IhsAdke.com

इंटरनेट पर मुफ्त के लिए आपका व्यवसाय कैसे विज्ञापन करें

एक नया व्यापार करने या बिक्री बढ़ाने की तलाश में, आपके उत्पादों और सेवाओं को मुफ्त में लाने के कई तरीके हैं कई लोग अख़बारों की बजाय सेवाओं और उत्पादों को खोजने के लिए खोज इंजन की खोज करते हैं। तो यहां तक ​​कि छोटे स्थानीय व्यवसाय इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्क पर मौजूद होने के लाभों का अनुभव कर सकते हैं। यहां इंटरनेट पर मुफ्त में अपने व्यवसाय का विज्ञापन कैसे किया जाता है इसमें थोड़ा समय लगता है और काम करते हैं, लेकिन यह आपकी मार्केटिंग रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और अभी शुरू करें!

चरणों

छवि इंटरनेट पर मुफ्त के लिए खोजें चरण 1
1
Google Places पर सूचीबद्ध होना चाहिए यह तेज़, निःशुल्क है, और Google स्थल प्रविष्टियां आमतौर पर Google खोजों में पहले दिखाई देती हैं। Places.google.com/business पर जाएं अगर आपके पास अभी तक कोई Google खाता नहीं है, तो कृपया "अब खाते बनाएं" पर क्लिक करें निर्देशों का पालन करें और अपना खाता बनाएं। फिर "अपने व्यवसाय की सूची" पर क्लिक करें अपना व्यवसाय फ़ोन नंबर दर्ज करें और अपना प्रोफ़ाइल बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। अपने विवरण में महत्वपूर्ण कीवर्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें। शब्द जो आपके उत्पाद या सेवाओं के लिए खोज रहे हैं, वे टाइप करेंगे। सुनिश्चित करें कि पता और नक्शा जानकारी सही है।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 2
    2
    याहू पर अपने व्यापार की सूची! स्थानीय पर जाएँ। Yahoo.com जैसे ही Google, Yahoo! पर सूचीबद्ध साइटें साइट पहले ही दिखाई देगी जब उपयोगकर्ता साइट के खोज इंजन में सेवाओं और उत्पादों की खोज करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट पर निशुल्क स्थानीय रूप से विज्ञापन करें चरण 3
    3
    साइट खोज साइटों पर एक सूची बनाएं प्रकार की साइटों के कुछ उदाहरण MerchantCircle.com, InsiderPages.com, UrbanSpoon.com, Mapquest.com और Local.com हैं। बस Google Places की तरह, अपना व्यावसायिक फ़ोन नंबर दर्ज करें और अन्य निर्देशों का पालन करें। अपने शहर में उपलब्ध अन्य खोज साइटों और निर्देशिकाओं को खोजने के लिए अपने क्षेत्र में अन्य कंपनियों के लिए खोजें, अपने विज्ञापन के अवसरों में वृद्धि।
  • छवि इंटरनेट पर मुफ्त में खोजें चरण 4
    4
    Yellowpages.com पर निःशुल्क विज्ञापन करें। नोट: ब्राजील में, वहाँ `https://brasilpaginasamarelas.com.br/ `, जो घोषणा करने के लिए प्रति माह $ 1.00 चार्ज करने का दावा करता है। साइट पर जाएं और "हमारे साथ विज्ञापन करें" पर क्लिक करें



  • छवि इंटरनेट पर मुफ्त के लिए खोजें चरण 5
    5
    फेसबुक, माइस्पेस और ट्विटर पर खाते बनाएं ये खाते आपके व्यक्तिगत खातों से अलग, आपके व्यापार के लिए विशेष रूप से होने चाहिए। अपना पूरा पता दर्ज करने के लिए याद रखें समाचार, नए उत्पादों और सेवाओं, बिक्री और अन्य घटनाओं के साथ अपने पृष्ठों को अद्यतित रखें। एक सुखद और अनौपचारिक शब्दावली रखें बहुत आक्रामक विज्ञापनों और `स्पैम` से बचें। "
  • छवि इंटरनेट पर नि: शुल्क के लिए खोजें चरण 6
    6
    Craiglist.com पर एक विज्ञापन बनाएं। यह पूरी तरह से स्वतंत्र है और, हालांकि इसके पास प्रस्तुति इतनी दूर नहीं है, क्रेगलिस्ट सेवाओं और उत्पादों के लिए खोज करने के लिए एक बढ़िया विकल्प के रूप में बढ़ रहा है। यदि आप किसी सेवा का विज्ञापन करने जा रहे हैं, तो "जीआईजेस" अनुभाग की जांच करना सुनिश्चित करें जहां एक विशिष्ट सेवा की खोज करने वाले लोग आपकी रुचियों को भी पोस्ट करते हैं
  • छवि इंटरनेट पर मुफ्त में खोजें चरण 7
    7
    एक वेबसाइट और ब्लॉग बनाएं यहां तक ​​कि सबसे आसान वेबसाइटें आपके व्यवसाय के नाम, पते और सेवाओं को विज्ञापित करने में मदद करती हैं, और उन्हें खोज इंजन पर उपलब्ध कराती हैं। एक ब्लॉग को नियमित रूप से अपडेट किया जा सकता है, जिससे इंटरनेट पर आपके व्यापार नाम की घटनाएं बढ़ जाती हैं।
  • छवि इंटरनेट पर मुफ्त में खोजें चरण 8
    8
    अपने क्षेत्र या शहर के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स की वेबसाइटों की जांच करें ये साइट आमतौर पर स्थानीय व्यवसायों के साथ एक सूची प्रदान करते हैं अगर इंटरनेट पर इन सूचियों में आपकी कंपनी को शामिल करने का कोई तरीका नहीं है, तो ऐसे संस्थानों से संपर्क करें और आवश्यक प्रक्रियाओं के बारे में पूछें
  • युक्तियाँ

    • सभी स्थानीय खोज और सामाजिक नेटवर्क निर्देशिकाओं में अपने खातों की निगरानी करना याद रखें। इनमें से अधिकांश साइट उपयोगकर्ताओं को टिप्पणियां और सॉर्ट सेवाओं और उत्पादों को छोड़ देते हैं। इन उपकरणों का उपयोग करके यह मापने के लिए कि आपके व्यवसाय के बारे में लोग क्या सोचते हैं और क्या सुधार किए जाने चाहिए। एक विनम्र और सम्मानजनक तरीके से टिप्पणियों (सकारात्मक और नकारात्मक दोनों) पर जवाब देना सुनिश्चित करें
    • अधिकांश स्थानीय व्यापार खोज निर्देशिका पंजीकरण और भुगतान पर कुछ अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करते हैं मुफ़्त विकल्पों के साथ प्रयोग करना शुरू करें और, समय के साथ, विश्लेषण करें कि क्या इन अधिक उन्नत सुविधाएं निवेश के लायक हैं या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com