IhsAdke.com

कम लागत वाले चिकित्सकीय उपचार को कैसे प्राप्त करें

चिकित्सा सेवाओं से संबंधित सभी चीजों की तरह, दंत चिकित्सा देखभाल की लागत बढ़ती जा रही है। सिर्फ उस नहर के उपचार पर सैकड़ों डॉलर खर्च करने के बारे में सोचकर, जो आपको पहले से ही करना है, यहां तक ​​कि ठंड लगती है- यहां तक ​​कि दंत चिकित्सा योजनाओं वाले लोग भी दर्द महसूस कर रहे हैं! अगर आप उत्तर अमेरिका में रहते हैं तो आपके दंत चिकित्सक के बिल को कम करने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

  1. 1
    बीमा प्राप्त करें इससे पहले कि आप एक तत्काल दंत समस्या है आर्थिक कठिनाइयों के समय, यह सही कल्पना लग सकता है, लेकिन इस पर विचार करें: दंत योजनाओं की कीमत अविश्वसनीय रूप से सस्ती है ऐसे योजनाएं उपलब्ध हैं जिनमें साफ-सफाई, भरने, मुकुट, और यहां तक ​​कि कभी भी लोकप्रिय नहर उपचार (जो कि जिनके पास बीमा नहीं है उनके लिए $ 1500 का खर्च हो सकता है) बहुत अधिक किफायती मूल्य पर उपलब्ध हैं-ये सभी के लिए जितना कम भुगतान करें उस कॉफी के लिए दिन कुछ मामलों में, सफाई भी मुक्त हो सकती है!
    • कीमतों की तुलना करें, और विवरण पढ़ें। कवरेज में बहुत भिन्नताएं हैं और आपको किस तरह की चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो सकती है
    • यदि आप सरकारी स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रमों के लिए योग्य हैं, तो यह देखने के लिए देखें कि क्या कवरेज योजना में दंत चिकित्सा देखभाल शामिल है
  2. 2
    स्थानीय दंत चिकित्सक को बुलाओ आपकी आय के आधार पर कुछ पेशकश की कीमतें और आपकी पसंद के बीमाकर्ता हो सकते हैं - या वे बीमाकर्ता जो स्वीकार नहीं करते हैं नगरपालिका या राष्ट्रीय सरकारों से संबद्ध दांतों की कोशिश करें अगर आपको यह पता नहीं है कि उन्हें कहाँ ढूंढना है, तो अधिक जानकारी के लिए अपने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें, या "दंत चिकित्सा देखभाल" और आपके शहर का नाम Google के लिए खोजें।
  3. 3
    विश्वविद्यालय में जाएं नहीं, एक दंत चिकित्सक बनें नहीं - आपके पास अपनी खुद की भरने वाली एक बड़ी नौकरी होगी, और आप किसी के मुंह में अपने हाथ से प्रक्रिया के बीच में कुछ पूछ सकते हैं? हालांकि, यदि आपको एक विश्वविद्यालय मिल गया है जिसमें दंत चिकित्सा पाठ्यक्रम हैं, तो संभवत: एक क्लिनिक होगा जहां वे कम लागत वाले उपचार प्रदान करते हैं। इससे छात्रों को कर टूटने और सब्सिडी प्राप्त करने के लिए विद्यालयों को अभ्यास और योग्यता प्रदान करता है।
    • दंत चिकित्सा में दो से तीन वर्ष के अनुभव के अतिरिक्त, आपके साथ व्यवहार करने वाले छात्रों को योग्य पेशेवरों द्वारा देखरेख किया जाता है, जिसका मतलब है कि प्राप्त की गई परंपरागत क्लिनिक में आपको प्राप्त की जाने वाली देखभाल कम सुरक्षित या कुशल नहीं है।
    • यदि आप अभी भी चिंतित हैं, तो एक दंत चिकित्सा स्कूल की तलाश करें, जिसमें एक स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम है। यहां तक ​​कि अगर आपको थोड़ा अधिक ड्राइव करना पड़ता है, तो आपके पास जो बचत होती है वह इसके लायक होगी। एक्स-रे और मुकुट की अनुमानित लागत एक दंत विद्यालय में $ 450 है, एक परंपरागत दंत चिकित्सा क्लिनिक में बनाम 1,000 डॉलर से अधिक है। यह दंत चिकित्सा बीमा के साथ जुडा है और आप एक महान बचत कर देंगे! (पुरस्कार का प्रकार जो गुहा नहीं देता है।)
    • यदि आप अभी साफ करना चाहते हैं, तो एक छोटे से स्थानीय विश्वविद्यालय में शायद मौखिक स्वच्छता के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। इसके अलावा, छात्रों को आपको कम लागत के लिए पर्यवेक्षण सहायता मिलती है कई बीमा कंपनियां मुफ्त सफाई प्रदान करती हैं - यह निवारक है, और यह उनकी "लागत" को भी कम करता है
  4. 4
    मुफ्त दंत चिकित्सा क्लिनिक देखें वे आम तौर पर चर्चों या स्थानीय गैर-लाभकारी एजेंसियों द्वारा चलाए जा रहे हैं ज्यादातर मामलों में एक दान का अनुरोध किया जाएगा, लेकिन सबसे बुनियादी प्रक्रियाओं के लिए मुफ्त में किया जाएगा।
    • यदि आप इन सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दान करें गौर कीजिए कि आप अपनी वित्तीय स्थितियों के मुताबिक जितना पैसा कमा सकते हैं और दान कर सकते हैं
  5. 5
    दंत पर्यटन पर विचार करें मैक्सिको, भारत या किसी अन्य देश में दंत चिकित्सक का दौरा करते हैं जहां चीजें सस्ता हो जाती हैं, आम तौर पर आप अपने देश में दंत चिकित्सा उपचार की लागतों के 60 से 9 0 प्रतिशत के बीच बचा सकते हैं। खर्चे को ध्यान में रखते हुए भी, आप अभी भी बहुत कुछ बचा सकते हैं। अब प्रक्रिया (मुकुट, प्रत्यारोपण, ऑर्थोडोंटिक उपचार) जितना ज्यादा वह लंबी दूरी की यात्रा का भुगतान करेगा। यहां तक ​​कि मामूली प्रक्रियाओं के लिए, अगर आप मेक्सिको के पास रहते हैं, तो यात्रा अभी भी इसके लायक हो सकती है
    • यदि आप दंत पर्यटन पर विचार कर रहे हैं, तो याद रखें कि दांतों का मानदंड कनाडा या संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में कम हो सकता है। अंतर्राष्ट्रीय रेफरल सेवाएं हैं जो आपको दंत चिकित्सकों का पता लगाने में मदद कर सकती हैं, जिन्हें उत्तर अमेरिकी दंत चिकित्सा मानकों के अनुपालन के लिए पूर्व चुना गया है (उद्धरण देखें)। आप उन लोगों को भी देख सकते हैं जिन्होंने यूएसए, यूके, वेस्टर्न यूरोप या कनाडा में दंत चिकित्सा की शिक्षा प्राप्त की है, और जिन्होंने अपने घरों में अपने व्यवसायों का अभ्यास करना चुना है, जहां जीवन व्यय कम है।



नैदानिक ​​परीक्षण

  1. 1
    नैदानिक ​​परीक्षणों के लिए साइन अप करें उनमें से कुछ के लिए आपको विशिष्ट मौखिक, दंत या क्रैनोफिशियल शर्तों की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को रोगी को स्वस्थ होने की आवश्यकता होती है। परीक्षण उपचार, रोकथाम, निदान, संशोधन या जीवन की गुणवत्ता के उद्देश्य के लिए हो सकता है। नैदानिक ​​परीक्षणों के लिए चार अलग-अलग चरण हैं:
    • चरण 1 इस चरण का लक्ष्य किसी विशेष दवा या डिवाइस की सुरक्षा का परीक्षण करना है। इसे आम तौर पर 20 -100 स्वयंसेवकों के समूह कहा जाता है, जिन्हें आमतौर पर भाग लेने के लिए भुगतान किया जाता है। शोधकर्ता चिकित्सक या डिवाइस के साइड इफेक्ट की निगरानी करेंगे, साथ ही शरीर अलग-अलग मात्रा में कैसे प्रतिक्रिया करेगा।
    • चरण 2 इस चरण का लक्ष्य दवा या उपकरण की सफलता का परीक्षण करना है। इसे आमतौर पर कई सौ स्वयंसेवकों के समूह कहा जाता है रोगियों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा - एक को प्रायोगिक उपचार प्राप्त होगा जबकि अन्य पर नजर रखी जाएगी। परिणाम तुलना कर रहे हैं।
    • चरण 3 इस चरण का लक्ष्य दवा / उपकरण की प्रभावशीलता का अधिक गहन ज्ञान प्रदान करना है। यह कई सौ या हजारों रोगियों में यादृच्छिक / अंधा परीक्षणों द्वारा प्राप्त किया जाएगा।
    • चरण 4 इस चरण का लक्ष्य बाजार पर पहले से ही उन दवाओं / उपकरणों की तुलना करना है, जिनमें स्वास्थ्य और लागत दोनों में दीर्घकालिक प्रभावकारिता शामिल है। यह केवल तभी किया जाता है जब दवा / उपकरण को मंजूरी दी जाती है और बाजार पर होता है।
  2. 2
    अपने पास एक परीक्षण क्लिनिक खोजें यह थोड़ा काम दे सकता है, लेकिन प्रयास इसके लायक हो सकता है, विशेष रूप से अधिक जटिल प्रक्रियाओं के लिए
    • आपका दंत चिकित्सक, बचाव दल, और नर्स आपको एक परीक्षण क्लिनिक ढूंढने में मदद कर सकते हैं जो आपके लिए सही है।
    • अपनी खोज को यथासंभव पूर्ण और समझा जा रहा है। जब आप पहले से ही संभव प्रयासों की सूची उठा चुके हैं, तो अपने विकल्पों को कुछ लक्षित अवसरों पर सीमित करें।
    • वेबसाइट के परीक्षण केंद्रों को ढूंढने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
      • CISRP
      • ClinicalTrials.gov
      • ClinicalTrials.com
      • Acurian।

युक्तियाँ

  • दंत चिकित्सक और दंत चिकित्सालयों पर लेख और समीक्षा पढ़ें यदि आप एक घबराए हुए रोगी हैं तो यह आपको थोड़ा नीचे शांत कर सकता है।
  • एक चिकित्सा बचत योजना शुरू करें चिकित्सा आपातकालीन आने के लिए `सर्वश्रेष्ठ` समय नहीं पता अब शुरू करें, और अपनी योजना के लिए $ 60.00 - $ 150.00 प्रति माह का योगदान करें। यदि आपके पास बीमा है, तो यह कटौती के लिए ऑफसेट करेगा, और यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो यह एक समस्या का ख्याल रखने में अंतर हो सकता है, जबकि यह अभी भी शुरुआती है, और अत्यधिक दर्द।

चेतावनी

  • जब तक कोई आपातकालीन न हो - तब तक इंतजार न करें - निवारक रखरखाव के लिए दंत चिकित्सा संसाधनों का उपयोग करें और उपयोग करें, और बाद में महंगी प्रक्रियाओं को करने की संभावना कम करें

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com