IhsAdke.com

आपका Google Analytics कोड ढूँढना

Google Analytics एक नि: शुल्क ऑनलाइन प्रोग्राम है जिसका उपयोग आपकी साइट पर आगंतुकों के प्रवाह को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। जिन चीजों को सत्यापित किया जा सकता है वे हैं: साइट पर आने वाले विज़िटर की संख्या, वे दुनिया में कौन-सी जगह हैं, पृष्ठ खोज करने के लिए कौन-से कीवर्ड टाइप किए जाते हैं, वे कौन से ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, वे आपकी साइट पर कितने समय रहते हैं, आपकी साइट पर आने के लिए विज़िटर द्वारा कौन से पृष्ठों का उपयोग किया गया था, और वे किन पृष्ठ पर हैं जब वे आपकी साइट को बंद करने का निर्णय लेते हैं खोज इंजन में सुधार के लिए ये सारी जानकारी मूल्यवान है, लेकिन इससे पहले कि आप सेवा का उपयोग कर सकें, आपको Google Analytics कोड को खोजने और इसे अपनी साइट पर इंस्टॉल करना सीखना होगा।

चरणों

शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड खोजें चरण 1
1
अपने Google Analytics खाते से कनेक्ट करें यदि आपके पास कोई नहीं है, तो Google.com/analytics साइट पर जाएं "एक खाता बनाएं" पर क्लिक करें और प्रक्रिया को जारी रखने के लिए आपकी स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड चरण 2 खोजें
    2
    उस प्रोफाइल के साथ खाता चुनें जिसका ट्रैकिंग कोड आप ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं आप "विश्लेषण" स्क्रीन के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं, जो सेवा से जुड़ने के तुरंत बाद दिखाई देगा।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड ढूंढें चरण 3
    3
    "क्रियाएँ" कॉलम में, चयनित प्रोफ़ाइल को संशोधित करने के लिए "संपादित करें" पर क्लिक करें।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड खोजें चरण 4



    4
    "वेबसाइट प्रोफ़ाइल अवलोकन" मेनू में, "स्थिति जांचें" पर क्लिक करें यह विकल्प दिखाएगा कि क्या Analytics ट्रैकिंग सुविधा स्थापित है और आपके पृष्ठ के बारे में जानकारी एकत्रित करती है या नहीं।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड ढूंढें चरण 5
    5
    जब तक आप "ट्रेसिंग सिस्टम जोड़ने के लिए निर्देश" समारोह के लिए पेज का हिस्सा नहीं मिलते तब तक स्क्रॉल करें। आपको एक टेक्स्ट बॉक्स मिलेगा जिसमें ट्रैकिंग कोड प्रदर्शित किया जाएगा।
  • शीर्षक वाला छवि अपना Google Analytics कोड खोजें चरण 6
    6
    कोड की प्रतिलिपि करें, और इसे अपनी साइट के HTML कोड के उपयुक्त अनुभाग में पास करें। साइट के पते या उसके गुणों में इसके लिए एक सटीक स्थान होना चाहिए, और आपके द्वारा बनाए गए प्रत्येक पृष्ठ के लिए एक होना चाहिए। एसईओ के साथ "एचटीएमएल" कोड को भ्रमित न करें यदि आप जावास्क्रिप्ट या आईएस कोड का उपयोग कर रहे हैं, तो ट्रैकिंग कोड को बीच में रखा जाना चाहिए और समापन टैग, जो इस तरह दिखता है: < /body > (रिक्त स्थान के बिना)। यदि आप एसिंक्रोनस कोड का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे समापन टैग के तुरंत बाद रखें, जो इस तरह दिखता है: < /head > (रिक्त स्थान के बिना)। आप कोड के प्रकार को चुन सकते हैं, क्योंकि दोनों एक ही परिणाम देगा।
  • युक्तियाँ

    • Google को अपनी साइट के आंकड़े डेटाबेस में दर्ज करना शुरू होने में 24 घंटों तक का समय लग सकता है।
    • गूगल एनालिटिक्स कोड ढूंढ़ने के लिए आपको कुछ करना पड़ता है जब आप इसे अपनी साइट पर इंस्टॉल करते हैं। कोड हमेशा वहां होता है, इसलिए यदि कुछ पृष्ठ पर होता है, तो आप ट्रैकिंग सिस्टम को पुनः स्थापित कर सकते हैं।
    • यदि आपकी साइट वर्डप्रेस या जूमला जैसी सामग्री प्रबंधन प्रणाली का उपयोग करती है, तो निशुल्क प्लग-इन उपलब्ध हैं जो Google Analytics ट्रैकिंग सिस्टम की स्थापना में आपकी मदद कर सकते हैं। ये प्लगइन्स आपके लिए कोड जनरेट करेंगे और स्थापित करेंगे। नतीजतन, आपको अपने पृष्ठ के स्रोत कोड में सही जगह पर ट्रैकिंग कोड को कॉपी और पेस्ट करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • विश्लेषिकी द्वारा एकत्रित डेटा भिन्न हो सकता है अपनी साइट के साथ क्या हो रहा है इसका बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए, आपको किसी दूसरे स्रोत से डेटा संकलित करना होगा और इसकी तुलना करना चाहिए। याहू! भी एक विश्लेषण सेवा प्रदान करता है

    आवश्यक सामग्री

    • Google Analytics में खाता
    • आपकी साइट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com