IhsAdke.com

आपकी साइट मार्केटिंग कैसे करें

एक नई वेबसाइट शुरू की है, या क्या आप अपनी मौजूदा साइट पर ऑडियंस लेना चाहते हैं? अपनी राय का लाभ उठाने के संबंध में आपकी वेबसाइट का प्रचार करना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और आप कई तरीकों से विज्ञापन कर सकते हैं। अपनी वेबसाइट का खुलासा करने से, आपकी वेबसाइट को सार्वजनिक करना, ऑनलाइन सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
आपकी वेबसाइट का अनुकूलन

आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
खोज इंजन के लिए अपनी सामग्री का अनुकूलन करें खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) आपकी वेबसाइट की दृश्यता में सुधार करने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। इसमें यह सुनिश्चित करना शामिल है कि आपकी साइट पर मौजूद सामग्री खोज शब्दों से मेल खाती है। सामान्य एसईओ लक्ष्यों में लेख और पृष्ठ शीर्षक, छवियों के विवरण, यूआरएल और सामग्री में पाए गए कीवर्ड हैं।
  • उचित एसईओ के बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ है देखना इस गाइड अपनी सामग्री को अनुकूलित करने के तरीके पर विस्तृत सुझाव के लिए
  • आपका वेबसाइट मार्केट आफ स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    वापसी लिंक बनाएं वे दूसरों से आपकी साइट के लिंक हैं सबसे प्रभावी तरीका आपकी साइट के लिंक उन साइटों पर डाल कर है जो आपकी तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं।
    • अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करना, मंचों पर पोस्ट करना, प्रश्नों का उत्तर देना और आगंतुक के रूप में ब्लॉगिंग कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप लिंक की संख्या बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • आपका नाम बाज़ार शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका डिज़ाइन अप टू डेट है एक अच्छी लग रही और कार्यात्मक वेबसाइट एक पुरानी और मुश्किल वेबसाइट का उपयोग करने के लिए ज्यादा आकर्षित और बनाएगी।
  • आपका वेबसाइट बाज़ार 4 शीर्षक से शीर्षक चित्र
    4
    देखें कि आपकी साइट की संरचना कैप्चर करना आसान है या नहीं। यदि खोज इंजनों को आपकी साइट को स्थानांतरित करने में परेशानी होती है, तो वे आपकी सामग्री की सूची नहीं कर पाएंगे। अपनी साइट को एक क्रॉल टेस्ट से पास करें ताकि यह आसानी से बह सके।
    • सबसे लोकप्रिय क्रॉलिंग सिमुलेटरों में से कुछ में Xenu और GSiteCrawler शामिल हैं ये सिमुलेटर आपकी साइट के नेविगेशन और संरचना के साथ किसी भी समस्या को प्रकट करने में सहायता करेंगे।
  • भाग 2
    दलाली

    आपका वेबसाइट मार्केट आपकी साइट के नाम पर चित्र 5
    1
    एक ट्विटर खाता बनाएं. जब भी आप नई सामग्री पोस्ट करेंगे तो ट्विटर आपको पोस्ट करने की अनुमति देगा। ट्विटर अपने पाठकों को सूचित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण नए उपकरणों में से एक है। एक कॉल और एक पोस्ट करें लघु यूआरएल आपकी साइट पर प्रत्येक नई पोस्ट के लिए आपके लेख का
  • आपका वेबसाइट बाज़ार 6 शीर्षक से शीर्षक चित्र
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर अपनी नई सामग्री पोस्ट करें यह इस प्रकार की साइट में है कि आपके पाठकों ने अपना अधिकांश समय ऑनलाइन बिताएगा सुनिश्चित करें कि आपकी सभी सामग्री को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से प्रसारित किया जा रहा है।
    • में एक पृष्ठ बनाएँ फेसबुक और Google+ पर एक यह आपको आसानी से अपनी नई सामग्री को किसी के साथ साझा करने की अनुमति देगा, जो आपके पृष्ठ का प्रशंसक है।
    • सोशल नेटवर्किंग लिंक आम तौर पर आपके पेज रैंक की मदद नहीं करते हैं, लेकिन वे सार्वजनिक बनाने में मदद करते हैं यह अंततः एक उच्च पेज रैंक पर पहुंच जाएगा क्योंकि दर्शकों को सीधे आपकी साइट पर जाना शुरू हो जाता है।
  • आपका वेबसाइट बाज़ार 7 शीर्षक वाला शीर्षक चित्र
    3
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं. आरएसएस फ़ीड लोगों को आपकी साइट को आरएसएस रीडर में जोड़ने की इजाजत देता है, जो जब भी आप नई सामग्री प्रकाशित करेंगे तब अपडेट किया जाएगा। अधिक ऑडियंस को आकर्षित करने में सहायता के लिए आप अपने आरएसएस फ़ीड भी निर्देशिकाओं में भेज सकते हैं।
  • आपका वेबसाइट मार्केट की तरह शीर्षक चित्र 8
    4
    अपनी सामग्री के लिए यूट्यूब वीडियो बनाएं. यूट्यूब एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय साइट है, और अगर आपकी सामग्री वीडियो (ट्यूटोरियल, समीक्षा, आदि) का लाभ ले सकती है, तो आपको एक यूट्यूब चैनल बनाने पर विचार करना चाहिए। अपनी सामग्री को बढ़ाने वाले वीडियो बनाएं और अपलोड करें और वीडियो विवरण और एनोटेशन में अपनी साइट के लिंक शामिल करें।
  • आपका वेबसाइट बाज़ार 9 शीर्षक वाला शीर्षक चित्र



    5
    ईमेल द्वारा एक न्यूज़लेटर शुरू करें एक न्यूज़लेटर बनाएं जिसे आप अपने दर्शकों की ईमेल सूची में भेज सकते हैं। यदि आपके पास खाता निर्माण प्रणाली है, तो नए उपयोगकर्ता अपने न्यूज़लेटर सिस्टम के लिए स्वचालित रूप से साइन अप करते हैं।
  • आपका वेबसाइट मार्केट की तरह शीर्षक चित्र 10
    6
    प्रेस विज्ञप्ति भेजें प्रेस विज्ञप्ति अन्य लोगों को अपनी नई साइट के बारे में पता करने देती है और अन्य साइटों को आपके दर्शकों के साथ उस जानकारी को साझा करने की अनुमति देती है। रिलीज़ को लिखें अपनी साइट के लॉन्च के लिए और उन्हें भेजें प्रासंगिक प्रेस के लिए
  • आपका नाम बाज़ार शीर्षक पृष्ठ 11
    7
    अपनी सामग्री को निर्देशिकाओं और एग्रीगेटर साइटों पर सबमिट करें द स्टम्बलउपन, डिग, रेडिट, Slashdot, दूसरों के बीच में, एक संभावित दर्शकों के लिए अपने लेखों को प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है। बस सामाजिक नेटवर्क की तरह, इन साइटों का आपके रैंकिंग पर कोई बड़ा असर नहीं है, लेकिन अंततः आपकी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक चलाएगा।
  • आपका वेबसाइट बाज़ार 12 शीर्षक वाला शीर्षक चित्र
    8
    विज्ञापन के लिए जगह खरीदें अगर आपके पास खर्च करने के लिए पैसा है, तो विज्ञापन की जगह खरीदने पर विचार करें। आपको अपने विज्ञापन के लिए अच्छे डिज़ाइन के साथ-साथ अपने अभियान के लिए एक अच्छा लक्ष्य की आवश्यकता होगी। विज्ञापन कई लोगों तक पहुंच सकते हैं और ट्रैफ़िक में बड़ी वृद्धि हो सकती है।
  • भाग 3
    उत्पादन गुणवत्ता सामग्री

    आपका नाम बाज़ार शीर्षक 13 चित्र
    1
    अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनें. आपका लक्ष्य इंटरनेट पर आपके प्रकार की सामग्री के लिए आपकी वेबसाइट को मुख्य गंतव्य बनाना है। इसका अर्थ है कि आपको अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनने की आवश्यकता है ताकि आप इस ज्ञान को पाठकों को दे सकें।
  • आपका वेबसाइट बाज़ार 14 शीर्षक वाला शीर्षक चित्र
    2
    अद्वितीय सामग्री का उत्पादन आपकी साइट पर ट्रैफ़िक खींचने का सबसे अच्छा तरीका अद्वितीय और उपयोगी सामग्री प्रदान करना है जो कि इंटरनेट पर कहीं भी नहीं मिल सकता है (जब तक कि वे आपके पास चुराए न हों)। अद्वितीय सामग्री का निर्माण और क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बन जाते हैं हाथ में हाथ। अपनी सामग्री को उस कोण से निकालने की कोशिश करें जो कि पहले की कोशिश नहीं की गई है
  • आपका नाम बाज़ार शीर्षक पृष्ठ शीर्षक 15
    3
    बोली सामग्री नियमित रूप से। एक नियमित अपडेट शेड्यूल आपके दर्शकों को रखने में आपकी सहायता करेगा। उपयोगकर्ताओं का प्रतिधारण समय अविश्वसनीय रूप से छोटा है और उनकी स्मृति भी अधिक है आपको लगातार नई सामग्री का निर्माण करने की आवश्यकता है ताकि दर्शकों को अधिक के लिए वापस आ रहे रहें।
    • यदि आप एक ब्लॉग लिख रहे हैं तो इसे सप्ताह में कम से कम दो बार अपडेट करने का प्रयास करें।
    • अपने दर्शकों की चोटी के समय के साथ नई सामग्री के लॉन्च समय को संयोजित करने का प्रयास करें। आम तौर पर खाने के वक्त, या रात के खाने के बाद इससे यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी कि अधिकांश लोग आपकी सामग्री को देखते हैं।
  • आपका नाम बाज़ार शीर्षक पृष्ठ 16
    4
    अपनी आँखें भरने के लिए सुर्खियां लिखें लेख के साथ जुड़े शीर्षक और छवि आम तौर पर पहली बात है जो जनता को दिखाई देगी और यदि यह दिलचस्प नहीं है, तो संभव है कि वे अपनी सामग्री को एक तरफ छोड़ दें। बज़फिड जैसी साइटें उनके अद्वितीय और प्रभावशाली सुर्खियों के कारण बहुत अच्छा ट्रैफ़िक हैं
  • आपका नाम बाज़ार शीर्षक पृष्ठ 17
    5
    अपनी सामग्री आसानी से साझा करने योग्य बनाएं सोशल नेटवर्किंग दुनिया में, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी सामग्री को साझा करने योग्य है इसमें संपूर्ण पैकेज शामिल हैं: शीर्ष लेख, छवि और अद्वितीय सामग्री का वादा। यह सब लोगों को अपने दोस्तों के साथ अपनी सामग्री साझा करने में मदद करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com