IhsAdke.com

खोज इंजन के लिए आपकी साइट का अनुकूलन कैसे करें

सामग्री अब भी खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) की दुनिया में राजा है। कुछ साइट खोज सूचियों के शीर्ष पर हैं क्योंकि उनके पास अच्छी तरह से प्रचारित लिंक अभियान हैं, लेकिन आगंतुक वफादारी और यातायात प्रतिधारण (निश्चित रूप से, सार्वजनिक उपयोग) के बारे में बात करते समय, अच्छी अनुकूलित सामग्री हमेशा आवश्यक होती है

चरणों

खोज इंजन का प्रयोग करें स्टेप 1 के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन शीर्षक वाला चित्र
1
वास्तव में अच्छी सामग्री लिखने के लिए कुछ समय ले लो यह कह रहा है: लोगों को पहले और बाद में खोजों को लिखें। इसका मतलब लोगों के लिए वास्तव में उपयोगी सामग्री बनाने के बाद से, खोज इंजन प्रयासों को पहचान लेंगे। पाठक काम को साझा करेंगे, और अधिक लिंक उत्पन्न करेंगे, अधिक यातायात का मतलब होगा, और खोज इंजन अतिरिक्त कीवर्ड के उपयोग के बिना स्वाभाविक रूप से प्रवाहित होने की गुणवत्ता की पहचान करेंगे (कुछ ऐसी चीज़ जिसे दंडित किया गया है पोस्ट पेंगुइन अपडेट दुनिया में)
  • सामग्री लिखें कि लोग फेसबुक, ट्विटर, Pinterest और अन्य सोशल मीडिया पर साझा करना चाहते हैं। खोज इंजन आपके डोमेन के गुणवत्ता चिह्न के रूप में इन संकेतों को समझते हैं। अनुयायियों से भरा खाता रखने से आप इन साइटों पर अपनी सामग्री के वितरण को तेज कर सकते हैं।
  • अपनी सामग्री को रेडडिट, स्वादिष्ट, डिग और अन्य सामग्री एग्रीगेटर जैसी साइट पर सबमिट करने पर विचार करें जो कुछ पाठकों को उत्पन्न कर सकते हैं।
  • पुरानी सामग्री पुनर्प्राप्त करें और खोजों को अनुकूलित करने के लिए पुन: लिखें। एक अच्छा मौका है कि अब आप इसके बारे में पहले से ज्यादा जानते हैं (इन अनुकूलन प्रथाओं से गुजरने वाले बदलावों का उल्लेख नहीं करना)। पुरानी सामग्री की समीक्षा करें और खोज ऑप्टिमाइज़ेशन, छवि विशेषताओं को अपडेट करने, कीवर्ड घनत्व में बदलाव, अपने होमपेज पर लिंक जोड़ने और आपकी साइट पर अधिक प्रासंगिक सामग्री के बारे में सोचें। यहां तक ​​कि खोज इंजनों का ध्यान आकर्षित करने के लिए नई सामग्री के रूप में पुनर्प्रकाशित करने का विचार करें!
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन शीर्षक वाला चित्र चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अन्य विश्वसनीय साइट्स से आपके पृष्ठ पर लिंक डालें
    • यहां तक ​​कि अगर आप वेब विकास के लिए नए हैं, तो स्पष्ट लिंक हैं जिनका परीक्षण किया जा सकता है। सभी व्यवसायों के विक्रेता हैं, चाहे उपयोगकर्ता खातों, वकील या कच्चे माल के प्रदाताओं के साथ हों वे सभी को एक साइट से जोड़ा जाना चाहिए, संपर्क बनाएं और एक एक्सचेंज को गठबंधन करें: यदि आप उनके लिए `प्रदाता` पेज डालते हैं तो उन्हें अपनी साइट पर लिंक के साथ एक `ग्राहक` पेज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें। यह 15 चेहरे बैकलिंक्स उत्पन्न करना चाहिए!
  • खोज इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन शीर्षक वाला चित्र, चरण 3 का उपयोग करें
    3
    छवियों के सभी विशेषताओं को पूरा करें छवियां आपकी वेबसाइट को भरती हैं, लेकिन जब तक कि आप सभी विवरण, जैसे कि शीर्षक, कैप्शन, वैकल्पिक पाठ, और वर्णन को भरते नहीं हैं, खोज इंजन को यह बिल्कुल नहीं पता कि उन्हें कैसे संभालना है। हालांकि, नैतिक रहें, अपनी साइट पर कुछ और कीवर्ड जोड़ने के लिए इस मौके का उपयोग न करें क्योंकि इसने खोज इंजन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कुछ लोग Google छवियों के लिए खोज करते हैं और यदि आपकी छवि दिखाई दे रही है, तो संभावित ग्राहकों को आपके पृष्ठ पर जाना चाहिए।
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन छवि शीर्षक चरण 4 का उपयोग करें
    4
    पाठ के लंगर लिंक को विविधता दें जब हारून वॉल ने इसे डाल दिया है, तो पाठ में कोई भिन्नता होनी चाहिए, जब कोई व्यक्ति उन ब्लू एंकर लिंक बनाता है। एक पृष्ठ पर लिंक साइट के ढांचे को निर्धारित करने के लिए इंजन का उपयोग करते हैं। सबसे अधिक संभावना है, लिंक्स में प्रयुक्त पाठ का उपयोग परिभाषित करने के लिए किया जा रहा है कि पृष्ठ किस बारे में है आप बोल्ड में कुछ वाक्य भी छोड़ सकते हैं। यह इंगित करता है कि आप कौन-से मार्गों पर ज़ोर देना चाहते हैं, बस इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन छवि शीर्षक चरण 5 का उपयोग करें
    5



    शब्दों की संख्या नीचे लिखें हालांकि यह क्लासिक नियम है कि "ऑनलाइन पाठक नहीं पढ़ते हैं", इसका यह अर्थ नहीं है कि अच्छे पाठकों को दबाया जाना चाहिए। प्रति पेज कम से कम 250 शब्द रखें खोज इंजनों को पता है कि पाठ की काफी मात्रा का मतलब है कि साइट कीवर्ड से संबंधित अधिक शब्द शामिल करने में बेहतर है।
  • पिक्चर एंटाइटेल आपकी वेबसाइट का अनुकूलन खोज इंजन का उपयोग करें चरण 6
    6
    डुप्लिकेट सामग्री से बचें आपकी सामग्री अन्य साइटों के लिए अद्वितीय होना चाहिए
  • पृष्ठ फ़ॉर्मेटिंग मुद्दे

    1. 1
      शीर्षक टैग
      पहले पृष्ठ का शीर्षक आता है
      इस क्षेत्र में कीवर्ड डालना बहुत महत्वपूर्ण है। पहले अपने कीवर्ड डालने का प्रयास करें और शीर्षक के आकार को सीमित करें अच्छी तरह से निर्मित टैग्स में पृष्ठ के लिए प्राथमिक कीवर्ड है। इसके बिना शब्दों के बिना कम से कम 65 वर्ण होने चाहिए: जैसे, अगर, तब, और, और इसी तरह। अल्फ़ान्यूमेरिक वर्ण, हाइफ़न और अल्पविराम का उपयोग भी सीमित होना चाहिए।
    2. 2
      हैडर टैग
      तो आपकी साइट पर हेडर को देखना महत्वपूर्ण है - एच 1, एच 2, एच 3, एच 4 और इतने पर।
      एच 1 सबसे महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपके पास सबसे महत्वपूर्ण कीवर्ड हैं जिन्हें h1 टैग के रूप में चिह्नित किया गया है इससे साइट के दृश्य को बढ़ाने में मदद मिलेगी, खासकर अगर कोई उस विशेष शब्द के लिए खोज रहा हो
    3. 3
      पृष्ठ सामग्री
      अगले चरण सामग्री है
      आपको निश्चित रूप से सामग्री में कहीं भी अपने कीवर्ड डालनी चाहिए, लेकिन लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि ग्रंथ आपके आगंतुकों के लिए बहुत अच्छी तरह से लिखे गए हैं। आपको इन कीवर्ड को केवल उसी स्थान पर दर्ज करना होगा जहां वे समझें। पृष्ठ के पास 300 से 700 शब्दों की वर्णनात्मक सामग्री होनी चाहिए जिसमें पृष्ठ के मेटा कीवर्ड में निर्दिष्ट कीवर्ड शामिल हैं। आपको URL अनुकूलित करने का भी प्रयास करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि उनके कीवर्ड अनुकूलित हैं।
    4. 4
      मेटा टैग
      फिर मेटा कीवर्ड और मेटा विवरण आता है।
      वे प्रोग्रामिंग कोड के कुछ हिस्से हैं। कोड इस तरह दिखना चाहिए: इसे शीर्षक टैग के कोड के तहत सीधे रखा जाना चाहिए

      आपकी साइट शीर्षक
      आपके मेटा कीवर्ड में 5-10 शब्दों या वाक्यांशों के बीच होना चाहिए जो पृष्ठ की सामग्री में मौजूद हैं। इसके अलावा, एक अन्य महत्वपूर्ण मेटा टैग विवरण टैग है जिसमें पृष्ठ की सामग्री के बारे में डेटा शामिल है, ताकि आप खोज इंजन उपयोगकर्ताओं को अपनी साइट पर जाने के लिए राजी कर सकें। यह 15 और 160 वर्णों के बीच होना चाहिए, न कि कीवर्ड से भरा हो
    5. 5
      मेरे बारे में
      आपको उचित नेविगेशन होना चाहिए
      आपकी साइट के प्रत्येक पृष्ठ पर अन्य सभी पृष्ठों के लिंक होने चाहिए ताकि खोज इंजन उन्हें ढूंढ सकें। यह अनुक्रमण और आपकी साइट को रैंकिंग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है
    6. 6
      गोपनीयता नीति |
      अंत में, एक उचित साइट मानचित्र।
      दो नक्शे का उपयोग करना महत्वपूर्ण है - एक XML संस्करण और एक स्थिर एक साइट मैप जनरेटर के द्वारा पहले बनाया जा सकता है https://xml-sitemaps.com. स्थिर संस्करण एक HTML पृष्ठ होना चाहिए जिसमें अन्य सभी पृष्ठों के लिंक शामिल हों।

    युक्तियाँ

    • जावास्क्रिप्ट, फ्लैश और फ्रेम का इस्तेमाल खोज इंजन हमेशा जावास्क्रिप्ट में लिंक को ठीक से प्रबंधित करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए जितना संभव हो उतना कम उपयोग करना सबसे अच्छा है। फ्लैश में चल रहे वेबसाइट के तत्वों को कई खोज इंजनों द्वारा अनुक्रमित नहीं किया गया है यदि आंतरिक प्रोजेक्ट लिंक फ्लैश में किए जाते हैं, तो अधिकांश खोज इंजन पृष्ठों को नहीं खोज पाएंगे। हर बार जब साइट पर एक नया पृष्ठ होता है, तो यह इंजन इंजन द्वारा तब ही जाना जाता है जब यह इंजन रोबोट द्वारा पाया जाता है अगर साइट साइट के भीतर पहुंचने वाले स्थानों में स्थित है, तो अनुक्रमणिका केवल एक दूर की तारीख पर ही हो सकती है। साइट मानचित्र को रखने से अक्सर एक अनुक्रमणिका और समस्या की पुन: प्राप्ति हो सकती है।
    • यदि आपके पास अपना खुद का व्यवसाय है, तो Google स्थानीय व्यापार खोज परिणामों में अपनी साइट का पंजीकरण करें। ऑफ़लाइन कुछ लोगों की तलाश में 86% लोग ऑनलाइन खोजों के लिए Google या Bing जैसे साइटों का उपयोग करेंगे हेयरड्रेसर और कसाई के लिए सैलून जैसे व्यवसाय भी खोज अनुकूलन में एक स्थान का मौका नहीं छोड़ सकते हैं। Google स्थानीय व्यापार केंद्र पर जाएं और नक्शे पर अपना व्यवसाय जोड़ें, ताकि आपके व्यवसाय के विवरण और संपर्क जानकारी अगली बार एक संभावित ग्राहक आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा के लिए आपके क्षेत्र की खोज कर सकें!
    • एसईओ रणनीतियों के साथ संगत सामग्री अब प्रतिबंधात्मक नहीं है और रोबोट की तरह अतीत में है। सर्च इंजन, खोज में सुधार के प्रयास में, पाठकों को सार्थक सामग्री देने की परवाह है, जो कि वर्ल्ड वाइड वेब का एक सामाजिक पहलू है। सामग्री अधिक इंसान हो जाती है और पढ़ने के लिए तैयार होती है
    • डायनामिक पेज इंडेक्स के लिए मुश्किल होते हैं, क्योंकि इसमें कई विशेष वर्ण होते हैं, कुछ रोबोट उन्हें इंडेक्स करने में अधिक समय लेते हैं। इस तरह के प्रोग्रामिंग से बचने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com