IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए जब बंद करना अनावश्यक है

कुछ लोगों को भविष्य में दांत भरने की संभावना से मोहक हैं, लेकिन इलाज को स्थगित करने और एक प्रमुख, आवश्यक दंत चिकित्सा नहर, निष्कर्षण या अन्य दंत प्रक्रिया को समाप्त करने से बेहतर विकल्प मिलते हैं। हमें दंत चिकित्सक की राय में विश्वास करना चाहिए, लेकिन हमें यह भी पूछना चाहिए कि क्या एक भरना वास्तव में आवश्यक है, खासकर अगर कोई दर्द, असुविधा या सौंदर्य समस्याएं नहीं हैं। कुछ दंत चिकित्सकों की राय और पेशेवरों को लगाव के दृष्टिकोण के संबंध में बहुत अधिक भिन्नता है: क्या यह अधिक आक्रामक या अधिक रोगी होना चाहिए। गलत सूचना या आत्मविश्वास की कमी के कारण दंत चिकित्सक के पास जाना सुनिश्चित करें इसके बजाय, अन्य उपचार विकल्पों, प्रश्नों के बारे में पता करें और दूसरी राय लेने के लिए डर नहींें।

चरणों

भाग 1
लक्षण और उपचार की पहचान करना

चित्र शीर्षक से पता है कि टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक चरण 1 हैं
1
दर्द या अन्य दंत समस्याओं की अनदेखी न करें आप लेख और पोस्ट प्राप्त कर सकते हैं जो अनावश्यक दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं की महामारी के बारे में बात करते हैं और तय करते हैं कि कोई दंत चिकित्सक भरोसा नहीं किया जा सकता। हालांकि, सामान्य रूप से मौखिक स्वास्थ्य के लिए नियमित रूप से दंत चिकित्सा देखभाल महत्वपूर्ण है और असुविधा या दांतों के लक्षणों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। यदि आप चाहें तो कई दंत चिकित्सकों पर जाएं, लेकिन एक पेशेवर के साथ परामर्श में जाने पर सुनिश्चित करें जब उपचार की आवश्यकता होती है।
  • केवल एक दंत चिकित्सक एक निदान और उचित इलाज कर सकता है। दंत भरने के मामले में, यदि आपको तंत्रिका दर्द (दाँत के गूदे), बड़ी असुविधा (जैसे कि एक चीप दांत के किनारे), कार्यात्मक समस्याएं (चबाने में कठिनाइयों) या समस्याएं होती हैं, तो वे हमेशा पहले उपचार विकल्प होते हैं सौंदर्य।
  • यह आलेख अस्थायी और घरेलू उपचार के लिए कुछ अच्छी युक्तियां प्रदान करता है, लेकिन ध्यान रखें कि उनमें से कोई भी उचित दंत चिकित्सा मूल्यांकन को बदल नहीं सकता है
  • टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक चरण 2 के बारे में जानते हैं
    2
    नियमित रूप से दंत चिकित्सक के पास जाओ यह सच है कि एक अल्पसंख्यक विशेषज्ञ मानते हैं कि हर छह महीने में दंत चिकित्सक के पास जाकर एक अतिशयोक्ति होती है और हर तीन या पांच साल के लिए पर्याप्त होता है हालांकि, छह महीने सामान्य मानक बने रहते हैं और कम से कम नियमित जांच के साथ आप अपने दांतों की स्थिति के बारे में सूचित रह सकते हैं। दंत चिकित्सक को गुहाओं की जांच करने और नहरों और प्रत्यारोपण जैसे अन्य दंत समस्याओं की प्रगति पर नजर रखने के लिए एक्स-रे होना चाहिए। यह जानकारी आपको निर्णय लेने में सहायता कर सकती है जब एक क्षय दांत हो।
    • यदि आप दंत चिकित्सक के पास जाने के लिए दांतों की दवाई तक इंतजार करते हैं, तो यह लगभग हमेशा एक बहाली या अन्य प्रक्रिया करना आवश्यक होगा यदि आपको दर्द होने से पहले जाना है, तो संभव है कि आपको कुछ संभावित क्षयियों से निपटने के लिए अधिक उपचार के विकल्प होने की संभावना अधिक हो।
    • पेशेवर चिकित्सकीय सफाई की उपयोगिता के बारे में एक बहस भी है, लेकिन यह लगभग हमेशा मानक प्रक्रिया का हिस्सा है। अपने दंत चिकित्सक से बात करें यदि आपके पास इस मुद्दे के बारे में कोई प्रश्न या चिंताएं हैं
    • रोकथाम उपचार से हमेशा सस्ता और स्वस्थ होता है, इसलिए नियमित नियुक्तियां करें!
  • टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक चरण 3 के बारे में जानें
    3
    निरोधक उपायों के बारे में दंत चिकित्सक से पूछें भरने की आवश्यकता के बारे में संदेह से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि अपने दांतों को स्वस्थ और साफ रखने के लिए नियमित रूप से ब्रशिंग, फ्लॉसिंग, और खाद्य विकल्पों को एसिड और चीनी की खपत में कमी से बचाएं। हालांकि, यदि दंत चिकित्सक एक संभावित दाँत क्षय का पता लगाता है, तो आपके पास दांत को "प्लग" करने से बचने के लिए एक निवारक उपचार करने का मौका भी हो सकता है
    • जब आपका दंत चिकित्सक पुनर्स्थापना की सिफारिश करता है, तो पूछने से डरना मत करें कि क्या एक और कम कठोर विकल्प है जिसे पहले बनाया जा सकता है
    • हालांकि कुछ दंत चिकित्सकों को एक क्षरण में भरने की सिफारिश करने में तेजी आती है, जो कि पूरी तरह से तैयार नहीं होती है, जबकि अन्य दांतों के कम जोखिम वाले दृष्टिकोण के लिए अधिक खुले हैं। इन तरीकों में नियमित रूप से नियमित अवलोकन, उचित सफाई और उपचार होता है जो अम्लता को निष्क्रिय करने, मुंह से बैक्टीरिया को नष्ट करने और दांतों के तामचीनी को मजबूत करने पर केंद्रित होता है।
    • दायां की सतह पर दांत क्षय की प्रगति को धीमा करने के लिए कभी-कभी राल सीलंट का उपयोग किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक चरण 4 हैं
    4
    गुहा और भरने के बारे में मूल बातें जानें सामान्य तौर पर, क्षरण तब होता है जब एजेंट (जैसे बैक्टीरिया, एसिड, आदि) तामचीनी में एक छेद खोलते हैं जो दाँत की रक्षा करता है और दाँत के किनारे तक पहुंचता है, दांत संरचना के भीतर के हिस्सों तक पहुंचता है। "प्रारंभिक घावों वाले घावों" को "सूक्ष्म गुहा" के रूप में भी जाना जाता है, तब दिखाई देता है जब दंतिका अभी तक नहीं पहुंचा है। दंत चोट क्षीणन का पहला चरण है, जब समस्या केवल तामचीनी को प्रभावित करने के लिए शुरू होती है
    • आड़ू में आवरण को हटाने और आटा से भरे जाने वाले छेद को खोलने के लिए अक्सर उसके चारों ओर दाँत की सामग्री को हटाया जाता है स्थानीय संज्ञाहरण आमतौर पर दिया जाता है। बहाली का उद्देश्य दांतों की आंतरिक परतों की रक्षा करना और क्षतिग्रस्त दंतों और तामचीनी की मरम्मत करना है। यह सोने, धातु मिश्र धातु, चीनी मिट्टी के बरतन या विभिन्न सामग्रियों से बना है, और कई सालों तक रहना चाहिए।
  • भाग 2
    दंत चिकित्सक से बात कर रहे




    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक हैं चरण 5
    1
    दंत चिकित्सक से पूछिए कि उनके दृष्टिकोण गुहा की स्थिति में हैं। जैसा कि दवा के अन्य क्षेत्रों में, अधिक परिष्कृत नैदानिक ​​उपकरण संभवतः संभव क्षय की पहचान करना पहले और कुछ साल पहले की तुलना में अधिक आसानी से करता है। इसका नतीजा यह है कि कुछ दंत चिकित्सक एक चोट की शुरुआत रोकने के लिए निवारक उपायों को लेने में और भी अधिक आक्रामक हो गए हैं जो कि इससे पहले कि इससे भी ज्यादा गंभीर समस्या हो सकती है, हो सकता है या नहीं हो सकता है।
    • इस आक्रामक दृष्टिकोण के साथ, अन्य दांतों ने विपरीत दिशा ली, अतिरिक्त रोगी और अवलोकन दृष्टिकोण को तैयार करने के लिए क्षरण के विकास पर अतिरिक्त जानकारी का उपयोग करना। असल में, अंतर यह तय करना है कि क्या जड़ से बुराई लेने के लिए बेहतर है, भले ही यह कुछ गंभीर न हो या यह देखने के लिए इंतजार करें कि क्या वास्तव में कोई भी समस्या उत्पन्न होगी। कुछ पेशेवर आजकल गुहाओं के इलाज के लिए लेजर का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह कम से कम आक्रामक है
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक चरण 6 हैं
    2
    ध्यान रखें कि अनावश्यक प्रक्रियाएं हैं (यह मानते हुए कि यह आपका मामला है)। संभावित गुहाओं के इलाज के लिए अधिक क्रांतिकारी दृष्टिकोण का विकास ने कुछ लोगों को दंत चिकित्सकों से सवाल किया है। सब के बाद, वे हर प्रक्रिया वे भुगतान करने के लिए भुगतान किया जाता है, या तो कुछ दावा कर सकते हैं कि दंत चिकित्सकों को अनावश्यक fillings बनाने के लिए एक वित्तीय प्रोत्साहन है और यहां तक ​​कि इस तरह की गतिविधि के उदाहरणों का प्रदर्शन किया है।
    • हालांकि, किसी भी मामले में कई लोग (यदि अधिकांश नहीं) कूटर दंत चिकित्सक का सचमुच विश्वास करते हैं कि जब संभव हो सकता है कि गुहाएं हैं यदि आपका दंत चिकित्सक इस दृश्य का बचाव करता है, तो आपको उसके विश्वास के कारण के बारे में अधिक स्पष्ट स्पष्टीकरण देने का अधिकार है। अंत में, यह आप पर निर्भर है कि आप उस पर भरोसा करते हैं या नहीं
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक चरण 7 हैं
    3
    पता लगाएँ कि क्या आप इसे देखने के लिए इंतजार कर सकते हैं। यदि दंत चिकित्सक एक भरने की सिफारिश करता है, लेकिन आप दर्द या बेचैनी में नहीं हैं, तो यह पूछने का एक अच्छा विचार हो सकता है कि क्या यह देखने के लिए थोड़ा सा इंतजार करता है कि क्या क्षारीयता विकसित होती है या नहीं। Cavities हमेशा एक सार्वभौमिक मानक का पालन नहीं करते हैं और कुछ संभावित क्षय हमेशा एक समस्या बन जाता है।
    • नया वैज्ञानिक प्रमाण यह दर्शाता है कि क्षरण आमतौर पर पहले सोचा था कि धीरे-धीरे विकसित होता है, जिससे पूरा होने में चार से आठ साल लगते हैं। इसलिए, हर छह महीने में दंत चिकित्सक के पास जाने के बाद, आपको सैद्धांतिक रूप से विकासशील क्षय को खोजने के लिए बहुत समय मिलेगा, इससे पहले कि यह एक गंभीर समस्या बन जाती है जिससे नहर या दाँत निकालना हो सकती है।
    • आपको यह भी सुनिश्चित करने के लिए एक इंट्रायल कैमरा के साथ एक परीक्षा का अनुरोध करना चाहिए कि घाव ने तामचीनी में प्रवेश किया है और एक समस्या बन सकती है।
    • बेशक, चूंकि मुंह तुम्हारा है, वैसे भी आपकी पसंद है दंत चिकित्सक आपको किसी भी कठोर कार्रवाई करने में डरा नहीं, बल्कि इस तथ्य को स्वीकार भी न दें कि वह इस क्षेत्र में ज्ञान और अनुभव वाले हैं। पूछताछ करें, सवाल पूछिए, और प्रतीक्षा के लाभों और लाभों के वजन के लिए तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक से जाना जाता है जब टूथ फ़िलिंग्स अनावश्यक हैं चरण 8
    4
    एक दूसरी राय प्राप्त करें एक भरना आमतौर पर एक बहुत महंगा, दर्दनाक या आक्रामक प्रक्रिया नहीं है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको दूसरी राय की मांग किए बिना इसे सबमिट करना चाहिए। बस किसी भी अन्य चिकित्सा प्रक्रिया की तरह, किसी भी प्रश्न या चिंता के मामले में आपको किसी अन्य पेशेवर की राय के बाद जाने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।
    • अगर दंत चिकित्सक इस तथ्य से नाराज या नाराज लगता है कि आप एक दूसरी राय चाहते हैं, तो किसी अन्य पेशेवर की तलाश करना सबसे अच्छा है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com