IhsAdke.com

अपने ब्लॉग को खोज पेज पर पहले कैसे दिखाएं

आप Google, Yahoo, Ask.com, आदि के शीर्ष पर अपने ब्लॉग को कैसे दिखाते हैं? एक सरल सवाल है - जवाब, हालांकि, इतना आसान नहीं है (यदि यह होता है, तो सभी शीर्ष पर होंगे, और हम जानते हैं कि यह असंभव है)। हम 5 युक्तियां सूचीबद्ध करेंगे जो आपके ब्लॉग को परिणाम के आरंभ में दिखाई देंगे।

चरणों

खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने ब्लॉग को दैनिक अपडेट करें आरंभ करने के लिए, आपको ब्लॉग को गंभीरता से लेने के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए। इसे सप्ताह में कम से कम 3 से 4 बार अपडेट करें, अधिमानतः दिन में एक बार।
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक सुलभ, सटीक और सही तरीके से लिखें इसमें व्याकरण, वर्तनी और विराम चिह्न शामिल हैं अगला कदम बहुत महत्वपूर्ण है: सही जानकारी के साथ एक साफ, सीधा ब्लॉग है। यह कैसे करें? आप जिम में विराम चिह्न और व्याकरण जैसे तत्वों का सही ढंग से उपयोग करना सीख चुके हैं, लेकिन अन्यथा आपकी खुद की लेखन शैली सीखना है - एक ऐसी शैली का पता लगाएं जिस पर लोगों की पहचान होती है और वे कुछ भी लिखते हैं जो आप लिखते हैं।
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने दर्शकों को एक "उत्पाद" दें जो उन्हें और अधिक के लिए वापस लाएगा। यह मुझे अगले कदम पर लाता है: जनता को कुछ दे दो यह मज़ेदार, सलाह, चैट, चुटकुले, हँसी, कुछ भी हो सकता है, लेकिन लगातार हो सकता है यदि यह मुख्य रूप से सकारात्मक है, लेकिन कुछ कारणों से यह कुछ पदों में नकारात्मक लग रहा है, तो ध्यान रखें कि आप कुछ नियमित पाठकों को खो सकते हैं।



  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    प्रमोशन! कैसे अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए? इसे आप जितनी वेबसाइटों और ब्लॉगों के रूप में सूचीबद्ध कर सकते हैं। Google जैसे खोज इंजन, गणितीय एल्गोरिदम की एक अस्थायी प्रणाली का उपयोग करके इस प्रकार के नेटवर्क को ट्रैक करते हैं। यह आसान है, अन्य वेबसाइटों और ब्लॉगों पर टिप्पणी पोस्ट करें और अपने ब्लॉग के पते के साथ उन्हें सदस्यता लें। प्रशासकों से संपर्क करें और उन्हें अपनी साइट पर अपनी साइट पर लिंक पोस्ट करने के लिए कहें (यह अधिक बार होगा यदि आपका पृष्ठ प्रासंगिक और उपयोगी है!)। पदोन्नति का हिस्सा आपकी साइट को खोज इंजन में पंजीकृत करना है जब तक वास्तव में इसकी समीक्षा नहीं की जाती है तब तक कुछ समय लग सकता है, लेकिन जब यह होता है, तो यह खोज परिणामों में दिखाई देगा वे कीवर्ड, प्रासंगिकता, आदि की खोज करते हैं 2 सबसे बड़े खोज टूल Google और याहू हैं
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कीवर्ड: उन प्रासंगिक कीवर्ड का उपयोग करें जो प्रासंगिक हैं और आपके लेख के संदर्भ में उपयोग किए जा सकते हैं उन्हें पाठ में और ब्लॉग शीर्षक में अक्सर उपयोग करें! यह प्रक्रिया जटिल है क्योंकि लोग कीवर्ड को अलग-अलग तरीकों से ढूंढने के लिए उपयोग करते हैं। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक बार खोज किए जाते हैं केवल उन्हें लेख के संदर्भ में उपयोग करें, और उन्हें प्रासंगिक होना चाहिए ताकि वे स्पैम पैदा करने के लिए खोज साइट के "ब्लैक लिस्ट" में प्रवेश न करें। इस बात को ध्यान में रखते हुए, लेख में अक्सर उनका उपयोग करें मान लीजिए कि लेख "कैसे", लेख के दौरान 10 बार इसका उपयोग करता है, लेकिन इसका इस्तेमाल केवल संदर्भ में करें और इसे बेकार पाठ में न लगाएं। कीवर्ड कैसे मदद करता है? खोज टूल लेख को परिमार्जन करते हैं और उनके लिए खोज करते हैं। जितनी बार उनका उपयोग किया जाता है, उतना अधिक वे परिणाम में दिखाई देंगे। याद रखें: जब विज्ञापनदाता आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन देने के लिए खोज इंजन के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं, तो आप उन खोजों के शीर्ष पर दिखाई देते हैं। अगर यह प्रासंगिक नहीं है या पाठ में बिना किसी कारण के कीवर्ड फेंक रहा है, तो वे जल्दी नोटिस करेंगे। और अंत में, उन्हें पद के शीर्षक में उपयोग करें!
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    फ़ोटो का उपयोग करें! यदि कोई व्यक्ति किसी फ़ोटो की तलाश कर रहा है, और आपके पृष्ठ में खोजा गया कीवर्ड है, तो आपकी तस्वीर खोज में दिखाई देगी। यदि वे फोटोग्राफी में रुचि रखते हैं, तो शायद वे इसे बड़ा बनाने या अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए क्लिक करेंगे - यदि वे करते हैं, और वे Google या Yahoo का प्रयोग कर रहे हैं, तो वे सीधे आपकी साइट पर ले जाएंगे।
  • चेतावनी

    • स्पैम पोस्टिंग से बचें। यदि आपके सभी ब्लॉग पोस्ट स्वचालित हैं जैसे "आओ और मेरे ब्लॉग पर जाएं," तो आपको कई पाठकों या मित्रों को नहीं मिलेगा अन्य साइटों पर पोस्ट करते समय वार्तालाप में योगदान करें
    • इसके अलावा, अन्य लोगों की वेबसाइट पर अपने ब्लॉग के पते को अक्सर पोस्ट न करें। परेशान होने के अलावा, यह आपको बेताब दिखता है।
    • इस आलेख में समझाया गया कार्य आसान नहीं है, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे गंभीरता से ले रहे हैं, और यह आपके ब्लॉग के लिए भी है। प्रचार को बहुत प्रयास और समय की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपकी और क्या मदद कर सकता है। प्रचार और मार्केटिंग करने का एकमात्र गलत तरीका है: प्रचार और विपणन न करें। कोई सही रास्ता नहीं है, बस इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दें, और आप जल्द ही अंतर देखेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com