IhsAdke.com

अपने ब्लॉग का नाम कैसे चुनें

अपने ब्लॉग का नाम चुनना आपके ब्लॉग को शुरू करने के सबसे कठिन और महत्वपूर्ण भागों में से एक हो सकता है विचार करने के लिए कई कारक हैं यदि आप अपने ब्लॉग से पैसा बनाने की योजना बना रहे हैं, तो याद रखना आसान नाम चुनना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, यह विषय के लिए प्रासंगिक होना चाहिए ताकि नए विज़िटर इसे आसानी से खोज सकें। कुछ महत्वपूर्ण चरणों का अनुसरण करके अपने ब्लॉग के लिए सही नाम कैसे चुनना सीखें

चरणों

शीर्षक वाला छवि अपना ब्लॉग नाम चरण 1 चुनें
1
अपनी जगह चुनें यह आपकी वेबसाइट का विषय है और आपके ब्लॉग के नाम को प्रभावित करेगा। तय करना कि आप किस पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं, वह नाम निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह एक मुख्य विषय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि ब्लॉग अधिक संगठित हो और आगंतुक इसे और अधिक आसानी से खोज सकें।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 2 चुनें
    2
    उपलब्ध डोमेन नाम देखें अपने ब्लॉग के नाम के साथ अपने डोमेन नाम के संयोजन पर विचार करें। यदि आप स्वयं की मेजबानी कर रहे हैं, तो इसे `.com` या `.net` के साथ समाप्त होना चाहिए। यदि आप ब्लॉगर या वर्डप्रेस के साथ एक मुफ्त होस्टिंग का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने सिस्टम के माध्यम से उपलब्ध डोमेन नामों की खोज कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 3
    3
    अपने प्रतिद्वंद्वियों को अनुसंधान करें आप अपने प्रतिस्पर्धियों में से किसी एक के ब्लॉग नाम की प्रतिलिपि नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अन्य ब्लॉगों की जांच करना महत्वपूर्ण है, जो कि आपके विषय पर आधारित हैं।
  • चित्र शीर्षक अपना ब्लॉग नाम चरण 4 चुनें
    4
    अपनी कंपनी, व्यवसाय या थीम पर एक नज़र डालें एक आकर्षक नाम चुनें जो यादगार है, लिखना आसान है और आपकी कंपनी का नाम या आपके ब्लॉग के आला के भीतर एक लोकप्रिय खोजशब्द शामिल है।



  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका ब्लॉग नाम चरण 5 चुनें
    5
    एक ऐसा नाम चुनने की कोशिश करें जो आपके ब्लॉग का वर्णन करता है जिस तरह से आपको लगता है कि वह सबसे प्रभावी है यदि लोग आपके ब्लॉग पर आते हैं, "स्वस्थ कैसे हो" और यह "मेनस हेल्थ" पर आधारित है, तो आप अधिक विस्तृत नाम का उपयोग करके और अधिक सफल हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपना ब्लॉग नाम चरण 6 चुनें
    6
    अपने ब्लॉग के नाम का चयन करने के लिए दोस्तों, परिवार या सहयोगियों से मदद के लिए पूछें। आम तौर पर, आपकी वेबसाइट के लिए सर्वश्रेष्ठ नाम चुनने में आपकी सहायता करने के लिए बाहर की राय की आवश्यकता है।
  • शीर्षक वाला छवि, अपना ब्लॉग नाम चुनें चरण 7
    7
    जैसे ही आप नाम चुनते हैं, एक निशुल्क ब्लॉग साइट के माध्यम से इसे प्राप्त करने के लिए डोमेन नाम खरीदने या पंजीकरण करने का प्रयास करें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि नाम आपका हो जाएगा और कोई भी इसका उपयोग नहीं कर सकता है
  • चित्र शीर्षक अपना ब्लॉग नाम चरण 8 चुनें
    8
    "Google खोजशब्द उपकरण" एक ब्लॉग नाम लाने के लिए उपयोग करने के लिए एक अन्य उपकरण है। बस सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुना गया नाम आपके ब्लॉग के आला से संबंधित है
  • युक्तियाँ

    • अपना ब्लॉग नाम छोटा, सरल और सीधा रखें जब आप अपनी साइट पर पैसा बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके आगंतुक इसे आसानी से याद कर सकते हैं और नए विज़िटर आसानी से इसे ढूंढ सकते हैं। इसमें प्रासंगिक कीवर्ड भी शामिल हैं जो खोज इंजन पर आपके ब्लॉग रैंक को उच्च बनाने में मदद करेंगे, जब लोग आपकी थीम की खोज करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com