IhsAdke.com

अपने ब्लॉग पर विज्ञापन कैसे शामिल करें

अपने पर विज्ञापन रखने के कई तरीके हैं ब्लॉग

. सबसे उपयुक्त पद्धति चुनना आपके पृष्ठ पर प्रदर्शित होने वाले विज्ञापन के प्रकार और उस विज्ञापन कार्यक्रम पर निर्भर करेगा जो आप के लिए साइन अप करना चाहते हैं। Google ऐडसेंस और याहू प्रकाशक के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय विज्ञापन कंपनियां हैं ब्लॉग, हालांकि कई अन्य विकल्प उपलब्ध हैं यह चुनने के बाद कि आप किस विज्ञापन में शामिल होंगे ब्लॉग, बस कंपनी पेज पर सेवा के लिए साइन अप करें और अपने पर विज्ञापन दिखाने के लिए निर्देशों का पालन करें ब्लॉग.

चरणों

विधि 1
Google ऐडसेंस

अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक चरण 1
1
अपने पर प्रासंगिक विज्ञापन रखें ब्लॉग का उपयोग करते हुए Google ऐडसेंस. प्रासंगिक विज्ञापन केवल काम करता है: सबसे पहले, यह आपके प्रकार की सामग्री को निर्धारित करता है ब्लॉग और उस जानकारी से उस सामग्री का चयन होता है जो उस सामग्री की प्रकृति से मेल खाते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्लॉग रीयल एस्टेट के बारे में बात करें, प्रासंगिक विज्ञापन हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, रियल एस्टेट के बारे में) विशेष प्रकार के विज्ञापनों के बारे में चिंता न करें जो कि दिखाए जाएंगे, क्योंकि गूगल आपके लिए यह काम करो

विधि 2
याहू प्रकाशक

अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक चरण 2
1
को प्राथमिकता दें याहू प्रकाशक के बजाय Google ऐडसेंस अगर तुम्हारा ब्लॉग एक उच्च यातायात है (अर्थात दैनिक यात्राओं की एक बड़ी संख्या) याहू प्रकाशक केवल पृष्ठों पर प्रासंगिक विज्ञापन दिखाएं और ब्लॉग उच्च यातायात के साथ, हालांकि, उपज आमतौर पर अधिक है Google ऐडसेंस. इसलिए, यदि आपका पृष्ठ योग्य है तो याहू प्रकाशक, शायद यह तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प है

विधि 3
AdBrite

अपने ब्लॉग के विज्ञापन जोड़ें शीर्षक से चित्र चरण 3
1
यदि आप जोखिम लेने से डरते नहीं हैं, तो संदर्भ की कोशिश करें AdBrite. यहां तक ​​कि अगर आप अपने प्रदर्शन को बढ़ा सकते हैं ब्लॉग, AdBrite ज्यादातर जुआ और अश्लील साहित्य के लिए विज्ञापन प्रदान करता है आपके पृष्ठ की प्रकृति और आपके लक्षित दर्शकों के आधार पर, उन विज्ञापनों की सामग्री को आक्रामक माना जा सकता है, इस प्रकार आपके कम कर सकते हैं ब्लॉग.

विधि 4
विज्ञापन नेटवर्क




अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक से चित्र चरण 4
1
अपने विज्ञापन दिखाने के लिए विशिष्ट विज्ञापन चुनें ब्लॉग विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से अपने पेज को विज्ञापन नेटवर्क के लिए योग्य होने के लिए, इसमें बहुत अधिक संख्या में विज़िट होने चाहिए (कम से कम एक हजार आगंतुक प्रति दिन) - यदि यह आपके लिए मामला है ब्लॉग, आपको विश्वसनीय कंपनियों से एक निश्चित आय प्राप्त होगी जो विज्ञापनों के लिए अच्छी तरह से भुगतान करते हैं ऑनलाइन. एक विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करके, आप अपनी सामग्री की जानकारी प्रदान कर सकते हैं ब्लॉग और उस प्रकार के विज्ञापनों का चयन करें जिन पर आप दिखाना चाहते हैं नीचे आपको कुछ नेटवर्क की सूची मिलेगी जहां आपको अपने में शामिल करने के लिए विज्ञापन मिल सकते हैं ब्लॉग.

विधि 5
संबद्ध विज्ञापन

अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक से चित्र चरण 5
1
अपने पर सहबद्ध विज्ञापन शामिल करें ब्लॉग अगर आपको लगता है कि आपके विज़िटर किसी विशेष पृष्ठ पर उत्पादों में रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्लॉग पुस्तकों के बारे में, आप इसमें शामिल हो सकते हैं वीरांगना, एक सहबद्ध कार्यक्रम जो आपके भुगतान करता है ब्लॉग हर बार जब कोई व्यक्ति इन तक पहुंचता है वीरांगना इससे और खरीददारी करें आम तौर पर, आपको खरीद मूल्य का एक प्रतिशत प्राप्त होगा, जो वही विक्रेताओं के साथ क्या होता है जो अन्य कंपनियों के उत्पादों की बिक्री से कमीशन कमाते हैं।

विधि 6
लिंक के पाठ में ब्लॉग

  1. अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक चरण 6
    1
    सेवाओं पर अपने पेज की तरह रजिस्टर करें टेक्स्ट लिंक विज्ञापन आपके टेक्स्ट के विज्ञापनों में भुगतान करने के लिए ब्लॉग. मान लीजिए कि आप अपने पृष्ठ पर ऑटो मरम्मत के बारे में लिखते हैं टेक्स्ट लिंक विज्ञापन या अन्य इसी तरह की सेवा की सामग्री का विश्लेषण करेगा आपके ब्लॉग और बारी करने के लिए भुगतान, उदाहरण के लिए, शब्द "कार की मरम्मत" में एक लिंक भुगतान के लिए उत्तरदायी एक मरम्मत कंपनी के पृष्ठ पर इस प्रकार के विज्ञापन का एक बड़ा लाभ यह है कि यह जगह नहीं लेता है ब्लॉग साथ बैनर या बटन - यह केवल एक मौजूदा पाठ को संशोधित करता है और उसे एक में बदल देता है लिंक.

युक्तियाँ

  • आप अपने में विज्ञापन शामिल कर सकते हैं ब्लॉग कई अलग-अलग स्वरूपों में विज्ञापन सेवाओं में से कई ऑनलाइन आप टेक्स्ट, छवि या दोनों के रूप में विज्ञापनों के बीच चयन करने की अनुमति देते हैं इनमें से कुछ सेवाएं अतिरिक्त स्वरूपों में विज्ञापन प्रदान करती हैं जैसे कि पॉप अप (वीडियो विज्ञापन जो एक अन्य ब्राउज़र विंडो खोलते हैं या जब आप पृष्ठ में प्रवेश करते हैं तो स्क्रीन का एक हिस्सा लेते हैं)। पर विज्ञापन पॉप अप आम तौर पर विज़िटर को पृष्ठ की सामग्री पर जाने या वीडियो को देखकर खत्म होने के बीच का विकल्प चुनने का विकल्प होता है।
  • इसके लिए कई विज्ञापन सेवाएं ब्लॉग पृष्ठ पर प्रदर्शित होने के लिए एक निश्चित HTML कोड का अनुरोध करें कोड पंजीकरण के समय सेवा के द्वारा प्रदान किया जाता है और इसका इस्तेमाल करने के लिए, आपको इसे कॉपी करने और उसे HTML कोड में पेस्ट करने की आवश्यकता है ब्लॉग उस अनुभाग में जहां आप विज्ञापन दिखाना चाहते हैं

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com