IhsAdke.com

कैसे अपने ब्लॉग के साथ पैसे कमाने के लिए

एक ब्लॉग बनाना, अपने आप को अभिव्यक्त करने, जानकारी प्रदान करने और पैसा बनाने का बेहद लोकप्रिय तरीका है। अपने ब्लॉग को आय के एक स्रोत में बदलने का तरीका जानना चाहते हैं? यह लेख सब कुछ समझा जाएगा!

चरणों

चित्र का शीर्षक आपका ब्लॉग चरण 1 के मुताबिक है
1
सामग्री कुंजी है आपकी प्राथमिकता वह सामग्री बनाना है जो पढ़ने के योग्य है क्योंकि यह लोगों को आपके पृष्ठ पर जाने से रोकती है। इस प्रकार, आप अनुयायियों का एक समूह बनायेंगे जो हमेशा आपका नया ग्रंथ पढ़ेंगे। एक विषय चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और उस पर फ़ोकस करते हैं। अपने मुख्य विषय के विभिन्न पहलुओं पर बेहतर प्राप्त करें उदाहरण के लिए, एक ऑनलाइन व्यापार ब्लॉग बनाएं यह एक ऐसा विषय है जिसमें कई उप-विषयक होते हैं और इससे बहुत अधिक रुचि उत्पन्न होती है क्योंकि हर कोई पैसा बनाना चाहता है
  • आपका ब्लॉग चरण 2 के मुताबिक शीर्षक वाला चित्र
    2
    गोपनीयता नीति | बस पोस्ट लिखना पर्याप्त नहीं है आप क्या कर सकते हैं?
    • खोज इंजन को अपना ब्लॉग सबमिट करें
    • ट्विटर पर अपने ब्लॉग के अपडेट के बारे में संदेश पोस्ट करें
    • उन निर्देशिकाओं में अपना ब्लॉग दर्ज करें जो इसे सूचीबद्ध करते हैं कई ऐसी निर्देशिकाएं हैं जो ब्लॉग गैलरी हैं और वे ब्लॉगर्स के साथ आपके पृष्ठ को जोड़ सकते हैं, जिनके समान हित हैं इन निर्देशिकाओं में आप समुदायों में शामिल हो सकते हैं और संपर्क जोड़ सकते हैं, जिससे आपके पृष्ठ के प्रदर्शन में वृद्धि होगी।



  • चित्र शीर्षक से आपका ब्लॉग चरण 3 का मुद्रीकरण करें
    3
    अपने ब्लॉग से लाभ यदि आप अनुयायियों को आकर्षित करते हैं और अपने पेज पर पैसे कमाए बिना अच्छे यातायात प्राप्त करते हैं, तो आप एक मौके पर खो चुके हैं। एक बार आपके पास एक वफादार दर्शक, जगह विज्ञापन और सहबद्ध साइटों के लिंक जो आपके ब्लॉग के विषय के साथ करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप रिलेशनशिप टिप्स लिखते हैं, तो डेटिंग पेजों के लिंक डालते हैं। आप गुणवत्ता वाले रेफरल का संकेत दे रहे एक सेवा का प्रदर्शन करेंगे, और यदि लोग आपके पेज के माध्यम से कुछ और विज़िट करते हैं, तो आपको लाभ का प्रतिशत मिलेगा। Google Adsense आपको अपने ब्लॉग के विषय से संबंधित विज्ञापन जोड़ने की अनुमति देता है अपने ब्लॉग के लिए आय बनाने के लिए इन उपकरणों का उपयोग करें।
  • अपने ब्लॉग का मुद्रीकरण करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने ब्लॉग को सक्रिय रखें यदि आप ब्लॉगर के रूप में पर्याप्त आय प्राप्त करना चाहते हैं, तो ज़रूरी और प्रयास आवश्यक हैं। पर्याप्त यातायात उत्पन्न करना एक समय लेने वाली प्रक्रिया है जो आपको इंटरनेट पर अपने ब्लॉग के लिंक को फैलाने की आवश्यकता है। लिंक का आदान-प्रदान, पोस्ट में टिप्पणियां, मंचों में संदेश और लेख लिखना आपके ब्लॉग को बढ़ावा देने के तरीकों से हो सकता है यदि आप अपने पृष्ठ को बढ़ावा देने के लिए प्रति दिन इन चीज़ों में से एक करते हैं, तो आपके पास कुछ ऐसा होगा जो एक आय उत्पन्न कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक ब्लॉग लिखना, अपने आप को व्यक्त करने और अन्य लोगों के साथ विचार साझा करने का एक शानदार तरीका है। अधिकांश ब्लॉगर्स आकस्मिक हैं और उनके पदों के साथ कभी भी पैसा नहीं कमाया। आप थोड़ा प्रयास और दृढ़ता से उनसे खुद को अलग कर सकते हैं। गुड लक!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com