IhsAdke.com

बजट छोड़ने के बिना कानूनी मुद्दों के साथ कैसे निपटें

यह चुनौतीपूर्ण और बजट छोड़ने के बिना कानूनी मुद्दों से निपटने के लिए चिंता का विषय हो सकता है। सौभाग्य से, कई विकल्प हैं जो आप कानूनी समस्याओं के साथ अपनी लागतों को कम करने के लिए तलाश कर सकते हैं। वकील की फीस में कटौती करने के लिए अदालत में खुद का प्रतिनिधित्व करने से, आप अपने बजट को उच्च कानूनी फीस के साथ फटाके से बचने के लिए कई कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अदालत में स्वयं का प्रतिनिधित्व करना

अपना खुद का व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
यदि आपको वास्तव में एक वकील की जरूरत है तो देखें कुछ कानूनी मुद्दे आसानी से एक वकील के बिना सुलझाया जा सकता है, अच्छा पैसा बचाने के लिए यह किसी भी स्थिति के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है, लेकिन आपके विशेष मामले का विस्तृत आकलन यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि कोई वकील भी ज़रूरत है या नहीं।
  • वकील की मदद के बिना किसी अदालत में खुद का प्रतिनिधित्व करना कुछ न्यायाधिकारों में "प्रो से" या "समर्थक प्रति" कहा जाता है
  • अगर आपकी स्थिति में ज्यादा धन नहीं है, तो इसे अकेले और न्यायालय से बाहर निकालने का प्रयास करें। आप अपने मामले का वर्णन करने वाले कुछ मित्रतापूर्ण लिंक या ईमेल के साथ शब्दों में आ सकते हैं और जोर दे सकते हैं कि अदालत से बचने में शामिल सभी लोगों के लिए फायदेमंद होगा।
  • सैद्धांतिक रूप से, आप किसी भी प्रश्न में खुद का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, यहां तक ​​कि सबसे गंभीर व्यक्तियों में या उन लोगों में जो सबसे अधिक पैसा शामिल करते हैं यदि आप किसी ठोस मामले में खुद का प्रतिनिधित्व करने का निर्णय लेते हैं, तो एक अच्छी कानूनी पुस्तिका खोजें आप इन पुस्तकों को एक सस्ती कीमत के लिए पुस्तकालयों या ऑनलाइन (दूसरे हाथ) में पा सकते हैं कुछ पुस्तकालयों में भी स्थानीय अदालतों में उपयोग के लिए रूप और निर्देश हैं।
  • हॉलोकॉस्ट स्टेप 4 याद रखें
    2
    तय करें कि छोटे दावों के लिए अदालत आपके लिए अच्छी स्थिति है। ये न्यायालय एक कारण से मौजूद हैं: वे छोटे विवादों को सुलझाने में लोगों की सहायता करते हैं। उनमें, ज्यादातर लोग वकील द्वारा प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं सटीक नियम और आवश्यकताएं क्षेत्राधिकार और भौगोलिक स्थिति से भिन्न होती हैं, लेकिन यह एक ऐसा मामला बचाव करने का एक सस्ता विकल्प है जिसमें आप स्वयं का प्रतिनिधित्व करते हैं। आम तौर पर, छोटे दावों की अदालत में दी जाने वाली धन की मात्रा की सीमा होती है जो कुछ हज़ार रीएस तक पहुंच सकती है।
  • 3
    उपलब्ध कानूनी स्वयं सहायता विकल्पों का अन्वेषण करें ऐसे कई संसाधन हैं जो अदालत में प्रतिनिधित्व करने वाले किसी व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं। वे सभी आपके लिए कम लागत के लिए या मुफ्त में उपलब्ध हो सकते हैं और इनमें निम्न शामिल हो सकते हैं:
    • मेरा खाता
    • अदालत में प्रपत्र और निर्देश
    • कानूनी स्वयं सहायता केंद्र
    • कानूनी प्रत्यक्ष लाइनें
    • नैदानिक ​​स्व-सहायता क्लीनिक
    • कानून स्कूलों में क्लिनिक
    • सामान्य तौर पर, क्लीनिक और स्व-सहायता केंद्र सिविल कानून के मुद्दों तक सीमित होते हैं और आपराधिक कानूनों से निपटना नहीं करते हैं। यदि आप आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, तो आप एक सार्वजनिक डिफेंडर के लिए हकदार होंगे यदि आप एक वकील नहीं रख सकते हैं और गिरफ्तारी के जोखिम में हैं।
  • 4
    देखें कि क्या अदालत में स्वयं-सहायता केंद्र या रूप हैं समर्थक से. कई अदालतों ने कानूनी स्वयं सहायता केंद्र स्थापित किया है या निर्देश और रूप प्रदान किए हैं समर्थक से जिनके पास वकीलों नहीं हैं अमेरिका में, उदाहरण के लिए, Maricopa काउंटी एरिज़ोना अपने अदालत प्रणाली है कि सूचना, रूपों और विभिन्न परिस्थितियों में वकीलों द्वारा प्रतिनिधित्व नहीं लोगों के लिए निर्देश प्रदान करता है में एक व्यापक कानूनी स्व-सहायता केंद्र है। यदि आपके अधिकार क्षेत्र में ऐसी सेवाएं उपलब्ध हैं, तो आप अपने कानूनी मुद्दे को सुलझाने के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त करने और उचित दस्तावेज अदालत में भेज सकते हैं।
  • 5
    पता लगाएँ कि क्या आपके राज्य में एक कानूनी हॉटलाइन है जो कानूनी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों के लिए कानूनी सलाह प्रदान करता है। आप ऑनलाइन या फ़ोन बुक में इन नंबरों की खोज कर सकते हैं। कई ओएबी के पास सामान्य कानूनी मार्गदर्शन के लिए चैनल हैं।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास स्वयं सहायता कानूनी क्लिनिक तक पहुंच है कुछ बार संघों, स्थानीय अदालतों, या गैर सरकारी संगठन कानूनी स्व-सहायता क्लिनिक संचालित करते हैं जो आपको व्यक्तिगत रूप से सवाल, फोन पर या ऑनलाइन पूछने की अनुमति देते हैं। वे कानूनी रूपों या अन्य दस्तावेजों को भरने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं। इनमें से कुछ प्रकार के मामलों को निर्विरोधित तलाक, पेंशन संशोधन, और पट्टेदार और पट्टादाता के बीच विवादों में शामिल कर सकते हैं।
  • 7
    देखें कि क्या स्थानीय कानून स्कूल कुछ कानूनी क्लिनिक पेश करता है उनमें, कानून के छात्रों, एक अनुभवी वकील की बारीकी से देखरेख करते हैं, समुदाय के सदस्यों को मुफ्त कानूनी सेवाएं प्रदान करते हैं। आपको नैदानिक ​​सेवाओं के लिए योग्यता प्राप्त करने के लिए कम आय साबित करने की आवश्यकता हो सकती है लॉ स्कूल अक्सर मकान मालिक / किरायेदार विवाद, घरेलू हिंसा, और परिवार कानून जैसे कानूनी मुद्दों का समाधान करते हैं।
  • विधि 2
    निःशुल्क कानूनी सेवाओं के लिए योग्यता

    1. 1
      सरकारी वित्त पोषित कानूनी सहायता सेवाओं के लिए आवेदन करें ऐसे कानूनी सहायता पूर्ण और नि: शुल्क, न्याय संघ के मंत्रालय के पब्लिक डिफेंडर, जो तलाक, रोजगार विवाद, किराए पर लेने से जुड़े विवादों सहित कुछ मामलों में व्यक्तियों के लिए सलाह और नि: शुल्क कानूनी सेवाओं की पेशकश करने के लिए कानूनी पेशेवरों को रोजगार द्वारा प्रबंधित के रूप में कार्यक्रम हैं और सार्वजनिक लाभों के इनकार मुफ्त सेवाओं के लिए पात्र होने के लिए, आपकी पारिवारिक आय आमतौर पर एक निश्चित राशि के भीतर होनी चाहिए।
      • फेडरल पब्लिक डिफेंडर द्वारा सेवा यह निर्णय लेने के लिए संघीय गरीबी दिशानिर्देशों का उपयोग करती है कि आप नि: शुल्क देखभाल के लिए योग्य हैं या नहीं। अधिक जानने के लिए और पता करें कि आपकी पारिवारिक आय इन दिशानिर्देशों में फिट बैठती है, तो एजेंसी की वेबसाइट पर जाएं।
      • आप एजेंसी की वेबसाइट का उपयोग करके अपने राज्य के डीपीयू कानूनी सहायता कार्यक्रमों और डीपीयू संपर्कों का पता लगा सकते हैं।
    2. 2
      स्थानीय नि: शुल्क कार्यक्रम का उपयोग करके निःशुल्क कानूनी सहायता के लिए आवेदन करें। कई राज्य संघों को प्रो-बोनो कार्यक्रमों के लिए पैसा मुहैया कराया जाता है जो कि स्वयंसेवक अधिवक्ताओं को उन लोगों के साथ संयोजित करते हैं, जो नि: शुल्क कानूनी प्रतिनिधित्व और परामर्श के लिए योग्य हैं। कुछ गैर-लाभकारी नि: शुल्क कानूनी सेवाएं भी प्रदान करते हैं
      • आपको यह साबित करने की आवश्यकता हो सकती है कि इन निशुल्क सेवाओं को प्राप्त करने के लिए आपकी पारिवारिक आय संघीय गरीबी दिशानिर्देशों या अन्य आय दिशा-निर्देशों के भीतर है।
      • अपने क्षेत्र के लिए उपयुक्त स्थानीय प्रो-बोइंग संगठनों के लिए ऑनलाइन खोजें
      • बार एसोसिएशन और स्थानीय अदालत में शायद स्थानीय प्रो-बोनो कार्यक्रमों के लिए संपर्क जानकारी होगी।
    3. 3
      देखें कि क्या कोई स्थानीय कानून फर्म प्रवीण सेवाएं प्रदान करता है कुछ फर्म, बड़े शहरों में विशेष रूप से बड़े लोग, कुछ प्रकार के मामलों में स्वयं के स्वामित्व वाले विभाग हो सकते हैं आप इन फर्मों से फोन पर या ऑनलाइन देख सकते हैं कि क्या वे आपके मामले की तरह व्यवहार करते हैं
    4. 4
      अपने स्थानीय कानून फर्म से संपर्क करें कई राज्य संघों और बार एसोसिएशनों में एक रेफरल सेवा है जिसमें एक वकील के साथ मुफ्त परामर्श शामिल हो सकते हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके राज्य में होने वाले संगठनों में ऐसा कोई कार्यक्रम है। आप अपनी वेबसाइट पर जा सकते हैं या एक स्थानीय वकील रेफरल सेवा के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।

    विधि 3
    अलग सेवाओं के लिए एक वकील की भर्ती

    एपी टेस्ट के लिए पिक्चर शीर्षक उत्तर डॉक्युमेंट आधारित प्रश्न 11
    1
    अलग सेवाओं को किराए पर लें कुछ मामलों में, आप कानूनी मामलों के केवल एक हिस्से को संभालने के लिए एक वकील रख सकते हैं, जबकि आप अकेले शेष मामलों की देखभाल कर सकते हैं एक वकील को किसी मामले के सभी पहलुओं में आपका प्रतिनिधित्व करने के बजाय, आप उसे केवल विशिष्ट बिंदुओं पर परामर्श करने के लिए किराए पर ले लेंगे
    • उदाहरण के लिए, तुम सिर्फ कागजी कार्रवाई है कि भरने है की जाँच करने के लिए, बस एक निश्चित स्थिति में सलाह देने के लिए या अपने कानूनी अधिकारों के बारे में बात करने से पहले आप कार्रवाई का एक कोर्स के साथ आगे बढ़ना एक वकील किराया करने में सक्षम हो सकता है।
    • ध्यान दें कि यह विकल्प हमेशा वकीलों के लिए उपलब्ध नहीं होता है जो व्यावसायिक आचरण के कुछ नियमों का पालन करते हैं। कई मामलों में, वकीलों को पूरे मुद्दे से निपटने या मामले को छोड़ने की आवश्यकता होती है। यह जानने के लिए आपको अपने स्थानीय बार एसोसिएशन से संपर्क करना होगा कि क्या एक पेशेवर एक अलग विकल्प प्रदान करता है या यहां तक ​​कि अगर आपके क्षेत्र में संभव है।
  • प्रीकंक्शंस रियल एस्टेट चरण 1 में निवेश शीर्षक वाले चित्र
    2



    आप अकेले क्या कर सकते हैं आपका वकील का समय आपका पैसा है, इसलिए जितना अधिक आप अपने दम पर कर सकते हैं उतना अधिक पैसा बचाएगा। यदि आप उसे कानूनी शर्तों के लिए कहते हैं, तो आप अपने लिए खोज सकते हैं, आप पैसे बर्बाद कर रहे हैं पहल करना और अधिक से अधिक मामलों से निपटना, जैसा कि आप लंबे समय से पैसा बचा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप संभवतः ज्यादातर मामलों में खुद तलाक की याचिका दायर कर सकते हैं और फाइल कर सकते हैं, जब किसी दर्शक में भाग लेने के लिए समय आ जाता है।
  • 3
    खुद को शिक्षित करें वकील को कानूनी अवधारणाओं और प्रक्रियाओं को समझाने के लिए कम समय तक जाना पड़ता है, कम वह चार्ज करेगा इसके अलावा, अपने आप को शिक्षित करके, आपको स्पष्ट होगा कि आप अपने आप क्या कर सकते हैं और इसके लिए पेशेवर की सहायता की आवश्यकता होगी।
  • विधि 4
    वैकल्पिक समझौतों की खोज

    1. 1
      आपके मामले की लागत कितनी होगी इसका स्पष्ट अनुमान प्राप्त करें वकील के साथ अपने शुरुआती परामर्श में, अपने मामले का वर्णन करें और उसे आपसे सबसे अच्छा अनुमान लगाने के लिए कहें कि इसकी लागत कितनी होगी हालांकि पेशेवर अपनी स्थिति में उत्पन्न होने वाली सभी परिस्थितियों की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है, लेकिन वह आम तौर पर आपको फीस और लागत का अच्छा अनुमान दे सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आपके मामले में एक अप्रत्याशित परिवर्तन होता है या अधिक जटिल हो जाता है, तो आपका खर्च बढ़ सकता है।
    2. एक बजट पर कानूनी मामलों के साथ डील शीर्षक चित्र 7
      2
      वैकल्पिक भुगतान योजनाओं के बारे में पूछें कुछ वकील प्रति घंटा शुल्क लेते हैं, लेकिन अन्य प्रकार के शुल्क आपके लिए उपलब्ध हो सकते हैं। अपने बजट के बारे में वकील से बात करें और उस व्यक्ति को करने से पहले अपने बिलिंग प्रथाओं के बारे में पूछें।
      • आकस्मिकता शुल्क व्यक्तिगत चोट के मामलों को इकट्ठा करने का एक लोकप्रिय तरीका है। आप केवल राशि अन्य पार्टी से बरामद का एक प्रतिशत जब मामला खत्म हो गया है सभी खर्चों व्यापारी है कि उनके मामले में वकील भुगतान करते हैं, तथापि, अदालत शुल्क के रूप में, आपका उत्तरदायित्व है। आपको पहले से कुछ खर्च वकील को देने की आवश्यकता हो सकती है या मामले की प्रगति के रूप में।
      • काम के राशि और प्रकृति के पूर्वानुमान के मुताबिक कुछ वकील फ्लैट शुल्क लेते हैं। यदि आपके पास एक नियमित यातायात से संबंधित समस्या है, एक निर्विरोध तलाक, या एक इच्छा बनाने की जरूरत है, फ्लैट शुल्क लागत का पूर्वानुमान आसान हो सकता है।
    3. 3
      फीस की अग्रिम बातचीत कई वकीलों को मामले की शुरुआत में आपको अग्रिम रूप से भुगतान करने की आवश्यकता होती है यह राशि अधिकार क्षेत्र और कानूनी मुद्दे के आधार पर भिन्न होती है जिसके साथ वकील को सौदा करना चाहिए और कुछ मामलों में पर्याप्त हो सकता है। कम मूल्य के साथ आने के लिए व्यापारी से बातचीत करने का प्रयास करें या पूछें कि क्या नीचे भुगतान किश्तों में किया जा सकता है।
    4. 4
      भुगतान योजनाओं के बारे में पूछें कुछ वकील आपको अपनी सेवाओं के लिए भुगतान योजना में प्रवेश करने की बजाय उच्च जमा राशि का भुगतान करने की अनुमति देगा। आप पेशेवरों की सेवाओं के लिए मासिक या हर दो हफ्ते का भुगतान करने की व्यवस्था कर सकते हैं, जिससे आपके बजट के लिए चीजें आसान हो सकती हैं और आपको एक बार में उच्च राशि का भुगतान करने की आवश्यकता से भी छुटकारा मिल सकता है।
    5. 5
      चर पैमाने पर कार्यक्रमों का अन्वेषण करें। कुछ राज्यों में ऐसे कार्यक्रम हो सकते हैं जो अपनी आय के आधार पर अलग-अलग तराजू में वकील प्रदान करते हैं। ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से कानूनी प्रतिनिधित्व प्राप्त करना आपके वकील की फीस को बहुत कम कर सकता है अपने स्थानीय बार एसोसिएशन के साथ इस प्रकार के कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त करें।
    6. चित्र नाम एक महिला अटार्नी चरण 5 पता
      6
      एक छोटे वकील का किराया छोटे और कम अनुभवी पेशेवर पुराने और अधिक अनुभवी से भी कम चार्ज कर सकते हैं। क्योंकि इन वकीलों के कम काम हो सकते हैं, वे अधिक से अधिक फ्लैट या रियायती शुल्क लेने पर विचार करने के लिए तैयार हो सकते हैं। आपके मामले में समर्पित करने के लिए उनके पास और भी समय हो सकता है। आप पाएंगे कि एक युवा, अच्छी तरह से योग्य वकील आपके क्षेत्र के अन्य वकीलों की तुलना में बहुत कम कीमत पर एक अपेक्षाकृत सरल और सीधा कानूनी मामले को संभाल सकते हैं।

    विधि 5
    एक वकील की भर्ती के बाद शुल्क कम करना

    एक बजट पर कानूनी मामलों के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    1
    कृपया सभी विवरण प्रदान करें। एक बार जब आप वकील की नियुक्ति करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उसके साथ संवाद करना होगा। व्यावसायिक रूप से कुशलतापूर्वक (और सस्ते में) काम करने में मदद करने के लिए, सभी विवरण एकत्र करें। यदि आप वकील के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं, तो आप उन सभी मीटिंगों का लाभ उठा सकते हैं जो आपके पास हैं। कानूनी दस्तावेज के साथ सभी दस्तावेजों के साथ पेशेवर भी प्रदान करें।
  • इलिनोइस के चरण 5 में लिंक कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अपने प्रश्नों का समूह बनाएं अगर आपका वकील घंटे में चार्ज कर रहा है, तो उस समय को कम करें जब उसे आपके मामले पर खर्च करना होगा। कई पेशेवर छह-मिनट की वेतन वृद्धि पर शुल्क लेते हैं, इसलिए एक त्वरित कॉल के लिए एक घंटे का दसवां हिस्सा खर्च होगा। यह कहना नहीं है कि आपको वकील से संपर्क नहीं करना चाहिए, लेकिन कुशल होना चाहिए। उन्हें उसे पांच बार फोन न करें - उन मुद्दों की सूची बनाएं जिन पर आप चर्चा करें और फोन एक बार करें। वही ईमेल के लिए चला जाता है
  • 3
    अपने आप को सहायता करें अपने पते और फोन को हर समय वकील के साथ रखें। जैसे ही वह उनसे अनुरोध करता है, पेशेवरों को दस्तावेज और जानकारी प्रदान करें। अगर पेशेवर को आपको शिकार करने के लिए या बार-बार उसी जानकारी का अनुरोध करने की आवश्यकता होती है, तो उसे आपको इन कार्यों के लिए चार्ज करना होगा। संभव के रूप में सहकारी के रूप में होने से दरें कम करें
  • 4
    केवल कानूनी सलाह के लिए अपने वकील पर भरोसा करें वह आपका चिकित्सक या आपके दोस्त नहीं है अगर आप इस तरह से इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप योजना के मुकाबले फीस पर बहुत अधिक खर्च करेंगे। वकील के पास आपको सलाह देने के लिए खर्च किए गए समय के लिए चार्ज करने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा या यहां तक ​​कि गैरकानूनी मामलों के बारे में आपसे बात करने के लिए अपनी टीम के सदस्यों को बताए।
  • चेतावनी

    • अपने आप का प्रतिनिधित्व करना, विशेष रूप से किसी के खिलाफ जो वकील है, आपको गंभीर कानूनी खतरे में डाल सकता है यही वह जगह है जहां से वाक्यांश आता है: "वह व्यक्ति जो खुद के लिए वकालत करता है, वह प्रति ग्राहक मूर्ख होता है।"
    • कुछ प्रीपेड कानूनी सेवा योजना जैसी घोटालों से बचें ऐसी कुछ कंपनियां हैं जो मासिक या त्रैमासिक भुगतान के तहत ऐसी सेवाएं बेचती हैं इन सेवाओं के घोटाले या एक पिरामिड योजना का एक अच्छा मौका है। इस प्रकार की सेवा के लिए अनुबंध खरीदने या हस्ताक्षर करने से पहले जांच करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com