IhsAdke.com

आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाएं

इंटरनेट की शक्तियों में से एक यह है कि उपभोक्ताओं को डिजिटल डाटा लॉफ्ट में सही सुई खोजने में मदद करने की क्षमता है। ~ जेरेड सैंडबर्ग ~ जेरेड सैंडबर्ग



आपकी वेबसाइट के ट्रैफ़िक को बढ़ाने के कई रचनात्मक तरीके हैं कुछ पैसे के जरिए होंगे, कुछ नहीं करेंगे नीचे आपकी साइट पर आने वाले विज़िटर की संख्या में वृद्धि करने के लिए आपको कई वैध तरीके मिलेगी (निःशुल्क वाले सहित)।

चरणों

  1. 1
    जानें एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन - खोज इंजन के लिए अनुकूलन) एसईओ आपकी वेबसाइट का अनुकूलन करने के तरीकों से खोज इंजन द्वारा मिलती है। इसका महत्व भारी है आप ऐसा उपयोगी सामग्री बना सकते हैं जैसे लेख या ब्लॉग पोस्ट, सामाजिक नेटवर्क पर पोस्टिंग और मल्टीमीडिया के विकास कुछ आसान लगता है, लेकिन इसके बहुत सारे काम होते हैं आप अपनी सामग्री को रणनीतिक तरीके से अलग-अलग वेबसाइटों पर भी विज्ञापन दे सकते हैं, जबकि अपने लक्षित स्थान को ध्यान में रखते हुए। अपनी साइट में अन्य साइटों के कुछ लिंक पोस्ट करने की कोशिश करें, क्योंकि Google ने अपने अंतिम अपडेट के बाद से कई बाहरी लिंक वाले पेजों को दंडित किया है।
  2. 2
    अपने पृष्ठों को अनुकूलित करने के बाद, आप अपनी साइट पर बैकलिंक्स बना सकते हैं। बैकलिंक्स के साथ, लिंक ढूंढने के बाद, खोज इंजन सीधे आपकी वेबसाइट को इंडेक्स करेगा। यह खोज इंजन को भेजने के लिए आवश्यक नहीं है। आपके बैकलिंक्स आपके लिए नौकरी करेंगे।
  3. 3
    यह बहुत कम प्रयास के साथ नहीं किया जा सकता है - ऐसी कंपनियां जो इंटरनेट के माध्यम से सुलभ हैं, जो उचित कीमत पर भारी उठाने के लिए कर सकते हैं।

विधि 1
अपनी इंटरनेट उपस्थिति में सुधार करें

  1. 1
    अपनी वेबसाइट पर निःशुल्क, मूल और गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करें। यह एक साइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने का सबसे प्रभावी तरीका है - लोगों को ऐसी चीज़ों की पेशकश करता है जो वे कहीं और नहीं प्राप्त कर सकते हैं या कम से कम गुणवत्ता के स्तर तक नहीं दे सकते हैं। प्रतिस्पर्धा की तुलना में आपकी सामग्री गुणवत्ता में उच्च है, यह सुनिश्चित करने के कुछ तरीकों में ये शामिल हैं:
    • उपयोगी सामग्री बनाएं और लोगों को मदद करता है बस अन्य वेबसाइटों से जानकारी की प्रतिलिपि बनाने में बहुत मदद नहीं होगी आपको विज़िटर को एक लक्ष्य तक पहुंचने, एक समस्या का समाधान, खुद का मनोरंजन करने, गुणवत्ता की खबर ढूंढने या मज़ेदार होने की जानकारी देने की ज़रूरत है।
    • सामग्री को अद्यतित रखें दोहराने के दौरे के लिए, वेबसाइट पर अपडेट प्रदान करना महत्वपूर्ण है, खासकर बार दौरा किए गए क्षेत्रों में। यदि संभव हो तो हर दिन नई सामग्री जोड़ें, कम से कम साप्ताहिक।
    • एक सफल वेबसाइट बनाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके टैग्स जगह पर हैं और यह लिंक टूटा नहीं है। आपको Google को sitemap.xml फ़ाइल भी सबमिट करनी है ताकि आपकी साइट अपने खोज इंजनों पर दिखाई दे। एक ऐसा उपकरण है जो वेबसाइटों का निरीक्षण करता है, यदि आप टैग और लिंक खो चुके हैं और साइटमैप.एक्सएमएल फ़ाइल को निःशुल्क बनाते हैं। यह आपको मिनटों में परिणाम देगा।
    • अपनी वेबसाइट के लिए लेख लिखने के लिए लोगों को वेतन दें। यदि आपको अपने द्वारा नई सामग्री बनाना पसंद नहीं है, या आपकी टीम को बहुत अधिक लागत है, तो काम के इस हिस्से को आउटसोर्स करने पर विचार करें। आकार, सामग्री, विशेषज्ञता और गुणवत्ता की आवश्यकता के आधार पर, मूल्य प्रति लेख $ 10.00 से शुरू हो सकता है। हालांकि, अपने स्वयं के लेख लिखना सुनिश्चित करें - आखिरकार, जो आपके व्यवसाय, शौक या क्लब को आपसे बेहतर जानते हैं और जो भी कहा जा सकता है, ठीक से व्यक्त कर सकते हैं? बैठ जाओ और एक लेख लिखना शुरू करें जब आप कर लेंगे तो आप प्रभावित हो सकते हैं!
    • अपने लैंडिंग पृष्ठों (वीएलपी) में वीडियो जोड़ें जो आपकी साइट के लिए जानकारीपूर्ण और प्रासंगिक हैं। सम्मानित अध्ययन बताते हैं कि एक अच्छा वीडियो रूपांतरणों और पेज रैंक को किसी भी अन्य आइटम से बेहतर बना सकता है, जो आप अपने पृष्ठों में जोड़ सकते हैं।
    • अपने पीपीसी विज्ञापनों के प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए लैंडिंग पेजों का उपयोग करें
    • कुछ प्रतियोगिताएं करें यह आपको तत्काल ट्रैफ़िक लाएगा। आप कुछ मुफ्त विज्ञापन कार्यक्रमों के लिए Google खोज सकते हैं और इस तरह की प्रतियोगिताओं अक्सर कर सकते हैं।
  2. 2
    अपनी मूल सामग्री को पूरक करें
    • क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस वाले स्रोतों से मुफ्त सामग्री का उपयोग करें जो आपकी वेबसाइट से संदेश का समर्थन करते हैं और कौन सा पाठक साझा करेंगे।
    • निशुल्क उत्पादों का पता लगाएं जो कि आपको पूरी तरह से उच्च गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग करने की अनुमति देगी जो कानूनी रूप से वितरित की जाती है।
  3. 3
    अपनी वेबसाइट पर अधिक बैकलिंक्स प्राप्त करने की कोशिश करें- इससे ट्रैफ़िक को बढ़ाने में मदद मिल सकती है।
    • एक समीक्षक किराया खराब वर्तनी और व्याकरण की सामग्री होने से आपके द्वारा पोस्ट किए जाने से पहले आपकी सामग्री को अच्छी तरह से लिखे जाने की गारंटी देकर सेवाओं और सूचनाओं को नकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित किया जाएगा, आप नकारात्मक निर्णय से बचेंगे।
    • सामग्री जनरेटर से बचें यद्यपि यह पहले से ही सामग्री बनाने का एक तरीका है, यह अब उपयोगी नहीं है। आपकी टीम की रचनात्मकता का उपयोग करना वर्तमान में उपयोगी है
    • कभी भी किसी अन्य वेबसाइट से कॉपी और पास न करें- Google, याहू, एमएसएन और अन्य खोज इंजन इस समय की पहचान करने के लिए पर्याप्त रूप से परिष्कृत हैं और खोज पर अंतिम स्थानों पर अपने पृष्ठ को भेजकर गैर-मूल और नकल की सामग्री का पता लगा सकते हैं।
  4. छवि का शीर्षक PageRank hi res 9008.jpg
    4
    अपने विषय से संबंधित कीवर्ड पर अपनी सामग्री पर ध्यान केंद्रित करके खोज इंजन पर अपनी साइट की रैंकिंग में सुधार करें। यह एसईओ, या खोज इंजन के लिए अनुकूलन कहते हैं, और मदद मिलेगी, जब वे वेब ब्राउज़ लोगों को अपनी वेबसाइट पाते हैं। सुनिश्चित करें कि कीवर्ड स्वाभाविक रूप से पाठ जब आप अच्छे शब्द के बारे में सोच रहे हैं, खोज के साथ प्रवाह सुनिश्चित शब्द है कि सभी उम्र के लोगों के लिए स्वाभाविक रूप से अपनी वेबसाइट के प्रकार को देखने के लिए में। आपकी मदद के लिए बेहतर ढंग से समझने, जानते हैं कि कीवर्ड को केवल हेडर या पृष्ठ नाम में मौजूद नहीं है, लेकिन यह भी "मेटा टैग"। "मेटा टैग" ऐसे सॉफ़्टवेयर कोड हैं जो वेबसाइट आगंतुकों को नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन खोज इंजन देख सकते हैं अंत में, इसे कीवर्ड से ज़्यादा मत करो- बहुत सारे कीवर्ड का उपयोग करके आपकी वेबसाइट की रैंकिंग कम हो जाएगी इसके अलावा बहुत सावधान रहें कि छवियों में पाठ न डालें- खोज इंजन को छवि जानकारी नहीं मिलती।
  5. शीर्षक से चित्रित संभावित क्षमता 7 9 72
    5
    अपनी साइट के लिंक प्राप्त करें यह आपकी वेबसाइट के प्रबंधन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लिंक बदलें अन्य वेबसाइटों के साथ लिंक का आदान प्रदान करना जो आपकी सामग्री से काफी संबंधित हैं, उससे अधिक ट्रैफ़िक ला सकते हैं। आपको उनके लिए एक लिंक भी प्रदान करना चाहिए, लेकिन निम्न गुणवत्ता वाले वेबसाइटों से जोड़ने से आपकी विश्वसनीयता प्रभावित हो सकती है। केवल उस साइट पर लिंक रखें, जिस पर विषय पर पर्याप्त सामग्री है और जो वास्तव में आपके आगंतुकों की सहायता करती है। लिंक का आदान-प्रदान करने के बजाय, आप बैनर, आधा पृष्ठ, वर्गीकृत विज्ञापन आदि भी बदल सकते हैं।
    अपने लिंक एक्सचेंजों के साथ इतने ज़्यादा ज़रूरी न होने की कोशिश करें और यह लिंक बिल्डिंग का एकमात्र तरीका न होने दें।
    Google के वेबमास्टर गाइड विशेष रूप से आपको बताते हैं कि "अत्यधिक पारस्परिक लिंक या अत्यधिक लिंक एक्सचेंज (" आपकी साइट पर मेरा लिंक रखो और मैं आपकी लिंक पोस्ट करूँगा। ")"
  6. 6
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें समझाने वाली सामग्री पोस्ट करें और आप जल्दी से अनुयायियों के समूह का निर्माण करेंगे। अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ पालन करें और साझा करें, जो आपकी प्रतिपूर्ति कर सकते हैं और आपको वापस पा सकते हैं। सामाजिक नेटवर्क पर अद्यतित रहना और पोस्ट करने के लिए सामग्री खोजना कठिन हो सकता है, लेकिन इसके लायक हो सकता है। लोगों को एक समुदाय का हिस्सा बनने और बनने दें और वे आपकी सामग्री को आपको बढ़ावा देंगे। यह आपको बहुत समय बचाएगा, और वे आपकी सामग्री को पारंपरिक रणनीतियों के माध्यम से साझा करेंगे।
  7. चित्र शीर्षक स्पेक्ट्रम जी 00105_lumaxart.com 3875



    7
    अपनी उपस्थिति की घोषणा करें लिंक का उपयोग करते समय, आपको अपने ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए कई अन्य तरीकों का उपयोग करना चाहिए। नीचे बैठो और सभी तरीकों की एक सूची लिखित करें जिन्हें आप लोगों को नोटिस करने और अपनी साइट पर जाने के लिए सोच सकते हैं। उदाहरण के लिए:
    • यदि आपके पास धन है, तो प्रति क्लिक भुगतान पर विचार करें। बिग सर्च इंजन जैसे गूगल, याहू और बिंग प्रति क्लिक योजनाओं का भुगतान करते हैं। लेकिन पहले, अपने खर्च को वांछित स्तर तक सीमित करने का तरीका जानें।
    • Ezines का उपयोग करें अपनी स्वयं की साइट से संबंधित एक बनाएं, जो आपके प्रत्येक विज़िट के दौरे के मामलों की एक नियमित अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। इंटरनेट पर मौजूद सभी ई-ज़िने निर्देशिकाओं को भेजें
    • अपने आलेखों को ezines, वेबसाइटों, और लेख निर्देशिकाओं को सबमिट करें जो उपयोगकर्ताओं को उनसे लेख प्रस्तुत करने की अनुमति देगा। लेख के अंत में अपनी व्यावसायिक जानकारी और अपना वेब पता शामिल करें यह आपकी वेबसाइट के लिए बैकलिंक्स बनाने का एक अच्छा तरीका है यह किसी भी खोज इंजन पर आपकी वेबसाइट को सूचीबद्ध करने का सबसे कारगर तरीका है आम तौर पर, अधिक प्रासंगिक लिंक जो आप अपनी साइट पर इशारा करते हैं, आपकी रैंक अधिक होगी।
    • गैर-इलेक्ट्रॉनिक साधनों का भी उपयोग करें। स्थानीय अख़बारों, व्यावसायिक ब्रोशर, पत्रिकाओं, राष्ट्रीय प्रकाशनों और मेल द्वारा विज्ञापन करें और वर्गीकृत लोगों को भी मत भूलें - प्रिंट में!
    • कैफे, सार्वजनिक स्थानों, आदि में छोटे व्यवसाय कार्ड छोड़ें
    • स्थानीय संसाधनों जैसे क्लब, बुकस्टोर्स और मुफ्त इंटरनेट परामर्श केन्द्रों का उपयोग करें
    • चर्चा मंचों में भाग लेना अन्य लोगों के प्रश्नों के उत्तर पोस्ट करें, प्रश्न पूछें, और उपयुक्त जानकारी पोस्ट करें। अपनी पोस्ट के अंत में अपनी वेबसाइट का यूआरएल शामिल करें
    • अपनी खुद की चर्चा समुदाय शुरू करें यह एक मंच, मेलिंग सूची या चैट हो सकता है जब लोग आपके समुदाय में शामिल हो जाते हैं, वे नियमित रूप से एक-दूसरे के साथ संवाद करने के लिए वापस आ जाते हैं
    • अपनी साइट के बारे में दूसरों को बताएं सड़क पर मौजूद लोगों को अपनी वेबसाइट से कार्ड दें, और इसी तरह। आप एक ग्रिला विपणन कार्यक्रम भी शुरू कर सकते हैं!
    • अपनी कार का उपयोग करें, खासकर यदि साइट एक विशिष्ट क्षेत्र से है (यानी यह स्थानीय घटनाओं का विवरण देती है या स्थानीय सेवाएं बेचती है)। अपनी कार पर कुछ vinyl स्टिकर चिपकाएं और इसे एक मोबाइल विज्ञापन में बदलें, सचमुच अपनी वेबसाइट पर यातायात लाओ!
  8. छवि शीर्षक आज` src=
    8
    उपहार दें टोस्टर्स पसंद नहीं कौन? ऑनलाइन उपहार काफी सामान्य हैं और जब वे अच्छी तरह से लिखित और जानकारीपूर्ण परिचयात्मक सामग्री रहे हैं तो वे अधिक चाहते हैं। Giveaways जैसे पर विचार करें:
    • आगंतुकों को उस पर अपने विज्ञापन के साथ एक ई-पुस्तक दें इसके अलावा अपने आगंतुकों को आप के माध्यम से पारित करने की अनुमति दें। इससे वेबसाइट के प्रदर्शन में वृद्धि होगी और एक ही समय में अपने यातायात में वृद्धि होगी-
    • मुफ्त ऑनलाइन के लिए कक्षाएं या सेमिनार ले लो वे आपके चैट रूम में हो सकते हैं "लाइव" सूचना का विचार निश्चित रूप से लोगों को अपनी वेबसाइट पर जाने के लिए मिलेगा आप विषय पर एक विशेषज्ञ के रूप में जाना जाएंगे।
    • आगंतुकों को आपकी साइट के प्रतियोगिताओं या स्वीपस्टेक्स में एक निःशुल्क प्रविष्टि दें। पुरस्कार आपके दर्शकों के लिए ब्याज के कुछ हो सकते हैं कई लोग जो प्रवेश करते हैं, वे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपकी वेबसाइट पर निरंतर पुनरागमन करेंगे।
    • आगंतुकों को फ्रीवेयर, शेयरवेयर, डेमो, आदि जैसे मुफ्त सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने की अनुमति दें। आप मुफ्त साइट की एक निर्देशिका में अपनी साइट का एक हिस्सा भी बदल सकते हैं। यदि आपने सॉफ्टवेयर बनाया है, तो अपना विज्ञापन शामिल करें और दूसरों को इसे वितरित करें।
    • अपनी वेबसाइट पर वर्गों को बढ़ावा दें, जो कि आपकी साइट पर देखने के लिए एक दर्शक के लिए लक्षित होते हैं। जो लोग पूरे दिन, बड़े लोगों, आदि के रूप में
    • साइट पर मुफ्त ऑनलाइन सेवाओं या उपयोगिताओं की पेशकश करें उदाहरण के लिए, आप खोज इंजन, लेखन, प्रूफरीडिंग आदि के लिए वेब साइट सबमिशन सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। सेवा या उपयोगिता आपके लक्षित दर्शकों के लिए उपयोगी होनी चाहिए।
    • अपनी वेबसाइट पर आने वाले लोगों को मुफ्त सलाह दें। आप ईमेल या फोन के माध्यम से अपनी विशेषज्ञता प्रदान कर सकते हैं लोग इस उच्च मूल्य के बारे में विचार करेंगे क्योंकि परामर्श शुल्क काफी महंगा हो सकता है।
    • सीमित समय के लिए सेवाओं का एक निःशुल्क पैकेज प्रदान करें - आपके ग्राहक आपकी सेवाओं का उपयोग करने के लिए पर्याप्त समय तक और उनके लिए भुगतान करने के लिए उन्हें बहुत आनंद लेते हैं।
    • मुफ्त सीडी-रोम, सीडी, डीवीडी आदि भेजें। जिसमें शुरुआती पैकेज या सामग्रियां शामिल होती हैं जो ग्राहक को अपनी साइट का अधिक उपयोग करने के लिए प्रेरित करती हैं।
    • कॉर्पोरेट व्यवसाय कार्ड, व्यवसाय कार्ड, लिखित सामग्री आदि के लिए मुफ्त स्क्रीनसेवर या टेम्पलेट प्रदान करें, ग्राहक जो भी प्रिंट कर सकता है।
  9. जोश गेट्स पतिन्स 5111 शीर्षक वाला चित्र
    9
    धीरज रखो खोज इंजन को एक नई वेबसाइट और डोमेन सूचकांक के लिए बहुत समय की आवश्यकता है उन्हें अपनी सभी सामग्री को सूचक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है - संभावित लाभप्रदता और या लोकप्रियता की वजह से आपकी प्रतीक्षा के लायक है जो समय के साथ आपकी साइट पर आ जाएगा। इस बीच, अपनी वेबसाइट पर उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री को जोड़ना जारी रखो और इसे अप-टू-डेट और प्रासंगिक रखें।
  10. 10
    अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए इन तकनीकों का उपयोग करें: USFreeads.net, चहचहाना, bloggvertise.com, पुस्तिका, चैट, मंच, यूट्यूब, Myspacce और Google समूह।

विधि 2
अपनी वेबसाइट में सुधार करें

  1. 1
    अपने पेज को शेष करें अपनी वेबसाइट को बेहतर बनाने के लिए, आपके पृष्ठों को संतुलित किया जाना चाहिए क्योंकि जब उपयोगकर्ता एक साइट में प्रवेश करते हैं, तो उनका ध्यान पृष्ठ के बाएं हाथ के कोने में सबसे पहले होता है, धीरे-धीरे दायीं ओर बढ़ने से पहले कुछ समय तक रहता है। उपयोगकर्ता चित्र या ग्राफिक्स के बजाय पृष्ठ पाठ पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। यहां संतुलन का महत्व आता है।
    • बैलेंस न केवल आपके पृष्ठ को अधिक आकर्षक बना देगा, लेकिन यह आइटम को खोजने के लिए पढ़ने में आसान और आसान होगा। एक अच्छा संतुलन आपके पेज पर ऑब्जेक्ट को अच्छी तरह से प्रवाह कर देगा।
    • चीजें सरल रखें यदि आप अनावश्यक दृश्यों को निकालकर अपनी वेबसाइट को साफ करने का प्रयास करते हैं, तो जो आवश्यक हैं वे अधिक प्रमुख होंगे। आपको पृष्ठ पर कुछ सफ़ेद स्थान छोड़ना चाहिए ताकि अंतरिक्ष का भ्रम नेत्रहीन मनभावन और साथ ही नेविगेट करने में आसान हो।
  2. 2
    साफ पृष्ठभूमि का उपयोग करें आपके द्वारा चुनी गई पृष्ठभूमि के बनावट और रंगों में वेबसाइट की संपूर्ण अपील का अनुमान लगाने की क्षमता है। पृष्ठभूमि में बहुत सारे बनावट और कई ग्राफिक्स आपको विचलित कर सकते हैं, और आपकी वेबसाइट की बनावट जितनी अधिक होगी, उतनी कम ध्यान देने योग्य आपके पाठ और छवियां बन जाएंगी। यदि आप पृष्ठभूमि में किसी रंग का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इस रंग और टेक्स्ट के रंग के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर देने का प्रयास करें। अक्सर एक आदर्श तरीका पृष्ठभूमि के लिए पाठ के लिए काले और सफेद रंग का उपयोग करना है क्योंकि यह पढ़ने में आसान बनाता है हल्का और गहरा रंगों का उपयोग करते समय आपको सावधान रहना होगा, जैसे कि लाल या पीले वे दृश्य थकान (ताकत और ताकत का अस्थायी नुकसान, जिसके कारण उन्हें आवश्यक मानसिक और शारीरिक काम की आवश्यकता होती है) का कारण बनता है और पाठक पाठ पर ध्यान केंद्रित कर देगा।
  3. 3
    आसान नेविगेशन के लिए, आपको आसानी से नेविगेशन लिंक के साथ एक टूलबार बनाना चाहिए और उस क्षेत्र में उन्हें स्थिति बनाना चाहिए जो समझ में आता है। उपयोगकर्ता आम तौर पर इन सलाखों को स्क्रीन के ऊपरी या बायां ओर देखते हैं। आपको अपने होम पेज से लिंक करना भूलना नहीं चाहिए यह अक्सर अनदेखी की जाती है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को आपके होमपेज पर निर्देशित करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  4. 4
    आपके ग्रंथों को पढ़ने में आसान होना चाहिए। इसे ब्लॉक में तोड़ दें और छोटे पैराग्राफ बनाएँ। आपको प्रत्येक पृष्ठ पर मुख्य बिंदुओं पर विचार करना चाहिए और एक या दो अलग-अलग स्रोतों का उपयोग करके शीर्षकों और उपशीर्षक बनाना चाहिए। आपको अपने शीर्षक और अपने उपशीर्षक के लिए एक फ़ॉन्ट का चयन करना चाहिए और दूसरा शरीर में पाठ के लिए और बोल्ड या भिन्न रंग का उपयोग करते समय कीवर्ड को हाइलाइट करना चाहिए। इंद्रधनुष के सभी रंगों का उपयोग किए बिना रंगों का चयन करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। उनमें से बहुत से, जैसे पीले और गुलाबी, आम तौर पर बहुत अच्छी तरह से नहीं दिखते हैं यदि चयनित पृष्ठभूमि सफेद या काले रंग के होते हैं
  5. 5
    क्षैतिज सलाखों का उपयोग करने से बचें - उपयोगकर्ता अक्सर उन्हें पसंद नहीं करते। वे भ्रामक और भ्रामक हैं, इसलिए यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो उन्हें निकालना सबसे अच्छा है। ऊर्ध्वाधर बार का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन जानकारी के बड़े ब्लॉक को अन्य पृष्ठों पर रखने और लिंक रखने पर विचार करें। स्क्रीन के नीचे की महत्वपूर्ण जानकारी को खोने का खतरा भी है जो कि उपयोगकर्ता ने ऊर्ध्वाधर बार का उपयोग न करने के लिए नहीं देखा था इसलिए यदि आपके पास एक ऐसा पृष्ठ है जहां आपको ऊर्ध्वाधर बार का उपयोग करने की ज़रूरत है, तो टेक्स्ट के सबसे दृश्यमान भाग में सभी सबसे महत्वपूर्ण जानकारी डालने का प्रयास करें।
  6. 6
    अपनी वेबसाइट को तेज़ बनाओ जब सभी साइट लोड होने में 5 सेकंड से अधिक समय लेते हैं, तो हम सब अधीर हो जाते हैं। उपयोगकर्ता संपर्क करना चाहते हैं, और तेज़ आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पृष्ठों को जितनी जल्दी हो सके लोड हो सके। अनावश्यक ग्राफिक्स हटाएं, विशेष रूप से फ्लैश में, क्योंकि वे लोड करने में लंबा समय ले सकते हैं

चेतावनी

  • कभी भी उपयोग न करें स्पैम. इससे पहले कि आप इसे और साथ ही अपने यातायात को महसूस करते हैं, आपकी विश्वसनीयता खो जाएगी।
  • वेबसाइट जनरेटर या इंटरनेट ट्रिक्स का उपयोग न करें इन सभी "काली टोपी" ट्रिक्स केवल अस्थायी रूप से काम करेंगे। आपके व्यवसाय को लंबे समय तक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।
  • एक घंटे में हजारों यात्राओं का वादा करने वाले ट्रैफ़िक विक्रेताओं के बारे में कोई गलती न करें वे वास्तव में क्या करते हैं, उनके यूआरएल को प्रोग्राम में, प्रॉक्सी की सूची के साथ रखा जाता है तब वे कुछ घंटों के लिए कार्यक्रम चलाते हैं। इससे यह प्रकट होता है कि कोई आपकी साइट पर जा रहा है क्योंकि आपके आँकड़े कई अलग-अलग आईपी से दर्शकों को दिखाते हैं - क्या होता है कि यह केवल प्रॉक्सी द्वारा "दौरा" किया जाता है, कोई भी वास्तव में इसमें प्रवेश नहीं करता है। यह पैसे की बर्बादी है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com