IhsAdke.com

कैसे अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए

व्यवसाय को प्रचार करना उन महान क्षेत्रों में से एक है, जो नए उद्यमी के अधिक समय का उपभोग करेगा। कई लोगों का मानना ​​है कि यह लॉटरी जीतने की तरह है या उन्हें विज्ञापन और विपणन की दिशा में एक बड़े कार्यशील पूंजी की जरूरत है। यह सच नहीं है, और यहां, हम कैसे दिखाएंगे कि कैसे।

चरणों

चित्र एक व्यापार चरण 1 शीर्षक
1
सबसे पहले, केवल एक नाम के बारे में मत सोचो, बल्कि एक ऐसा नाम जो चिपक जाता है। अधिमानतः कुछ संक्षिप्त और यादगार, या ऐसा कुछ जो आपके व्यवसाय को बताता है ऑनलाइन व्यवसाय के लिए, एक छोटी और सरल यूआरएल कुछ महत्वपूर्ण है यदि आप URL जोड़ सकते हैं, तो खोज इंजन के कुछ कीवर्ड वेब पर आपके पते और आपकी सभी सामग्री के लिए एक उच्च स्तर की प्रासंगिकता देंगे।
  • चित्र एक व्यापार चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक वेबसाइट कुंजी है, क्योंकि ऑनलाइन बाजार मीडिया की तरफ बढ़ रहा है। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी साइट एक विश्वसनीय साइट है जो Google के खोज इंजन का समर्थन करती है। आप मेटा टैग का उपयोग करना चाहते हैं, जिससे खोज इंजन आसानी से आपकी साइट को ढूंढ सकें। गूगल इनसाइट्स या Google ट्रेंड्स जैसे Google उत्पादों का प्रयोग करें जो खोजशब्दों को बाज़ार में अपने लक्षित दर्शकों द्वारा खोजे गए हैं और उन्हें अपनी स्वयं की वेबसाइट पर शामिल करें।
  • चित्र एक व्यापार चरण 3 शीर्षक है
    3
    फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन पर सामाजिक प्रोफाइल बनाएं और अपने दोस्तों, अनुयायी और आपके संबंधों में रुचि रखने वाली जानकारी और अपडेट में योगदान करने के लिए एक प्रयास करें। इस बारे में सोचें कि आप क्या पेशकश कर सकते हैं और न कि वे आपके लिए क्या कर सकते हैं। अपने व्यवसाय को मुफ्त में विज्ञापन करने और उपभोक्ताओं को ढूंढने का एक शानदार तरीका है, जो व्यवसाय के प्रकार और आपके द्वारा बेचने वाली सेवाओं में रुचि रखते हैं।
  • चित्र एक बिजनेस चरण 4 नामक चित्र
    4
    आपकी वेबसाइट के साथ खोज इंजन अनुकूलन हाथ में हाथ आता है उन कंपनियों के साथ सावधान रहें जो आपकी साइट को रैंकिंग के शीर्ष तक पहुंचने का वादा करते हैं, कोई ऐसा नहीं कर सकता है। आप अपनी साइट को प्रासंगिक निर्देशिकाओं में सबमिट करना चाहते हैं, ताकि समान हित वाले लोग आपकी साइट को आसानी से ढूंढ सकें भले ही वह खोज इंजन पर न हो।
  • बाज़ार एक व्यवसाय चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके व्यापार को बढ़ावा देने के लिए जनसंपर्क एक शानदार तरीका है। बड़े समाचार पत्रों में आपके व्यवसाय के बारे में कहानियां आपके ब्रांड की प्रतिष्ठा को ऐसे तरीके से तैयार करती हैं जो विज्ञापन नहीं बना सकते हैं और विज्ञापन करने का यह एक सस्ता तरीका है आपको महंगी पीआर एजेंसी की आवश्यकता नहीं है, कोई भी समाचार किसी भी कीमत पर जमा कर सकता है, यहां तक ​​कि कुछ ऐसी साइटें भी हैं जो इसे मुफ्त में करती हैं आप एक फ्रीलान्स पब्लिक रिलेशन एजेंसियों को भी किराए पर ले सकते हैं, साथ ही साथ हमारे अखबार की कहानी को पूरा करने के लिए, जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं और यह आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण सभी मीडिया को वितरित करने के लिए भी कर सकते हैं।
  • चित्र एक बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    विवादास्पद होने से डरो मत: उन मुद्दों पर चर्चा करें जो आपके उद्योग को प्रभावित करते हैं, अपनी साइट पर खोज करते हैं और सबसे दिलचस्प परिणाम खोजते हैं, और कहानियों को बनाने के लिए उनका उपयोग करते हैं। यह कहकर कि आपका व्यवसाय महान है, जो आप सभी को कहने और सुनना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि समाचार पत्र और पत्रिकाएं किस बारे में लिखना चाहती हैं। तो, थोड़ा अधिक रचनात्मक हो अखबारों, पत्रिकाओं, ब्लॉग, टीवी और रेडियो साइटों के संपादकीय कवरेज में एक उच्च संकेतक और साथ ही खोज इंजन भी हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय सार्वजनिक संबंधों की ताकत के माध्यम से मौजूद है।
  • चित्र एक व्यापार चरण 7 शीर्षक
    7
    नेट पर जाएं वहाँ विभिन्न शहरों और नगर पालिकाओं में नि: शुल्क नेटवर्क के साथ कई घटनाओं सर्वर हैं, और यदि आप आराम से अपने कौशल और अपने व्यापार की बिक्री नहीं लग रहा है, बड़े नेटवर्क की घटनाओं एक शानदार तरीका अभ्यास करने के लिए कर रहे हैं, और बहुत जल्द आपका आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जब तक आप पीछे चलते हैं मेलेज एक बड़ी संख्या में लक्षित दर्शकों और कुछ संभावित उपभोक्ताओं तक पहुंचने का एक और तरीका है।



  • चित्र एक व्यवसाय चरण 8 शीर्षक से चित्र
    8
    अन्य उद्यमियों के साथ संयुक्त प्रोन्नति बनाने के लिए अपनी सेवाओं और व्यापार को सौजन्य के तौर पर बढ़ावा देने की कोशिश करें ताकि आप एक-दूसरे की मदद कर सकें। लोगों को अपनी साइट पर पहुंचने और उन दोनों के बीच एक पुल बनाने के लिए आमंत्रित करें ताकि आप अधिक उपभोक्ताओं को ढूंढने में सहायता कर सकें, ताकि आप नेटवर्क भर सकें।
  • चित्र एक व्यवसाय चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    जब आप अपनी साइट की प्रतिष्ठा का निर्माण करते हैं और खोज इंजनों की रैंकिंग में आपकी साइट को बेहतर बनाने के लिए लिंक बढ़ाते हैं, तो आपको कुछ पीपीसी पर भी विचार करना चाहिए, जो खोजा जाने पर विज्ञापनों का भुगतान किया जाता है। इस का बड़ा लाभ यह है कि जैसे ही कोई व्यक्ति क्लिक करता है और आपकी साइट पर जाता है तो आप विज्ञापन के लिए केवल भुगतान करेंगे लोग आपके उत्पाद और सेवा की तलाश कर रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे एक अभियान के माध्यम से आसानी से मिल सकें। Google और आपकी पूरी टीम के साथ शुरू करना बहुत आसान है, उन्होंने आपको आरंभ करने में मदद की है।
    • ये सिस्टम नीलामी की तरह हैं, इसलिए खोज शब्द जितना अधिक लोकप्रिय होगा, उतना ही आपको अपने विज्ञापन दिखाने के लिए भुगतान करना होगा। इतना सामान्य लेकिन प्रासंगिक शब्दों का उपयोग करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, "जनसंपर्क एजेंसी" शब्द "छोटे उद्यमियों के लिए सस्ते जनसंपर्क एजेंसियों" की तुलना में अधिक महंगा हो जाता है। यह कई खोजों को उत्पन्न नहीं करेगा, लेकिन हमारे जैसे एक कंपनी के लिए, ये शब्द उच्च प्रासंगिकता और मूल्य के आगंतुक लाएंगे।
      एक बिजनेस स्टेप 9 बुलेट 1 के शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र एक व्यापार चरण 10 शीर्षक है
    10
    लोगों को आपकी साइट और आपकी साइट के लिए किस साइट्स को सूचीबद्ध किया गया, यह जानने के लिए Google Analytics और वेबमास्टर्स टूल का उपयोग करें यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि क्या काम किया है और जो कि समय के साथ प्रकटीकरण के लिए काम नहीं किया है।
  • चित्र शीर्षक से बाज़ार एक व्यापार चरण 11
    11
    लोगों को तुम्हारे पास आने की प्रतीक्षा न करें, उनके पास जाएं सड़कों पर प्रोत्साहन, छूट, सीमित ऑफ़र, मुफ्त नमूनों की पेशकश करें थोड़े समय के लिए बातचीत के लिए विशेष परिस्थितियों को प्रदान करें, इसे प्रकाशित करें और सोशल नेटवर्क पर अपनी प्रोफाइल में और सार्वजनिक संबंध एजेंसी के साथ साझा करें।
  • चित्र एक बिजनेस चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    प्रतिस्पर्धी विश्लेषण करें और अपने डेस्कटॉप पर शोध करें। यदि अन्य उद्यमियों कुछ सही कर रहे हैं, तो उनके जैसा कुछ करें। यदि वे गलत कर रहे हैं, तो उनके आधार पर नया रूप बदलना है।
  • पिक्चर शीर्षक से मार्केट एक व्यवसाय चरण 13
    13
    एक योजना बनाएं तय करें कि आप कहां जाना चाहते हैं और आप वहां कैसे जाना चाहते हैं, अब से एक, तीन और पांच साल। फिर, उन कदमों को बनाएं जिनके लिए आप वहां पहुंच सकें और अपने लिए प्रबंधनीय लक्ष्य बना सकें।
  • बाज़ार का एक व्यवसाय चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    14
    अपनी गलतियों से सीखना याद रखें, कथित असफलताओं को "फीडबैक" के रूप में देखें और निरंतर सकारात्मक न रहें। सब कुछ एक मूल्यवान सीखने का अनुभव है
  • युक्तियाँ

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com