IhsAdke.com

फेसबुक का उपयोग करके पैसा कैसे कमाएं

फेसबुक एक गुप्त नकदी ढेर नहीं है जो सिर्फ खोज की प्रतीक्षा कर रहा है, लेकिन यह कुछ काम और एक स्मार्ट दृष्टिकोण के साथ अतिरिक्त आय का एक विश्वसनीय स्रोत का प्रतिनिधित्व कर सकता है। फेसबुक का उपयोग करके पैसा बनाने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
बुनियादी कदम

फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं चित्र चरण 1
1
महान पोस्ट करें सोशल मीडिया के साथ पैसे बनाने की किसी भी सफलता योजना का आधार अच्छी सामग्री है - और बड़ी मात्रा में। फेसबुक पर, इसका मतलब है कि हर दिन रोचक लिंक, चित्र और अद्यतनों का काफी प्रवाह होता है।
  • एक जगह के लिए खोजें और इसे गुणवत्ता की सामग्री के साथ भरें आपको अभी तक एक जगह मिलनी पड़ेगी नहीं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि यह काफी विशिष्ट है कि इसे आसानी से आकस्मिक पर्यवेक्षक द्वारा अवशोषित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप बिल्लियों, माताओं या किसी विशिष्ट राजनीतिक संबद्धता वाले लोगों के लिए सामग्री पोस्ट करना चाह सकते हैं। यदि आप अपने खाते के साथ किसी उत्पाद का विज्ञापन करना चाहते हैं, तो इसे किसी तरह से पदों से कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है।
  • एक और फेसबुक अकाउंट खोलने और इसे अपने निजी खाते से अलग रखने पर विचार करें। पदों के लिए इस खाते का उपयोग करें और उन्हें अपने व्यक्तिगत खाते से जुड़ें ताकि लोग दोनों के बारे में जान सकें। उपयोग किए गए दृष्टिकोण के आधार पर, आप कई अतिरिक्त खातों का उपयोग करने पर भी विचार कर सकते हैं।
    • नोट: फेसबुक एक ही ईमेल या फोन नंबर के साथ कई खातों के निर्माण की अनुमति नहीं देता है यह भी संभव है कि उसे अपने सेल फोन पर भेजे गए कोड के माध्यम से नए खाते के सत्यापन की आवश्यकता हो।
  • धीरज रखो अपने खाते को दैनिक आधार पर नई और प्रासंगिक सामग्री को प्रसारित करने के लिए समय के साथ जनता के हित को खेती करने दें।
  • पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं चरण 2
    2
    जीतने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें फेसबुक पर सुरक्षित रूप से पैसे बनाने का एकमात्र तरीका कड़ी मेहनत और दृढ़ता के माध्यम से है। किसी भी नौकरी के साथ, चाबी एक कार्यक्रम निर्धारित कर रहा है और इसके लिए सत्य रह रहा है।
    • संगठित हो जाओ आप जिस रणनीति का पालन करना चाहते हैं, चाहे आप इसे पूरी तरह से काम करने के लिए हर दिन कई चीजों का ध्यान रखना होगा। उन सभी लोगों के आदेश और समय की योजना बनाएं, जिन्हें पहले से किया जाना चाहिए।
    • अपने बाजार को संतृप्त करें फेसबुक के साथ पैसा बनाना एक संख्या का खेल है, और कुछ और से ज्यादा है। चूंकि फेसबुक पर आपके मार्केटिंग पर कुछ भी नहीं समय पर खर्च होता है, वैसे ही आप इसे फैला सकते हैं - एक बिंदु पर पहुंचने के लिए जो एक दूसरे माध्यम में अविश्वसनीय रूप से महंगा होगा - और प्रतिशत और आंकड़े अपने जादू को करते हैं, एक समय में एक पैसा
    • आक्रामक रूप से जोड़ें आपके पृष्ठ को देखने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जितना संभव हो उतना बार जितना संभव हो सके उतने मित्रों के रूप में जोड़ सकें। अधिकांश अस्वीकार कर देंगे, लेकिन कुछ स्वीकार करेंगे।
  • विधि 2
    संबद्ध विज्ञापन और अन्य माध्यमों के माध्यम से पैसा कमाते हैं

    पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग कर पैसे कमाएं चरण 3
    1
    एक सहबद्ध कार्यक्रम या लिंक पर आधारित अन्य खोजें। संबद्ध कार्यक्रम अद्वितीय पहचान और विपणन सामग्रियों को उपलब्ध कराएंगे, जो आपके द्वारा बनाए जाने वाले संचलन की मात्रा के आधार पर एक कमीशन का भुगतान करेगा। एक अच्छा सहबद्ध विपणन पृष्ठ की खोज करने और पैसे कमाने का प्रयास करें।
    • जिन पृष्ठों को आप जानते हैं, वे पहले से ही कुछ प्रकार के प्रोग्राम प्रदान करते हैं। चूंकि इन सुविधाओं का उपयोग करने की कोई लागत नहीं है, वस्तुतः किसी भी व्यक्ति के रूप में वे चाहते हैं के रूप में कई पृष्ठों में शामिल हो सकते हैं।
    • प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ शुरू करें अमेज़ॅन एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक सहबद्ध कार्यक्रम प्रदान करता है जो आपके पोस्ट पर क्लिक करने के बाद किसी के द्वारा बनाई गई किसी भी खरीदारी का प्रतिशत देता है, भले ही वह विज्ञापन वाला आइटम न हो। ऐप्पल का आईट्यून्स प्रोग्राम भी एक सहबद्ध कार्यक्रम प्रदान करता है।
    • छोटे कार्यक्रम जोड़ें। यद्यपि वे एक दिन में पैसे पैदा करने की कम संभावना प्रदान करते हैं, उनके साथ अलग-अलग व्यवसायों के लिए विज्ञापन सेवाओं की व्यापक श्रेणी की पेशकश करके धीरे-धीरे विविधता लाने और अपनी सहबद्ध आय में वृद्धि करना संभव है।
  • पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं चरण 4
    2
    अभी साइन अप करें जब किसी कंपनी का उपयोग किसी सहयोगी के रूप में करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने पृष्ठ को ढूंढें और आवश्यक रूपों को भरें। यह हमेशा मुफ़्त होगा और आमतौर पर कुछ मिनटों से अधिक नहीं ले जाएगा
    • कभी शामिल होने का भुगतान न करें
  • फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं
    3
    खाते जोड़ें प्रत्येक सहबद्ध कार्यक्रम या कार्यक्रमों के समूह के लिए एक फेसबुक अकाउंट बनाएं जिसमें आप साइन अप करते हैं यह लोगों को सभी तरह के विज्ञापनों के साथ एक पृष्ठ के लिए साइन अप करने की बजाय, अपनी रुचि के आधार पर आपके पृष्ठों का पालन करने की अनुमति देगा।
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आप अपने प्राथमिक खाते का उपयोग अपने अन्य खातों के समय-समय पर सामग्री को फिर से पोस्ट करने के लिए कर सकते हैं ताकि उन पृष्ठों को आपके द्वारा बनाए गए ऑडियंस को ले सकें।
  • पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं चरण 6
    4
    अपने कार्यक्रमों को बढ़ावा दें उनमें से प्रत्येक के लिए पदों को बनाएं, दैनिक, और अपने खाते को देखभाल के साथ रखें भाग्य के साथ और अनुयायियों से भरा एक अच्छा प्राथमिक खाता, सहबद्ध खातों को भी दर्शकों को प्राप्त करना शुरू हो जाएगा। जब भी कोई आपकी पोस्ट पर क्लिक करता है और आपके किसी सहयोगी से कुछ खरीदता है, तो आप पैसे अर्जित करेंगे
  • विधि 3
    एक डिजिटल पुस्तक लिखें

    पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं
    1
    एक डिजिटल पुस्तक लिखें डिजिटल किताबें केवल पुस्तक-स्वरूप प्रकाशन हैं, केवल इतना अंतर यह है कि उन्हें इलेक्ट्रॉनिक रूप से वितरित किया जाता है, कागज पर मुद्रित नहीं किया जाता है। चूंकि एक डिजिटल किताब प्रकाशित करने के लिए लगभग कोई कीमत नहीं है, क्योंकि किसी भी विचार से कोई भी ऐसा कर सकता है।
    • इसे आसान ले लो जब आप कागज और स्याही के साथ एक पुस्तक लिखते हैं, तो इसके विपरीत, आपकी डिजिटल पुस्तक में पृष्ठों की एक विशिष्ट संख्या नहीं होती है वास्तव में, अधिक डिजिटल किताबें जो अधिक आय पैदा करने के उद्देश्य से लिखी गई हैं, पूरी किताबों की तुलना में डिजिटल फ़्लायर्स की तरह दिखती हैं
    • एक विषय चुनें, जो रुचि पैदा करता है। गैर-कल्पना लगभग हमेशा उपन्यास की तुलना में बेहतर विकल्प है अजीब तरह से, डिजिटल किताबें जो लोगों को डिजिटल किताबें लिखकर पैसे बनाने के लिए कहती हैं, वे एक लोकप्रिय विकल्प हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे उन्हें लिखने का प्रयास करने के लिए काफी बेचते हैं।
    • उस क्षेत्र के बारे में लिखें, जिसमें आप कुछ प्राधिकारी पर जोर दे सकते हैं, जो पुस्तक को विश्वसनीयता देंगे। आपको क्रेडेंशियल्स प्रदर्शित करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन किसी ऐसे चीज के बारे में लिखना महत्वपूर्ण है जिसे आप औसत नागरिक से बेहतर कर रहे हैं
  • पटकथा शीर्षक फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं 8



    2
    प्रकाशन चुनें अपनी डिजिटल पुस्तक प्रकाशित करने के कुछ तरीके हैं
    • सबसे बुनियादी विकल्प पुस्तक को पीडीएफ प्रारूप में सहेजने और उसे पासवर्ड के साथ बचाने के लिए है जिसे इसे खरीदने वाले लोगों को भेजा जा सकता है। एक बार पासवर्ड परिसंचरण में है, जो भी है वह किताब खोल सकता है।
    • CreateSpace एक अमेज़ॅन सेवा है जो आपको किताबों की दुकान के पृष्ठ पर मुफ्त में डिजिटल पुस्तकें प्रकाशित करने की अनुमति देती है। यह पीडीएफ पद्धति से बेहतर उपयोग सुरक्षा प्रदान करता है, लेकिन यह सीधे अमेज़ॅन पेज को छोड़कर सीधे वितरित नहीं किया जा सकता है। CreateSpace भी भुगतान सेवाओं और विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है। अपने फेसबुक लाभ को बढ़ाने के लिए, उनका उपयोग करने से बचें।
    • रीडर वर्क्स एक ऐसा प्रोग्राम है जो डिजिटल रीडर प्रारूप में आसानी से डिजिटल पुस्तकें प्रारूपित करता है और प्रकाशित करता है, इंटरनेट पर सबसे आम में से एक है। कार्यक्रम का मूल संस्करण कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करता है, लेकिन यह सीखना आसान और आसान है। रीडरवर्क्स का भुगतान किया संस्करण है जो डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट (डीआरएम) सुरक्षा को जोड़ता है भुगतान किए गए संस्करण को केवल तभी चुनें, जब आप इसके साथ कई पुस्तकें विकसित करने की योजना बनाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं 9
    3
    अपनी डिजिटल किताब इंटरनेट पर रखो CreateSpace आपकी पुस्तक को स्वचालित रूप से पोस्ट करेगा। यदि आपने इसे अपने कंप्यूटर पर प्रकाशित किया है, तो आप उसे कुछ अलग-अलग तरीकों से बेच सकते हैं:
    • अमेज़ॅन आपको मुफ्त में किताब भेजने और बेचने की अनुमति देता है, जैसे कि जलाने की पुस्तक (यह अमेज़ॅन की सबसे लोकप्रिय डिजिटल रीडर लाइन का नाम है)। इस विकल्प को कहा जाता है जलाने डायरेक्ट पब्लिशिंग, या केडीपी
      • अच्छी बात यह है कि केडीपी तेज और बहुत लचीला है आप लगभग 5 मिनट में अपनी पुस्तक प्रकाशित कर सकते हैं और बिक्री की रॉयल्टी निर्धारित कर सकते हैं जो कि 70% की राशि (बाकी 30% अमेज़ॅन के साथ है)।
      • दूसरी ओर, केडीपी अपनी पुस्तक को जलाने की दुकान के बाहर डाउनलोड करने के लिए प्रकाशित नहीं करता है। पाठक जो इस डिवाइस का उपयोग नहीं करते हैं वे आपकी पुस्तक को देखने और खरीदने में सक्षम नहीं होंगे।
    • फ्री मार्केट एक निश्चित कीमत पर बिक्री के लिए आइटम सूचीबद्ध करने की संभावना प्रदान करता है फ्री मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध डिजीटल बुक की "प्रतियां" के शेयर का खुलासा करके, आप नीलामी पृष्ठ को एक वास्तविक किताबों की दुकान में बदल सकते हैं।
      • फ्री मार्केट का उपयोग करने का लाभ सादगी है पृष्ठ तक पहुंच वाला कोई भी व्यक्ति आपकी पुस्तक की एक प्रति खरीद सकता है - विशेष उपकरणों या कार्यक्रमों की आवश्यकता के बिना
      • नकारात्मक पक्ष लागत है फ्री मार्केट में बस के बारे में सबकुछ फीस डालता है, कभी-कभी जब आप खरीद के लिए निश्चित मूल्य बिंदु निर्धारित करते हैं तब भी बदतर हो जाते हैं कुछ फीस बिक्री प्रतिशत हैं, लेकिन उनमें से कुछ तय हो गई हैं - यदि आप सावधान न हों तो ऐसा कुछ जो आपके लाभ मार्जिन का बड़ा टुकड़ा ले सकता है
      • डिजिटल पुस्तकों के प्रसार और बिक्री के लिए अन्य समान पृष्ठों का भी उपयोग किया जा सकता है। कुछ वैकल्पिक विकल्प हैं OLX और ईबे.
  • पिक्चर शीर्षक से फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं 10
    4
    अपने डिजिटल बुक को फेसबुक पर बेचना यदि आप बुद्धिमान और प्राथमिक पृष्ठ सुशोभित श्रोताओं की अपेक्षाओं को पूरा करते हुए एक पुस्तक लिखी है, तो संभवतः आपके पास पहले से ही एक ग्रहणशील दर्शक हैं जो बिक्री का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं।
    • किताब को दिन में कई बार प्रकाशित करें, दोनों स्पष्ट रूप से और अन्य पदों के अंत में। रचनात्मक रहें और अपने पाठकों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करें। उन्हें अपनी किताब पढ़ने के बारे में उत्साहित करें
    • यदि आपके पास अन्य खाते (जैसे सहबद्ध खातों), तो पुस्तक का प्रचार करने के लिए उनका उपयोग भी करें
    • हमेशा एक लिंक प्रदान करें जिसके माध्यम से रीडर पुस्तक की खरीद पृष्ठ पर जा सकते हैं।
  • विधि 4
    फेसबुक पेज से पैसा बनाना

    पटकथा का उपयोग फेसबुक मनी म्यूचुअल फंड चरण 11
    1
    एक प्रशंसक पृष्ठ बनाएं अभी तक एक प्रशंसक पृष्ठ नहीं है? अब इसे बनाने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हम फेसबुक प्रशंसक पृष्ठ से पैसा बनाने के बारे में बात कर रहे हैं। इसलिए, ऐसे किसी विषय के बारे में एक बनाएं, जो आपके हित को उत्पन्न करता है, जैसे मछली पकड़ने, हास्य, यात्रा आदि।
  • फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएं चित्र 12
    2
    अच्छी सामग्री लिखें अपने प्रशंसक पृष्ठ पर अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री बनाएं और जितनी भी हो सके उतने उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करें। जैसे ही पेज अच्छा प्रतिक्रियाओं को जगाना शुरू कर देता है और अच्छी तरह से tanned की एक अच्छी रकम काटना, आप अगले कदम पर स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • फेसबुक का उपयोग करके मनी म्यूचुअल पिक्चर का शीर्षक 13
    3
    अपने प्रशंसक पृष्ठ से संबंधित एक पृष्ठ बनाएं। अब आप प्रशंसक पृष्ठ के विषय से संबंधित पृष्ठ बना सकते हैं, अगर इस उद्यम के लिए भुगतान करना संभव है।
    • आप मुफ्त में ऑनलाइन पेज बना सकते हैं।
    • अपने आधिकारिक पृष्ठ पर सामग्री जोड़ें और इसे फेसबुक पेज पर पोस्ट करें ताकि आगंतुकों की संख्या बढ़ जाए।
    • विज्ञापनों को पैसा बनाने और हमेशा सुंदर और मूल रखने के लिए विज्ञापन रखें
    • आप नियमित रूप से और अधिक आगंतुकों को लगातार पाने के लिए, अपने पृष्ठ पर अभी भी मूल्यवान सामग्री डालनी चाहिए।
  • फेसबुक का उपयोग करके पैसे कमाएँ
    4
    प्रशंसक पृष्ठ पोस्ट बेचें क्या आपके पास फेसबुक पर एक बड़ा प्रशंसक पृष्ठ है, लेकिन पता नहीं कैसे पैसे से पैसा बना सकता है? जाहिर है, इस मामले में पैसा बनाने का सबसे आसान तरीका आपकी पोस्ट बेचने का है।
    • के लिए साइन अप करें ShopSomething.com और अपने प्रशंसक पृष्ठ पर कम से कम 1,000 टैन्ड करें।
    • ShopSomething पृष्ठ पर अपने प्रशंसक पृष्ठ का लिंक डालें और पुष्टि करें कि आप स्वामी और व्यवस्थापक हैं।
    • अपने पृष्ठ पर प्रति पोस्ट मूल्य निर्धारित करें यह कदम महत्वपूर्ण है - उचित मूल्य चुनें क्योंकि लागत बहुत अधिक होने पर कोई भी आपके पेज से पोस्ट नहीं खरीद पाएगा।
  • विधि 5
    फेसबुक की पोस्टिंग या प्रशंसक पृष्ठों से पैसे अर्जित करना

    1. फेसबुक का उपयोग करके मनी म्यूचुअल चित्र चरण 15
      1
      फेसबुक के पोस्ट या प्रशंसक पृष्ठों में लेखक बनें स्थापना गाइड दोनों विकल्पों में शामिल है (चरण दर चरण) यदि आपके पास PHP या HTML ज्ञान नहीं है, तो आप अभी भी स्थापना कर सकते हैं। प्रबंधन को प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता नहीं है, जिससे कि हर कोई शक्तिशाली फेसबुक बाज़ार को प्रबंधित और आनंद ले सके।

    युक्तियाँ

    • सोशल मीडिया विज्ञापन की भारी मांग है यदि कोई व्यक्ति सोशल मीडिया में माहिर है, तो आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं।
    • रखरखाव के रिकॉर्ड रखें और उस पर सारी जानकारी पढ़ें। कई सहबद्ध कार्यक्रमों या अन्य लिंक-आधारित मुद्रीकरण प्रणालियों में न्यूनतम प्रवेश आवश्यकताएं हैं या निष्क्रिय खातों को समाप्त करने के लिए ईमेल के माध्यम से समय-समय पर जांचें हैं। यदि आप अपने खाते का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप पैसे खो देंगे
    • डिजिटल पुस्तकें केवल एकमात्र उत्पाद नहीं हैं जो आप प्रशंसकों को बेच सकते हैं - सबसे अधिक संभावना है रचनात्मकता का प्रयोग करें और सोचें कि आप क्या कर सकते हैं, कम या कोई धन के लिए, जो आपके पाठकों के लिए सार्वजनिक किया जा सकता है।
    • कुछ भी कड़ी मेहनत की जगह नहीं है अगर केवल एकाधिक संबद्ध पृष्ठ बना सकते हैं और बैठते हैं, जबकि पैसे लाने के लिए इंतज़ार कर रहे, आप सफल कभी नहीं होगा तो दूसरी ओर, - आप की खेती और एक वफादार साहित्यिक सार्वजनिक बनाए रखने में समय निवेश करते हैं, तो अन्य बातों के सामान्य रूप से नहीं होगा।
    • उनकी प्राथमिकता अनुयायी / पाठकों की सेवा करना है जब तक दर्शक मौजूद नहीं हैं, आप आमतौर पर विज्ञापनदाता होंगे पैसे बनाने पर ध्यान केंद्रित न करें, बल्कि अपने दर्शकों को खेती करने और बढ़ाने पर - और धन एक परिणाम के रूप में आ जाएगा
    • कुछ बेहतरीन डिजिटल सूचनात्मक पुस्तकों में से, जिससे कई लोगों को पैसे कमाने में मदद मिली है, इस पर उपलब्ध हैं https://ebookrook.com/pcategory/facebook/ (अंग्रेजी में)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com