IhsAdke.com

आपकी पृष्ठ रैंक में सुधार कैसे करें

जब आपकी वेबसाइट को Google के पहले पेज पर डालने की बात आती है, तो आपका पृष्ठ रैंक (पृष्ठ का महत्व) आपकी वेबसाइट पर कितनी अच्छी तरह काम कर रहा है इसका एक बड़ा संकेत है। आपका पृष्ठ रैंक आपकी सामग्री की गुणवत्ता, आपके खोज इंजन अनुकूलन और आपके लिंक और ऑडियंस के संयोजन पर आधारित है। इन सभी पहलुओं में सुधार करने से आपकी रेटिंग में वृद्धि होगी। ऐसा कैसे करें के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
1
आपकी सामग्री पर फ़ोकस करें आपके पृष्ठ रैंक के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक आपकी वेबसाइट की सामग्री है यदि आपकी सामग्री मूल और उपयोगी है, तो यह खराब सामग्री वाले पेज से अधिक आगंतुकों को आकर्षित करेगी। अच्छी सामग्री बनाना कोई आसान काम नहीं है, और इसमें कई भिन्न कारक शामिल हैं
  • आपको नई सामग्री के साथ नियमित रूप से अपनी साइट को अपडेट करना चाहिए। स्थिर और स्थिर न होने वाली साइटें रेटिंग्स में आ जाएंगी। यदि आप एक ब्लॉग लिख रहे हैं, तो कम से कम एक हफ्ते में उसे न्यूनतम अपडेट करने का प्रयास करें।
    आपका पृष्ठ रैंक चरण 1 बुलेट 1 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
  • सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री आपके साइट का वर्णन और कीवर्ड से मेल खाती है। अगर पाठक यह खोज कर के बाद आपकी साइट को छोड़ देते हैं कि सामग्री उनकी खोज से मेल नहीं खाती है, तो आपको तुरंत छोड़ने के लिए दंडित किया जाएगा
    आपका पृष्ठ रैंक चरण 1 बुलेटलेट 2 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
  • आपका पृष्ठ रैंक चरण 2 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पृष्ठों को ऑप्टिमाइज़ करें आपकी सामग्री खोजशब्दों और बातचीत खोजों के लिए अनुकूलित होनी चाहिए ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि अपने लेख के खिताब को उस विषय के लिए लोकप्रिय खोज प्रश्नों के जितना संभव हो सके। सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री पाठकों के सवालों का जवाब देती है, या एक एकल दृश्य प्रदान करती है
    • कीवर्ड से आपकी साइट को ओवरलोड करने से बचें Google इस की पहचान करेगा और उस रैंकिंग में आपको त्याग देगा।
      आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 1 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    • सुनिश्चित करें कि आपकी साइट का मेटा विवरण सटीक है आपकी साइट खोजों में दिखाई देने पर यह उपयोगकर्ताओं को प्रदर्शित किया जाता है एक सटीक वर्णन आपकी साइट पर अधिक क्लिक करने के लिए प्रेरित करेगा, और उपयोगकर्ताओं को आपकी साइट पर आने के बाद कम बाउंस (बाउंस के रूप में भी जाना जाता है)।
      आपका पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 2 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    • अपने खोज इंजन एल्गोरिदम के लिए Google के हिंगबर्ड को अपडेट करते हुए खोजशब्द खोजों से खोजशब्दों को बहुत कम महत्वपूर्ण बना दिया गया है। इससे लोगों द्वारा चीजों की तलाश में बदलाव दिखाई देता है। उदाहरण के लिए, "iPhone" कीवर्ड की खोज करने के बजाय, Google उन पृष्ठों को देखेगा, जो "मेरे लिए सबसे अच्छा आईफोन क्या है?" जैसे प्रश्नों का उत्तर देते हैं
      आपका पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 3 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
  • आपका पेज रैंक चरण 3 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र



    3
    पश्च का उपयोग करें जब खोज इंजन देख रहे हैं कि आगंतुक आपकी साइट को अन्य साइटों से देख रहे हैं, तो आपका पृष्ठ रैंक बढ़ जाएगा। दर्शक जितना अधिक सम्मानित स्थल आया, उतना ही प्रभाव आपके रैंकिंग पर होगा। आप अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करके और अपनी टिप्पणी को बंद करके अपनी साइट पर लिंक जोड़कर बैकलिंक्स जोड़ सकते हैं, या आप अन्य साइटों पर सामग्री प्रदान कर सकते हैं और फिर दर्शकों को क्रेडिट के माध्यम से अपने पते पर लिंक कर सकते हैं।
  • आपका पृष्ठ रैंक चरण 4 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    4
    सामाजिक नेटवर्क पर कैपिटल बनाना बड़ी संख्या में दर्शकों के बीच बैकलिंक्स को फैलाने के लिए सोशल नेटवर्क एक बढ़िया तरीका है अगर आपकी सामग्री गुणवत्ता दिखाती है तो दर्शक आपकी साइट को लिंक करेंगे। बदले में, यह आपके यातायात में वृद्धि करेगा, जिससे आपकी रैंकिंग में वृद्धि होगी।
    • आपकी साइट का एक सम्मोहक लिंक बनाना सामाजिक नेटवर्क के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। पाठक को लिंक का पालन करने के लिए पर्याप्त रूप से चकित होने की जरूरत है, और पाठकों के फ़ीड में समाचारों की बाढ़ से लिंक की जरूरत है।
      आपका पृष्ठ रैंक चरण 4 बुलेट 1 सुधार में शीर्षक वाला चित्र
  • आपका पेज रैंक चरण 5 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    5
    बनाएँ और अपनी साइट के मानचित्र को जमा करें। एक साइटमैप (या साइटमैप) एक पाठ फ़ाइल है जो आपकी साइट के पृष्ठों को परिभाषित करती है। इससे Google बॉट्स के लिए आपकी साइट पर सभी लिंक और सामग्री ढूंढना आसान होता है, साथ ही साथ उनके महत्व का भी पता चलता है। कई वेबसाइटें हैं जो आपके लिए एक साइट मैप उत्पन्न करती हैं, या आप खुद को खुद बना सकते हैं अधिक जानकारी के लिए wikiHow पर यहां कुछ लेख देखें।
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 6 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी साइट का अनुवाद करें यदि आप अनुवादकों को भेंट कर सकते हैं या अनुवाद कार्य करने के लिए तैयार एक समुदाय है, तो आप अपने पृष्ठों को अन्य भाषाओं में उपलब्ध कराकर काफी बढ़ा सकते हैं। यातायात में यह वृद्धि आपके पेज रैंक को बढ़ाने में मदद करेगी।
  • आपका पृष्ठ रैंक चरण 7 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं एक आरएसएस फ़ीड आपकी साइट पर नए पाठकों को लाने में मदद करेगा और साथ ही मौजूदा लोगों को भी बनाए रखेगा। यह लगातार यातायात दिखाएगा, जो बदले में आपके रैंक को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आप स्वचालित प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं या अपना स्वयं का बना सकते हैं। हमारे पास विकी पर मार्गदर्शिकाएं हैं जो कि इस प्रक्रिया को विस्तार से समझाती हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com