IhsAdke.com

संबद्ध विपणन में व्यवसाय कैसे शुरू करें

उनकी ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने के लिए सहबद्ध कार्यक्रमों का उपयोग कर हजारों कंपनियां और वेबमास्टर्स हैं और इनमें से अधिकांश कार्यक्रम निशुल्क हैं जब आप किसी सहबद्ध कार्यक्रम के लिए साइन अप करते हैं, तो एक अनन्य सहबद्ध आईडी के साथ एक संबद्ध लिंक आपको सौंपा गया है। सहबद्ध लिंक का उपयोग आप अपने व्यापारी के उत्पादों का खुलासा करने के लिए किया जाता है। जब कोई विज़िटर किसी आइटम को आपके सहबद्ध लिंक के माध्यम से खरीदता है, तो आप एक कमीशन कमाते हैं सहबद्ध विपणन व्यवसाय शुरू करने के लिए यहां कुछ कदम हैं:

चरणों

  1. 1
    सहबद्ध कार्यक्रमों के लिए खोजें पता करें कि कौन से उत्पाद सबसे लोकप्रिय हैं और आपके रूपांतरण दर क्या हैं यह देखने के लिए विक्रेता की वेबसाइट पर जाएं कि उनके बिक्री पृष्ठ बिक्री उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त हैं या नहीं। एक 5% रूपांतरण दर काफी उचित है। इसका मतलब यह है कि हर 100 लोगों के लिए जो आपके व्यापारी की वेबसाइट पर जाते हैं, 5 आगंतुक एक खरीद लेंगे।
  2. 2
    एक सहबद्ध कार्यक्रम में शामिल हों
    • ऐसे प्रोग्राम का चयन करें जो आवर्ती कमीशन प्रदान करता है जो कि प्रत्येक महीने एक चक्रवृद्धि ब्याज का निर्माण करता है जैसा कि आप अधिक ग्राहकों का उल्लेख करते हैं।
  3. 3



    एक वेबसाइट के माध्यम से एक सहबद्ध कार्यक्रम को बढ़ावा देना। यदि आप इन प्रोग्रामों को बढ़ावा देने के लिए एक वेबसाइट बनाते हैं तो संभावित खरीदारों को आपके सहबद्ध कार्यक्रमों में भेजते समय अधिक विकल्प होंगे। कुछ विचारों को प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है कि अपनी वेबसाइट को डिजाइन करने के बारे में कुछ विचार प्राप्त करने के लिए अपने आला में अन्य पेशेवर वेबसाइटों का दौरा करें।
  4. 4
    अपनी साइट की सामग्री प्रासंगिक बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आपके सहयोगी ई-पुस्तक बेचते हैं, तो आप बिक्री वेबसाइट पर एक संबद्ध लिंक के साथ कुछ ई-पुस्तक पर कुछ के बारे में लिख सकते हैं या एक वीडियो बना सकते हैं और इसे यूट्यूब पर डाल सकते हैं।
  5. 5
    अपनी वेबसाइट पर लक्षित ट्रैफ़िक भेजें सहबद्ध कमीशन कमाने के लिए आपको अपनी वेबसाइट पर लक्षित आवागमन भेजने की आवश्यकता है। जितनी अधिक ट्रैफ़िक आपकी वेबसाइट है, उतनी अधिक संभावना है कि आप बिक्री उत्पन्न करें। अपेक्षाकृत कम समय में आपकी साइट पर लक्षित ट्रैफ़िक भेजने के कई तरीके हैं:
  • भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन (प्रति क्लिक भुगतान) आप पीपीसी विज्ञापन कार्यक्रमों के माध्यम से बहुत से ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय पीपीसी विज्ञापन कार्यक्रम Google ऐडवर्ड्स और याहू सर्च मार्केटिंग हैं। ये प्रोग्राम आपको अपनी पसंद के कीवर्ड के रैंकिंग के शीर्ष पर रहने के लिए बोली लगाने की अनुमति देते हैं। जब कोई एक खोज शब्द में प्रवेश करता है जो आपके खोजशब्द को पीपीसी खोज इंजन से मेल खाता है और आप खोज बटन दबाते हैं तो आपका विज्ञापन परिणाम पृष्ठ के आगे दिखाई देगा। अगर आपके लिंक आगंतुकों द्वारा क्लिक किए जाते हैं, तो आपको उस बोली के आधार पर शुल्क लिया जाएगा जो आप भुगतान करने के इच्छुक हैं। इसके अलावा, पीपीसी विज्ञापन कार्यक्रम आपके विज्ञापनों को अपने सामग्री नेटवर्क वेबसाइटों के साथ ही वितरित करेंगे।
  • अनुच्छेद विपणन लेख संसाधन क्षेत्र में अपनी वेबसाइट के लिंक के साथ अपने संबद्ध उत्पादों से संबंधित लेख लिखें और इसे विश्वसनीय लेख निर्देशिकाओं में सबमिट करें। अधिक और निरंतर लक्षित आवागमन प्राप्त करने के लिए, आपको अधिक लेख लिखने की आवश्यकता है, हालांकि, लेख में गुणवत्ता होना चाहिए। हर सप्ताह एक नया लेख पोस्ट करने का प्रयास करें एक वर्ष के लिए ऐसा करना आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक की बड़ी मात्रा भेज सकता है।
  • मंचों में संदेश पोस्ट करें प्रत्येक संदेश के आपके हस्ताक्षर पर अपनी साइट के लिंक के साथ फ़ोरम पर संदेशों को पोस्ट करें फ़ोरम में आपकी प्रोफ़ाइल में सदस्यता विकल्प के भीतर आपकी वेबसाइट का लिंक शामिल होना चाहिए। फ़ोरम पृष्ठों ब्राउज़िंग कुछ घंटे खर्च करें। आप प्रश्न पूछ सकते हैं और सूचना के बारे में पोस्ट कर सकते हैं और प्रश्नों के जवाब या अन्य लोगों के संदेश को आपकी स्थिति बनाने में सहायता कर सकते हैं। अधिक लोगों पर आप पर भरोसा है, वे आपके लिंक पर अधिक क्लिक करेंगे।
  • उत्पाद के बारे में यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करें वीडियो वास्तविक समय में उत्पाद के लाभों को दिखाकर आत्मविश्वास बनाने का सबसे तेज़ और सबसे प्रभावशाली तरीका है। चूंकि Google यूट्यूब का मालिक है, इसलिए आपके वीडियो Google की वेबसाइट पर किए गए जैविक खोजों पर भी रैंक कर सकते हैं। आप वीडियो के नीचे एक लिंक भी डाल सकते हैं और अपने सहबद्ध लिंक के माध्यम से उत्पाद खरीदने के लिए अपने दर्शकों को प्रोत्साहित कर सकते हैं।

चेतावनी

  • एसईओ प्रथाओं से बचें (खोज इंजन अनुकूलन) की अनुमति नहीं है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com