IhsAdke.com

अनुग्रह की आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाएं

बहुत से लोग बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं जब वे मजबूत विज्ञापन अभियानों के माध्यम से अपनी वेबसाइट खोलने की कोशिश करते हैं - हालांकि, संसाधनों की कमी बाधा नहीं है

चरणों

मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 1
1
अपनी साइट को अनुकूलित करें ताकि यह खोज इंजनों के अनुकूल हो। इसे कई खोज इंजन और निर्देशिकाओं में भेजें Google, याहू, पूछो, बिंग और एमएसएन जैसे प्रमुख खोज इंजनों के अलावा, यह कम ज्ञात वेब निर्देशिकाओं के लिए अपलोड करना उचित है यदि आपकी साइट के रूप में संभव के रूप में कई स्थानों में सूचीबद्ध है, तो आपका खोज इंजन प्लेसमेंट भी बढ़ सकता है।
  • नि: शुल्क चरण 2 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    2
    सुनिश्चित करें कि शीर्षक, विवरण शीर्षक और हेडर हैडर के लिए एचटीएमएल टैग्स आपकी साइट के विषय को सही ढंग से बताते हैं- खोज इंजन एल्गोरिदम इन्हें आपकी वेबसाइट रैंक करने के लिए कीवर्ड के रूप में उपयोग करते हैं और प्रासंगिक ट्रैफ़िक को ड्राइव करते हैं।
  • नि: शुल्क चरण 3 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    3
    सहबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी वेबसाइट को संबद्ध प्रोग्राम निर्देशिका में सबमिट करके और संबंधित वेबसाइटों के मालिकों से संपर्क करके उसे बढ़ावा दें।
  • नि: शुल्क चरण 4 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    4
    एक लिंक पृष्ठ बनाएं जिसमें अन्य साइटों के लिंक शामिल हों जो समान उद्योग में प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। प्रस्ताव करने के लिए अन्य साइटों के मालिकों से संपर्क करें लिंक एक्सचेंज (अंग्रेजी में लेख) आप अपने लिंक्स पेज पर अपनी लिंक जोड़ देंगे, और वे आपकी साइट के लिए लिंक जोड़ देंगे।
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 5
    5
    मंचों में पोस्ट करें ऑनलाइन चर्चा मंचों पर जाएं जहां आपके लक्षित बाजार में लोग एक साथ मिलना पसंद करते हैं। लोगों के प्रश्नों के लिए सहायक उत्तर पोस्ट करें, और अपने नाम के बगल में अपनी पोस्ट के अंत में अपनी साइट पर लिंक शामिल करें यद्यपि आप अपनी वेबसाइट के लिए एक लिंक चाहते हैं जितनी बार संभवतः देखा जा सकता है, अपने पदों के साथ इसे ज़्यादा मत करो, अन्यथा फ़ोरम आपको सम्मान नहीं करेंगे और आपकी साइट पर नहीं जाएंगे।
  • नि: शुल्क चरण 6 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    6
    ब्लॉग पर टिप्पणी आपकी साइट से संबंधित विषय पर अन्य लोगों के ब्लॉग पर जाएं। अधिकांश ब्लॉग आपको चर्चा किए जाने वाले मुद्दों पर टिप्पणी जोड़ने की अनुमति देते हैं ब्लॉग विषयों पर दिलचस्प टिप्पणियां जोड़ें और साइट पर अपना लिंक छोड़ दें। आपकी टिप्पणी और आपका लिंक ब्लॉग पर स्थायी रूप से होगा
  • नि: शुल्क चरण 7 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    7
    एक ईमेल "हस्ताक्षर" बनाएँ - आपका नाम, आपकी साइट का पता और आपकी साइट के मुख्य लाभ का वर्णन करने वाली एक लघु टैग-रेखा। अपने ई-मेल प्रोग्राम को स्वचालित रूप से आपके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक ई-मेल पर अपने हस्ताक्षर जोड़ने के लिए सेट करें।
  • नि: शुल्क चरण 8 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    8
    यातायात एक्सचेंजों के लिए देखो कई प्रकार के यातायात एक्सचेंज हैं लेकिन यह विचार समान है - कि आप अन्य वेबमास्टरों को ट्रैफ़िक भेजते हैं और वे आपको ट्रैफ़िक भेजते हैं। इन सेवाओं को खोजने के लिए वेब पर "ट्रैफिक एक्सचेंज" खोजें
  • नि: शुल्क चरण 9 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    9
    मूल्य के कुछ बनाएँ जो लोग आनंद लेंगे यह उपयोगी जानकारी के साथ एक रिपोर्ट हो सकती है जिसे आप लोगों को प्रसारित करने की अनुमति देते हैं यह किसी असामान्य पृष्ठ भी हो सकता है जो लोग अपने दोस्तों को भेजना चाहते हों। बेशक, आपके द्वारा सबमिट किए गए आइटम में आपकी साइट और आपकी लिंक शामिल होगी, आपकी साइट को दुनिया में फैलाना होगा। यह एक "वायरल" रणनीति है
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 10
    10
    लेख लिखें आपकी साइट से संबंधित विषय पर और इसमें अपने लेखक जैव में एक लिंक शामिल है लेख लेखों में अपने लेख सबमिट करें, और लोगों को अपने समाचार पत्रों और वेबसाइटों पर अपने लेख पोस्ट करने की अनुमति दें। आपके लेख पूरे वेब पर आग की तरह फैले हुए होंगे लोग आपकी साइट को पढ़ेंगे और देखेंगे। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि जो लोग आपके लेखों को पढ़ते हैं, वे आपको एक विशेषज्ञ के रूप में देखते हैं, और जब वे आपकी साइट पर जाते हैं तो आपसे खरीदने की अधिक संभावना होगी। इस बारे में मुफ्त विज्ञापन के लिए कैसे?
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 11
    11



    अपनी सामग्री के लिए सटीक कीवर्ड का उपयोग करें खोजशब्दों के बारे में बात यह है कि ये उन नियम हैं जो आपके लेख के विषय की तलाश में अधिकांश लोग बाहर की तलाश करेंगे। एक है जो आपके शीर्षक से सबसे लोकप्रिय और प्रासंगिक है - उस व्यक्ति को तुरंत बताएं कि क्या वह इसके बारे में है, यह एक मल्टी शब्द शब्द है, इसके लिए एक वर्णनात्मक शीर्षक भी जोड़ें। "काट आम" में दो पूरी तरह से अलग अर्थ हो सकते हैं। बहुत शाब्दिक रहें और लेख में कई बार सटीक शब्द का उपयोग करें जहां वे प्रासंगिक और समानार्थी हैं हालांकि, इसे ज़्यादा मत करो, या Google नोट करेगा कि आप स्पैम करने का प्रयास कर रहे हैं। विषय का वर्णन करते समय बस पाठ्यक्रम के कीवर्ड का उपयोग करें
    • यदि यह कर्ट मैंगोज़ के रूप में भ्रमित करने वाला एक कीवर्ड है, तो इसे दूसरे अर्थ से लिंक करें और पहले पैराग्राफ में इसका उल्लेख करें। "यह लेख फल के सलादों के लिए आम काटने के कई अलग-अलग तरीकों के बारे में बात करता है, और कपड़ों की आस्तीन काटने के बारे में नहीं।" यहाँ आम काटने के लिए दूसरा पृष्ठ है। फिर एक पृष्ठ पर एक लिंक डालें जो काटने का तरीका है जो लोग खुद को भ्रमित करते हैं उन्हें एक अच्छा प्रभाव छोड़ने के लिए आस्तीन ... और अगर आप मंगा की तरह अपना लेख पढ़ना बंद कर सकते हैं!
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 12
    12
    अपनी साइट के लिए ई-ज़िने शुरू करें जब लोग प्रत्येक प्रश्न को पढ़ते हैं, तो वे आपकी साइट पर जा सकते हैं। इंटरनेट पर सभी निशुल्क निर्देशिकाओं को भेजें समाचार के रूप में!
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 13
    13
    [ihsadke.com/start-on-online-discussion- समुदाय अपनी खुद की ऑनलाइन चर्चा समुदाय शुरू करें] (अंग्रेजी में लेख)। यह एक फोरम, ईमेल सूची या चैट रूम हो सकता है। जब लोग अपने समुदाय में शामिल हो जाते हैं, तो वे एक-दूसरे के साथ संवाद करने के लिए नियमित रूप से वापस आ जाते हैं
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 14
    14
    अपनी साइट को वर्गीकृत विज्ञापन साइटों पर विज्ञापन दें नेट पर उनमें से कई हैं सबसे लोकप्रिय में से कुछ क्रेजेलिस्ट, इनसेटीट, फ्री एडविटिंगफ़ोर, और गुमट्री हैं।
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 15
    15
    निःशुल्क सुरक्षित-सूचियों के लिए साइन अप करें ये उन ग्राहकों की सूची हैं जिन्होंने एक-दूसरे के साथ ईमेल भेजने और प्राप्त करने का चयन किया है आप तुरन्त ईमेल भेजकर संभावित रूप से हजारों लोगों तक पहुंच सकते हैं, और स्पैम की शिकायतों को प्राप्त करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सूची में सभी ने ईमेल प्राप्त करने का विकल्प चुना है
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 16
    16
    माइस्पेस पृष्ठ प्राप्त करना आपकी साइट के ट्रैफ़िक को भी बढ़ा सकती है क्योंकि सैकड़ों लोग आपकी वेबसाइट देखेंगे।
  • निशुल्क चरण 17 के लिए वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाएं
    17
    लगातार अपने वेबपेज पर सामग्री अद्यतन करें, इसलिए एक समाचार अनुभाग होने से विशेष रूप से खोज इंजन के लिए बहुत अच्छा होता है
  • नि: शुल्क चरण 18 के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं
    18
    अपना फेसबुक स्टेटस अपडेट करें ताकि आपके मित्र हर बार जब आप अपने ब्लॉग को अपडेट कर सकें और फेसबुक पर फ़ैंक्स पेज भी बनाते हैं। आपके दोस्तों के मित्र आपका पृष्ठ देखेंगे या आपकी स्थिति पर टिप्पणी करेंगे।
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 1 9
    19
    आपकी साइट को अपनी साइट से लिंक करने के लिए सबसे बड़ी सामाजिक बुकमार्क करने वाली साइट पर अपनी साइट सबमिट करें, जो आपके खोज इंजन रैंकिंग को भी बढ़ेगी।
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट आवागमन बढ़ाएं चरण 20
    20
    याहू के उत्तर पर साइन अप करें और लोगों के लिए पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए महान सहायक टिप्पणियाँ छोड़ें, इस पर अपनी उपयोगी जानकारी के साथ अपनी साइट पर एक लिंक छोड़ें।
  • मुफ्त के लिए वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाएं चरण 21
    21
    देखते रहें अपनी वेबसाइट को सामाजिक बनाना, मंचों पर टिप्पणी करना और प्रश्नों का उत्तर देना आपकी साइट का मुख्य विषय होना चाहिए। जितनी अधिक लोगों की तलाश में आपकी गतिविधियों और सामग्री का मिलान होता है, उतना ही अधिक लोग आपकी साइट को ढूंढेंगे। आपके सहबद्ध लिंक को और अधिक लक्षित करना विषय पर है, बेहतर होगा कि आप उनके साथ जाएंगे। लोगों को इस विषय पर विज्ञापनों के बारे में परवाह नहीं है क्योंकि यह कष्टप्रद विज्ञापनों के बजाय सुविधाजनक चीज़ों की तरह लगता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी साइट के बारे में सभी को बताएं
    • किसी भी प्रकार के मुफ्त विज्ञापन के लिए जिसे आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, विज्ञापन ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके देखें यह आपको ट्रैक करने की अनुमति देगा कि आपके विज़िटर कहां से आ रहे हैं, और किस प्रकार के विज्ञापन सबसे प्रभावी हैं
    • WikiHow पर यहाँ शुरू करें के बारे में पढ़ें कैसे सही तरीके से अपनी साइट को विकी पर विज्ञापन दें (अंग्रेजी में लेख) यदि आप गुणवत्ता की सामग्री प्रदान कर सकते हैं, तो हम जीत-जीत के संबंध बना सकते हैं जहां आप ज्ञान साझा करते हैं और बदले में प्रचार प्राप्त करते हैं।
    • जैसे कुछ के साथ बिजनेस कार्ड बनाएं "इस कार्ड पर 400,000 डॉलर का मूल्य है। मैं आपको दिखाता हूं कि क्यों" फिर कार्ड के निचले भाग में अपनी वेबसाइट का यूआरएल डालें। ऐसी वेबसाइटें हैं जो आपको मुफ्त में व्यवसाय कार्ड बनाने और प्राप्त करने की अनुमति देती हैं।

    चेतावनी

    • स्पैम के रूप में व्याख्या की जा सकने वाले किसी भी विज्ञापन रणनीति से दूर रहें।
    • मेटा डेटा का उपयोग उन खोजशब्दों के साथ करने का प्रयास न करें जो आपकी सामग्री के साथ नहीं करना है, क्योंकि Google आपकी स्थिति कम करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com