IhsAdke.com

किसी मामले की प्रासंगिक तथ्यों की पहचान कैसे करें (सामान्य कानून)

किसी मामले के प्रासंगिक तथ्यों को निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये निर्धारित करते हैं कि कैसे उदाहरणों और रिश्तों के आधार पर केस का समाधान किया जाएगा। मामले की प्रासंगिक तथ्यों की पहचान करने के लिए नीचे देखें।

चरणों

एक प्रकरण में सामग्री तथ्यों का निर्धारण (सामान्य कानून) चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि प्रासंगिक तथ्यों क्या हैं अपने सबसे बुनियादी रूप में, एक प्रासंगिक तथ्य एक तथ्य या कार्य है जो प्रश्न के मामले में प्रासंगिक है। प्रासंगिक तथ्यों तथ्यों या कृत्यों का फैसले पर सीधा प्रभाव पड़ता है या पार्टियों के बीच कानूनी संबंधों का संदर्भ देता है।
  • एक प्रकरण (सामान्य कानून) चरण 2 में सामग्री तथ्यों को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखें कि क्या है और प्रासंगिक नहीं है जब कोई केस पढ़ते हैं, तो संबंधित तथ्यों या कार्य मुख्य कारण होते हैं जो एक व्यक्ति को मुकदमा दायर करने के लिए प्रेरित करते हैं। अगर किसी व्यक्ति ने परिस्थितियों की परवाह किए बिना कुछ किया, या यदि कोई सामान्य कार्य, आदत या अभ्यास हुआ, परिस्थितियों की परवाह किए बिना, अन्य परिस्थितियां प्रासंगिक नहीं हैं हालांकि, अगर इस परिस्थितियों के कारण व्यक्ति ने केवल कार्य किया या हालात की वजह से काम करने का सामान्य तरीका हुआ, तो परिस्थितियों को मामले के लिए प्रासंगिक तथ्यों के रूप में देखा जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि किसी व्यक्ति ने किसी को अनुबंध भेजने के लिए एक ई-मेल का इस्तेमाल किया है, और अनुबंध की विशिष्ट शर्तें प्रश्न में हैं - चाहे रसीद या डिलीवरी के उनके समय के बावजूद। इस प्रकार, अनुबंध भेजने का रूप प्रासंगिक तथ्य नहीं है। हालांकि, यदि दावेदार का आरोप है कि अनुबंध समय पर नहीं था या यह प्रारूप सुपाठ्य नहीं था, तो सबमिशन का फॉर्म मामले के लिए प्रासंगिक हो जाएगा।



  • एक प्रकरण (सामान्य कानून) में सामग्री तथ्यों का निर्धारण शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    उन मामलों के बारे में सोचें जो मामले के समाधान का निर्धारण करते हैं। मामले को पढ़ने के बाद उन्हें काफी स्पष्ट होना चाहिए।
  • एक प्रकरण (सामान्य कानून) चरण 4 में सामग्री तथ्यों को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
    4
    जानें कि कैसे एक याचिका, आवेदन, या अन्य प्रासंगिक दस्तावेज़ लिखते समय आपको प्रासंगिक तथ्यों को समझने का तरीका जानें। प्रासंगिक तथ्यों को स्पष्ट रूप से पहचानने का महत्व यह दर्शााना है कि आप प्रश्न में कानूनी प्रभावों को जानते हैं, आपके हाथ में होने वाले तथ्यों और एक विशिष्ट कानून कैसे लागू किया जा सकता है बस सभी लागू कानूनों को उल्टा कर दें, चाहे कितना भी ठीक हो, ग्राहक को यह समझने की ज़रूरत नहीं होगी कि आप कानून का कैसे उपयोग करें और आप कई कारणों को खो देंगे।
  • आवश्यक सामग्री

    • विश्लेषण करने के लिए मामले
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com