IhsAdke.com

कैसे अपनी वेबसाइट से लाभ के लिए

यदि आपके पास उच्च गुणवत्ता की सामग्री वाला एक वेबसाइट है, तो आप इससे पैसा कमा सकते हैं अपने पेज पर लोगों को आकर्षित करना पहला कदम है। फिर अपने स्वयं के उत्पादों या अन्य लोगों के बेचने की संभावना के बारे में सोचें। आप साइट पर विज्ञापन स्थान भी बेच सकते हैं। समय, समर्पण और कुशलता के साथ, आप अतिरिक्त आय का एक स्रोत बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
गुणवत्ता वाली सामग्री का उत्पादन

चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आय बनाएँ चरण 1
1
अपनी विशेषता या जुनून खोजें क्या आपके दिमाग को उत्तेजित करता है? क्या आप वीडियो गेम में रुचि रखते हैं या दक्षिण अमेरिका के माध्यम से एक यात्रा करते हैं? मुख्य चीजें लिखें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, फिर सूची को देखें और ऑनलाइन वस्तुओं पर खोज करें इन विषयों के बारे में पहले से ही क्या उपलब्ध है? यदि कोई ऐसा विषय है जो कई साइटों द्वारा कवर नहीं किया जाता है, तो यह आपके लिए काम करने के लिए एक अच्छा विषय हो सकता है।
  • एक टिकाऊ विषय चुनें हालांकि वर्तमान फैशन की प्रवृत्ति के बारे में पढ़ना दिलचस्प हो सकता है, क्या लोग अभी भी एक साल में अपनी साइट पर जा रहे हैं? एक विस्तृत विषय का चयन करने की कोशिश करें, जो कई उप-विषयक को समायोजित कर सकता है उदाहरण के लिए, सोची में ओलिंपिक खेलों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, शीतकालीन ओलंपिक के बारे में लिखिए।
  • आपकी वेब साइट के साथ आयतन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    लक्ष्य दर्शकों को पहचानें देखें कि आपके पास संभावित दर्शक हैं या नहीं। विषय पर ऑनलाइन मंच देखें लोग क्या पूछ रहे हैं? सोशल मीडिया पर एक नज़र डालें यह देखने के लिए कि क्या विषय से जुड़े रुचि समूह हैं। सामग्री के संदर्भ में समान साइटें क्या प्रस्तुत करती हैं क्या उनके पास बहुत से आगंतुक हैं? कई साइटों पर, आप दैनिक आगंतुकों की संख्या देख सकते हैं।
  • आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    प्रतियोगियों की जांच करें देखें कि विषय पर मौजूद कितनी साइटें मौजूद हैं। उनमें से कितने आपकी भाषा में लिखे गए हैं? यदि इस विषय पर कई वेबसाइटें, ब्लॉग और लेख हैं, तो क्या वे एक दृष्टिकोण को साझा करते हैं? लेखन और डिजाइन की शैली को नोट करें इन साइटों के पहलुओं के बारे में सोचें जो आपको खुश और नाराज़ करते हैं क्या वे अच्छी तरह से लिखा है? पता लगाएं कि सामग्री, लेखन और डिजाइन के संदर्भ में आप क्या बेहतर या अलग पेशकश कर सकते हैं।
    • विज्ञापन राजस्व प्राप्त करने के लिए, आपको एक दर्शक की आवश्यकता होगी इसका मतलब है कि आपको कुछ अद्वितीय प्रदान करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ चरण 4
    4
    चुने हुए जगह खोजें तथ्यों का पता लगाएं जो आपके ग्रंथों का समर्थन कर सकते हैं उन पृष्ठों को बुकमार्क करें जो आपकी मदद कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप साओ बर्नार्डो नस्ल के कुत्तों के बारे में लिखना चाहते हैं, तो आधिकारिक संस्थाओं में जानकारी ढूंढिए, जैसे ब्राज़ीलियाई परिसंघ सिनोफीलायआ विकिपीडिया पर भरोसा मत करो: यदि आप एक अच्छी साइट चाहते हैं, तो प्रकाशित पुस्तकों, ईपुस्तक या समाचार पत्रों को पढ़िए, क्योंकि इस तरह के स्रोतों में आमतौर पर बेहतर शोध सामग्री होती है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फोंट हमेशा उद्धरण दें रेफ़रल सूचीबद्ध होने पर रीडर साइटों पर अधिक निर्भर करते हैं
  • आपकी वेब साइट के साथ आयतन बनाएँ शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    अच्छी सामग्री बनाएं अच्छी तरह से आधारित और व्याकरणिक रूप से सही पोस्ट लिखें अपने काम की अच्छी तरह से समीक्षा करें और उच्च-मूल्य वाली सामग्री का उत्पादन करें, जो कि, गहरी, अच्छी तरह से लिखा पाठ है जो आपके पाठकों का ध्यान आकर्षित करते हैं। साथ ही, नियमित रूप से पोस्टिंग करने के लिए आगंतुकों को वापस आने के लिए प्रोत्साहित करें। जब आप अपनी जगह ढूँढें और अच्छी तरह से लिखते हैं, तो लोग आपकी साइट को ढूंढेंगे। और यदि वे उसे पसंद करते हैं, तो वे उसे दूसरों के साथ साझा करेंगे
    • पॉडकास्ट करें. कुछ आगंतुक सामग्री को पढ़ने के बजाय सुनने के लिए पसंद करते हैं
    • वीडियो रिकॉर्ड करें. कई साइट आगंतुकों को नई जानकारी देखना और सुनना पसंद है। आप ट्यूटोरियल कर सकते हैं या एक मिनी व्याख्यान दे सकते हैं। वीडियो को एक पेशेवर पृष्ठभूमि या पृष्ठभूमि होना चाहिए।
  • भाग 2
    साइट पर लोगों को आकर्षित करना

    चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ चरण 6
    1
    खोज ऑप्टिमाइज़ेशन (एसईओ) का उपयोग करें. कीवर्ड, अद्वितीय शीर्षक टैग या मेटा विवरण टैग का उपयोग करके, आप खोज इंजन परिणामों में अपनी स्थिति बढ़ा सकते हैं। अपने दर्शकों के लिए सबसे अच्छा क्या है पर ध्यान दें और पृष्ठों को खोज इंजन के लिए सही तरीके से लेबल करना वांछित उपयोगकर्ताओं को अपनी साइट पर लाने के लिए।
    • साइट त्रुटियां हटाएं अगर खोज इंजन टाइपो या शेड्यूलिंग त्रुटियों के कारण आपकी साइट को सही तरीके से सूचीबद्ध नहीं कर सकता है, तो आपका ट्रैफ़िक कम हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ चरण 7
    2
    ईमेल न्यूज़लेटर प्राप्त करें. अपनी वेबसाइट से जानकारी शामिल करें या पाठकों को संलग्न करने के लिए संबंधित कहानियां लिखें। जब लोग एक अच्छा न्यूज़लेटर खोजते हैं, तो वे अक्सर इसे साझा करते हैं। आप ईमेल में विज्ञापन लिंक शामिल कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ चरण 8
    3
    विज्ञापन के रूप में सोशल मीडिया का उपयोग करें अपनी साइट को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर विज्ञापन प्रारंभ करें उदाहरण के लिए, आप एक को खोल सकते हैं फेसबुक कंपनी पेज. साझाकरण बटन जोड़ें आपकी साइट पर सोशल मीडिया पर बटन सामग्री साझा करने के लिए आगंतुकों को याद दिलाते हैं। अधिक शेयरों के साथ, आपके पास अधिक आगंतुक होंगे
    • सोशल मीडिया साइटों पर अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पन्न करें यदि उपयोगकर्ता आपकी विशेषताओं के बारे में सवाल पूछते हैं, तो उनके प्रश्नों का उत्तर दें और प्रतिक्रिया में अपनी साइट के लिंक प्रदान करें। अपनी साइट के लिंक के साथ अन्य लोगों के ब्लॉग पर भी टिप्पणी करें
  • अपनी वेब साइट के साथ आयतार्थ बनाएँ चित्र 9



    4
    एक ही जगह में अन्य साइट स्वामियों के साथ जुड़ें ऐसे लोगों के संपर्क में रहें जिनके समान साइट हैं और ट्रैफ़िक बढ़ाने के तरीके पर सुझाव मांगें। देखें कि वे विज्ञापन किस विज्ञापनदाता का उपयोग करते हैं एक दूसरे की वेबसाइट्स के लिंक प्रदान करके एक आपसी सहायता का सुझाव दें
  • अपनी वेब साइट के साथ आयतन बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    वर्तमान आगंतुकों को ट्रैक करें यदि आप जानते हैं कि आपकी साइट पर कौन आ रहा है और जहां ऐसे लोग हैं, तो आप अपने विज्ञापन सुधार सकते हैं। उदाहरण के लिए, Google Analytics के लिए साइन अप करें कि आप कितने विज़िटर को प्राप्त करते हैं, वे आपकी साइट को कैसे ढूंढ चुके हैं और वे कहां हैं। इन आंकड़ों की समीक्षा करें और अपने विज्ञापनदाताओं को संक्षेप करें
    • विज्ञापन बनाने शुरू करने से पहले 500 से 1000 नए विज़िटर रखने का प्रयास करें
  • भाग 3
    साइट पर विज्ञापन स्थान बेचना

    चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ चरण 11
    1
    बैनर बेचें. ऐसे विज्ञापन आपको प्रति-क्लिक या प्रति-इंप्रेशन आधार पर भुगतान करते हैं। एक धारणा का अर्थ है कि उपयोगकर्ता को बैनर एक बार दिखाया गया है। एक क्लिक में बैनर पर क्लिक करने वाले और विज्ञापन साइट पर स्थानांतरित किए जाने वाले किसी व्यक्ति का क्लिक होता है। बैनर आपके दर्शकों के लिए प्रासंगिक हो या हो सकता है।
    • विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए, नेविगेशन मेनू में एक "विज्ञापन" लिंक रखें। आप "यहां विज्ञापन दें" कहकर एक बैनर रख सकते हैं।
    • अपने स्थान से संबंधित संभावित विज्ञापनदाताओं से संपर्क करें और उन्हें लागत-प्रति-क्लिक या लागत-प्रति-प्रभाव के आधार पर शुल्क प्रदान करें।
    • बैनर प्रबंधन सॉफ़्टवेयर जैसे phpAdsNew खरीदें ये प्रोग्राम आपकी साइट पर कई बैनर चलाएंगे, जो आपके विज्ञापन के स्थान को बेहतर बनाता है और अक्सर आगंतुकों को ऊब होने से रोकता है।
    • बहुत अधिक विज्ञापन आगंतुकों को आपकी सामग्री के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं लालची मत बनो!
  • अपनी वेब साइट के साथ आयतार्थ बनाएँ चित्र 12
    2
    एक प्रासंगिक विज्ञापन सेवा का उपयोग करें जब आपके पास एक बड़ी संख्या में दर्शक हैं, तो प्रति दिन 500 से 1,000 अद्वितीय आगंतुकों के द्वारा, आप अधिक पैसे कमा सकते हैं गूगल ऐडसेंस या अन्य प्रासंगिक विज्ञापन सेवा ये कार्यक्रम स्वचालित रूप से आपके द्वारा अपेक्षित मात्रा, आकार और स्थिति में विज्ञापन बनाते हैं। पारंपरिक बैनर की तुलना में, ये प्रोग्राम आपकी साइट के विषय के साथ विज्ञापन जोड़ते हैं। पाठकों की इन विज्ञापनों पर क्लिक होने की अधिक संभावना है, जो आपके राजस्व में वृद्धि करेगा।
  • अपनी वेब साइट के साथ आयतन बनाएँ शीर्षक 13 चित्र 13
    3
    प्रायोजित सामग्री लिखें अपने आला में दिलचस्पी रखने वाली कंपनियों के संपर्क में रहें और उनके लिए प्रायोजित लेख लिखने की पेशकश करें कुछ कंपनियां आपको अपने उत्पादों के लिए अनुकूल लेख लिखने के लिए भुगतान करेंगी। ये लेख सीधे उत्पादों का विज्ञापन नहीं करते हैं, लेकिन वे एक कहानी के लिए अपने फायदे में अंतर करते हैं प्रायोजित सामग्री ने लोकप्रियता हासिल की है क्योंकि कई उपयोगकर्ता वर्तमान में विज्ञापन बैनर को नजरअंदाज कर रहे हैं जर्नलिंक, यह आलेख आपके द्वारा लिखे गए अन्य लोगों की तरह दिख सकता है। देखें कि क्या ये व्यवहार आपके पाठकों के आधार को अपमानित करेंगे। उन उत्पादों को बढ़ावा देना नहीं है जो आप समर्थन नहीं करते हैं। प्रायोजित लेख में यह कहना चाहिए कि वे हैं।
  • भाग 4
    बेचना उत्पादों

    अपनी वेब साइट के साथ आयतन बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    1
    लक्षित स्वयंसेवकों को अपने स्वयं के उत्पादों या सेवाओं को बेचें। मोबाइल, प्रोग्राम, वेबसाइटों के लिए टेम्प्लेट या ऑडियो क्लिप बेचने के लिए गेम्स बनाएं आप ई-पुस्तक या अन्य उत्पादों भी बना सकते हैं जो उपभोक्ताओं को तुरन्त एक्सेस कर सकते हैं। जो भी उत्पाद आप चुनते हैं, उसे अपनी साइट की सामग्री से प्रासंगिक बनाएं उदाहरण के लिए, यदि साइट iguanas के बारे में है, तो बिल्ली का खाना नहीं बेचें इगुआना के मालिक अपने पालतू जानवरों से संबंधित उत्पादों को खरीदने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • यदि आपके द्वारा चुनी गई सामग्री (जैसे ई-पुस्तकें, सॉफ़्टवेयर, रिपोर्ट, प्रशिक्षण वीडियो) उच्च मूल्य का है, तो आप लोगों को अपनी साइट के कुछ भागों तक पहुंचने के लिए शुल्क ले सकते हैं। एकल दर, मासिक या साप्ताहिक योजनाओं और भुगतान-प्रति-उपयोग विकल्पों के पेशेवरों और विपक्ष के बारे में सोचें
  • आपकी वेब साइट के साथ आयतन बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    2
    संबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से अन्य लोगों की सेवाएं बेचें. एक सहयोगी के रूप में, आप किसी अन्य कंपनी के उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के द्वारा पैसा कमाते हैं प्रायोजित सामग्री के समान, आप अपने द्वारा लिखी गई सामग्री के माध्यम से संबद्ध सेवाओं के लिंक प्रदान करते हैं। इस मामले में, हालांकि, विज्ञापन अधिक प्रत्यक्ष है। आप उत्पादों का मूल्यांकन कर सकते हैं और उन्हें प्रत्यक्ष लिंक प्रदान कर सकते हैं.अन्य विकल्प अप्रत्यक्ष विपणन वीडियो बनाने के लिए है, जिसमें आपको प्रति बिक्री, क्लिक या साइन अप किया जा सकता है उन उत्पादों को चुनें, जो आपके पाठकों को ब्याज देते हैं और आपकी साइट की सामग्री के लिए मूल्य जोड़ते हैं।
    • एक सहबद्ध बनने के लिए बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। यह विज्ञापन विधियों में से एक है जिसमें अधिक समय की आवश्यकता होती है।
    • यदि सामग्री मजबूत है, तो आप कंपनी से मूल्य-प्रति-प्राप्ति विपणन करने के लिए कह सकते हैं। इसके साथ, आप एक कमीशन कमाते हैं जो आगंतुकों की दूसरी कंपनी की वेबसाइट पर खरीदते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपकी वेब साइट के साथ आयल बनाएँ चरण 16
    3
    मदद के लिए पूछें यदि आप किसी विशेष विषय पर सलाह देते हैं, तो आप दान के माध्यम से अपना ज्ञान "बेच" सकते हैं। अपनी साइट पर "योगदान" बटन या लिंक डालें एक पोस्ट लिखो लोगों को अपने अनुसंधान के लिए आर्थिक रूप से योगदान करने के लिए कह रही है। यदि आप एक आवश्यकता को पूरा कर रहे हैं और पाठकों को आभारी महसूस करते हैं, तो वे आपकी सहायता कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास वेब पर पर्याप्त जगह है, तो आप उपडोमेन और मेजबान किराए पर कर सकते हैं अन्यथा, आप मुफ्त में होस्ट कर सकते हैं, इस शर्त के साथ कि साइट में आपका बैनर शामिल होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com