IhsAdke.com

कैसे एक सफल वकील बनने के लिए

कानूनी और कुशलता के साथ कानूनी प्रणाली के माध्यम से अपने ग्राहकों को मार्गदर्शन करने के लिए वकीलों की ज़िम्मेदारी है एक अच्छा पेशेवर ग्राहक के मामले में सभी अंतर कर सकता है। एक सफल वकील बनने के लिए कई विशेषताओं की आवश्यकता होती है, लेकिन सफल होने के लिए उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो सफलता को मानता है।

चरणों

भाग 1
कानून जानने के लिए

एक सफल वकील बनो चित्र शीर्षक 1 चरण
1
अच्छी तरह से सूचित रहो। हमेशा अपने कार्य क्षेत्र के साथ अद्यतित रहें और कानून और नियमों के परिवर्तन के रूप में नए विकास के लिए देखें और हर दिन नए मामलों की कोशिश की जाती है। राज्य नए कानूनों को स्वीकार करते हैं जो अपने दैनिक अभ्यास को प्रभावित करते हैं, और संघीय कानून भी नियमित रूप से बदलते हैं।
  • एक सफल वकील बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    जब आवश्यक हो तो खोजें यदि आपके पास असामान्य मामला है जिसमें उन मुद्दों को शामिल किया गया है जिनसे आपने पहले कभी भी निपटा नहीं किया है, तो कानूनी खोज करें और उत्तर खोजें। मत सोचो कि आप सब कुछ जानते हैं, भले ही आप वर्षों से एक ही क्षेत्र में रहे हों। नई समस्याएं और मामले हर दिन उठते हैं, और उनके समाधान के लिए अनुसंधान की आवश्यकता होती है
    • पिछले 20 सालों में कानूनी अनुसंधान विधियों में बहुत बदलाव आया है। देखें कि क्या आप नवीनतम इलेक्ट्रॉनिक खोज तरीकों से परिचित हैं। यदि आपके पास कानूनी शोध डेटाबेस तक पहुंच है, तो आप उन्हें उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक सफल वकील रहो 3 शीर्षक छवि
    3
    अक्सर सेमिनार और सतत शिक्षा पाठ्यक्रम। उनमें, आप बहुमूल्य कानूनी ज्ञान प्राप्त करते हैं और उनके पास कानून के अपने संबंधित क्षेत्रों में विशेषज्ञों को सुनने का मौका है, साथ ही सवाल पूछने का अवसर। इन पाठ्यक्रमों और सेमिनारों में, आप अभी भी अन्य पेशेवरों से मिल सकते हैं और अपने क्षेत्र के अन्य वकीलों के साथ जानकारी विनिमय कर सकते हैं।
  • भाग 2
    आवश्यक कौशल सीखना

    एक सफल वकील बनो चित्र 4
    1
    अभ्यास महत्वपूर्ण सोच एक सफल वकील बनने के लिए, आपको सबसे अच्छा समाधान आने के लिए प्रत्येक कोण से कानूनी मामले का पालन करने की आवश्यकता है। एक अच्छा विश्लेषण न केवल कानूनी मुद्दे की पहचान करने में मदद करेगा, बल्कि अपने ग्राहक की तरफ से बचाव के लिए एक अच्छी तरह से तय तर्क भी विकसित करेगा।
    • अपने निष्कर्ष बनाने से पहले सभी प्रासंगिक तथ्यों को समझने की कोशिश करें
    • ऐसा मत सोचो कि ग्राहक सब कुछ ठीक से बताएगा। ग्राहक प्रायः जानकारी को स्पष्ट रूप से नहीं देते क्योंकि उन्हें नहीं पता है कि क्या महत्वपूर्ण है या क्या नहीं है। उन प्रश्नों से पूछें जिनकी आपको जरूरत है पता करने के लिए।
  • एक सफल वकील बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    2
    अपने लेखन का विकास वकीलों अक्सर अपने पेशे के लिए आवश्यक लेखन कौशल को कम करते हैं। सच्चाई यह है कि, ये पेशेवर अदालत में फाइलिंग प्रक्रिया रिकॉर्ड और अन्य दस्तावेजों में बहुत समय बिताते हैं, और लगभग सभी ग्रंथों को कुछ लेखन प्रतिभा की आवश्यकता होती है अगर आपको अच्छी तरह से लिखना है, तो आप अपने ग्राहक चलने का मामला बनने में सक्षम होने की अधिक संभावना है। एक सामान्य नियम के रूप में, एक लिखित तर्क को निम्नानुसार बनाएं:
    • अपने मामले के तथ्यों को स्पष्ट करें-
    • कानूनी पहचानें-
    • निर्धारित करें कि कौन से कानून या नियम लागू होते हैं
    • अपने केस के तथ्यों को कानून लागू करें-
    • तथ्यों पर लागू कानूनों के आधार पर निष्कर्ष निकालें
  • एक सफल वकील बनो चित्र 6
    3
    मौखिक संचार पर काम सभी सफल वकीलों के पास उत्कृष्ट संचार कौशल है, चाहे अदालत, अन्य पेशेवरों या ग्राहकों से बात कर रहे हों। वे अदालत को ग्राहक की स्थिति को स्पष्ट करने में सक्षम हो सकते हैं, एक गवाह प्रभावी ढंग से प्रश्न पूछ सकते हैं, एक जूरी को बहस कर सकते हैं, और उन्हें किराये पर लेने के लिए ग्राहकों को राजी कर सकते हैं।
    • ग्राहकों के संबंध में, वकील को उनसे संवेदनशीलता और समझदारी से प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करना होगा। संभावित जरूरतों को एक संभावित ग्राहक को समझने में सक्षम होना चाहिए कि वह उसे प्रतिनिधित्व करने के लिए सही है
    • वकीलों को अन्य पेशेवरों के साथ अच्छी तरह से संवाद करने की ज़रूरत है वे तब शामिल सभी दलों के लिए स्वीकार्य समझौतों तक पहुंच सकते हैं और अपने ग्राहकों की ओर से प्रभावी ढंग से बातचीत कर सकते हैं।
    • अदालत के साथ काम करते समय, वकील को अपने ग्राहक की स्थिति का एक कुशल और संक्षिप्त तरीके से बचाव करने की आवश्यकता होती है, बिना विरोध पार्टी या अदालत का अपमान करने के बाद, जो हमेशा अपने पक्ष को नहीं गलेगा
  • एक सफल वकील बनो चित्र 7
    4
    उन न्यायालयों से परिचित हो जाएं जिनमें आप आमतौर पर कार्य करते हैं प्रत्येक अदालत की अपनी प्रथा होती है, और कर्मचारी मूल्यवान जानकारी प्रदान कर सकते हैं जिसे आप अन्यथा तक पहुंच नहीं पाएंगे। यद्यपि आप विशिष्ट मामलों के न्यायाधीशों के साथ चर्चा नहीं कर सकते हैं, वे अक्सर आपके साथ कानून के अलग-अलग तथ्यों और बिंदुओं पर चर्चा करने और अपनी राय देने के लिए तैयार होते हैं।
  • एक सफल वकील बनो चित्र 8
    5
    दर्शकों में एक अभ्यास पाठ्यक्रम ले लो कुछ संगठन इस प्रकार के प्रशिक्षण को ऐसे वकीलों को प्रदान करते हैं जो आमतौर पर अदालत में ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि न्यायाधीश और कक्षाएं एक या दूसरे बिंदु पर भिन्न हो सकती हैं, वैसे ही किसी भी तरह के वातावरण में कुछ तकनीकों आपके लिए मूल्यवान हो सकती हैं, और अभ्यास पाठ्यक्रम इन स्थितियों में अपने कौशल को जानने और सुधारने में आपकी मदद कर सकता है।
  • एक सफल वकील बनें चित्र 9
    6
    स्थानीय, राज्य या राष्ट्रीय संघ में शामिल हों अन्य वकीलों में शामिल होने से, आप सबसे अधिक अनुभवी और विनिमय विचारों से सीख सकते हैं। अधिवक्ताओं के संगठनों और आदेशों ने सेमिनारों और अन्य सीखने के अवसरों को बढ़ावा दिया है जो कि उनके पेशेवर विकास के लिए बहुत मूल्यवान हो सकते हैं। यदि आप विशेष मामलों के बारे में प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आप वकील के एक नेटवर्क का भी हिस्सा लेंगे जो आपके साथ परामर्श कर सकते हैं आप अपने एसोसिएशन के माध्यम से सामुदायिक काम के अवसरों में भी शामिल हो सकते हैं।
  • एक सफल वकील बनें चित्र 10
    7
    एक संरक्षक खोजें प्रत्येक वकील, चाहे कितना भी बड़ा हो, मामलों पर चर्चा करने, तर्कों का परीक्षण करने और प्रश्नों के उत्तर पाने के लिए और अधिक अनुभवी पेशेवर की जरूरत होती है। यह रिश्ते आपको अपने ज्ञान को गहन करने और अपने विचारों को अदालत में लाने से पहले किसी दूसरे व्यक्ति के साथ परीक्षण करने का मौका देंगे।
  • भाग 3
    ग्राहकों, सहकर्मियों और न्यायाधीशों के लिए सम्मान का प्रदर्शन

    एक सफल वकील बनो चित्र 11
    1



    न्यायाधीशों और अदालत के अधिकारियों का सम्मान उन्हें बाधित बिना उन्हें सुनें आपकी व्यावसायिकता आपके द्वारा पेश किए जाने के तरीके पर निर्भर करती है, और न्यायाधीश या कर्मचारियों के लिए कठोर होने से आपको या आपके ग्राहक की सहायता नहीं मिलेगी।
  • एक सफल वकील बनो चित्र 12
    2
    ग्राहकों के साथ व्यवहार करते समय कुशलता और शिक्षा का उपयोग करें वे आपको क्या कहना चाहते हैं या नापसंद कर सकते हैं, लेकिन स्थिति को उनके दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें। हालांकि, ग्राहकों को मौखिक रूप से आप का दुरुपयोग करने या अत्यधिक मांग बनाने की अनुमति न दें आपको उन सभी का प्रतिनिधित्व करने की ज़रूरत नहीं है जो आप की तलाश में आते हैं, और आप अधिक चयनात्मक होना चाहते हैं
  • एक सफल वकील बनो चित्र 13
    3
    अपने ग्राहक को सुनो उसे कभी न्याय न करें- बस उसकी बात सुनो और उसकी सलाह दें यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति गलत निर्णय लेता है, तो वह प्रदर्शन के दौरान किसी निश्चित समय पर वह निश्चित रूप से क्या करेगी, समस्या का समाधान करने और आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका पता लगाएगा।
  • एक सफल वकील बनें चित्र 14
    4
    अदालत, आपके सहयोगियों और आपके ग्राहकों के साथ ईमानदार रहें झूठ बोलना कुछ भी नहीं ले जाएगा और आप बेईमान होने की प्रतिष्ठा दे सकते हैं इसके अलावा, आपके ग्राहक आप पर भरोसा नहीं करेंगे, जिसका मतलब है कि वे फिर से आप की तलाश नहीं करेंगे। सबसे चरम मामलों में, बेईमानी जोखिम पर आपका लाइसेंस डाल सकता है यदि अनुशासन समिति को पता चलता है कि आपने व्यावसायिक आचरण के नियमों का उल्लंघन किया है जो सभी वकीलों का शासन करता है
  • एक सफल वकील बनें चित्र 15
    5
    गवाहों से उचित प्रश्न पूछें उन्हें पूछताछ करते समय, निर्णय के लिए उचित और प्रासंगिक प्रश्न पूछें गवाह को उपहास का खुलासा न करें, यदि वह भावनात्मक रूप से परेशान हो, लेकिन पेशेवर दूरी बनाए रखें याद रखें कि अल्पसंख्यक गवाह या हिंसक अपराध के शिकार को विशेष देखभाल की आवश्यकता है न्यायाधीश और जूरी आपको मुकदमे के दौरान जिस तरह से आप दूसरों का इलाज करते हैं, उसका न्याय करेंगे।
  • भाग 4
    नैतिकता के उच्च स्तर को बनाए रखना

    एक सफल वकील बनो चित्र 16
    1
    वकील और ग्राहक के बीच गोपनीयता बनाए रखें ग्राहक का मामला किसी की समस्या नहीं है, लेकिन उसकी खुद की है। केवल अदालत और विरोधी दल को आवश्यक जानकारी और प्रतिनिधित्व के लिए आवश्यक है।
  • एक सफल वकील बनो चित्र 17
    2
    अपने राज्य में पेशेवर आचरण के नियमों का पालन करें। हर राज्य में आचरण के नियम हैं जो वकील के व्यवहार को नियंत्रित करते हैं - यदि आप उनका पालन नहीं करते हैं, तो आप अनुशासनात्मक कार्रवाई का जोखिम उठाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपके व्यावसायिक लाइसेंस के निलंबन या निरस्त हो सकते हैं।
  • एक सफल वकील बनें चित्र 18
    3
    कानूनों का पालन करें यदि आप कोई अपराध करते हैं, तो आप केवल न्यायिक प्रणाली के दंड के अधीन नहीं होंगे, बल्कि व्यावसायिक अनुशासन के लिए भी। अपने अपराध की प्रकृति के आधार पर, आप भी अपनी नौकरी खोने की संभावना है।
  • भाग 5
    एक अंतर बनाना

    एक सफल वकील बनो चित्र 1 9
    1
    याद रखें कि वेतन सफलता का एकमात्र उपाय नहीं है कभी-कभी ऐसा मामला होता है जहां आपने स्वयंसेवा किया था या कम दर का आरोप लगाया था जो कि सबसे बड़ा अंतर बना सकता है और छह आंकड़े मूल्यों का जीत हर वकील के लिए सफलता का मतलब नहीं है जो लोग कानूनी या सरकारी सहायता कार्यालयों और अन्य कम-भुगतान वाली नौकरियों में काम करते हैं उनमें से बहुत से अपने करियर से खुश हैं और दूसरों के जीवन में बहुत बड़ा फर्क पड़ता है
  • एक सफल वकील बनो चित्र शीर्षक 20
    2
    पता है कि एक सफल कैरियर के लिए कई रास्ते हैं। कुछ वकील खुद को सफल मानते हैं जब वे किसी प्रसिद्ध कानून फर्म के साथ साझेदारी करते हैं। दूसरों को अपने स्वतंत्र काम के साथ रखने के लिए खुश हैं दूसरों को अब भी लगता है कि सफलता की कुंजी गैर सरकारी संगठनों के साथ काम करने और सार्वजनिक हितों का बचाव करने में निहित है। अंत में, एक वकील के रूप में एक सफल कैरियर क्या है आप सफलता के रूप में परिभाषित करता है।
  • एक सफल वकील बनो चित्र 21
    3
    अपने तनाव का ख्याल रखना वकीलों अक्सर विस्तारित अवधि के लिए काम करते हैं और तनावपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए दैनिक तनाव को जारी करना सीखें और इसे रोज़ से निपटना सीखें ताकि आप अधिक स्पष्ट रूप से और शांति से सोचें और आपके काम में अधिक प्रभावी हो।
  • एक सफल वकील बनें चित्र 22
    4
    अपने चुने हुए कैरियर से खुश रहें जो नौकरी आप पसंद नहीं करते में सफल होने में मुश्किल है I यदि यह मामला है, तो वह नौकरी खोजें जो आपके लिए सही है और आप इसे वास्तव में आनंद लेते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com