IhsAdke.com

अपनी वेबसाइट पर विज़िटर को आकर्षित करना

सभी वेबमास्टरों को पता है कि इंटरनेट पर सफल होने के लिए आपकी साइट पर विज़िटर को आकर्षित करना आवश्यक है। वे यह भी जानते हैं कि यह एक जटिल प्रक्रिया हो सकती है क्योंकि इंटरनेट और खोज इंजन लगातार बदल रहे हैं। यदि आप दुनिया के लिए नए हैं, तो कई कदम और सुझाव हैं जो आपकी साइट पर आगंतुक ट्रैफ़िक बढ़ाने में मदद करेंगे। इन चरणों से जानें और उनसे विस्तार करें और आपके पास इंटरनेट पर एक अच्छी तरह से स्थापित वेबसाइट होगी।

चरणों

एक एचआईपीएए अनुरूप मेडिकल ऑफिस चरण 2 बनें चित्र
1
आपकी साइट पूरी होनी चाहिए। यदि आप किसी साइट का निर्माण कर रहे हैं, तो उस पर ट्रैफ़िक का निर्देशन करने से पहले इसे समाप्त करें लोगों के लिए अपूर्ण पृष्ठ पोस्ट करने के लिए यह बहुत आम है, जिसके परिणामस्वरूप अनुचित सामग्री के कारण आगंतुकों की अस्वीकृति हुई।
  • धीमे इंटरनेट कनेक्शन के साथ कॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    2
    अपनी साइट को खोज इंजन में सबमिट करें जब यह पूरा हो जाता है, तो शीर्ष खोज साइटों पर जितनी जल्दी संभव हो, इंडेक्स करें ताकि संभावित विज़िटर इसे ढूंढ सकें। केवल प्रमुख खोज इंजनों को भेजें, जैसे कि गूगल, याहू और बिंग, क्योंकि छोटे उपकरण बड़े लोगों की सामग्री पर फ़ीड करते हैं Google पर अपनी साइट की अनुक्रमणिका कैसे जानने के लिए, टिप्स अनुभाग पर जाएं।
  • आपका कंप्यूटर रीसायकल और पैसे कमाएँ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    3
    साइट की सामग्री से संबंधित लेख सबमिट करें लेख पोस्ट करना यह एक आभासी समुदाय में जाने का एक अच्छा तरीका है, जबकि आप आगंतुकों के साथ सम्मान प्राप्त करने की इजाजत देते हैं। लेख सबमिट करते समय, स्रोत के लिए एक लिंक जोड़ना सुनिश्चित करें ताकि रुचि पाठक अधिक जानकारी के लिए आपकी साइट पर जा सकें। इस्तेमाल किया जा सकता है एक और रणनीति सिर्फ शुरुआत में लेख भेज रहा है, ताकि पाठकों को पढ़ने के लिए उन्हें पूरा करने के लिए अपने पृष्ठ का उपयोग करने की आवश्यकता हो। यह रणनीति अख़बार के स्तंभों में प्रयुक्त होने के समान है, जहां टेक्स्ट पढ़ने को पूरा करने के लिए किसी दूसरे पृष्ठ पर जाना आवश्यक है। सामग्री अपलोड करने और नए आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए आपकी साइट सेट करने के एक सप्ताह बाद कुछ लेख लिखें लिखें।



  • आपका वेबसाइट आगंतुकों को आकर्षित करने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    वेब निर्देशिका में अपनी वेबसाइट की सूची डायरेक्टरीज सर्च इंजन से भिन्न होते हैं क्योंकि वे अपने पेज को विषय या श्रेणी से सूचीबद्ध करते हैं और कीवर्ड द्वारा नहीं। वे आपकी साइट को विस्तार से वर्णन करने की अनुमति देते हैं ताकि आगंतुकों को बेहतर पता हो। अधिकांश डायरेक्टरीज़ की स्क्रीनिंग प्रक्रियाएं हैं, इसलिए अपनी प्रविष्टि सुनिश्चित करने के लिए नई और अद्वितीय सामग्री बनाने के लिए याद रखें। बहुत से लोग खोजों को करने के लिए निर्देशिकाओं का उपयोग करते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वे कौन सी श्रेणियां तलाश रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कंप्यूटर रीसायकल और पैसे कमाएँ चरण 4
    5
    मंचों और ब्लॉगों में शामिल हों क्योंकि वे टिप्पणियां पोस्ट करने और आगंतुकों के सवालों के जवाब देने के लिए शानदार जगह हैं। अधिकांश मंच आपको अपनी साइट से लिंक के साथ एक हस्ताक्षर बनाने की अनुमति देते हैं। जब भी आप कोई विषय पोस्ट करेंगे या जवाब देंगे तो आपके हस्ताक्षर दृश्यमान होंगे। यदि आप अनोखी और रोचक सामग्री पोस्ट करते हैं तो लेखों की तरह, लोग आपके हस्ताक्षर पर क्लिक करेंगे और अधिक जानकारी के लिए अपने पृष्ठ पर जाएं। फ़ोरम भी अन्य वेबमास्टरों से मिलने के लिए शानदार जगह हैं, आपको कुछ करना चाहिए। अपने ट्रैफ़िक को अधिकतम करने के लिए आपकी साइट सामग्री से संबंधित विभिन्न मंचों में शामिल हों
  • इंटरनेट का उपयोग करके उचित चित्र ढूंढने वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    6
    पिछले लेकिन कम से कम, हमेशा बदलने के लिए अनुकूलन। इंटरनेट पर आपकी वेबसाइट के प्रसार के लिए और कई आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए ऊपर दिए गए कदम महान हैं लेकिन अगर आप को याद रखना चाहते हैं, तो आपको इंटरनेट के निरंतर परिवर्तनों के अनुसार अनुकूलन करना होगा। अपने ज्ञान को विविधता और आकार दें जिससे कि आपकी साइट को लाभ मिले और इसके स्थान को अधिकतम किया जा सके।
  • युक्तियाँ

    • गूगल पर अपनी साइट का सूचकांक आपकी साइट को Google पर त्वरित रूप से प्राप्त करने का एक तरीका है Google वेबमास्टर्स. यह मुफ़्त है और आपके पृष्ठ को कई मायनों में लाभ पहुंचा सकता है। एक बार प्रवेश करने के बाद, खोज बॉट्स को अपने सभी पृष्ठों पर खोज करने के लिए साइटमैप सीधे Google पर सबमिट करें। अगर आपके पास कोई नक्शा नहीं है, तो इंटरनेट पर मुफ्त जनरेटर हैं, बस "साइटमैप जनरेटर" की खोज करें और सबसे उपयुक्त आपकी ज़रूरतों में से एक को चुनें। आपकी वेबसाइट खोजों में दो से तीन दिनों के भीतर दिखाई देनी चाहिए
    • मंचों में पोस्ट करें और रचनात्मक रूप से लेख जमा करें कभी भी स्पैम सामग्री नहीं है जो केवल आपकी साइट के लिंक का खुलासा करने के लिए अप्रासंगिक है। यह आपको वेबसाइटों से प्रतिबंध लगा सकता है और आपके पृष्ठ को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com