
    2
    दर्द की दवाइयों का उपयोग करें जैसा कि अनुशंसित है यदि आपके दंत चिकित्सक ने कोई दवा निर्धारित की है, तो उसे निर्देशित करें। यदि नहीं, तो आप इबुप्रोफेन या अन्य नि: शुल्क उपयोग दवा ले सकते हैं। अपने दंत चिकित्सक को कॉल करें यदि दर्द खराब हो जाता है या बनी रहती है और सीख लेती है कि आप क्या ले सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सहज ज्ञान टूथ दर्द चरण 11
    3
    बर्फ पैक लागू करें बर्फ में दर्द, सूजन और सूजन से राहत देने में मदद करता है शल्य चिकित्सा के बाद सूजन दो से तीन दिनों में चली जाएगी, लेकिन शल्य चिकित्सा के तुरंत बाद बर्फ पैक लगाने से इसे बदतर होने से रोक सकता है 20 मिनट के लिए स्पॉट पर आइस पैक लागू करें। बंद करो, एक और 20 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर से दोबारा
  • चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 12
    4
    नियंत्रण रक्तस्राव रक्तस्राव एक बुद्धि दांत के निष्कर्षण के सबसे असहज भागों में से एक है। जगह की रक्षा के लिए एक धुंध रखो और इसे नियमित रूप से बदलें। मदद करने के लिए, दबाव बनाने के लिए धीरे-धीरे काटने और धुंध को जगह में रखें।
    • हमेशा जगह रखने के लिए धुंध को काटो।
    • यदि खून बह रहा है, तो एक नम चाय की थैली काट लें चाय का टैनिक एसिड रक्त में घुटने में मदद करेगा
    • थूकना या ज़्यादा खाँसी से बचें, क्योंकि यह थक्के को उखाड़ देगा।
    • अपने दंत चिकित्सक या सर्जन से संपर्क करें यदि खून बह रहा एक दिन से अधिक समय तक रहता है।
  • चित्र सरलता बुद्धि टूथ दर्द चरण 13
    5
    नरम और गर्म भोजन खाएं सूप, दही, मिल्कशेक, और अन्य पोषक तत्वों को चुनें जो निगलने में आसान हो। उन खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों से बचें जो बहुत गर्म या बहुत ठंडा हैं इसके अलावा, स्ट्रॉबेरी और अन्य छोटे बीज वाले फलों के साथ शुद्धियों और पेय से बचें, क्योंकि वे अपने दांतों में छेद में फंस सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने चिकित्सक या दंत चिकित्सक द्वारा निर्देशित दवाओं का उपयोग करें और उनसे परामर्श करें चाहे आप घर पर दवाइयों का उपयोग करें या नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com