IhsAdke.com

पता कैसे भरने की जरूरत है अगर बदला जाना चाहिए

दंत चिकित्सक एक संरचना को फिर से भरने के लिए भरने का उपयोग करते हैं, जो कि क्षय के कारण दाँत खो गया। आड़ू लगभग 15 वर्षों तक दाँत और मौखिक संरचना की रक्षा करता है, लेकिन एक दिन को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है। इसे बदलने में असफलता, दांत को चिप या दरार के कारण पैदा कर सकता है, संक्रमण या फोड़े को जन्म दे सकता है, और लंबे समय तक मौखिक स्वास्थ्य को खराब कर सकता है। आप यह पता कर सकते हैं कि घर में लक्षणों और लक्षणों को देखकर और उचित दंत चिकित्सा की तलाश में एक भरने की जरूरत है।

चरणों

विधि 1
एक समस्याग्रस्त मुहर का पता लगाना

चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 1 की आवश्यकता है
1
दांत संवेदनशीलता के प्रति सतर्क रहें यदि आपकी कोई भी fillings की जगह की जरूरत है, तो आप निश्चित रूप से पहले कुछ अलग महसूस करेंगे। एक पुराने या क्षतिग्रस्त भरने के भौतिक लक्षणों पर ध्यान दें, यह देखने के लिए कि क्या यह एक दंत चिकित्सक की तलाश करने का समय है। एक संकेत तापमान के अंतर, मीठे खाद्य पदार्थों या दबाव के प्रति संवेदनशीलता है।
  • जमे हुए, गर्म या मीठे भोजन में काटने पर ध्यान दें। इन खाद्य पदार्थों के दांत के संपर्क में आने के बाद आपके पास क्षणिक कोमलता या दर्द हो सकता है, जो यह संकेत हो सकता है कि भरने की जगह लेनी होगी
  • पता है कि दांत भी उंगली, टूथब्रश या अन्य साधन के स्पर्श के प्रति संवेदनशील हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 2 की जगह की आवश्यकता है
    2
    नोटिस अगर चबाने पर दबाव होता है। कुछ मामलों में, भोजन काटने पर आपको दबाव महसूस हो सकता है यह अनुभूति कुछ सेकंड या अधिक समय तक रह सकती है और यह भरने या दांत के गूदा को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • अधिक धीमी गति से चबाएं यदि आपको भोजन काटते समय दबाव महसूस होता है, जो आपकी आसानी से पहचान कर सकता है कि कौन-से भरना मुसीबत में हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 3 की जगह की आवश्यकता है
    3
    तेज या धड़कते दर्द का पता लगाएं। दाँत पर दबाव के अलावा, आप एक तेज, धड़कते दर्द महसूस कर सकते हैं। दर्द तब पैदा हो सकता है जब आप कुछ खाने या पीते हैं या कुछ भी नहीं करते हैं बस दबाव की तरह, यह कुछ मिनट के लिए जल्दी या आखिरी गुजरता है जब आप किसी विशिष्ट दाँत या कई दांतों में इस लक्षण को देखते हैं, तो आप यह पता कर सकते हैं कि कौन से fillings को बदलने की जरूरत है, खासकर यदि अन्य लक्षण हैं
    • शीतकालीन और बर्फीले हवा सामान्य से आपके दांतों को अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, जो दर्शाता है कि आपको एक नया भरने की ज़रूरत है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 4 की जगह की आवश्यकता है
    4
    लगातार दाँत दर्द को स्वीकार करें कुछ लोगों को जो भरने को बदलने की जरूरत है, दांत दर्द महसूस हो सकता है। दर्द आ सकता है और जा सकता है या निरंतर हो सकता है यह समस्या आम तौर पर दंत पल्प में सूजन के कारण होती है, जो एक पुराने भरने के कारण हो सकती है। यदि टूथचाक दो दिनों से अधिक समय तक रहता है, तो दंत चिकित्सक से मौखिक स्वास्थ्य की जटिलताओं से बचने के लिए तलाश करें
    • यदि दर्द एक लंबे समय तक रहता है, तो आप एक अपरिवर्तनीय pulpitis विकसित कर सकते हैं जो मस्तिष्क की उपस्थिति के बिना, या एक फोड़ा के साथ, नेक्रोसिस की ओर जाता है।
  • विधि 2
    दृश्य संकेतों को स्वीकार करना

    चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 5 की जगह की आवश्यकता है
    1
    छेद या काले धब्बे देखें सभी संभव शारीरिक उत्तेजनाओं के अतिरिक्त, आप लक्षणों को देखने के लिए सक्षम हो सकते हैं कि मुक्ति के लिए प्रतिस्थापन की आवश्यकता है एक छेद या एक अंधेरे स्थान है, जो आपके दांतों को ब्रश करते हुए या रोज़ाना खिलाने के दौरान देखा जा सकता है इन लक्षणों पर ध्यान देने से यह सुनिश्चित हो सकता है कि आप तुरंत उपचार शुरू करें और मौखिक गुहा संक्रमण के जोखिम को कम करें।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 6 की जगह की आवश्यकता है
    2
    यह देखने के लिए कि क्या यह कटा हुआ है या बचे हुए भोजन का निरीक्षण किया जाता है, रोल्स का निरीक्षण करें। यदि आप हर दिन सोता है, तो इसे प्रत्येक दांत के बीच पारित करने के बाद देखें। आपको कुछ टुकड़े टुकड़े या बचे हुए भोजन को हटा दिया गया है जो कि हटा दिया गया है, जो यह इंगित कर सकता है कि दांत टूट गया है और / या फिर एक भरने की जगह की जरूरत है।
    • ध्यान दें कि दांतों में से कौन सा तार से फाड़ा गया है या हमेशा बचे हुए भोजन का प्रतीत होता है इस तरह, आप दंत चिकित्सक को बेहतर ढंग से पहचान सकते हैं कि कौन से fillings को बदला जाना चाहिए, लेकिन ऐसे मामलों में एक्स-रे लगभग हमेशा आवश्यक है
  • अपने चिकित्सकीय फ़िलिंग को जानते हुए चित्र की आवश्यकता चरण 7 की जगह की आवश्यकता है
    3
    देखें कि दांत की सतह मोटा है। बहुत से लोग दांतों की सतह पर साफ महसूस करते हैं आप देख सकते हैं कि आपके दालों में से एक कभी भी ब्रश और फ्लॉसिंग के बाद भी फ्लैट नहीं बन जाता है, जो एक संकेत हो सकता है कि आपको भरना बदलने की ज़रूरत है।
    • इस दाँत पर नज़र रखें और देखें कि क्या कुछ ख़राब होता है या घुटनों को सुधारता है। यदि यह कभी भी अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो दंत चिकित्सक को समस्या के बारे में बताएं
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 8 की जगह की आवश्यकता है
    4



    टूटे, फटा, या गिरती हुई भरने के लिए देखें कुछ मामलों में, यह संभव है कि दांत को मरम्मत की आवश्यकता हो। यदि आपके पास कोई भी शारीरिक लक्षण हैं, तो अपने मुंह का निरीक्षण करें और देखें कि क्या कोई स्पष्ट रूप से फटा, टूटी हुई या अनुपस्थित निर्वहन है। अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए अपने दंत चिकित्सक से संपर्क करें और पुष्टि करें कि आपको उसे बदलने की आवश्यकता है।
    • कमरे में हानिकारक जीवाणुओं को शुरू करने के जोखिम को कम करने के लिए अपने मुंह में डालने से पहले अपने हाथों को गर्म, साबुन पानी से अच्छी तरह धो लें।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 9 की जगह की आवश्यकता है
    5
    चीप या फ्रैक्चर वाले दांतों को पहचानें यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी समस्याग्रस्त fillings ध्यान नहीं दिया है, एक chipped या fractured दांत भी इसे बदलने की जरूरत का संकेत हो सकता है यदि आपके लक्षण हैं, लेकिन आप किसी भी चीप, फटा, या गिरने वाले पोतों को देख नहीं सकते हैं, दाँत के चारों ओर क्षेत्र की जांच करें क्योंकि छिद्रों या लेटेस हो सकते हैं जिनसे दंत चिकित्सक की देखभाल की आवश्यकता हो सकती है
    • जीभ का उपयोग तेज कोनों या बहाली के टुकड़ों की पहचान करने के लिए करें जो कि गायब हैं। दैनिक रूप से बनाए गए खाद्य पदार्थ भी एक संकेत हो सकते हैं कि पुरानी बीमारी को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
    • ध्यान दें कि कुछ छिद्र और छिद्रें इतनी छोटी हो सकती हैं कि उन्हें नग्न आंखों के साथ पता लगाना संभव नहीं है।
    • संक्रमण को रोकने के लिए एक चीप या खंडित दाँत को छूने से पहले साबुन और पानी के साथ हाथों को अच्छी तरह से धोएं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग 10 की जगह की आवश्यकता है
    6
    पता लगाएं कि आपके पास किस प्रकार का वियोग है बहाली के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्रियां हैं और प्रत्येक में स्थायित्व है यदि आप अपने मुंह में आकृति का प्रकार जानते हैं, तो यह पता लगाना आसान है कि इसे कब बदलना आवश्यक है। याद रखें कि सामग्री की स्थायित्व भी आपकी मौखिक स्वच्छता पर निर्भर करती है, क्योंकि यदि व्यक्ति दांतों के साथ काफी ख्याल रखता है, निम्नलिखित सामग्रियों और प्रत्येक की औसत अवधि देखें:
    • सोने की बहाली, जो 15 साल तक रह सकती है।
    • Amalgam fillings, जो चांदी हैं और 15 साल तक रह सकते हैं।
    • संमिश्र राल, जो दाँत रंग सामग्री के मिश्रण से बना है और पांच साल बाद बदलना पड़ सकता है।
    • चीनी मिट्टी के बरतन की बहाली, जो सात साल तक रहता है।
  • विधि 3
    दंत चिकित्सक के पास जा रहे हैं

    चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 11 की आवश्यकता है
    1
    दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें सुनिश्चित करने के लिए पता करने का एकमात्र तरीका है कि किसी भी मोड़ को बदलने की ज़रूरत है, दंत चिकित्सक के पास जाकर, क्योंकि वह एकमात्र पेशेवर है जो इस प्रतिस्थापन को कर सकता है। यदि आपको कोई भी संकेत मिलता है कि भरने की जरूरत है, तो इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए दंत चिकित्सक से अपॉइंटमेंट करें। तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि समस्या तुरंत हल हो गई है और एक फोड़ा के जोखिम को कम कर सकता है।
    • समझाएं कि आपको तुरंत नियुक्ति करने की आवश्यकता क्यों है परिचारक इसे यथासंभव तेजी से गोदी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 12 की जगह की आवश्यकता है
    2
    एक परीक्षा पास करें दंत चिकित्सक यह देखने के लिए कि सभी को बदलना है, सभी भरने की जांच करेगा। उसे कथित संकेतों को बताएं ताकि पेशेवर उन्हें उनके इतिहास और परीक्षा के परिणामों के साथ खाते में ले जाए।
    • लक्षणों के बारे में बात करते समय पूरी तरह से रहें, जो आपको जल्दी से पता लगाने में सहायता कर सकती हैं यदि मुक्ति को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए: "मुझे पूरे दांत में एक तेज दर्द महसूस हुआ"
    • दंत चिकित्सक को कैथेटर नामक एक उपकरण के साथ अपने मुंह की जांच करें। यह धब्बेदार धब्बे का पता लगाने के लिए धीरे से दांत और बहाली की जांच करेगा।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 13 की आवश्यकता है
    3
    अतिरिक्त परीक्षाएं लें कुछ मामलों में, आक्षेप बरकरार हो सकता है, लेकिन इसे बदलने की जरूरत है भले ही इसकी एक छोटी सी कुंडी या रिसाव हो। दोनों स्थितियों में दांत का नुकसान हो सकता है दंत चिकित्सक दांतों के बीच की समस्याओं को भी देख सकते हैं जो नग्न आंखों को दिखाई नहीं दे रहे हैं। यदि उसे संदेह या पता चलता है कि मोचन को दोबारा तैयार करने की आवश्यकता है, तो उसे एक्स-रे या फाइबरओप्टिक ट्रांसल्युमिनेशन (एफओटीआई) जैसे अतिरिक्त परीक्षणों के लिए शायद पूछना चाहिए। ये परीक्षण दंत चिकित्सक को आपके मामले के लिए सर्वोत्तम उपचार और सर्वोत्तम बहाली विकल्प चुनने में मदद करते हैं।
    • ध्यान दें कि दंत चिकित्सक दांत के रूट को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है या नहीं, यह जांचने के लिए डेरेक्ट-एक्स-रे का एक अन्य प्रकार की रेडियोग्राफी का आदेश भी दे सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण 14 की जगह की आवश्यकता है
    4
    शटर विकल्पों पर चर्चा करें दंत चिकित्सक को मिल सकता है कि आपको एक से अधिक विक्रय को बदलने की ज़रूरत है। यदि यह मामला है, तो इसके साथ विभिन्न विकल्पों का पता लगाएं: आप पुराने पुनर्स्थापना को ठीक करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आपको इसे पूरी तरह बदलना पड़ सकता है विभिन्न विकल्पों के बारे में पेशेवर से बात करें कि अधिक आश्वस्त होना कि उपचार उचित है, लागत के बारे में कोई चिंता नहीं है या नजदीकी भविष्य में मोड़ को बदलने का डर है।
    • दंत चिकित्सक से पूछें कि अगर किसी अन्य प्रकार की सामग्री आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है, तो आपको पूरी सील बदलने की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका चिकित्सकीय फ़िलिंग चरण की जगह की आवश्यकता है 15
    5
    नियमित परीक्षाएं लें रोकथाम अपने दांतों को रखने और स्वस्थों को भरने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। दंत चिकित्सक के साथ नियमित नियुक्ति करने से आपको यह पता लगाना पड़ सकता है कि जब एक पुनर्स्थापना को बदलने से पहले pulpitis या दाँत का नुकसान हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने मौखिक स्वास्थ्य को अद्यतित रखने के लिए नियमित रूप से दंत चिकित्सक पर जाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com