IhsAdke.com

किसी को ट्वीट कैसे भेजें

ट्वीटर भेजना और ट्विटर पर किसी और के साथ वार्तालाप में शामिल होने से मज़ा आ सकता है और चर्चाओं को प्रोत्साहित कर सकते हैं जो आपके उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ा सकते हैं। वर्तमान में किसी को ट्वीट करने के लिए पांच तरीके हैं: किसी व्यक्ति के ट्विटर पर अपनी किसी पोस्ट पर टिप्पणी करके, सामग्री को ट्वीट करके, टिप्पणी के साथ कलरव का हवाला देकर, और सीधे संदेश भेजकर किसी व्यक्ति के पोस्ट का जवाब देकर।

चरणों

विधि 1
एक ट्वीट का जवाब देना

चित्र का शीर्षक चिली किसी चरण 1
1
उस ट्वीट पर जाएं जिसे आप उत्तर देना चाहते हैं।
  • चिदंबरम के चित्र को चित्रित किया गया
    2
    ट्वीट के नीचे स्थित "उत्तर" आइकन पर क्लिक करें। उत्तर बटन बायीं ओर इशारा करते हुए एक तीर की तरह दिखता है। ऐसा करने से आपके ट्वीटर की शुरुआत में स्थित व्यक्ति के ट्विटर यूजरनेशन के साथ डायलॉग बॉक्स खुल जाएगा।
  • चिदंबरम का चित्र, जिसका शीर्षक है चरण 3
    3
    संवाद बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करें, फिर "ट्वीट करें" पर क्लिक करें। आपकी ट्वीट पोस्ट की जाएगी और अन्य उपयोगकर्ता के ट्विटर अधिसूचना बॉक्स में दिखाई देगी।
    • यदि आप चाहें तो आपकी प्रतिक्रिया का पालन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपने व्यक्ति के उपयोगकर्ता नाम के सामने एक समापन बिंदु जोड़ें। यह रणनीति उपयोगी हो सकती है अगर आपको लगता है कि आपके सभी अनुयायियों को आपकी प्रतिक्रिया पढ़ने से फायदा हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप wikiHow द्वारा किए गए ट्वीट का जवाब दे रहे हैं, तो आपकी प्रतिक्रिया कलरव की शुरुआत इस तरह दिखनी चाहिए: "@ वाइ हो"
  • विधि 2
    एक नोट पोस्ट करना

    चिदंबरम का चित्र 4
    1
    चहचहाना पर जाएं और कलरव लिखें जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे।
  • चिदंबरम का चित्र, जिसका शीर्षक है चरण 5
    2
    उस व्यक्ति का नाम बदलें जिसे आप ट्विटर पर उपयोगकर्ता नाम के साथ उल्लेख कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी ट्वीट में विकी ह्वाज़ का उल्लेख कर रहे हैं, तो "विकी हव" नाम "wikiHow" के साथ बदलें - यह आधिकारिक उपयोगकर्ता नाम है
  • चिड़िया का चित्र, कोई चरण 6
    3
    "ट्वीट" पर क्लिक करें आपकी ट्वीट पोस्ट की जाएगी, और आपके द्वारा उल्लिखित अन्य व्यक्ति के ट्विटर यूज़र का नाम उस व्यक्ति के प्रोफ़ाइल के सक्रिय लिंक के रूप में दिखाई देगा।
  • विधि 3
    कलरव को ट्वीट करना

    चिड़िया का चित्र शीर्षकः 7 कदम
    1
    कलरव पर जाएं जिसे आप रिटवेट करना चाहते हैं। एक रिवेट एक ट्वीट है कि आप अपने सभी अनुयायियों के लिए आगे हैं, और जब आप अपने अनुयायियों के साथ दिलचस्प या महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहते हैं, तब उपयोगी हो सकते हैं।
  • चिड़िया का नाम चित्रक़ चरण 8
    2
    "रिटवेट" चिह्न पर क्लिक करें, जो किसी सर्कल में स्थित दो तीरों की तरह दिखता है। एक संवाद बॉक्स आपको अपने अनुयायियों को भेजे जाने वाले ट्वीट के बारे में बताएगा।



  • चित्र जिसका शीर्षक कोई कदम 9 है
    3
    रिट्रीट पर क्लिक करें आपके द्वारा चुने गए ट्वीट को आपके सभी अनुयायियों के साथ साझा किया जाएगा और एक रिटवेट के रूप में लेबल किया जाएगा।
  • विधि 4
    टिप्पणी के साथ एक ट्वीट का उद्धरण

    चिदंबरम के नाम से चित्रित किया गया कोई चित्र चरण 10
    1
    कलरव पर जाएं जिसे आप रीटिव करना चाहते हैं और "रिटवेट" प्रतीक क्लिक करें। रिटवेट प्रतीक एक सर्कल में स्थित दो तीरों की तरह दिखता है। एक संवाद बॉक्स मूल ट्वीट और साथ ही टिप्पणी बॉक्स दिखाएगा।
  • किसी एक चरण 11 नाम की तस्वीर
    2
    "टिप्पणी जोड़ें" फ़ील्ड में अपनी टिप्पणी दर्ज करें, फिर "ट्वीट करें" पर क्लिक करें। आपके द्वारा टिप्पणी की गई ट्वीट अब आपके सभी अनुयायियों के साथ साझा की जाएगी।
    • यदि आप मोबाइल डिवाइस पर ट्विटर ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो "उद्धरण चिह्न" पर टैप करें, अपनी टिप्पणी जोड़ें, और फिर "ट्वीट करें" को टैप करें।
  • विधि 5
    प्रत्यक्ष संदेश भेजना

    चित्र जिसका शीर्षक है चिली किसी चरण 12
    1
    अपने ट्विटर सत्र के ऊपरी बाएं कोने में "संदेश" पर क्लिक करें
    • यदि आप ट्विटर मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो संदेशों को एक्सेस करने के लिए लिफ़ाफ़ा आइकन स्पर्श करें।
  • चिदंबरम चित्र 13
    2
    "प्रत्यक्ष संदेश भेजें" या "नया संदेश" पर क्लिक करें। प्रत्यक्ष संदेश निजी होते हैं और केवल उस व्यक्ति द्वारा ही देखा जा सकता है, जिसे आपने भेजा है, जब तक कि उपयोगकर्ता ने "सेटिंग" विकल्प में प्रत्यक्ष संदेश सुविधा को सक्षम नहीं किया है जो किसी से सीधे संदेश प्राप्त करने की अनुमति देता है
  • चिदंबरम की छवि, जिसका शीर्षक चौंक 14 है
    3
    जिस व्यक्ति को आप सीधे संदेश भेजना चाहते हैं, उस ट्विटर उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें आप एक ही समय में 50 उपयोगकर्ताओं तक एक प्रत्यक्ष संदेश भेज सकते हैं।
  • चिड़िया का नाम चित्रित किया गया कोई कदम 15
    4
    दिए गए पाठ बॉक्स में अपना संदेश दर्ज करें, फिर "संदेश भेजें" क्लिक करें। आपके द्वारा भेजे गए सीधे संदेश अब उपयोगकर्ता के निजी "संदेश" बॉक्स में सहेजे गए हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी और को ट्वीट्स भेजते समय, स्वयं-पदोन्नति पदों को कम से कम रखने की कोशिश करें यदि आप एक या एक से अधिक प्रयोक्ताओं के लिए स्वयं-प्रचार पदों की अत्यधिक मात्रा में जमा करते हैं, तो आपका खाता स्पैम के रूप में चिह्नित किया जा सकता है और अवरुद्ध किया जा सकता है। आपके द्वारा साझा किए गए प्रत्येक स्वयं-प्रचारयुक्त ट्वीट के लिए, दो या तीन ट्वीट्स पोस्ट करने का प्रयास करें, जो आपके या आपके व्यवसाय से असंबंधित हैं, जो आपके अनुयायियों को दिलचस्प या उपयोगी हो सकता है।

    चेतावनी

    • ट्विटर पर अपमानजनक ऑनलाइन व्यवहार में शामिल होने से बचें, जैसे कि बदमाशी और उत्पीड़न ट्विटर ऑनलाइन खतरों और साइबर धमकी को बहुत गंभीरता से लेता है, और उपयोगकर्ताओं को अप्रिय व्यवहार की रिपोर्ट ट्विटर सहायता केंद्र पर करने के लिए प्रोत्साहित करती है। ट्विटर समुदाय के दिशानिर्देशों का पालन करने में विफलता के परिणामस्वरूप आपके खाते को अवरुद्ध या पूरी तरह हटा दिया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com