IhsAdke.com

बुजुर्गों के लिए सरकारी सहायता कैसे प्राप्त करें

बावजूद यदि आप एक बुजुर्ग रिश्तेदार की देखभाल कर रहे हैं या एक अभिभावक और एक पुराने आदमी है जो अतिरिक्त मदद की जरूरत है के केयर टेकर के रूप में अभिनय, वहाँ सरकारी सहायता कार्यक्रमों उपलब्ध हैं। वहाँ संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर है कि वरिष्ठ नागरिकों, जो वित्त, आवास, स्वास्थ्य, सेवानिवृत्ति और अन्य मुद्दों के साथ मदद की जरूरत के लिए धन और अन्य संसाधनों को उपलब्ध कराने में कई सरकारी एजेंसियों रहे हैं। एक वरिष्ठ नागरिक के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें जो निर्धारित करने की आवश्यकता है और मदद के लिए उपयुक्त सरकारी एजेंसी से संपर्क करें। यह लेख संयुक्त राज्य के बुजुर्ग निवासियों के लिए है।

चरणों

चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 1 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
1
निर्धारित करें कि वरिष्ठ नागरिकों को सरकार से क्या चाहिए कुछ लोगों को आवास, लंबी अवधि की देखभाल के लिए विकल्प, दुर्व्यवहार के आरोपों और अन्य सेवाओं के लिए मदद की ज़रूरत है
  • छवि शीर्षक से वृद्ध चरण 2 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    2
    पुराने आयु मामलों के प्रशासन (एओए) से संपर्क करें। यह संघीय एजेंसी बुजुर्गों के लिए कार्यक्रमों की एक लंबी सूची चलाती है वेबसाइट aoa.gov सभी उपलब्ध राष्ट्रीय सेवाओं और कार्यक्रमों को सूचीबद्ध करता है।
  • छवि शीर्षक से बड़ी संख्या में सरकारी सहायता प्राप्त करें चरण 3
    3
    सामाजिक सुरक्षा तक पहुंचें बुजुर्गों के लिए सबसे महत्वपूर्ण देखभाल कार्यक्रम वह है जिसने अपने जीवन के अधिकांश के लिए भुगतान किया है। सेवानिवृत्ति के लिए सहेजी गई कोई और चीज नहीं है, तो यह मदद आय पूरक कर सकती है या पूरी घरेलू आय के रूप में सेवा कर सकती है।
    • 62 और 70 की उम्र के बीच सामाजिक सुरक्षा लाभ के लिए आवेदन करें लंबे समय तक कोई व्यक्ति प्रतीक्षा करता है, मासिक लाभ अधिक होगा।
    • पूरक सुरक्षा आय (एसएसआई) कार्यक्रम के लिए पूछें यदि सामाजिक सुरक्षा राशि प्राप्त की जानी चाहिए तो बहुत कम है और कोई अन्य डिस्पोजेबल आय उपलब्ध नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 4 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    4
    चिकित्सा का उपयोग शुरू करें मेडिकेयर एक सरकारी सहायता कार्यक्रम है जो बुजुर्गों के लिए स्वास्थ्य देखभाल लागत का प्रबंध करता है। यह लाभ 65 वर्ष की आयु में प्रभाव में आता है।
    • यह निर्धारित करें कि किस प्रकार के बुजुर्ग व्यक्ति की जरूरत के लिए सबसे अच्छा चिकित्सा कार्यक्रम उपयुक्त हैं मेडिकर ए और बी अस्पताल और चिकित्सा व्ययों के लिए लोकप्रिय बीमा कवरेज हैं, लेकिन चिकित्सा कवरेज भी है जो साथ ही साथ पूरक बीमा कवरेज को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
    • दो प्रकार की सरकारी सहायता प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए सभी सामाजिक सुरक्षा प्रीमियम भुगतान काट लिया है
  • चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 5 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    5
    दिग्गजों मामलों के विभाग (वीए) के साथ काम करें एक बुजुर्ग व्यक्ति, जिसने सेना में सेवा की है, क्षतिपूर्ति और सहायता के लिए पात्र हो सकती है।
    • पता लगाएँ कि क्या विकलांगता या बीमारी सेवा मुनाफे में वृद्धि कर सकती है या किसी वयोवृद्ध को पेंशन प्रदान कर सकता है।



  • चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 6 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    6
    यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के माध्यम से विकलांग विकलांगता सहायता हालांकि वित्तीय संसाधनों विकलांग पुराने लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता, न्याय विभाग संसाधनों, विशेष रूप से अमेरिका descapacitados पढ़ने (एडीए, अंग्रेजी में परिवर्णी शब्द) से जुड़े लोगों के साथ कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास शारीरिक या बौद्धिक विकलांगता है, तो सरकारी और निजी कंपनियों से सहायता प्राप्त करने के बारे में प्रकाशन, सूचना और निर्देशों के लिए एडीए वेबसाइट (ada.gov) देखें।
  • चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 7 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    7
    फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के माध्यम से नुस्खे सहायता प्राप्त करें। एफडीए बुजुर्गों को उनके नुस्खे का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है।
    • विभिन्न दवाओं के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल को समझने के लिए एफडीए डाटाबेस का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक दूसरे के साथ बातचीत करते समय दवाओं का मिश्रण नहीं कर सकते हैं।
  • बड़ी संख्या में कदम 8 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    8
    स्थानीय सहायता प्राप्त करें संघीय कार्यक्रमों में अक्सर राज्यों और स्थानीय समुदायों की आवश्यकता होती है ताकि वरिष्ठ नागरिकों के संसाधनों और वित्तपोषण तक पहुंच सकें।
    • अपने शहर, काउंटी या काउंटी में उम्र बढ़ने के मुद्दों पर स्थानीय एजेंसी की तलाश करें कर्मचारी और स्वयंसेवकों, बच्चों के बच्चों को मील ऑन व्हील्स जैसे कार्यक्रमों के साथ मदद कर सकते हैं। वे आराम से सेवाएं भी प्रदान कर सकते हैं और परामर्शदाताओं के साथ वरिष्ठ लोगों से जुड़ सकते हैं जो उनकी ज़रूरत को निर्धारित कर सकते हैं और उपलब्ध कार्यक्रमों में उनका मिलान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 9 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    9
    अपने सीनेटरों, कांग्रेसियों और चुने हुए स्थानीय अधिकारियों का उपयोग करें। प्रत्येक प्रतिनिधि को बुजुर्गों के मुद्दों के लिए एक कर्मचारी व्यक्ति जिम्मेदार होना चाहिए।
    • विशिष्ट कार्यालयों या जरूरतों पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस कार्यालय को बुलाओ, या यदि आपको सेवाओं की ज़रूरत होती है, तो आपको समस्या हो रही है
  • चित्र शीर्षक से बुजुर्ग चरण 10 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    10
    govbenefits.gov और benefitscheckup.org जैसे साइटों को देखें। ये सरकारी और गैर-लाभकारी एजेंसियां ​​हैं जो वृद्धों को कुछ सेवाओं, कार्यक्रमों और देखभाल के साथ जुड़ने में मदद करते हैं जो उपलब्ध हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • व्यवस्थित रहें आप आय, स्वास्थ्य, विकलांगता, सैन्य सेवा, एक बुजुर्ग व्यक्ति की शिक्षा के स्तर और लाभ प्राप्त किए जाने के संबंध में आपके बहुत तेजी से आवेदन की प्रक्रिया को प्राप्त करने और भरने में मदद मिलेगी कर सकते हैं सभी जानकारी सौंपने के लिए है मूल्यांकन रूप एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए मदद प्राप्त करना दोहराव लग सकता है, लेकिन कोई भी जानकारी आवश्यक और महत्वपूर्ण है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com