IhsAdke.com

खोज इंजन में अपना पृष्ठ कैसे शामिल करें

जब आपका पृष्ठ किसी खोज इंजन को सबमिट किया जाता है, तो इसकी जानकारी और सामग्री का विश्लेषण किया जाता है और इसके साथ तुलना में अन्य उपयोगकर्ताओं की तलाश क्या है वेब

. अगर संबंधित खोजशब्द आपकी सामग्री से मेल खाते हैं वेबसाइट, आपके पृष्ठों में से एक और देखा जा सकता है, भाग्य के साथ, का दौरा किया जा सकता है। लोग अपना पैसा बनाने के लिए बहुत पैसा और समय का निवेश करते हैं साइटों खोज पृष्ठों पर विशेष रूप से मान्यता प्राप्त करें गूगल. हालांकि, अपने सबमिट करने से पहले वेबसाइट, आपको पहली बार बनाना चाहिए वेबसाइट.

चरणों

विधि 1
अपने मानचित्र का निर्माण करें वेबसाइट

चित्र को खोज इंजन में सबमिट करें चरण 1
1
आरंभ करने के लिए, पर जाएं एक्सएमएल-साइटमैप, अपना पता दर्ज करें वेबसाइट और "प्रारंभ"।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्च इंजिन को सबमिट करें चरण 2
    2
    आवश्यक फाइलें डाउनलोड करें इसमें दो मुख्य प्रकार हैं: वेबसाइट डाउनलोड करने के लिए: XML मैप (खोज इंजन के लिए) और HTML मानचित्र (पृष्ठ पाठकों के लिए वेब)। क्लिक करें लिंक मैप करें और इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें फिर करो अपलोड फ़ाइल का "public_html" फ़ोल्डर में आपके पृष्ठ पर नक्शा अब खोज इंजन और पाठकों द्वारा मान्यता प्राप्त होने के लिए तैयार है।
  • विधि 2
    अपने शामिल करें वेबसाइट पर गूगल

    क्योंकि इसमें सबसे बड़ा खोज इंजन है इंटरनेट, आइए इसके साथ शुरू करें यदि आपके पास अभी भी एक खाता है गूगल, यह तुम्हारा बनाने का समय है

    चित्र का शीर्षक सर्च इंजन को सबमिट करें चरण 3
    1
    इस तक पहुंचें मुख पृष्ठ गूगल और "एक खाता बनाएं" पर क्लिक करें अगले पृष्ठ पर, अपना दर्ज करें ईमेल आप यह सत्यापित करने के लिए कि आप मशीन नहीं हैं, और अंत में "मैं सेवा की शर्तों से सहमत हूं और गूगल"(सभी शर्तों को पढ़ने के बाद ही ऐसा करें)। अब से, आप एक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं गूगल.
  • चित्र को खोज इंजन में सबमिट करें चरण 4
    2
    बनाना लॉग इन आपके खाते में गूगल. जाओ "मेरी आई-गूगल"और" मेरा खाता "पर क्लिक करें
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन को सबमिट करें चरण 5
    3
    के लिए उपकरण पृष्ठ दर्ज करें वेबमास्टर्स. यदि आपको यह विकल्प नहीं मिला है, तो इसका उपयोग करें लिंक.
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजिन को सबमिट करें चरण 6
    4
    "एक जोड़ें जोड़ें पर क्लिक करें वेबसाइट"और अपने पृष्ठ का यूआरएल पता दर्ज करें
  • चित्र का शीर्षक खोज इंजन को सबमिट करें चरण 7
    5
    यह पुष्टि करने के लिए कि आप डोमेन के स्वामी हैं, आपके पृष्ठ पर कोड का स्निपेट दर्ज करें। यह सत्यापन बाद में किया जा सकता है, लेकिन गूगल आप अपने के मानचित्र को पंजीकृत करने की अनुमति नहीं देंगे वेबसाइट जब तक यह सत्यापित नहीं हो जाता है।
    • ऐसा करने के लिए, बस अपना कोड डालना कहां का उदाहरण देखें वेबसाइट. अपने पेज पर कोड स्निपेट डालें। "सूची"और इसे सहेजें। सत्यापन पृष्ठ पर वापस जाएं और फिर" सत्यापित करें "पर क्लिक करें।
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन में सबमिट करें चरण 8
    6
    आपके बाद वेबसाइट सत्यापित किया गया है, "जोड़ें जोड़ें" क्लिक करें साइटमैप"।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्च इंजन के लिए सबमिट करें चरण 9
    7
    बस "जोड़ें जोड़ें" पर क्लिक करें साइटमैप"अगले पृष्ठ पर, और कैस्केडिंग मेनू में जो खोला गया है, आप अपने मैप में प्रवेश करने का विस्तार पाएंगे वेबसाइट. समाप्त करने के लिए, "भेजें" पर क्लिक करें साइटमैप"आपका पेज अब में पंजीकृत है गूगल और खोजों में पाया जा सकता है
  • चित्र का शीर्षक खोज इंजन को भेजें शीर्षक 10
    8
    आपको एक संदेश प्राप्त होगा जो कि आपका साइटमैप सफलतापूर्वक पंजीकृत किया गया गूगल यह आपके पृष्ठ पर किए गए किसी भी अपडेट को भी ट्रैक करेगा, इसलिए आपको इसे कई बार भेजने की आवश्यकता नहीं होगी। फिर भी, कुछ लोग हर छह महीने में एक नया मानचित्र भेजने की सलाह देते हैं।
  • विधि 3
    अपने शामिल करें वेबसाइट पर याहू!

    पिक्चर का शीर्षक सर्च इंजन में सबमिट करें चरण 11
    1



    यदि आपके पास अभी भी एक खाता है याहू!, बनाने अब एक.
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन को सबमिट करें चरण 12
    2
    यदि आपके पास पहले से खाता है, लॉग इन उसे में फिर जाने के लिए पंजीकरण पृष्ठ.
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन में सबमिट करें चरण 13
    3
    अपने पृष्ठ का यूआरएल पता दर्ज करें और फिर "जमा करें" बटन पर क्लिक करें।
    • कार्य पूरा हुआ! के रूप में में गूगल, आपके पृष्ठ को प्रस्तुत करने के बाद याहू!, आपको नक्शे को भेजने की आवश्यकता नहीं है I वेबसाइट कई बार (अपडेट स्वतः होता है)
  • विधि 4
    अपने शामिल करें वेबसाइट पर बिंग

    पिक्चर का शीर्षक सर्च इंजन में सबमिट करें चरण 14
    1
    निम्नलिखित तक पहुंचें पेज बिंग.
  • चित्र का शीर्षक खोज इंजन को सबमिट करें चरण 15
    2
    यह दिखाने के लिए कि आप इंसान हैं, छवि में दिखाए गए पात्रों को दर्ज करें। फिर अपने पृष्ठ का यूआरएल पता दर्ज करें और "सबमिट करें" पर क्लिक करें।
  • चित्र का शीर्षक खोज इंजन को सबमिट करें चरण 16
    3
    तैयार!
  • विधि 5
    अपने शामिल करें वेबसाइट पर डीमॉज़

    डीमॉज़ की सभी खुली स्रोत निर्देशिकाओं की मां है वेब. भले ही आपका सबमिट करने के लिए अनिवार्य नहीं है वेबसाइट यह कोई गर्व का स्रोत नहीं होगा। विशेष रूप से, डीमॉज़ स्वयंसेवकों के पास ऐसे विभिन्न पृष्ठों को देखते हैं जो वे इस निर्देशिका के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं- साइटों गुणवत्ता वाली सामग्री जो मुनाफे वाली सामग्री प्रदान करती है, को दर्ज करने का अधिकार होता है साइटों अनावश्यक सामग्री और प्रचार से भरा हुआ समाप्त हो रहा है यह एक धीमी लेकिन विस्तृत प्रक्रिया है अपने पेज को सबमिट करने से पहले डीमॉज़, यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसके लिए मूल्य बनाते हैं, अर्थात, आपके विज़िटर्स की रुचि रखने वाली सामग्री शामिल है यदि आपका वेबसाइट अंत में हाइलाइट किया जा रहा है, तो एक मौका होगा कि यह एक का ध्यान आकर्षित करेगा डीमॉज़ और परिणामस्वरूप अनुमोदित हो

    चित्र का शीर्षक खोज इंजन को सबमिट करें चरण 17
    1
    जांचें विवरण और नियमों के साथ पृष्ठ एक जमा करने के लिए आवश्यक वेबसाइट के लिए डीमॉज़.
  • चित्र का शीर्षक खोज इंजन को भेजें शीर्षक 18
    2
    आपके पेज की वैध सामग्री होनी चाहिए, दूसरे से दोहराया नहीं जा सकता साइटों, अधिकांश ऑडियंस के लिए उपयुक्त होना चाहिए और इसके साथ अधिक बोझ नहीं होना चाहिए लिंक सहयोगियों का
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन में सबमिट करें चरण 1 9
    3
    इस तक पहुंचें मुख पृष्ठ डीमॉज़ और सुनिश्चित करें कि आपका पेज अब वहां सूचीबद्ध नहीं है
  • चित्र का शीर्षक खोज इंजन को सबमिट करें चरण 20
    4
    यदि यह नया है, तो पिछले चरण को छोड़ दें और श्रेणियों की सूची जांचें। आपको यहां कई श्रेणियां मिलेंगी जो आपकी पहचान करने में आपकी सहायता करेंगे वेबसाइट सबसे अच्छा फिट बैठता है परिणामों को फ़िल्टर करने की कोशिश करें और जितनी अधिक हो सके उतना अन्वेषण करें जब तक कि आप सबसे उपयुक्त श्रेणी न मिलें।
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन में सबमिट करें चरण 21
    5
    एक बार जब आप में अपनी जगह मिल जाए डीमॉज़, पृष्ठ के शीर्ष पर जाएं और "URL सुझाएं"(पुर्तगाली में, यूआरएल का सुझाव) यदि आपको यह विकल्प नहीं मिलता है, तो यह संभावना है कि यह श्रेणी अभी भी बहुत व्यापक है या यह अब सबमिशन स्वीकार नहीं कर रहा है। इस श्रेणी को प्रतिबंधित करें या किसी अन्य के लिए खोज करें जब तक कि आप इसे ढूंढ सकें लिंक "URL सुझाएं"।
  • चित्र का शीर्षक सर्च इंजन को सबमिट करें चरण 22
    6
    जारी रखने से पहले दिशानिर्देश पढ़ें। फिर अपने पृष्ठ का यूआरएल पता दर्ज करें (http: //minhapter.com), आपके पृष्ठ का शीर्षक (आमतौर पर का नाम वेबसाइट या आपकी कंपनी), एक त्वरित विवरण (अधिकतम 30 शब्दों का पाठ), आपका पता ईमेल (अधिमानतः आपकी वेबसाइट) और सत्यापन पाठ सुनिश्चित करने के लिए कि आप मानव हैं अंत में, "प्रस्तुत करना"(पुर्तगाली में, प्रस्तुत करने के लिए)।
    • इस प्रक्रिया में बहुत समय लग सकता है और तीन या चार महीने तक लग सकते हैं। अपना सबमिट करने के बारे में चिंता न करें वेबसाइट फिर से छह महीने तक (तब तक, आपका वेबसाइट पहले से ही पूर्ण संचालन और गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ होना चाहिए)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com