IhsAdke.com

आपकी साइट का मुद्रीकरण कैसे करें

सामान्य तौर पर, आपकी साइट का मुद्रीकरण करने का मतलब है कि इसमें तत्व जोड़ना या कुछ बदलाव करना जो पेज को पैसा बनाने या लाभदायक बनने में मदद करेगा। एक साइट का मुद्रीकरण करने के कई तरीके हैं, और कुछ सरल होते हैं, जबकि दूसरों को और अधिक जटिल और अधिक निवेश की आवश्यकता होती है जनरेट कर रहा है यातायात, वेबसाइट की आर्थिक सबसे आसान तरीकों में से एक है और अधिक हिट पेज के रूप में, और अधिक संभावना है कि आप उत्पादों को बेचने की है, प्राप्त एक वेतन प्रति क्लिक विज्ञापन और उनसे संबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से खरीद उत्पन्न करते हैं। उनकी साइट से पैसे कमाने के लिए कैसे, जैसा कि पहले उल्लेख संबद्ध कार्यक्रमों के लिए खोज इंजन (एसईओ) के लिए अनुकूलन से लेकर सुविधाओं का उपयोग कर जानने के लिए नीचे युक्तियां देखें।

चरणों

विधि 1
अपनी साइट में कीवर्ड डालने

एक वेबसाइट का मुद्रीकरण शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
ऐसी सामग्री बनाएं जो आपकी साइट के आला या थीम से संबंधित कीवर्ड का उपयोग करती है। इस प्रकार के अनुकूलन को एसईओ के रूप में जाना जाता है। Google में खोजशब्दों की तलाश करें जो वेबसाइट के ट्रैफ़िक में वृद्धि करने में योगदान कर सकते हैं, जिससे यह लाभदायक हो। सही व्याकरण और वर्तनी के साथ सामग्री का निर्माण भी महत्वपूर्ण है इसके अलावा, कभी भी किसी अन्य साइट से सामग्री की प्रतिलिपि नहीं करें - यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी जानकारी अद्वितीय है, ऐसे साइट का उपयोग करें, जो कॉपिस्केप जैसी साहित्यिक खोज करता है।

विधि 2
Google मुद्रीकरण सुविधाओं का उपयोग करना

एक वेबसाइट का मुद्रीकरण शीर्षक वाला चित्र चरण 2
1
Google AdWords, Google Analytics और Google ऐडसेंस के लिए साइन अप करें ये उपकरण आपकी साइट को आसानी से मुद्रीकृत करने में मदद करेंगे, क्योंकि उन्हें कुछ ही क्लिक में सेट किया जा सकता है।
  • गूगल ऐडवर्ड्स एक भुगतान सेवा है हालांकि, आप कई अन्य वेबसाइटों पर ऐडवर्ड्स के लिए मुफ्त क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं, इस प्रकार आपके पृष्ठ को एक्सेस करने के लिए तैयार कर सकते हैं। अपना विज्ञापन बनाएं, निर्धारित करें कि आप एक दिन में कितना भुगतान करना चाहते हैं, कीवर्ड चुन सकते हैं, और जल्द ही आप अपनी साइट की विज़िट की संख्या को नाटकीय रूप से बढ़ने में देख पाएंगे।
  • Google ऐडसेंस एक ऐसा उपकरण है जो Google को आपकी साइट पर विज्ञापन देने की अनुमति देता है। आप इन विज्ञापनों को सेट कर सकते हैं ताकि वे आपके पृष्ठ की डिज़ाइन और थीम से मेल खा सकें।
  • Google Analytics, बदले में, आपकी साइट पर हिट और क्लिक की संख्या पर आंकड़े उत्पन्न करता है।

विधि 3
आपकी साइट को बढ़ावा देना

एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक चित्र 3
1
अपनी वेबसाइट का यूआरएल पता ऑनलाइन निर्देशिका और खोज इंजन में रखो। इसमें पृष्ठ के विषय के आधार पर Google, याहू, सिटीडाटा, बिंग, सिटी सर्च और कई अन्य शामिल हैं। इस पंजीकरण को करने से आपकी साइट पर ध्यान आकर्षित करने में मदद मिलेगी और आपको लाभ मिलेगा।



  • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक चित्र 4
    2
    एक सहबद्ध कार्यक्रम के लिए साइन अप करें साइट मालिकों के लिए उपलब्ध कार्यक्रमों में से कई स्वतंत्र हैं और आय उत्पन्न करने में मदद कर सकते हैं। ब्राजील में, Lomadee और UOL सहयोगी (Buscapé साइटों और Bondfaro के बीच साझेदारी) सबसे लोकप्रिय में से एक हैं। एक आगंतुक संबद्ध प्रोग्राम के माध्यम से उत्पन्न और एक खरीद कर एक विज्ञापन पर क्लिक करता है, तो आप पहले से कंपनी है जो के साथ साझेदारी में बनाया गया था के साथ अनुबंध में निर्धारित एक निश्चित राशि प्राप्त होगा।
  • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3
    अन्य साइटों पर विज्ञापन दें या अपने पृष्ठ पर विज्ञापन स्लॉट्स बेचें। कुछ कंपनियां आपकी साइट पर एक विज्ञापन डालने के लिए अच्छी तरह से भुगतान कर सकती हैं यदि यह पर्याप्त संख्या में आगंतुकों को प्राप्त करता है, तो उनकी अच्छी प्रतिष्ठा होती है और उत्पाद या सेवा बेची जाने वाली सेवा के विषय से संबंधित होता है। इसी तरह, आप अन्य साइटों पर विज्ञापन खरीद सकते हैं - उनसे संपर्क करें और देखें कि वे विज्ञापनदाताओं और भागीदारों के लिए रिक्त स्थान बेच रहे हैं या नहीं।
    • एक बार आपकी साइट पर काफी संख्या में विज़िट प्राप्त हो रही है, तो आप उन कंपनियों की तलाश शुरू कर सकते हैं, जो उस पर विज्ञापन करना चाहें। विज्ञापनदाताओं के लिए उपलब्ध स्थान और आकार के स्थान सहित साझेदारी के नियम और शर्तें हमें ईमेल करें। अगर कंपनी के पास रुचि है, तो वे अधिक विवरणों का जवाब दे सकते हैं और देख सकते हैं।
  • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक चित्र 6
    4
    अपनी वेबसाइट पर कुछ उत्पादों या ईपुस्तक बेचें हालांकि, केवल उत्पादों और पुस्तकों के साथ कार्य करें जो पृष्ठ के विषय से संबंधित हैं और जो उत्कृष्ट गुणवत्ता के हैं।
  • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करें शीर्षक चित्र 7
    5
    साइट पर दान के लिए एक लिंक डालें। यदि आप एक गैर-लाभकारी या धर्मार्थ संगठन के प्रभारी हैं, तो दान करने का अनुरोध आपके कारण के लिए धन जुटाने का एक अच्छा तरीका है। आप साइट रखरखाव और अपडेट के लिए भुगतान करने के लिए विज़िटर से दान के लिए भी पूछ सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे ऑनलाइन रहें। पेपैल या अन्य ऑनलाइन भुगतान सिस्टम का उपयोग करके पता लगाएं कि आपके पृष्ठ पर एक दान बटन कैसे जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे प्लगइन का उपयोग करें जो "समान मुद्दे" प्रबंधित करता है एक प्लग इन खोजें जो आपकी साइट से संबंधित सामग्री को बढ़ावा देता है और प्रत्येक क्लिक के साथ अधिक आय उत्पन्न करता है।
    • एक वेबसाइट का मुद्रीकरण करने के कई तरीके हैं- यहां प्रस्तुत युक्तियां सबसे लोकप्रिय हैं और आपकी साइट को जल्दी से पैसे बनाने के लिए और उच्च निवेश की आवश्यकता के बिना तैयार रहेंगे। भूल न करें: एसईओ का अच्छा इस्तेमाल साइट को लाभदायक बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है।
    • हमेशा अपरिवर्तित तत्वों को फ़िल्टर करके साइट को "अद्यतित" और "साफ़ करें" रखें। एक कंपनी उत्पाद बेचने या ब्रांड की अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन नहीं देना चाहेगी अगर वह बैनर और विज्ञापनों का क्लस्टर है
    • अपने पसंदीदा उत्पादों के बारे में पदों को लिखें या लेख लिखें और स्कीमिल लिंक जैसे नेटवर्क के साथ काम करें, इन लेखों के लोकप्रिय खोजशब्दों को सहयोगी कंपनियों के लिंक में बदल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com