IhsAdke.com

दस्तावेज़ों का अनुरोध कैसे करें

यदि आप एक मुकदमेबाजी में शामिल हैं, तो आपके केस के लिए दस्तावेजों की ज़रूरत के लिए फायदेमंद हो सकता है जो आपके मामले की मदद कर सकते हैं। पहला कदम है कि आप अपने राज्य और काउंटी के कानूनों को जानने में मदद करने के लिए एक वकील को किराए पर लेना है। ज्यादातर मामलों में, प्रक्रिया आकारक duces टेकम एक कारिदा से उत्सर्जित (दस्तावेज़ों के लिए एक साक्षी उपस्थिति आदेश के शब्द) है होगा। आपको उन दस्तावेजों के बदले जिम्मेदार दल को भेजना चाहिए, जिन्हें आप अनुरोध करना चाहते हैं। दस्तावेज़ों के लिए आवेदन कैसे करें के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
सिक्वेना रूपों को प्राप्त करना और भरना

सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक वकील के साथ काम करें क़ानून कानून राज्य से राज्य और काउंटी के बीच काउंटी में भिन्नता है। यह एक स्मार्ट विचार सुनिश्चित करें कि आप अपने अधिकार क्षेत्र में दस्तावेजों की आवश्यकता के लिए उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे बनाने के लिए एक वकील को किराए पर है। गलत तरीके से फॉर्म भरना या उपयुक्त उपायों की उपेक्षा करना आपको उन दस्तावेजों के अनुरोध करने में सक्षम होने से रोक सकता है जो आपको चाहिए।
  • तरीकों आप दस्तावेज़ों के लिए लागू करने के लिए प्रयोग करेंगे कार्रवाई के प्रकार आप शामिल कर रहे हैं, और व्यक्ति या कंपनी के दस्तावेजों के लिए जिम्मेदार की भूमिका के आधार पर अलग हो जाएगा। अपनी व्यक्तिगत स्थिति के लिए सर्वोत्तम कार्यवाही करने के लिए एक वकील के साथ काम करें।
  • यदि आप किसी वकील के साथ काम नहीं करना पसंद करते हैं, तो अपने राज्य के श्वेत कानूनों की पूरी जांच करें। अपने राज्य की अदालत की वेबसाइट पर जाएं या अधिक जानकारी के लिए शहर क्लर्क पर जाएं।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    निर्धारित करें कि जिन दस्तावेज़ों का आप अनुरोध करना चाहते हैं, उनके कब्जे में कौन है यदि आप व्यक्ति को जानते हैं, तो आगे की जांच आवश्यक नहीं है। हालांकि, आपको एक बड़ी कंपनी से दस्तावेजों के लिए आवेदन करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि यह मामला है, तो आपको यह जानना होगा कि कंपनी के भीतर कौन विशेष रूप से शख्स को जवाब देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने टेलीफोन कंपनी से प्राप्त और किए गए टेलीफोन कॉल का रिकॉर्ड चाहते हैं, तो आप उस कंपनी के रिकॉर्ड विभाग के प्रभारी व्यक्ति के नाम जानना चाहेंगे
    • यह पता लगाने के लिए कुछ शोध करें कि आप जिस व्यक्ति से व्यवहार कर रहे हैं, वह पूरी प्रक्रिया है यदि आप इस संपर्क को बिना पहले एक सम्पत्ति के साथ कंपनी से निपटने की कोशिश करते हैं, तो आपको उन दस्तावेज़ों को नहीं मिलेगा जिनकी आपको ज़रूरत है।
    • कुछ सूत्रों का सुझाव है कि आप व्यक्ति से संपर्क करें और आपको आवश्यक दस्तावेजों को भेजने का अनुरोध करें। कुछ मामलों में, आप उन्हें सब्ज़ेना प्रक्रिया के बिना जा सकते हैं। हालांकि, यह जानना जरूरी है कि यदि आप एक नोटिस के बिना कार्यवाही में शामिल पार्टी को सूचित करते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से आवश्यक दस्तावेजों को छोड़ने का समय दे रहे हैं, इसलिए उन्हें कानूनी तौर पर उन्हें हाथ में नहीं देना होगा । फिर, एक वकील के साथ काम करना आपकी स्थिति के लिए क्या कदम उठाए यह निर्धारित करने के लिए आपका सबसे अच्छा शर्त है।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    बेलीफ के साथ एक सब्ज़ोना एप्लिकेशन फॉर्म प्राप्त करें। अधिकांश राज्यों में, आपको एक अपॉइंटमेंट फार्म भरने की आवश्यकता होगी ताकि प्रधानाचार्य के साथ प्रक्रिया शुरू की जा सके। कुछ राज्यों में शिक्षा का एक अलग रूप है, लेकिन कई लोगों को एक प्रमाण पत्र के उपयोग की आवश्यकता होती है, जिसमें एक अनुलग्नक पत्र लिखा गया है कि आप दस्तावेजों का अनुरोध कर रहे हैं। सिटी क्लर्क पर व्यक्तिगत रूप से जाएं या अपने राज्य की वेबसाइट पर जाएं ताकि आपको अपने राज्य में विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने और सीखने की आवश्यकता हो।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    फ़ॉर्म को पूरा करें सामान्य में जानकारी भरें ध्यान रखें कि कोर्ट क्लर्क आपको कम से कम मदद देगा, लेकिन वह आपको कुछ कानूनी सलाह नहीं दे पाएगा इसका मतलब यह है कि वह आपको बता नहीं पाएगा कि आप जिस दस्तावेज़ों को आप संबोधित करना चाहते हैं उसका वर्णन कैसे करें, चाहे आपको एक सबकोना जारी कर देना चाहिए, या आप किसको निर्देशन देते हैं यदि आप सचिव की सहायता से फ़ॉर्म को पूरा करने में असमर्थ हैं, तो एक वकील से परामर्श करें।
  • सफ़ोना डॉक्यूमेंट्स स्टेप 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    जिन दस्तावेज़ों पर आप चर्चा करना चाहते हैं, उनका वर्णन करें यदि दस्तावेज़ में विशिष्ट नाम नहीं है, जैसे "मार्च बैंक स्टेटमेंट" या "जनवरी सेवा बिल", तो इसे जितना संभव हो उतना विवरण में वर्णन करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पत्र की एक प्रति की मांग कर रहे हैं, पत्र लिखे जाने की तारीख प्रदान करें, उन लोगों के नाम जिनके पास पत्र लिखा है और प्राप्त किया गया है, और इसका विषय। यह बताएं कि आप क्या कर रहे हैं यह साबित करने के लिए दस्तावेज़ों की आवश्यकता क्यों है।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ों का शीर्षक चित्र 6
    6
    किसी भी अन्य आवश्यक दस्तावेज तैयार करें। कई नगर पालिकाओं में, एक अधिवेशन का अनुरोध करने वाले वकीलों को अदालत में एक याचिका दायर करनी चाहिए और न्यायाधीश को क्लर्क के संकेतों से पहले एक आदेश पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रतीक्षा करनी चाहिए और एक शख्स को संकेत देना होगा। क्लर्क से जांच लें अगर आपको सही फॉर्म के लिए अदालत में अनुरोध करने की आवश्यकता है।



  • सफ़ोना डॉक्यूमेंट्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    क्लर्क को फ़ॉर्म प्रस्तुत करें और प्रतिवेत्ता जारी करने की प्रतीक्षा करें। जब आप फ़ॉर्म को क्लर्क के पास लौटाते हैं, तो क्लर्क आपके शख्स को स्वीकृति देगा और आधिकारिक अनुपालन रूपों को जारी करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक और आपके पास एक दस्तावेज है जो आपके द्वारा अनुरोध कर रहे दस्तावेजों के अभियुक्त भाग को भेजने के लिए है।
  • भाग 2
    शख्स के साथ पालन करना

    सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इस सबूत को पूरा किया है राज्य कानून एक सेवा प्रदाता की सेवा के स्वीकार्य मोड को निर्धारित करता है, और सेवा की आवश्यकताओं को राज्य से राज्य में अलग-अलग होंगे कोर्ट क्लर्क, एक स्थानीय वकील या राज्य के विशिष्ट नियमों और विनियमों के लिए आपके राज्य के नागरिक प्रक्रिया नियमों के साथ जांचें। सबसे सामान्य सेवा के तरीके शामिल हैं:
    • व्यक्तिगत सेवा व्यक्तिगत सेवा का अर्थ है दस्तावेज वितरित करना (आप के अलावा अन्य किसी के द्वारा, क्योंकि आप इस मामले में शामिल हैं)। एक तकनीक के मामले में, यह सेवा का एक पसंदीदा तरीका है। सभी राज्यों को दस्तावेज़ (ओं) को कम से कम 18 वर्ष की उम्र के लिए वितरित करने वाले व्यक्ति की आवश्यकता होती है कई लोगों को भी शामिल पार्टी द्वारा हस्ताक्षरित दस्तावेज की डिलीवरी की आवश्यकता होती है और अदालत द्वारा दायर की जाती है, यह वर्णन करता है कि उसने उसे कैसे सौंप दिया। अपने राज्य में व्यक्तिगत सेवा के संबंध में किसी भी अन्य नियम के लिए अदालती क्लर्क से जांच करें।
    • डाकघर आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए अधिकांश मेल शायद इस तरीके से भेजे जाएंगे मेल के माध्यम से विभिन्न प्रकार के न्यायालय के कागज़ात भेजने पर स्वीकार्य है, यह संभव है कि आपके राज्य में एक सशक्तीकरण टेकूम ड्यूसेस के मामले में नहीं हो।
    • पंजीकृत पत्र पंजीकृत पत्र में, चाहे रिटर्न रसीद का अनुरोध किया गया हो या नहीं, अदालत के आदेशों के लिए लगभग हमेशा एक स्वीकार्य सेवा का प्रकार है, जैसे कि एक सबपेना। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अदालत क्लर्क से जांच करनी चाहिए कि राज्य इस तरह से सब्पोरेशन की सेवा को इस तरीके से अनुमति देता है।
    • फ़ैक्स या अन्य वितरण पद्धति कुछ परिस्थितियों में, आप अपना अपमान को अनौपचारिक तरीके से वितरित कर सकते हैं, जैसे फ़ैक्स या ईमेल उदाहरण के लिए जब कोई पार्टी आपको पहले से ही दस्तावेजों को प्रदान करने के लिए सहमत हो गई है और आप दस्तावेजों को रिलीज़ करने से पहले कानूनी सलाह के लिए उसे या उसके एक सशक्तीकरण टेक्नोलॉजीज भेज रहे हैं
  • सफ़ोना डॉक्यूमेंट्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि सेवा पूरी हो गई है। यह फ़ॉर्म उस व्यक्ति द्वारा पूरा किया जाना चाहिए जिसने अन्य पार्टी को समन्स दिया। यह सेवा के रूप का वर्णन करता है और यह पुष्टि करता है कि शख्स मिल गया है।
  • सफ़ोना डॉक्यूमेंट्स स्टेप 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अदालत क्लर्क को पूरा फ़ॉर्म सबमिट करें इस तरह, अदालत यह सत्यापित कर सकती है कि सम्मन की सेवा की गई है। यह अब उस व्यक्ति पर निर्भर है, जिसने अदालत में निर्दिष्ट तारीख को अदालत क्लर्क को भेजा जाने वाले अनुरोध किए गए दस्तावेजों को प्राप्त किया।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    न्यायाधीश से दस्तावेजों को देखने के लिए पूछें एक बार जब दस्तावेजों को सीधे अदालत में भेजा जाएगा, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए, कि आप वाकई उन्हें सबूत के रूप में भेजना चाहते हैं और तथ्यों से स्वयं को परिचित करने के लिए, उन्हें जांचना चाहें। यदि आप न्यायाधीश को दस्तावेजों को देखने की अनुमति के लिए पूछते हैं, तो आप सुनवाई से पहले अपनी आंखें पास कर पाएंगे।
  • चेतावनी

    • यह लेख सामान्य जानकारी उद्देश्यों के लिए है, और प्रत्येक काउंटी और राज्य के लिए प्रक्रिया का पूरी तरह से वर्णन करने का इरादा नहीं है कृपया अपने स्थानीय शहर हॉल क्लर्क कार्यालय या एक लाइसेंस प्राप्त राज्य वकील से अपनी काउंटी और राज्य के लिए विशिष्ट जानकारी के लिए जांच करें।
    • आज्ञाकारिता प्रक्रिया थोड़ी सी समय ले सकती है, भले ही चीजें अच्छी तरह से हो जाएं पूरी प्रक्रिया के लिए आपको लगभग 14 से 30 दिन इंतजार करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com