IhsAdke.com

ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग कैसे करें


क्या आप अपनी साइट पर अधिक आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए ट्विटर का उपयोग कर रहे हैं? यदि हां, तो क्या आप जानते हैं कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपके कार्यों को कितना प्रभावशाली है? ट्विटर "मैट्रिक्स" सामाजिक नेटवर्क नंबर हैं जो लोगों को सामाजिक समुदाय पर उनके प्रभाव का आकलन करने में मदद कर सकते हैं या ट्विटर अभियानों की प्रभावशीलता निर्धारित कर सकते हैं। ऐसे कई अलग-अलग उपकरण हैं जो इस प्रक्रिया में उपयोगी हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अनुयायियों की गिनती

अन्य मीट्रिक डेटा को देखने के लिए आपको एक खाते में अनुयायियों की संख्या जानना होगा।

पटकथा का शीर्षक और इकट्ठा ट्विटर चहचहाना मैट्रिक्स चरण 1
1
ट्विटर और प्रोफ़ाइल देखें जिनके कुल अनुयायियों को आप जानना चाहते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक और एकत्रित करें ट्विटर मेट्रिक्स चरण 2 का उपयोग करें
    2
    ऊपरी दाएं कोने में बॉक्स को ढूंढें. स्क्रीन के इस हिस्से में, नाम, स्थान, वेबसाइट और जैव जैसे डेटा होना चाहिए। नीचे आप अनुयायियों की संख्या और खाते के लोगों की संख्या देखेंगे।
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    इन नंबरों को लिखिए क्योंकि उन्हें बाद में अन्य मेट्रिक्स की गणना करने की आवश्यकता होगी।
    • मीट्रिक डेटा के संबंध में, सामान्य राय यह है कि व्यवसाय के लिए, अधिक अनुयायियों को बेहतर। कंपनी के लिए अनुयायियों की आदर्श संख्या 2,000 खातों है। यह प्रश्न में व्यवसाय में आम जनता के हित को दर्शाता है। अनुयायियों की एक उच्च संख्या भी अक्सर उपभोक्ताओं के बीच परिक्रमण की डिग्री प्रदर्शित करती है।
    • यदि खाते का अनुसरण करने वाले लोगों की संख्या अनुयायियों की संख्या की तुलना में बहुत अधिक है, तो यह आम तौर पर इंगित करता है कि ऐसे उपयोगकर्ता "स्पैम" पोस्ट कर रहे हैं।
  • विधि 2
    Twitaholic

    Twitaholic एक साइट है जो समय के साथ एक ट्विटर अकाउंट के विकास को दर्शाता है, नए अनुयायियों की संख्या और उसके बाद के नए खातों के संबंध में। यह उपयोगकर्ताओं के क्षेत्र के आधार पर "अनुसरण" सोशल नेटवर्क की संख्या की तुलना करता है

    पटकथा का शीर्षक, गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग करें चरण 4
    1
    Twitaholic वेबसाइट पर जाएँ
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    बॉक्स में, ट्विटर खाता नाम दर्ज करें जिनकी मीट्रिक आप जांचना चाहते हैं
  • पटकथा का शीर्षक और इकट्ठा ट्विटर मैट्रिक्स चरण 6
    3
    टाइप करने के बाद, "गो" बटन पर क्लिक करें। आपको दूसरे पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जो आपको अनुयायियों की संख्या के आधार पर बताएगा, इस क्षेत्र में सभी ट्विटर उपयोगकर्ताओं और अन्य खातों के संबंध में खाते की स्थिति। वेबसाइट समय के साथ अनुयायी संख्याओं का एक चार्ट भी दिखाएगा। इसे नीचे, एक तालिका एक ही ग्राफ जानकारी दिखाएगी।
    • यह मीट्रिक ट्विटर की हस्तियों को पहचानने में उपयोगी हो सकता है क्योंकि वे अक्सर अपने संबंधित क्षेत्रों में रैंकिंग के नेता होते हैं और न ही बड़े पैमाने पर ग्राफिक्स होते हैं - क्योंकि वे कई बार अनुयायियों को बिना किसी समय प्राप्त करते हैं।
    • एक क्षेत्र की रैंकिंग आपके लिए एक उपयोगी संख्या हो सकती है, यह जानने के लिए कि आपका खाता मान्यता प्राप्त करता है जो कि आपके भौगोलिक क्षेत्र के आकार के साथ संगत है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास मिनस गेरिएस के एक छोटे शहर में एक दुकान है, तो 300 अनुयायी आपको उस स्थान पर सूची के शीर्ष पर ले जा सकते हैं - जिसका अर्थ है कि आपको अच्छी पहचान है
  • विधि 3
    Google Analytics

    Google Analytics एक सामान्य मीट्रिक टूल है I लेख का यह खंड मानता है कि आपने इसे स्थापित किया है और आप इसे आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। ट्रैफ़िक उत्पन्न करने में ट्विटर कितना प्रभावी है यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए Google Analytics मैट्रिक्स का विश्लेषण करता है

    पटकथा का शीर्षक टिफ़नी मेट्रिक्स चरण 7 में इकट्ठा और उपयोग करें
    1
    Google Analytics पर जाएं
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    उस वेबसाइट का चयन करें जिसका ट्विटर पर लोकप्रियता आप उपाय करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानना चाहते हैं कि ट्विटर आपकी साइट पर कितना ट्रैफ़िक उत्पन्न करता है Google Analytics में अपना ब्लॉग चुनें
  • पटकथा का शीर्षक और इकट्ठा ट्विटर मैट्रिक्स चरण 9
    3
    बाएं साइडबार में "आवागमन स्रोत" पर क्लिक करें
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10



    4
    "संदर्भित साइटें" पर क्लिक करें
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    तालिका के नीचे "स्रोत ढूंढें" बॉक्स में, ट्विटर और अग्रिम पर टाइप करें. (यदि आप तालिका में "ट्विटर" देखते हैं, तो क्लिक न करें - आपको वेबसाइट का एक स्पष्ट दृष्टिकोण नहीं होगा क्योंकि इसमें सोशल नेटवर्क ऐप या खोज इंजन शामिल नहीं होगा)। नए चार्ट और तालिकाओं दिखाई देंगे। नीचे प्रकार के एक बॉक्स का उदाहरण है (इस मामले में, वेबसाइट fanhistory.com से)।
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    इस अवधि में विज़िट की संख्या देखें इस्तेमाल किए गए नमूने के मामले में, चहचहाना खाते ने वेबसाइट पर 157 आगंतुकों को प्रश्न में एक महीने में भेजा है। इस खाते में, लेखन के समय, 2,901 अनुयायी थे।
  • पटकथा का शीर्षक, इकट्ठा करें और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग करें चरण 13
    7
    अनुयायी द्वारा विज़िट की गणना करें ऊपर दिए गए उदाहरण में, वेबसाइट को एक महीने की अवधि में प्रत्येक अनुयायी प्रति केवल 0.05 आगंतुक प्राप्त होते हैं। उदाहरण के लिए, WikiHow 1.98 आगंतुक / अनुयायी हो जाता है। यदि आपका नंबर 1.0 से ऊपर है, तो आप शायद अपने अनुयायियों को दिलचस्प जानकारी दें। यदि संख्या बहुत कम है तो आप बहुत अच्छी नहीं हैं - और आप अपनी रणनीति में बदलाव पर विचार कर सकते हैं।
  • विधि 4
    "रिटाइट्स" के साथ

    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    परिचित करा "आरटी" के आगे वेबसाइट पर अपने खाते के नाम से एक ट्विटर खोज करें फिर अपना नाम दोहराएं और रिटवेट करें (कुछ लोग पूरी तरह से शब्द टाइप करें) परिणाम दिखाएंगे कि कौन-से पद दोहराए गए हैं, यानी जो आपके अनुयायियों को दिलचस्प और उनके अनुयायियों के साथ साझा किया गया था। आपके प्रकाशनों के प्रतिशत का उच्च प्रतिशत, बेहतर
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स चरण 15 का शीर्षक चित्र
    2
    Retweetrank.com वेबसाइट पर जाएं और टेक्स्ट बॉक्स में अपना ट्विटर नाम दर्ज करें। यह आपको बताएगा कि आप कितने ट्वीट्स को अन्य नेटवर्क उपयोगकर्ताओं के सापेक्ष प्राप्त कर रहे हैं। उस प्रतिशत को बढ़ाने का प्रयास करें
  • विधि 5
    लिंक को ट्रैक करना

    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    1
    ट्विटर पर कस्टम लिंक बनाएं मान लें कि आप ब्लॉग पोस्ट के बारे में ट्वीट कर रहे हैं। अपने डोमेन के तहत एक छोटा यूआरएल बनाएं जो इस पोस्ट पर पुनः निर्देशित है। फिर देखें कि यह पता कितना यातायात जेनरेट करता है।
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    2
    वेबसाइटों का उपयोग करें जैसे bit.ly लिंक कम करने और ट्रैक करने के लिए। यह जानने के लिए कि ट्विटर के माध्यम से एक लिंक कितना प्राप्त हो रहा है, bit.ly यूआरएल के अंत में धन चिह्न (+) जोड़ें। उदाहरण के लिए, "J5JCZ" उपयोगकर्ता "कैसे एक शौचालय निकालें" शीर्षक से एक लेख के लिंक पोस्ट करता है यदि आप "J5JCZ +" टाइप करते हैं, तो आपको उस लिंक के लिए ट्रैफ़िक डेटा दिखाई देगा। यदि आप bit.ly के साथ एक खाता बनाते हैं, तो आप एक कस्टम लिंक बना सकते हैं और इसके प्रदर्शन को अन्य बिट से अलग से ट्रैक कर सकते हैं। एक ही पेज पर उस बिंदु को लिंक कर सकते हैं।
  • विधि 6
    Twitalyzer

    पटकथा का शीर्षक और इकट्ठा ट्विटर मैट्रिक्स चरण 18
    1
    Twitalyzer.com वेबसाइट पर जाएं और अपने खाते का नाम या उस खाते को दर्ज करें जिसे आप खोजना चाहते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक और इकट्ठा ट्विटर मैट्रिक्स चरण 1 9
    2
    परिणाम पढ़ें खाते का विश्लेषण पांच तरीकों से किया जाता है: प्रभाव, संबंध प्रकटीकरण / रिपरुसन, उदारता, गति और प्रभाव।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com