IhsAdke.com

आपकी वेबसाइट या ब्लॉग को ट्विटर पर कैसे जोड़ें

कंपनियां और पेशेवरों के लिए ट्विटर उपयोगी उपकरण है पारंपरिक ब्लॉग के विपरीत, ट्विटर केवल 140 अक्षरों या उससे कम के "ट्वीट्स" नामक संदेशों को अनुमति देता है। स्मार्टफोन और कंप्यूटर के साथ 300 मिलियन ट्विटर उपयोगकर्ताओं के कई पद यदि आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के पाठकों को अपडेट करने के लिए ट्विटर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आइकन को जोड़ा जा सकता है। यद्यपि कई वेबसाइटों में एम्बेडेड ट्विटर का विकल्प होता है, ट्विटर.com ने भी एक स्वयं का आइकन बनाया है जिसे आपकी साइट के HTML कोडिंग में पोस्ट किया जा सकता है। यह लेख आपको बताएगा कि ट्विटर पर अपनी साइट या ब्लॉग को कैसे जोड़ना है।

चरणों

चित्र शीर्षक अपनी वेबसाइट या ट्विटर पर चरण 1 जोड़ें
1
यदि आप नहीं जानते कि आपकी साइट कैसे काम करती है, तो इस प्रक्रिया के साथ आपकी मदद करने के लिए वेब डेवलपर या आईटी पेशेवर से पूछें। अधिकतर स्थितियों के लिए, आपको वेबसाइट या ब्लॉग पर सही ढंग से एक ट्विटर बॉक्स को रखने के लिए HTML कोड का कुछ ज्ञान होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अपनी वेबसाइट या ट्विटर पर चरण 2 जोड़ें
    2
    अपनी वेबसाइट या ब्लॉग प्रशासन पृष्ठ दर्ज करें स्वचालित रूप से ट्विटर आइकन का उपयोग करने से पहले, आपको यह देखना चाहिए कि आपकी साइट के लिए टेम्पलेट में पहले से ही ट्विटर विकल्प शामिल है या नहीं। वर्डप्रेस जैसे कई साइटें, प्रशासक पैनल विकल्पों में शामिल ट्विटर विजेट शामिल हैं।
    • यदि आप किसी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए वर्डप्रेस का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने नियंत्रण कक्ष में जाना चाहिए और "उपस्थिति" टैब पर क्लिक करना चाहिए। "विजेट्स" विकल्प पर क्लिक करें ट्विटर विजेट बॉक्स को उस साइट के क्षेत्र में खींचें, जिसे आप दिखाना चाहते हैं ये वेबसाइट क्षेत्र बक्से आम तौर पर विजेट पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित होते हैं। अपना ट्विटर यूआरएल दर्ज करें, एक शीर्षक चुनें और आप कितने ट्वीट्स साइट पर दिखाना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर चरण 3 जोड़ें
    3
    एक नया ब्राउज़र टैब खोलें, चहचहाना पर जाएं, और अपनी ट्विटर प्रोफ़ाइल दर्ज करें। यदि आपकी साइट में ट्विटर को स्वचालित रूप से जोड़ने का विकल्प नहीं है, तो आप अभी भी ट्विटर आइकन विकल्पों में से एक के साथ ऐसा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक आपकी वेबसाइट या ट्विटर पर चरण 4 जोड़ें
    4
    स्क्रीन के बाईं या दाईं ओर "ट्विटर" बॉक्स ढूंढें। "संसाधन" पर क्लिक करें। इसे आपको "बटन, विजेट्स, लोगो और अधिक" नामक पृष्ठ पर ले जाना चाहिए।
  • अपनी वेबसाइट या ब्लॉग चरण 5 पर ट्विटर जोड़ें



    5
    "विजेट्स" विकल्प पर क्लिक करें "मेरी साइट" पर क्लिक करें। अपनी वेबसाइट पर आप जिस प्रकार के ट्विटर बॉक्स डाल सकते हैं, उसके संक्षिप्त विवरण पढ़ें और फिर "प्रोफ़ाइल", "खोज", "पसंदीदा" या "सूची" विकल्प पर क्लिक करें।
    • अधिकांश लोग प्रोफ़ाइल विजेट का उपयोग करना चुनते हैं। यह केवल आपके अनुयायियों के ट्वीट्स के बजाय आपके ट्वीट्स को प्रकाशित करेगा इससे आपको आपकी साइट के दर्शकों के बारे में अधिक नियंत्रण मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक अपनी वेबसाइट या ब्लॉग 6 में जोड़ें
    6
    "अपने प्रोफाइल विजेट को अनुकूलित करें" पृष्ठ पर सभी टैब पर क्लिक करें आप अपना यूज़रनेम, टिल्ट की संख्या, जो कि आपके ट्विटर बॉक्स का रंग, आयाम और अधिक चुन सकते हैं। आपके द्वारा किए गए हर विकल्प को आपकी साइट के ट्विटर बॉक्स के लिए HTML कोड में जोड़ दिया जाएगा।
    • आप स्क्रीन के दाईं ओर अपने ट्विटर बॉक्स का एक उदाहरण देख सकते हैं। अपनी साइट की उपस्थिति के अनुसार रंग और आकार बदलें।
  • चित्र शीर्षक अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर कदम 7 जोड़ें
    7
    "टेस्ट" या "समाप्त करें और कोड प्राप्त करें" पर क्लिक करें। जब कोड उत्पन्न होता है, पूरे बॉक्स को कॉपी करें। सभी प्रतीकों की प्रतिलिपि बनाना सुनिश्चित करें, या आपका ट्विटर बॉक्स काम नहीं कर सकता
  • शीर्षक वाली छवि को अपनी वेबसाइट या ट्विटर पर चरणबद्ध करें
    8
    अपने ब्लॉग या साइट प्रशासन पृष्ठ पर वापस जाएं। उस साइट का क्षेत्र चुनें जहां आप ट्विटर बॉक्स को दिखाना चाहते हैं। साइट पर सही स्थान में HTML कोड चिपकाएं
    • यदि आपकी साइट का उपयोग करना बहुत आसान है, तो इसमें व्यवस्थापक पृष्ठ पर "आसान संपादक" हो सकता है "HTML कोड" टैब या अनुभाग का पता लगाएँ इस अनुभाग में ट्विटर एचटीएमएल कोड पेस्ट करें
  • चित्र शीर्षक आपकी वेबसाइट पर या ट्विटर पर जोड़ें 9
    9
    साइट पर परिवर्तन सहेजें अगर आप भविष्य में ट्विटर आइकन में बदलाव करना चाहते हैं, तो आपको अपने ट्विटर पेज पर वापस लौटना होगा और एक नया एचटीएमएल कोड बनाने के लिए उसी प्रक्रिया को पूरा करना होगा।
  • आवश्यक सामग्री

    • वेब डेवलपर या आईटी पेशेवर से सहायता
    • इंटरनेट ब्राउज़र
    • ट्विटर खाते
    • साइट या ब्लॉग प्रशासनिक खाते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com